दक्षिण अमेरिका में आराम से यात्रा कैसे करें

दक्षिण अमेरिका यात्रा करने के लिए स्थानों से भरा है, लेकिन दुनिया के इस क्षेत्र की खोज संयुक्त राज्य अमेरिका या यूरोप की खोज के रूप में सरल नहीं है। यदि आप अपने आप को ठीक से तैयार नहीं करते हैं, तो यह तनावपूर्ण, असुविधाजनक और अप्रिय हो सकता है अच्छी योजना और अच्छी तरह से संरचित कार्यक्रम अनुभव को और अधिक आरामदायक और सुखद बना देगा।

कदम

दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण शीर्षक छवि
1
ट्रैवल लाइट यह कहना स्पष्ट दिखाई देगा, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि यह आपकी यात्रा में करने के लिए आवश्यक है। वास्तव में, आप बस, टैक्सी, रेलगाड़ी और पैदल चलते हैं, एक हवाई अड्डे से दूसरे तक जा रहे हैं, कई होटल में सोते हैं एक सूटकेस होने के कारण आप समस्याओं के बिना स्थानांतरित कर सकते हैं, इससे अंतर हो जाएगा कहानी का नैतिक: आप के साथ केवल नंगे अनिवार्य ले लो
  • जूते भारी हो सकते हैं और बहुत सारी जगह ले सकते हैं। केवल दो जोड़े लाने की कोशिश करें, और दो में, और याद रखें कि कुछ जगह सड़क के रखरखाव के लिए चमक नहीं करते हैं शाम के लिए शहर और लाइट जोड़ी का दौरा करने के लिए जूते की एक जोड़ी रखना अच्छा है।
  • अगर आप केवल अपने सामान को सीमित करने के लिए सीमित कर सकते हैं, तो कई मामलों में आपको समय बर्बाद करने से बचने का अवसर मिलेगा, जैसे कि हवाई अड्डे की फाइलें या जमा राशि में अपना सूटकेस छोड़ने वाले इसके अलावा, चारों ओर बढ़ना आसान होगा।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सूटकेस को टिकाऊ और ले जाना आसान होना चाहिए। ध्यान रखें कि हवाईअड्डे, रेलवे स्टेशनों में और इसके साथ-साथ इसका दुरुपयोग किया जाएगा। यह मजबूत होना होगा, अन्यथा आपको नए सामान खरीदने के लिए मजबूर किया जाएगा। बेशक, कुछ स्थानों में यह सस्ता होगा, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि गुणवत्ता उत्कृष्ट होगी। अच्छे सूटकेस महंगे हैं, लेकिन बाद में एक बार और अधिक अनावश्यक चिंताएं पैदा करने से बचने के लिए शुरुआती निवेश करने के लायक है।
  • आप जिस प्रकार का सूटकेस लेंगे, वह आप के साथ ले जाएगा, सुनिश्चित करें कि आप इसे आसानी से ले जा सकते हैं। क्या आप एक नया खरीद लेंगे? पहियों के साथ एक सामान की तलाश करें, इसलिए एक स्थान से दूसरी जगह ले जाना आसान होगा जाहिर है आप हमेशा पूरी तरह से चिकनी सतहों पर नहीं चलेंगे, लेकिन यह आपके आंदोलनों की सुविधा देगा।
  • दूसरी ओर, आप एक बैकपैक भी सोच सकते हैं, लेकिन आपको बहुत ज्यादा लोड नहीं करना होगा। वैकल्पिक रूप से एक सूटकेस चुनना है, जिसे आप पहियों पर खींच सकते हैं या अपने कंधे पर ले जा सकते हैं। हालांकि, पहियों और अधिक सामान तौलना और अधिक बोझिल हैं यह याद रखें कि आपके लिए सबसे अधिक सुविधाजनक क्या है, याद रखें कि आप हर जगह चलेंगे: पक्की सड़कों पर, छत से भरा, फुटपाथ, सीढ़ियों या नंगे सतहों संक्षेप में, आप एक बैकपैक, एक डफेल बैग, एक सूटकेस या हाइब्रिड सामान के बीच चयन कर सकते हैं: महत्वपूर्ण बात यह है कि यह प्रकाश है
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    छोड़ने से पहले टीकाकरण का अनुपालन करें कुछ देशों में वे इसे एक्सेस करने के लिए अनिवार्य हैं, जबकि अन्य इसकी सिफारिश केवल।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    आपके साथ डीईईटी युक्त कीट से बचाने वाली चीज लें और इसका इस्तेमाल करें, खासकर यदि आप किसी ग्रामीण या उष्णकटिबंधीय क्षेत्र में जा रहे हों एंडीस के उच्चतम हिस्से की तरह दक्षिण अमेरिका के कुछ इलाकों में मच्छरों या अन्य रोग से ग्रस्त होने वाले कीड़े नहीं हैं, लेकिन इस संबंध में कई अन्य जगहों पर खतरा है, और डेंगू, पीला बुखार और मलेरिया को संक्रमित करना संभव है। यह निर्यात से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने साथ एक इलेक्ट्रिक एडाप्टर लें या आगमन पर एक खरीद लें (यह सस्ता है)। यदि आप अपने सूटकेस में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस डालते हैं, जैसे हेयर ड्रायर, चार्जर्स और लैपटॉप, आपको उन्हें ज़रूरत होगी याद रखें कि वोल्टेज और आवृत्ति (हर्ट्ज या हर्ट्ज) भी अलग हो सकती है। इस मामले में, आपको ट्रांसफार्मर या कनवर्टर भी मिलना होगा। उन डिवाइसों के मैनुअल पढ़ें जिन्हें आप जानते हैं कि क्या वे अलग-अलग इलेक्ट्रिकल मानदंडों को फिट करते हैं। गैजेट्स को छोड़ दें जिनकी वास्तव में घर पर जरूरत नहीं है, वजन कम करने और सामान कम होने पर क्षति कम करने के लिए
  • दक्षिण अमेरिका के आसपास आराम से यात्रा चरण 6 शीर्षक छवि
    6
    हमेशा अपने निपटान में टॉयलेट पेपर रखने की कोशिश करें कई सार्वजनिक स्नानों में यह प्रदान नहीं किया गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमेशा ऐसा करते हैं, आप होटल में अपने साथ एक रोल ले सकते हैं इसके अलावा, आपको ऊतकों को बदलने की आवश्यकता होगी अगर तापमान में बदलाव के कारण आपको ठंडा करना पड़ता है यह ऊतक पैक से परिवहन के लिए सस्ता और आसान होगा। और आप होटल में हर शाम को स्टॉक कर सकते हैं।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 7 शीर्षक चित्र
    7
    आप के साथ विभिन्न प्रकार के कपड़े ले लो, ताकि आप प्याज तैयार कर सकें। मौसम बहुत भिन्न हो सकता है, इसलिए कपड़ों के लिए आसान हो सकता है कि आप उस पर डाल सकते हैं और यदि आवश्यक हो गीला स्थानों के लिए हल्का रेनकोट आदर्श है - आप कॉम्पैक्ट खरीद सकते हैं: आजकल वे हर जगह मिल सकते हैं। लंबे बाजू वाले स्वेटर और हल्के स्वेटर ऊन के लिए बेहतर हैं, लेकिन याद रखें कि आपको कपड़ों के एक या दो से अधिक परतों की आवश्यकता नहीं होगी।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 8 शीर्षक चित्र



