बारिश में लंबी पैदल यात्रा कैसे करें

मेकिंग पर्वतारोहण

बारिश में यह अक्सर एक आवश्यकता होती है जब आप चलना शुरू कर देते हैं और आपके पास गीला परिस्थितियों में इसे जारी रखने के लिए कोई विकल्प नहीं है दूसरी बार, यह उस क्षेत्र का एक विशेषता भी हो सकता है जिसे आपने वृद्धि करने के लिए चुना है, जैसे वर्षावन, जहां वर्षा और पानी की बारिश लगभग गारंटी होती है। बारिश में लंबी पैदल यात्रा करना बहुत भारी नहीं है यदि आप तैयार हैं - इसके विपरीत, कुछ मामलों में यहां तक ​​कि उन लोग भी हैं जो चलने के दौरान बारिश से प्यार करते हैं! नीचे आपको बारिश में अपने अगले भ्रमण को तैयार करने में मदद करने के लिए कुछ विचार मिलेंगे।

कदम

बैकपैक इन द बारिश चरण 1.jpeg शीर्षक वाली छवि
1
हमेशा के बारे में पता है मौसम पूर्वानुमान छोड़ने से पहले हालांकि बारिश से बचने के लिए हमेशा एक सुरक्षित सूचक नहीं होता है, क्योंकि तूफान अपेक्षा से ज्यादा तेज़ हो सकते हैं, आपको यात्रा के दौरान क्या उम्मीद की जा सकती है, यह आपको एक सामान्य विचार देगा और आपको सर्वोत्तम मार्ग की योजना में मदद मिलेगी बेहतर समय और यहां तक ​​कि सबसे उपयुक्त कपड़े आप पहनने के लिए वापस।
  • 2
    तैयार रहें यद्यपि हम मौसम के पूर्वानुमान जानते हैं, ऐसा नहीं सोचना है कि वादा किए गए के रूप में सूरज चमकना जारी रहेगा हमेशा पानी के पीछे कपड़े पहनें, संभावना के लिए यह विशेषकर नमी और बारिश (जैसे न्यूजीलैंड या आयरलैंड के तटीय क्षेत्रों), पहाड़ वातावरण और सर्दियों या मानसून के मौसम के दौरान भ्रमण के लिए जाने वाले क्षेत्रों में लागू होता है। जिन उपकरणों के पीछे आपके पास होना चाहिए उनमें शामिल हैं:

  • सभी उपकरणों को रखो जो एक बड़े काम के थैले में सूखे रहना चाहिए, एक कवर की लागत और वजन से बचने के लिए। तथाकथित `जलरोधक कवर` अधिक या कम बेकार हैं क्योंकि अधिक या कम पोंको या जैकेट के पीछे से गिरने वाले सभी पानी बैकपैक में प्रवेश करेंगे। और यहां तक ​​कि सबसे निविड़ अंधकार आवरण आपकी नींद की थैली और आपके कपड़ों को गीली पर्दा से नहीं बचाएगा, अपनी तह में जोड़कर अपने बैकपैक में डाल देगा। यदि आप डर रहे हैं कि थैले छोड़ दिया जाएगा, एक अतिरिक्त बैग के रूप में बैकपैक के पीछे एक और थैले बैग डालें। जलरोधक बैग का इस्तेमाल आपातकालीन पोंको, आश्रय, जल परिवहन, धोने और धोने आदि के लिए कंटेनर के रूप में भी किया जा सकता है। कैमरे और किसी भी अन्य छोटी वस्तु को सूखा रहना चाहिए, इसे आसानी से एक्सेस करने के लिए ज़िप बंद होने के साथ छोटे प्लास्टिक की थैलियों में रखा जा सकता है।
    ट्रैशबाग पोंछो चरण 5 शीर्षक वाली छवि

