एक भ्रमण के लिए बैग कैसे तैयार करें

यदि आप लंबी वृद्धि की योजना बना रहे हैं, तो आपको अपने बैग को भोजन, पानी और अन्य अस्तित्व वाले उपकरणों के साथ तैयार करने की आवश्यकता है। बस इसे बल्क में भरने के बजाय, चीजों को व्यवस्थित करने में कुछ समय ले लो, ताकि वजन अच्छी तरह से वितरित किया जा सके और आप यात्रा करते समय आवश्यक उपकरण तक पहुंच सकते हैं। यद्यपि बैकपैक की तैयारी एक असामान्य कार्य की तरह लग सकती है, लेकिन वास्तविकता में ऐसा करना ज़रूरी है, ताकि वृद्धि को बढ़ा सके जो अन्यथा थका हुआ हो।

कदम

भाग 1

उपकरण एक साथ लाओ
एक पैदल हाइकिंग बैकपैक चरण 01 शीर्षक वाली छवि
1
बैकपैक चुनें जब लंबी पैदल यात्रा, आप हल्के बैकपैक संभव होने की सराहना करते हैं सबसे हल्का और सबसे छोटा उपलब्ध कराएं, जो एक ही समय में यात्रा के लिए आवश्यक उपकरण रख सकता है। यदि आप एक लंबी दिन की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको एक छोटे बैग की ज़रूरत है, लेकिन अगर यात्रा में घर से एक रात की दूरी भी शामिल है, तो आपको एक की जरूरत है जिसमें आप सोते हुए बैग और एक तम्बू भी शामिल कर सकते हैं, साथ ही एक अनुरक्षक पानी और भोजन से अधिक है
  • बैकपैक की क्षमता लीटर में मापा जाता है और बिक्री पर आपको 25 से 90 एल तक के मॉडल मिल सकते हैं। एक दिन की यात्रा के लिए 25-40 एल की क्षमता वाली एक बैग पर्याप्त है, जबकि यदि आप 5 दिनों या उससे अधिक की यात्रा की योजना बनाते हैं, तो इसे 65-90 एल की क्षमता के साथ लेने की सिफारिश की जाती है।
  • यात्रा की अवधि के अतिरिक्त, बैकपैक की मात्रा का चयन करते समय एक अन्य पहलू पर विचार करना सीजन है। यदि आप सर्दियों में यात्रा करते हैं, तो आपको ज़्यादा बड़ा एक की जरूरत है, क्योंकि आपको भारी कपड़े और अन्य अतिरिक्त सामान लेना होगा।
  • ज्यादातर मॉडल आंतरिक संरचनाओं से बना होते हैं जो समर्थन वजन में सहायता करते हैं, हालांकि बाहरी कवच ​​के साथ कुछ बैकपैक्स बहुत भारी भार को समर्थन देने के लिए डिज़ाइन किया जा सकता है। किसी भी मामले में, आपको एक मानक बैकपैक लेने से बचना चाहिए, जैसे कि स्कूल के लिए, और इसके बजाय एक विशिष्ट बैकपैक की तलाश करें जो कि वृद्धि के दौरान लोड का समर्थन करने और बेहतर सुविधा सुनिश्चित करने में सक्षम है।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकैक स्टेप 02 नामक छवि
    2
    आवश्यक उपकरण इकट्ठा जब आप भ्रमण ले रहे हैं, तो आपको अपने साथ केवल आवश्यक चीजों को लेना होगा आप अपने कैमरे, डायरी, अपने पसंदीदा तकिया ले, लेकिन याद सब कुछ ज़रूरत से ज़्यादा अपने रूकसाक में spalle- पुट पर अधिक वजन का मतलब है कि केवल क्या यात्रा के प्रकार तुम क्या करने की योजना के लिए अत्यंत आवश्यक होता है करने के लिए परीक्षा हो सकती है। यह जानने के लिए कुछ शोध करें कि आपके द्वारा किए जाने वाले विशिष्ट यात्रा के लिए क्या करना है, इसके बारे में भौतिक प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, आप कितनी रात बाहर सोते हैं और मौसम की स्थिति का ध्यान रख सकते हैं