    8
    अपने अंडरवियर धो लें होटल की लॉन्ड्री सेवा काफी महंगा हो सकती है, और यदि आप एक होटल में सिर्फ एक ही रात्रि के लिए रहना चाहते हैं तो इसका उपयोग करना कठिन है। स्नान में अपने कच्छा और मोजे धोने के लिए यह बहुत आसान है, जब तक आप सोते हैं, उन्हें सूखने के लिए छोड़ देते हैं यदि आप उन्हें अच्छी तरह निचोड़ते हैं, तो वे सुबह में सूखी रहेंगे, और आपके सूटकेस में बहुत अधिक स्पेयर पार्ट्स न लगाए, आपके पास हमेशा स्वच्छ सनी होगी। यदि आपके पास थोड़ा और समय है, तो आप अपने दूसरे हाथ के कपड़े भी धो सकते हैं, कपड़े धोने की धुलाई कर सकते हैं, या किसी आपात स्थिति के मामले में, उस होटल से संपर्क करें जहां आप रह रहे हैं।
  • दक्षिण अमेरिका के लगभग आराम से यात्रा यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    सनस्क्रीन लोशन लागू करें जब आप अपने आप को समुद्र में या उच्च ऊंचाई पर सूरज तक उजागर करें। अगर आप एंडिस पर जाते हैं, तो सर्दियों में भी खुद को जला देना आसान है। बेशक, यह ठंडा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सूरज नहीं मारा जाएगा, इसलिए स्वयं की रक्षा करें
  • दक्षिण अमेरिका के लगभग आराम से यात्रा यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अपने साथ कुछ ऊर्जा सलाखों या स्नैक्स ले आओ। वे उपयोगी होते हैं यदि आपको सड़क पर भूख से पीड़ लगना पड़ता है। किसी दूरस्थ क्षेत्र में या बस पर यात्रा करते समय भोजन प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक यात्रा दक्षिण अमेरिका के आसपास आराम से चरण 11
    11
    होटल का सुरक्षित उपयोग करें आम तौर पर आप पर शुल्क नहीं लगाया जाता है, या दर कम हैं- जब आप किसी शहर में जाते हैं तो आप के साथ अपनी क़ीमती सामान नहीं लेते हैं
  • दक्षिण अमेरिका के लगभग आराम से यात्रा यात्रा का शीर्षक चित्र 12
    12
    एक बेबी वाहक या ऐसा कुछ प्रयोग करें और पिकपकेट्स पर ध्यान दें। आपके पास पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड और नकद होना चाहिए। उन्हें जैकेट के अंदर की जेब में या बच्चे के वाहक में रखो, ताकि कोई भी उन्हें देख सकें या चोरी न कर सकें।
  • रेस्तरां, इंटरनेट कैफे या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान में जमीन पर अपना बैकपैक न छोड़ें। अगर आप किसी खुले स्थान पर पहुंच गए या लटकाए हुए हैं, तो आप को लूटने का जोखिम है, क्योंकि पिकपकेट्स को पता है कि कहां से शर्त होगी
  • महंगे गहने नहीं पहनें
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 13 शीर्षक चित्र
    13
    अपने सूटकेस में कुछ कानप्लगों को रखें आप एक शोर सड़क पर एक होटल के कमरे में सो सकते हैं।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण शीर्षक छवि 14
    14
    इंटरनेट कैफे का उपयोग करें कई जगहों पर कई हैं, और वे सस्ते हैं। इस तरह, आप लैपटॉप को चारों ओर ले जाने से बचेंगे, और इसलिए आप इसे खोने या चोरी करने का जोखिम नहीं लेंगे।
  • अर्जेंटीना में, इंटरनेट कैफे को कहा जाता है locutorios. आम तौर पर उनके पास सार्वजनिक टेलीफोन भी होते हैं, विभिन्न प्रकार के उत्पादों को बेच सकते हैं और अन्य सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं, जैसे डाक
  • टिप्स

