जब आप यात्रा कर रहे हैं तो ट्रेन कैसे करें

कसरत योजना या दैनिक व्यायाम बनाए रखना, जबकि व्यवसाय या खुशी के लिए शहर से बाहर रहने से आपको प्रेरित रहने में मदद मिलती है, तनाव से राहत मिलती है और आपको फिट रहता है जब आप यात्रा करते हैं तब भी प्रभावी रूप से प्रशिक्षित करने के लिए इन युक्तियों का पालन करें।

कदम

विधि 1

होटल के निपटारे पर रखे गए संसाधनों का लाभ उठाएं

जब आप किसी होटल या रिज़ॉर्ट में रह रहे हों, तो प्रशिक्षण के विकल्पों के बारे में रिसेप्शन से पूछें: खेल सुविधाएं, पार्क या चलने वाले ट्रैक कई होटल में आंतरिक जिम हैं या आपको बाहरी संरचनाओं के साथ निर्देशित कर सकते हैं जिनके साथ वे संबद्ध हैं, छूट और ऑफर प्राप्त करने के लिए।

1
होटल की सुविधाएं का उपयोग करें कई होटल में भारोत्तोलन मशीन, ट्रेडमिल्स, स्टॉपिंग या कसरत के लिए व्यायाम बाइक और मैट हैं। उन कर्मचारियों से पूछें जहां फिटनेस क्षेत्र स्थित है और शुरुआती समय क्या हैं।
  • यदि आप तैयार न हों तो मशीनों का उपयोग न करें, आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं
  • 2
    होटल पूल में तैरना तैरना एक अच्छा व्यायाम है, और पानी के प्रतिरोध से लड़ने के लिए कम समय भी आपको कैलोरी जलाने और विभिन्न मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित करने में मदद कर सकता है।
  • तैरने के लिए प्रयास करें, 30-60 मिनट के लिए स्नान या पानी एरोबिक्स लें और सही व्यायाम प्राप्त करें।
  • 3
    हॉल में चलो या सीढ़ियाँ ले लो एक सरल चलना, तेज़ तेजी से, जॉगिंग का थोड़ा और होटल की सीढ़ियों पर चढ़ना प्रभावी तरीके से प्रशिक्षित करने के सभी तरीके हैं।
  • यदि होटल एक अच्छा और सुरक्षित क्षेत्र में है, तो बाहर की ट्रेन करें। कुछ समय तक चलने या चलने से होटल के चारों ओर जाने का प्रयास करें।
  • यदि खराब मौसम है या यदि आप घर के अंदर रहना पसंद करते हैं, लॉबी में चलते हैं और फर्श के बीच सीढ़ियां लेना पसंद करते हैं। वैकल्पिक रूप से, ऊपर जाने के लिए सीढ़ियों की सभी उड़ानें बनाएं और फिर जितनी बार आप चाहें उतनी बार नीचे जाएं। तो आप पैर की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करेंगे और दिल की धड़कन बढ़ाएं
  • 4
    बाइक लें, पेडल बोट या गोल्फ क्लब लें कई होटल भुगतान की गतिविधियों की पेशकश करते हैं जो आपको प्रशिक्षित करने की अनुमति देते हैं, और साथ ही, क्षेत्र का दौरा करने के लिए। एक बाइक की सवारी के साथ, एक झील पर एक पेडल नाव की सवारी या गोल्फ के एक दौर में आप सैकड़ों कैलोरी जला सकते हैं, और प्रशिक्षण कम भारी लगेगा
  • विधि 2

    ट्रेनिंग राउटिन को बदलें

    यात्रा के नए प्रकार के अभ्यासों के साथ प्रयोग करने या अपनी आदतों को सरल बनाने के लिए एक शानदार अवसर हो सकता है। यदि होटल या घर में आप रहते हैं जिसमें प्रशिक्षण के लिए सुविधाएं नहीं हैं, तो कुछ नया प्रयास करने का मौका लें जिससे विशिष्ट उपकरण की आवश्यकता न हो। सड़क पर नए अभ्यासों का अनुभव करते हुए कैलोरी जलाकर और एकरसता को तोड़ने में मदद मिलती है। इसके अलावा, आप नई गतिविधियों के बारे में सीख सकते हैं जो आप कहीं भी कर सकते हैं।

