कैसे एक गड़बड़ी घुटने के साथ प्रशिक्षित करने के लिए

आपकी आयु के रूप में, आप हड्डियों और मांसपेशियों की गिरावट देख सकते हैं कई लोगों के लिए, घुटने पहनने के लिए पहले जोड़ हैं, क्योंकि हम उन्हें हर बार उपयोग करने के लिए उपयोग करते हैं यहां तक ​​कि युवा लोग घुटने की चोटों से पीड़ित हो सकते हैं, खासकर एथलीट यदि आपके पास बुरे घुटनों हैं, तो आप सोच सकते हैं कि दर्द या असुविधा के कारण ट्रेनिंग को रोक दिया गया है। थोड़ा ज्ञान और समझौता के साथ, आप सीख सकते हैं कि कैसे एक गड़बड़ी घुटने के साथ प्रशिक्षित हो और फिर भी शरीर को आप चाहते हैं।

चरण =

विधि 1

बचने के लिए व्यायाम
1
व्यायाम से बचें जिससे घुटने झुकने की आवश्यकता होती है जब आप अपने घुटनों को मोड़ते हैं, तो उन जोड़ों की हड्डियों पर और दागों पर दबाव डालना इस दबाव को गठिया और जोड़ों को टकराने के लिए पैदा कर सकता है, या यह स्नायुबंधन और रंध्र में परेशानी पैदा कर सकता है। घुटने पर दबाव डालने वाले कुछ सरल अभ्यास स्क्वाश और प्रेस हैं।
  • ऐसे व्यायामों से बचें जो घुटनों के अचानक या असामान्य आंदोलनों को शामिल करते हैं। बास्केटबॉल या टेनिस जैसी कई गतिविधियों की आवश्यकता होती है, जो सभी गतिविधियों, घुटनों पर तनाव पैदा करता है। कमजोर घुटनों के लिए त्वरित और अचानक आंदोलन खतरनाक होते हैं और समस्याएं बढ़ती हैं।
  • 2
    उन व्यायामों से बचें, जिनकी आपको कूदने की आवश्यकता होती है। जब आप कूदते हैं, तो दोनों घुटनों को अपना वजन 2-3 गुना उठाना चाहिए। जब आपके घुटनों को ऐसे वजन में रखना पड़ता है, तो चोट की संभावना बहुत अधिक है छलांग या छोटे छलांग आपको परेशानी नहीं देनी चाहिए, लेकिन अपने घुटनों को झुकाकर कूदने की आवश्यकता वाली गतिविधियों से बचने के बारे में सुनिश्चित करें।
  • विधि 2

    पस्त घुटनों के लिए कसरत
    1
    चलो। यह सच है कि चलने के लिए आपको अपने घुटनों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, लेकिन ये उन जोड़ों में समस्याओं के लिए एक सुरक्षित कसरत है। चलना एक कम प्रभाव वाली गतिविधि है, जिसका अर्थ है कि आपके घुटनों को चलने के समान तनाव के अधीन नहीं किया जाएगा। यदि आप जिम में जा सकते हैं, तो आप अण्डाकार पर चला सकते हैं, क्योंकि इससे आप अपने पैरों के नीचे जमीन के प्रभाव से बचने वाले रेस के आंदोलन को करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • 2



    धीमी गति से रन बनाएं बहुत से लोगों का मानना ​​है कि धीमे यात्रा अनिवार्य रूप से गठिया की ओर जाता है, लेकिन यह पूरी तरह सच नहीं है। यदि आपके पास घुटने की चोटों का इतिहास है, तो आपको जॉगिंग से बचना चाहिए क्योंकि आपकी चोट घावों में गठिया के विकास के लिए एक जोखिम कारक है। हालांकि, अगर आपके घुटनों को कई चोटों का सामना नहीं करना पड़ता है, तो धीमी गति से चलने वाली दौड़ एक महान कसरत हो सकती है
  • 3
    तैरती है। नाव के लिए धन्यवाद, तैराकी अपने वजन के साथ अपने घुटनों के वजन के बिना अपने पूरे शरीर को प्रशिक्षित करने का एक शानदार तरीका है। तेजी से तैरना और तीव्रता के साथ हृदय स्वास्थ्य को बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका है बस अपने घुटनों को शामिल करने वाली गतिविधियों से बचें, जैसे पीठ
  • 4
    बाइक पर जाएं साथ ही अंडाकार पर दौड़, साइकिल चलाना कम प्रभाव वाली गतिविधि है जो तनाव के अंगों के घुटनों को वंचित करता है। लेकिन जब आप साइकिल चलते हैं, तो खड़ी चढ़ाई का सामना न करें और अपनी व्यायाम बाइक के प्रतिरोध को बहुत ज्यादा मत बढ़ाएं। यहां तक ​​कि अगर साइकल चलाना कम प्रभाव है, तो बहुत मजबूत एक प्रतिरोध आपके घुटनों को बहुत अधिक संलग्न कर सकता है
  • 5
    व्यायाम करें जिनके लिए घुटने के आंदोलन की आवश्यकता नहीं है सभी व्यायाम जिसमें आप अपने घुटनों को एक स्थान पर रख सकते हैं ठीक हो सकता है। कूल्हों के लिए, अपनी पीठ पर झूठ और सीधे पैर लिफ्टों प्रदर्शन करते हैं। पेट के लिए, संकट में अधिकांश बदलाव ठीक हो जाएंगे। बछड़ों के लिए, बछड़ों के साथ उठाने का काम करें ऊपरी शरीर के लिए, झुकाव, आरेख और डुबकी करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com