    • आपको अपनी यात्रा के बारे में सूचित करने के लिए अपने बैंक को कॉल करें वे आपके खाते में एक नोट जोड़ सकते हैं, इसलिए आप आपात स्थिति के मामले में आपको चेतावनी देने के लिए घर पर नहीं देखेंगे आपकी सभी संपर्क जानकारी देने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं और अगर आपको समस्याएं हैं तो व्यवहार करने का तरीका पूछें, तो यात्रा के दौरान नुकसान और चोरी को संभालना आसान होगा।
    • अपने पासपोर्ट, आईडी कार्ड और क्रेडिट कार्ड की फोटोकॉपी। प्रतियों को किसी भिन्न स्थान पर रखें, जहां से आप मूल दस्तावेज रखते हैं। यदि आपको परिवर्तन करने या चोरी की रिपोर्ट करने की आवश्यकता है तो आपके पास सभी आवश्यक जानकारी होनी चाहिए।
    • यदि आप इनका ट्रेल पर चलते हैं, तो आपको भारी बूट की आवश्यकता होगी। अपने सूटकेस में जगह बचाने के लिए विमान या ट्रेन पर उन्हें पहनें। बेशक, यह सबसे अच्छा दिखने वाला नहीं होगा, लेकिन सामान हल्का होगा (जो कि वजन प्रतिबंधों के कारण ठीक भुगतान करने से बचने के लिए विशेष रूप से अच्छा है) और आपके पास कुछ और जोड़ने के लिए अधिक जगह होगी
    • कई जगहों पर लूटने का खतरा अधिक है, इसलिए लैपटॉप पर सभी फोटो और वीडियो लोड करना महत्वपूर्ण है या सीडी / डीवीडी / यूएसबी कुंजी पर मेमोरी कार्ड की सामग्री की प्रतिलिपि बनाना है (आप इसे किसी भी बड़े शहर में कर सकते हैं और यह बहुत सस्ते है) । इसके अलावा, होटल में सुरक्षित रूप से उपयोग की गई फिल्मों को रखें यह विशेष रूप से इसके लायक है अगर आप लंबे समय तक दूर रहें

    चेतावनी

    • हालांकि यह दक्षिण अमेरिका यात्रा करने के लिए सुरक्षित है, जोखिम कभी कमी नहीं है। यह जानना बुद्धिमानी है कि आप उन क्षेत्रों के बारे में सूचित करेंगे जिन पर आप यात्रा करेंगे और वहां जाने से पहले उन खतरों जो उन्हें विशेषताएँ हैं। उन देशों के बारे में अधिक जानने के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क करें, जिन्हें आप एक्सप्लोर करेंगे। इसके अलावा, अपने आप को एक अच्छा मार्गदर्शन प्राप्त करें विभिन्न स्थानों पर इतालवी वाणिज्य दूतावास और दूतावास के पते नीचे लिखें, जहां आप जाएंगे और यदि संभव हो तो उन्हें अपनी यात्रा के बारे में सूचित करें।
    • विशेष ध्यान दें जब आप अपने साथ बहुमूल्य वस्तुओं लाएंगे। किसी को भी उन्हें ध्यान नहीं देना चाहिए, इसलिए उन्हें चोरी करना आपके लिए मुश्किल होगा। यदि कोई आपको एक चाकू या बंदूक के साथ धमकी देता है, तो उसे तुरंत उसे दे दो, वह आपकी ज़िंदगी अधिक लायक है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com