    1
    अपने कमरे की शांति में खुद को प्रशिक्षित करें कई अभ्यास विशेष उपकरणों या उपकरणों के बिना किया जा सकता है। होटल के कमरे या मेहमान के कमरे को छोड़ने के बिना आप प्रभावी ढंग से प्रशिक्षित कर सकते हैं।
    • प्रतिरोध करने के लिए अपने शरीर का उपयोग करें विभिन्न मांसपेशियों के समूहों को प्रशिक्षित करने के लिए पुश-अप, पेटी, लंगने, व्यायाम को मजबूत करना, जैक कूदना, मौके पर चलने और अन्य बुनियादी आंदोलनों करना, दिल की दर को बढ़ाएं और बढ़ाएं।
  • 2
    योग, पायलट या ताए बो, मार्शल आर्ट और एरोबिक्स का एक मिश्रण की कोशिश करें। थोड़ा तैयारी के साथ या टीवी या डीवीडी पाठ्यक्रम की मदद से, इन अभ्यासों को छोटे निजी स्थानों में भी किया जा सकता है।
  • होटल के कमरे की मंजिल पर एक तौलिया रखो और इसे कुत्ते की तरह कुछ योग पदों को ऊपर की ओर या सूरज सलाम करने के लिए एक चटाई के रूप में उपयोग करें। आप यात्रा के तनाव को राहत देते हैं क्योंकि आप मांसपेशियों को प्रशिक्षित करते हैं और ट्रंक को टोन करते हैं।
  • 3
    अपने कंप्यूटर पर देखने के लिए एक Pilates व्यायाम डीवीडी खरीदें, जब आप अपने कमरे में काम करते हैं
  • अचानक अपने हाथों और पैरों के साथ कमरे में ताए बो के एक सत्र, घूंसे बारी बारी से और हवा में किक, अपनी मांसपेशियों को अनुबंधित करते हुए चलते हुए चलते हैं और जब आप संगीत सुनते हैं या एक टेलीविजन कार्यक्रम देखते हैं जगह में भागो और आगे और पीछे कूदो जैसा कि आप अधिक कैलोरी जला करने के लिए घूंसे निकालते हैं।
  • 4
    अपना खुद का प्रशिक्षण बनाएं रचनात्मक रहें और लघु व्यायाम या शारीरिक गतिविधियों की एक श्रृंखला को संयोजित करें जो आपको सांस लेती हैं और अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करती हैं। यदि आवश्यक हो, तो अपने प्रशिक्षण का उपयोग करने के लिए अस्थायी वस्तुओं का उपयोग करें, या बिना उपकरण के प्रयोग।
  • कॉरिडोर के साथ lunges के साथ सीढ़ियों के वैकल्पिक, पानी की बोतलों का उपयोग करके मछलियां का उपयोग करें या एक लोचदार बैंड के रूप में एक तौलिया या परिधान का उपयोग करें। फिर झुकने की कोशिश करें, कैंची को लात मारना और बिस्तर पर कूदकर अपनी दिल की दर बढ़ाने के लिए और कसरत को और अधिक विविध और मनोरंजक बनाते हैं।
  • विधि 3

    सूटकेस में एक हल्के खेल उपकरण रखो

    यदि आप छोड़ने से पहले अपनी ट्रेनिंग की योजना बना सकते हैं, तो ज़्यादा ज़्यादा वजन न लेने या बहुत ज्यादा जगह नहीं लेते हुए कुछ खेल उपकरण पैक करें। कई मामलों में, सामान्य व्यायाम उपकरण को न्यूनतम रखा जा सकता है और फिर भी एक प्रभावी कसरत है।

    1
    एक छोटे रबर योग चटाई रोल करें रबड़ की मैट को लुढ़ककर मोटा लोगों की तुलना में कम जगह ले जा सकती है - इसके अलावा, वे सस्ता हैं और परंपरागत योगा मैट से बहुत कम वजन करते हैं।
    • यदि आप यात्रा करते समय योग करना पसंद करते हैं, तो आप अपने साथ भांग बैंड और हल्के रबड़ के ब्लॉकों को भी ला सकते हैं: वे पैक करने में आसान होते हैं और थोड़ा वजन करते हैं