  • सर्वोत्तम वजन / ताकत अनुपात के साथ उपकरण में निवेश करने पर विचार करें, खासकर यदि यात्रा लंबी है उदाहरण के लिए, अगर आपको नींद की थैली चलाने की ज़रूरत होती है, तो एक बहुत ही हल्का और कॉम्पैक्ट चुनें, जो कि बड़े, भारी एक जगह के बजाय केवल कुछ किलो वजन का होता है, जो बहुत अधिक स्थान लेता है और बहुत वजन करता है हालांकि, आपको जलवायु की स्थिति और उस इलाके के प्रकार पर भी विचार करना चाहिए जिस पर आप वृद्धि बढ़ाने की योजना बना रहे हैं - कभी-कभी सबसे बोझिल उपकरण इसलिए आवश्यक है
  • जितना संभव हो उतना वजन और मात्रा कम करें। ऊर्जा सलाखों के एक पूरे पैकेट को ले जाने के बजाय, बाहरी पैकेजिंग को हटा दें और उसे एक प्लास्टिक बैग में डाल दें - स्मार्टफ़ोन की विशेषताओं का उपयोग करने के बजाय आप के साथ भारी कैमरा ले जाएं और मूल्यांकन करें। कुछ लोग टूथब्रश हैंडल का काटने और आधा में कंघी को तोड़कर वजन और मात्रा को कम करते हैं।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 03 नामक छवि
    3
    वजन पर आधारित उपकरण की व्यवस्था करें प्रत्येक सहायक को तैयार करें और इसे वजन के मानदंडों के संबंध में बवासीर में व्यवस्थित करें। विभिन्न तत्वों को वजन के आधार पर समूहबद्ध करके जोड़ो: भारी लोगों के लिए एक समूह बनाएं, एक मध्यम वजन के लिए और दूसरे को हल्के लोगों के लिए। इस तरह से उपकरणों को सूचीबद्ध करके, आप प्रत्येक वस्तु को उचित रूप से व्यवस्थित कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सबसे आरामदायक भ्रमण संभव है।
  • प्रकाश की वस्तुओं के बीच, रात के लिए एक नींद की थैली, पतली कपड़े और अन्य सामान रखो।
  • औसत वजन वाले उन में भारी कपड़े, प्राथमिक चिकित्सा किट और हल्के खाद्य उत्पादों शामिल हैं
  • भारी भार सबसे अधिक भोजन, सामान पकाने, पानी, मशाल और सबसे अधिक मांग वाले उपकरण से बना है।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 04 नामक छवि
    4
    कॉम्पैक्ट वस्तुओं जब संभव हो रिक्त स्थान को अनुकूलित करना और वजन को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है - उन्हें संयोजन में करके बैग में आसानी से चलने से बचें अतिरिक्त स्थानों में लचीला वस्तुओं को पैक करने के लिए समय लेना, आपके पास एक अच्छी तरह से वितरित वजन वाले एक बेहतर संगठित बैकपैक होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पकाने के लिए एक छोटा सॉस पैन लेना चाहते हैं, तो इसे अपने रूक्सेक में डालने से पहले इसे भरें - आप भोजन की आपूर्ति या कुछ अतिरिक्त मोज़े डाल सकते हैं। हर छोटी जगह को पूरी तरह से ऑप्टिमाइज़ करें
  • सभी छोटी वस्तुओं को एक ही समय में उपयोग करें। उदाहरण के लिए, आसान पहुँच के लिए एक हल्के बैग में सभी बाथरूम सामान इकट्ठा करें
  • यह उन वस्तुओं को खत्म करने का एक अच्छा अवसर है जो बहुत अधिक स्थान लेते हैं यदि आपके पास कुछ गौण है तो आप आसानी से अपने बैग में अन्य वस्तुओं के साथ नहीं डाल सकते, क्योंकि यह बहुत भारी है या कठोर सामग्री के कारण, यह घर पर छोड़ने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • भाग 2

