कैसे एक होटल बुकिंग सर्वश्रेष्ठ सौदों बनाने के लिए

होटल के कमरे के लिए सबसे अच्छा दर प्राप्त करना चाहते हैं? कभी-कभी एक ही होटल के मेहमान समान कमरे पर कब्जा करते हैं, अलग-अलग कीमतों का भुगतान करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सर्वोत्तम दर का भुगतान करते हैं

सामग्री

कदम

होटल चरण 1 पर सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
Hotwire.com जैसी यात्रा साइटों ने सर्वोत्तम दरों की पेशकश की है, लेकिन नुकसान यह है कि आप यह नहीं जानते हैं कि जब तक आप भुगतान नहीं करते हैं, तब तक आपको कौन-सा होटल मिलेगा।
  • होटल चरण 2 पर सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    बड़ी साइटों जैसे HotGuzzi.com, ट्रैवलोकिटी, प्रॉसिललाइन आदि पर सर्वश्रेष्ठ सौदों की खोज करें।, या Tripmama या NameTrips.com जैसे साइटों पर होटल की तुलना करें। आप होटल के बगल में स्थित बॉक्स का चयन करके और `तुलना` पर क्लिक करके विभिन्न साइटों के बीच होटल की तुलना भी कर सकते हैं। इस तरीके से आप एक दूसरे के बगल में तीन होटल देख पाएंगे और आखिर में पृष्ठ को बाद में देख सकते हैं। कुछ होटल, इंटरनेट, नाश्ते और अन्य सेवाओं में शामिल नहीं हैं, इसलिए सेवाओं के लिए `तुलना करें` बॉक्स का उपयोग करें।
  • 3
    एक में जाओ "होटल के लिए खोज इंजन" जैसे NameTrips.com या Kayak.com, आज बहुत लोकप्रिय है। वे आपको 100 अलग-अलग यात्रा स्थलों के माध्यम से जल्दी से खोज करने और सबसे कम किराए की जांच करने की अनुमति देते हैं दरों के आधार पर होटल खोज और सॉर्ट करने में सक्षम होने के कारण आपको बहुत समय और पैसा बचाता है।
  • होटल चरण 3 में सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग प्राप्त करें
    4
    होटल की वेबसाइट पर सीधे जाएं और कीमतों की जांच करें। क्या उनके पास विशेष दरें या प्रचार ऑफ़र हैं? ई-मेल के द्वारा विशेष प्रस्तावों या पैकेजों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए पंजीकरण करें यात्रा तिथियों के मूल्यों का ध्यान रखें जो आपकी रुचि है
  • होटल चरण 4 में सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5



    होटल को सीधे कॉल करें सूचित करें कि आप एक अच्छी पेशकश करने में रुचि रखते हैं और आप किसी भी छूट के लिए हकदार हो सकते हैं जैसे कि बुजुर्ग या व्यापार यात्रियों, सरकारी शुल्क, कार कार्ड आदि।
  • होटल चरण 5 पर सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आपके ठहरने की तिथियां लचीला हैं, तो दूसरे दिन या दूसरे सप्ताह के लिए उपलब्ध कीमतों की जांच करें।
  • होटल चरण 6 पर सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    7
    बुक करें एक बार जब आप सभी जानकारी एकत्र कर लेते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आपने सर्वोत्तम दर प्राप्त की है
  • हॉस्टल चरण 7 पर सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    8
    जब आप होटल में आते हैं तो किराए पर बातचीत करें अगर आपके पास आरक्षण नहीं है, तो रिसेप्शन स्टाफ का लाभ उठाएं, उन्हें बताएं कि आप सबसे अच्छी कीमत पर सोने की जगह तलाश रहे हैं। आप दूसरे होटल में जाने से रोकने के लिए प्रायोजित एक से कम दरों की पेशकश कर सकते हैं कुछ कमरों में प्रति € 20 तक भी आ सकते हैं, क्योंकि इस क्षेत्र में इसे खाली छोड़ने के बजाय कम कीमत पर एक कमरा देना बेहतर होता है।
  • होटल परिचय में सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    9
    तुमने किया!
  • टिप्स

    • बुकिंग के बाद कीमत पर सौदा करने की कोशिश में अक्सर काम नहीं करता। क्रेडिट कार्ड से पहले ही एक आरक्षण करवाने के बाद, आप उस दर का भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं!
    • रिसेप्शन स्टाफ के लिए दया करो, जो आम तौर पर मदद के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन उनकी दया और उनके समय का लाभ न लें उन्हें कतार में अन्य ग्राहकों का जवाब देना होगा, फोन का जवाब देना होगा और कार्ड का ध्यान रखना होगा।
    • होटल हमेशा बातचीत करने के लिए तैयार नहीं हैं उदाहरण के लिए, जब केवल एक कमरा बचा जाता है, तो होटल के कर्मचारी कीमत को कम करने के लिए तैयार नहीं होंगे क्योंकि सबसे अधिक संभावना किसी और को आपके बाद की दर का भुगतान करने के लिए तैयार हो जाएगा। यदि होटल खाली जगह है तो यह अधिक संभावना है कि आप सफल होंगे। यह सरल के बारे में है "आपूर्ति और मांग के कानून"
    • किताब करने से पहले, पूछने के लिए प्रश्नों को तैयार करें, लेकिन आपको जवाब देने पर बहुत अधिक समय बर्बाद मत करना। स्वागत कर्मचारी मल्टीटास्किंग में कुशल है हालांकि, तथ्य यह है कि वे फोन पर (वे सभी के लिए भुगतान किए जाने के बाद) तरह से हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास समय या बात करने की इच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com