  • पनरोक - आपके लिए पीठ पर खींचा जाने वाले एक बैकपैक के साथ पूरी तरह से भीगना, एक गंदी रास्ता और टपकाव के पेड़ों के मुकाबले ज्यादा गड़बड़ी नहीं है। जैसे ही यह बारिश शुरू होती है, और इसे कसने के लिए कसकर खींचकर हुड का इस्तेमाल करें और पानी को अपने चेहरे से दूर रखें। खरीद के समय यह सत्यापित करें कि स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त जगह है।
    बैकपैक इन द बारिश स्टेप 2 बुलेट 2 नामक छवि
  • लेगिंग - सबसे अधिक हिंसक तूफान के दौरान पतलून की संतृप्ति को रोकने के लिए कम पैरों के लिए महत्वपूर्ण हैं। वे आपको गंदे और बाढ़ वाले क्षेत्रों के माध्यम से भी मदद करते हैं, और अपने बूटों की रक्षा करते हैं - और आप - कुछ भी जो आप gnats, snakes, आदि जैसे काटने की कोशिश करते हैं।
    बैकपैक इन द बारिश स्टेप 2 बुलेट 3 नामक छवि
  • पनरोक पैंट - हाईकिंग गियर आजकल उत्कृष्ट गुणवत्ता का है और आपको इसका लाभ लेना चाहिए। जल्दी से सूखा पैंट खरीदें और आप वास्तव में आभारी होंगे। आप टी-शर्ट, शर्ट, जैकेट आदि भी इसी प्रकार की विशेषताओं के साथ मिल सकते हैं, लेकिन पैंट सबसे महत्वपूर्ण बात हैं क्योंकि रेनकोट कुछ समय के लिए रुकती है जिससे आप अपने पैरों को बारिश से बाहर निकलते हैं।
    बैकपैक इन द बारिश स्टेप 2 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • एक पोंचो आपातकालीन स्थिति - यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है तो उसे सही रखें। यह आवश्यक होने पर कवर के रूप में काम कर सकता है और जो कोई भी अपना रेनकोट भूल गया है उसे कवर कर सकता है।
    बैकपैक इन द बारिश स्टेप 2 बुलेट 5 नामक छवि
  • अच्छी गुणवत्ता वाले जूते - नम, गीले और बरसात वाले क्षेत्रों में घूमने के लिए जलरोधक जूते आवश्यक हैं। गुणवत्ता में निवेश करें और जूते आपको एक दशक या उससे अधिक समय तक चलेगा, आप कितना चलना चाहिए इसके आधार पर
    बैकपैक इन द बारिश स्टेप 2 बुलेट 6 नामक छवि
  • बैकपैक इन द बारिश स्टेप 3. जेपीजी शीर्षक वाला इमेज
    3
    बारिश से लाए गए बदलावों पर नज़र रखें। वर्षा के आस-पास के वातावरण में बहुत अचानक बदलाव हो सकते हैं और कुछ मामलों में आप और आपके भ्रमण साथी के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है। कुछ चीजें जो विशेष रूप से सावधान रहती हैं:
  • नदियों और नदियों वे बारिश में अविश्वसनीय रूप से तेजी से भर सकते हैं सूखी नदी का बिस्तर पहले कुछ मिनट से भी कम समय में बाढ़ में जलता हुआ हो सकता है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो इसे दूर ले जाएं एक उथले धारा पार करने के लिए भी सावधानी बरतें जो बहुत तेज़ी से बहती है पानी की शक्ति और फिसलन चट्टानों आप संतुलन खोने के लिए असंतुलन और गहरे और तेज पानी में नीचे की ओर गिर सकता है कई लोग इस तरह से डूब गए हैं फिर, हर बार जब आप किसी धारा को पार करते हैं, तो जब आप पर्ची में बैकपैक खुलते हैं - तो आप इसे जल्दी और आसानी से निकाल सकते हैं
  • निकल जाता है। बारिश के दौरान पानी से घिस गए सतहों की सावधानी बरतें, वे पथ, चट्टानों आदि पर हो सकते हैं। जमीन ढहने के कारण गिर गई और ढलान के साथ नीचे गिर गई। या, पानी का क्षरण चट्टानों और ऊपर से भी पत्थर ले जा सकता है, जिससे उन्हें अपने सिर पर गिरने या गिरने या अपने भ्रमण साथी सतर्क रहें और हमेशा एक आँख खोलें।
  • बैकपैक इन द बारिन चरण 4 नामक छवि



    4
    आश्रय खोजें यदि बारिश वास्तव में लगातार और भारी हो रही है, तो यह आश्रय ढूंढने में उपयोगी हो सकती है, भले ही अस्थायी तौर पर। इसका मतलब अस्थायी राहत के रूप में एक तंबू या तिरपाल बढ़ाना, या एक गुफा, एक काफी बड़ा पेड़, आदि खोजना हालांकि पेड़ों और अन्य उच्च संरचनाओं पर ध्यान दें, अगर बारिश के साथ गर्जन हो तो ..
  • बैकपैक इन द बारन स्टेप 5. जेपीईजी शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें और पर्याप्त खाना अजीब लग सकता है, जब आप पानी से घिरे होते हैं, तो कोई भी पीने को भूल जाता है आप सूरज के नीचे जितना भी कर रहे हैं उतनी जितना प्रयास कर रहे हैं, इसलिए आपको अभी भी पीने की ज़रूरत है इसके अलावा, स्नैक्स और नियमित भोजन खाने से गर्म रहें।
  • बैकपैक इन द बारिन चरण 6 नामक छवि
    6
    खरीदें और एक पनरोक नक्शा धारक (या एक बड़े, ठोस प्लास्टिक ज़िप बैग) का उपयोग करें। यह एक शानदार आविष्कार है जो आपको बारिश के साथ मानचित्र के पीछे ले जाने की अनुमति देता है। इस व्यावहारिक उपकरण से आपको खुद को खोने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप उन्हें पा सकते हैं तो भी जलरोधक नक्शे हैं।
  • बैकपैक इन द बारिश चरण 7.jpeg शीर्षक वाला छवि
    7
    गर्म रखें हाइपोथर्मिया एक समस्या बन सकती है जब वह हड्डी से भिगोती है और हड्डियों तक चक्कर आती है। ठंडी हवा पर अपने संवेदनशीलता और अपने साथियों पर इसके प्रभाव पर नज़र रखें। यदि पहले लक्षण दिखाई देते हैं, तो आपको जल्दी से कार्य करना होगा और उस व्यक्ति को गर्म करने का प्रयास करना होगा, स्थिति को और अधिक बिगड़ने से रोकना होगा। (देखें कि कैसे हाइपोथर्मिया का इलाज)।
  • टिप्स