    बैग भरें
    पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक चरण 05 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    बैकपैक के नीचे हल्के तत्वों और पीठ के पास भारी वाले लोगों को रखें। सबसे अच्छा तरीका है अपनी पीठ पर एक अनुचित बोझ रखने के बिना अपने बैग ले जाने के लिए कंधे की हड्डियों के बीच के क्षेत्र में, नीचे, केंद्र में भारी पर सबसे हल्का गियर रखकर वजन वितरित करने के लिए है, और औसत वजन चारों ओर। यदि आप पहली बार भारी वस्तुओं डाल दिया, वापस एक अधिक से अधिक प्रयास इन क्षेत्र रीढ़ की हड्डी के ऊपरी भाग के लिए इसी में शामिल किया जाना चाहिए करने के लिए विषय है, ताकि बैग का वजन कूल्हों द्वारा मुख्य रूप से समर्थित है, है न कि अन्य क्षेत्रों में जहां की तुलना में चोट लग सकती है
    • यदि आप रात के लिए डेरा डाले हुए योजना की योजना बनाते हैं, तो पहले सोने की थैली और अन्य हल्के सामानों को आप सोने के लिए इस्तेमाल करते हैं। इन के ऊपर, कपड़े, मोज़ा, अन्य दस्ताने और इतने पर बदलने में जोड़ें।
    • फिर भारी वस्तुओं को डाल दें: पानी, मशाल, भारी क्रॉकेरी और इतने पर। ये मध्य में होना चाहिए, कंधे के ब्लेड के बीच में बस पीठ पर आराम करना चाहिए।
    • इसके बाद, मध्यम वजन वाले रसोई के उपकरण, भोजन की आपूर्ति, प्राथमिक चिकित्सा किट और अन्य मध्यम वजन वाले आइटम डालें ताकि वे बैग को स्थिर करके दूसरों को घेर लें। लचीली तत्वों को लपेटें, जैसे तौलिये या कपड़े, भारी लोगों के आस-पास, जब आप चलते हैं तो चलने से रोकने के लिए
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 06 नाम वाली छवि
    2
    आवश्यक वस्तुओं को अपनी उंगलियों पर रखें कुछ चीजें हैं जो आपको हमेशा उपलब्ध रहनी चाहिए और इसलिए बैकपैक या बाहरी जेब के शीर्ष पर कब्जा कर लेना चाहिए, भले ही वे प्रकाश हों। इनमें भोजन और पानी, साथ ही नक्शा, जीपीएस, मशाल और कुछ प्राथमिक चिकित्सा सामग्री शामिल हैं जिन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है। जागरूकता के साथ तैयार करें, यह जानने के लिए कि जब आपको उनकी ज़रूरत होती है, तो वे कहां हैं।
  • कुछ दिनों की यात्रा के बाद, आप दूसरों की नज़दीक रखने के लिए आवश्यक चीजों को बेहतर समझ सकते हैं - इसलिए आपका बैकपैक फिट हो, ताकि इसे यथासंभव व्यावहारिक और आरामदायक बना सकें।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक चरण 07 का शीर्षक चित्र