  • 2
    अपने सूटकेस में हाथों का वजन रखो हाथ या कूल्हे द्वारा लाइट वेट आमतौर पर कॉम्पैक्ट और सामान में पर्ची करना आसान होता है।
  • एक बैग के साथ खुद को खोजने से बचने के लिए, जो बहुत भारी है, 2 किलो से ज्यादा सेट न पहनें।
  • 3
    लोचदार बैंड खरीदें रबड़ या फैब्रिक बैंड के साथ आप एक विस्तृत रेंज व्यायाम कर सकते हैं: इसके अलावा, वे व्यावहारिक रूप से स्थान पर नहीं बैठते हैं और अपने सामान में वजन नहीं जोड़ते हैं।
  • 4
    फ्रिसबी, एक फुटबॉल बॉल या टेनिस रैकेट लाओ यदि आप मित्रों, परिवार या सहकर्मियों के साथ यात्रा करते हैं, तो एक समूह स्पोर्टिंग टूल होने पर आप मज़ेदार के साथ प्रशिक्षित हो सकते हैं।
  • सूटकेस के लिए थोड़ा वजन जोड़ने के लिए आप गेंदों, टेनिस या स्क्वाश रैकेट या बेसबॉल दस्ताने को बढ़ाने के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • 5
    एक जिम से निकलना ऐसे कई ब्रांड हैं जो अभी भी उन्हें बेचते हैं। गुब्बारे को अपने सूटकेस में रखो और एक बार जब आप अपने गंतव्य पहुंच जाएं (जांच लें कि क्या आपको एक विशिष्ट पंप की ज़रूरत है या यदि आप इसे हवा से बढ़ा सकते हैं)।
  • योग, एरोबिक्स, ताकत और प्रतिरोध अभ्यास आसानी से एक जिम के साथ किया जा सकता है जब आप यात्रा कर रहे हैं।
  • विधि 4

    सड़क के लिए ट्रेन

    यात्रा करते समय नए लोगों से मिलने और विभिन्न अभ्यासों का प्रयास करने के लिए यात्रा करना एक शानदार अवसर है। इसके अलावा, नए स्थानों या कमीशन की खोज के साथ प्रशिक्षण के संयोजन में कसरत को आसान बनाने में मदद मिलेगी, जब आप घर से दूर हों

    1
    नृत्य पर जाएं यात्रा साल्सा, टैंगो, स्विंग, वाल्ट्ज या हिप हॉप की कोशिश करने के लिए एक आदर्श बहाना हो सकती है। अपने कसरत के साथ सामाजिककरण करने के लिए एक क्लब पर जाएं या कैलोरी को जलाने के लिए एक रेस्तरां या एक डांस फ्लोर या लाइव संगीत का चयन करें और एक ही समय में मज़े करें।
  • 2
    एक ट्रैक, एक पार्क या पैदल चलने वालों की सड़क खोजें जहां चलाना है। अपने स्नीकर्स पैकिंग आप प्रशिक्षण और दर्शनीय स्थलों की यात्रा को जोड़ सकते हैं पार्कों के माध्यम से, नदी के किनारे या दुकानों और रेस्तरां से भरा सड़क पर चलाएं: आप ट्रेन की खोज करेंगे, शहर का पता लगाएं और शायद आपको रात के खाने के लिए सही जगह मिलेगी।
  • 3
    एक कोर्स के लिए साइन अप करें यात्रा स्थानीय ज़ुम्बा, पेट नृत्य, बूट शिविर, योग या अन्य विशेष पाठ्यक्रमों का अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है। आप स्थानीय गतिविधियों की सहायता करेंगे और स्वयं को अपनी मेज का सम्मान करेंगे।
  • 4
    खेल संघों और स्थानीय जिम को कॉल करें कई शहरों में सार्वजनिक सुविधाएं हैं जो बहुत ही उचित कीमतें हैं और आपको स्विमिंग पूल, चलने वाले ट्रैक, बास्केटबॉल और टेनिस कोर्ट तक पहुंचने और एक प्रशिक्षक की अगुवाई वाली पाठ्यक्रम भी प्रदान करते हैं।
  • टिप्स

    • एक ही समय में अधिक काम करने से आप यात्रा करते समय प्रशिक्षण में रह सकते हैं। यदि आप व्यवसाय से शहर से बाहर हैं, तो योग की स्थिति में करते हुए अपने व्यायाम की रिपोर्टों की समीक्षा करें या अपनी प्रस्तुति दोहराएं। अगर आप खुशी के लिए यात्रा करते हैं, निर्देशित पैदल यात्रा लेते हैं और एलेवेटर को कैलोरी जलाते हैं और एक ही समय में मज़े करते हैं।

    चेतावनी

    • यद्यपि यात्रा नए अभ्यासों का प्रयास करने का एक शानदार अवसर हो सकता है, लेकिन आपको अपनी संभावनाओं से परे कभी भी नहीं जाना चाहिए। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि व्यायाम कैसे ठीक करें, इसे भूल जाओ और अपने आप को चोट पहुंचाने के जोखिम के बिना कुछ कर सकते हैं। अन्यथा आप अपनी यात्रा को बर्बाद कर सकते हैं, और यदि आप को चिकित्सा व्यय का भुगतान करना पड़ता है तो चोट लग सकती है। इसलिए, जब यात्रा करना आवश्यक है, तो अच्छा लग रहा है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com