    3
    बाहर कुछ वस्तुओं को रुको। यदि कुछ सामान बैकपैक्स के अंदर फिट नहीं होते हैं, तो आप उन्हें ऊपर, नीचे या पक्षों पर रखकर उन्हें जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप शीर्ष पर पर्दा ध्रुव लटका सकते हैं या एक तरफ पानी की बोतल को हुक कर सकते हैं। यदि आप इस समाधान के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आपको कुछ पहलुओं पर विचार करना होगा:
  • बाहर के रूप में संभव के रूप में कुछ वस्तुओं के रूप में सेट करें यह हमेशा सब कुछ अंदर डाल करने के लिए, के बाद से भ्रमण के दौरान कुछ बाहरी तत्वों पेड़ या अन्य ostacoli- सब कुछ अंदर रखने की शाखाओं के बीच अंकित बन सकते हैं बेहतर है, की पैदल दूरी पर निश्चित रूप से और अधिक सुविधाजनक है।
  • वजन वितरण नियम का आदर करना उदाहरण के लिए, बैकपैक के ऊपर भारी तम्बू या लंबी पैदल यात्रा की छड़ें लटकाएं और नीचे पर नहीं।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 08 नामक छवि
    4
    बैकपैक की भावनाओं की जांच करें इसे अपने कंधों पर रखो और आराम से संपीड़न पट्टियाँ टाई - थोड़ा सा देखने के लिए कि क्या आप आराम से हैं अगर आप आराम से चल सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि बैकपैक बहुत कॉम्पैक्ट और सुरक्षित है, तो आप भ्रमण के लिए तैयार हैं।
  • यदि आप कुछ अंदर चल रहे हैं, तो बैकपैक को निकालें और उपकरण ठीक करें ताकि यह अधिक कॉम्पैक्ट, स्थिर हो और नियंत्रण प्रक्रिया को दोहराएं।
  • बैग एक सा `झुका और एक तरफ से फांसी है, तो उसे पहले निकालें और पुनः पैक सभी सामग्री,, बस vertebrale- स्तंभ के खिलाफ इतना है कि भारी चीजों कंधे की हड्डियों के बीच केंद्रीय क्षेत्र में कर रहे हैं, तो आप शायद थे बहुत अधिक व्यवस्था की
  • यदि बैककैप संतुलित नहीं दिखता है, तो सभी तत्वों को पुनर्व्यवस्थित करें और दोनों पक्षों पर अधिक समान रूप से वजन वितरित करने का प्रयास करें।
  • यदि यह बहुत भारी है, तो आप घर पर क्या छोड़ सकते हैं, इस बारे में सोचें। अगर यह एक समूह भ्रमण है, तो जांच लें कि आपकी कुछ सामानों को ले जाने के लिए किसी और के पास अपने बैग में कुछ जगह है या नहीं।
  • भाग 3

    एक व्यावसायिक के रूप में बैकपैक तैयार करें
    पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 09 नामक छवि
    1
    भोजन को लपेटने के लिए पनरोक बैग का प्रयोग करें, लेकिन नरम चीज़ों के लिए नहीं। वे हाईकर्स के बीच बहुत लोकप्रिय सामान हैं और बैकपैक को अच्छी तरह संगठित रखने में मदद करते हैं। वे बहुत हल्के लेकिन मजबूत बैग हैं और बाकी उपकरण से भोजन अलग करने के लिए बहुत ही व्यावहारिक हैं। बहुत से लोग भोजन का भंडार करने के लिए एक का उपयोग करते हैं, जो कि वे पैदल करते समय खाने की योजना नहीं करते और बाथरूम सामान के लिए दूसरा। आप लगभग कुछ भी डाल करने के लिए उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन कपड़े अनुभवी पैदल यात्रियों डाल करने के लिए परेशान नहीं करते हैं, क्योंकि मुलायम और लचीला तत्वों भारी आइटम के चारों ओर लिपटा और असुविधाजनक कहीं अधिक रिक्त स्थान के अनुकूलन में प्रभावी रहे हैं।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    पनडुब्बी कंटेनरों कुशलता से पैक ये कंटेनर बचने से गंध को रोकते हैं और इन्हें भोजन, दुर्गंधहारक, सनस्क्रीन और अन्य तत्वों को संग्रहीत करने के लिए उपयोग किया जाता है जो जंगली जानवरों को आकर्षित कर सकते हैं। कभी-कभी, जब आप खतरनाक जंगली जानवरों जैसे विशाल भालू वाले स्थानों पर जाते हैं, तो उनको इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। आप इन स्थानों, जहां यह सिफारिश की है (या कभी कभी भी अपेक्षित) इस तरह के कंटेनर के लिए में से एक में यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो उन्हें उचित रूप से बैग में स्टोर करने के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए वे भी, भारी अजीब या भारी नहीं हैं।
  • इन कंटेनरों के रिक्त स्थान को भरने के लिए किसी आइटम को मत रखो, जैसे कपड़े। उदाहरण के लिए, आप रेनकोट या बैग-बैकपैक डालकर रिक्त स्थान पर कब्जा करने के लिए तय कर सकते हैं, लेकिन कैंपिंग के दौरान पहनने वाले कपड़े पहनने से पूरी तरह से बचें। नहीं वहाँ कोई गंध नहीं होना चाहिए जो जानवरों को तंबू में खींचता है, जैसे कि जो कपड़े आप सभी दिन के भोजन के कंटेनर में रखे हैं से जारी किए गए हैं।
  • यह एक ज़बरदस्त वस्तु है - इसे फिर से कंधे के ब्लेड की ऊंचाई पर रखे जाने वाले अन्य भारों के रूप में देखें, जो रीढ़ की हड्डी के बगल में है
  • एक लचीला तत्व लपेटें, जैसे कपड़े या कपड़े, कंटेनर के चारों ओर, ताकि जब आप चलें तो यह हिलना न हो।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 11 नामक छवि
    3
    इसे सुरक्षित रखने के लिए एक बैक बैग लें यह एक व्यावहारिक और हल्का तत्व है जो बारिश या हिमपात के कारण गीला होने से बैकपैक को रोकता है। यह एक ऐसा कवर है जो इसे पूरी तरह से ढंकता है और खराब मौसम से बचाता है। जब बारिश नहीं हो रही है या बर्फ नहीं है, तो आप इसे एक छोटे लाइट पैक में बैकपैक के ऊपर रखने के लिए बंद कर सकते हैं, ताकि जरूरत के मुताबिक यह आसानी से सुलभ हो सके।
  • टिप्स

    • याद रखें कि आपको अच्छी हालत में रखने के लिए प्रतिदिन तीन लीटर पानी की जरूरत है और रोजाना 2000 कैलोरी की जरूरत है। वृद्धि के लिए जाने वाले वातावरण के बारे में जानें- आपको क्षेत्र के जल स्रोतों से पौधों या पानी को इकट्ठा करने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि प्रत्येक दिन चलने के लिए 3 एल पानी लाकर मुश्किल हो सकता है और बैकपैक बहुत भारी बना सकता है
    • अपने आप को उन्मुख करने के लिए नक्शा या कम्पास प्राप्त करें
    • जांचें कि आपके साथ ले जाने वाला लाइटर शुल्क और कार्यात्मक है।
    • लपेटें माचिस एक मोमयुक्त कैनवास में (जो जलरोधक है), उन्हें गीला होने से रोकने के लिए।

    चेतावनी

    • भ्रमण स्थल पर मौजूद वन्यजीव पर कुछ शोध करें - कुछ जंगली जानवरों जैसे कि भालू, सांप, भेड़िये और इतने पर मिलने के लिए तैयार रहें।
    • नहीं बेकार चीज़ों के साथ बैकपैक को भरें- उदाहरण के लिए, यदि आप नींद की थैली ले जाना चाहते हैं, तो कंबल या इसके विपरीत न जोड़ें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी
    • भोजन
    • वस्त्र (विशेष रूप से मोज़ा)
    • सिग्नलिंग के लिए मिरर
    • एक तिरपाल में लपेटे गए मैच
    • लाइटर
    • आसपास के वातावरण के अनुसार क्रीम (गर्मियों के दौरान सनस्क्रीन)
    • सो बैग या बड़े कंबल
    • यात्रा मार्गदर्शिका
    • कम्पास या मानचित्र
    • चाकू
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • रस्सी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com