    • गीली मौसम में लंबी पैदल यात्रा करते समय चॉकलेट, विभिन्न पागल, सूखे फल, पानी की थर्मस, गर्म चाय या सूप, पटाखे और बिस्कुट को अपने ऊर्जा स्तर को बनाए रखने में मदद करें।
    • सूखे मोजा मोज़ा की एक जोड़ी को बदलने के लिए जब आप को रोकने के लिए पानी बंद हो जाए, तो आपके बूट में प्रवेश किया हो। गीले पैर आसानी से कवक, छाले और विभिन्न प्रतिक्रियाओं (जैसे कि के शिकार हो सकते हैं "खाई पैर")।
    • एक अच्छा कचरा बैग लाओ यह एक आपातकालीन पोंचो, कवच, तम्बू या नींद के लिए तिरपाल के लिए निविड़ अंधकार कवर के रूप में भी काम कर सकता है - यह प्रकाश है और थोड़ा अंतरिक्ष लेता है
    • यदि आप दुनिया भर में बैकपैकिंग की यात्रा कर रहे हैं, तो पहाड़ों में एक सरल वृद्धि की तुलना में, इस लेख के कुछ भाग ठीक भी हो सकते हैं। हमेशा एक अच्छी गुणवत्ता यात्रा रेनकोट और एक निविड़ अंधकार कवर ले। कई हॉस्टल और होटल, एक गीला और गंदा व्यक्ति की तुलना में क्लीनर यात्री की सराहना करते हैं। इसके अलावा, शहरी परिवेश में, गीला होना वास्तव में अप्रिय हो सकता है चलने वाले जूते लाओ जो ठोस और पानी प्रतिरोधी होते हैं और हर दिन आपकी भविष्यवाणियों पर नजर रखते हैं, जहां आप हैं उस क्षेत्र में इंटरनेट देख रहे हैं। जलरोधक `जल धारक` भी इस प्रकार के बैकपैकर यात्रा के लिए अच्छी तरह से काम करता है
    • अगर बारिश होती है, और छोटी हवा या बाधाएं हैं, तो एक छतरी का उपयोग करने के बजाय जैकेट के बिना चलने पर विचार करें। आप नवसिखुआ और अधिक शुष्क रहेंगे
    • यदि आप कहीं जा रहे हैं जहां आप पहले से ही जानते हैं कि यह बारिश के लिए जा रहा है, हमारे द्वारा लिखी गई सभी चीजों के साथ ले लो और गीला और लथपथ होने के लिए बस अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें। यदि आप एक यात्रा ले रहे हैं और नोट लिखने की जरूरत है, तो सबसे अच्छा लंबी पैदल यात्रा की दुकानों में जलरोधी नोटबुक देखने के लिए मत भूलना।
    • बारिश प्रूफ रेनकोट से बचें जैसे सिलिकॉन या रबर-लेपित जैकेट। इस प्रकार की सामग्री के भीतर कोई भी प्रयास और अत्यधिक थकान आपको पसीने से भिगोएगा और अधिक या कम जितना ज्यादा न हो, उतना ही उतना ही गीला होगा। सामग्री के लिए खोजें "पानी के लिए प्रतिरोधी" अगर बारिश हल्की या कपड़े होती है "सांस"। यहां तक ​​कि सांस कपड़े, हालांकि, बहुत ज्यादा पसीना नहीं लेते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप ठंड या तेज हवाओं में चल रहे हैं (जैसे कि वनस्पति की सीमा के ऊपर), गीली रहने से अपेक्षाकृत मध्यम गर्मियों के तापमान के साथ भी खतरनाक हाइपोथर्मिया में जल्दी से पतला हो सकता है ठंड और हवा के लिए त्वचा के प्रत्यक्ष जोखिम से बचने के लिए आवश्यक होगा।
    • झीलों में जूँ के लिए बाहर देखो लेगिंग सही हैं, क्योंकि लंबे समय तक आस्तीन या लंबे पैर वाले कपड़े उन्हें चिपकाने से बचाते हैं।
    • जब तक स्थिति उष्णकटिबंधीय न हों, गीली स्थितियों में सूती कपड़े (जीन्स, टी-शर्ट) पहनने से बचें। कपास गीला होने पर अपनी इन्सुलेट क्षमता खो देता है और आपको फ्रीज कर देगा इसके बजाय, यह तकनीकी, सिंथेटिक, ऊन आधारित कपड़े का उपयोग करता है
    • धाराओं और मजबूत तीव्रता की नदियों से दूर रहें और पहुंचें पिछली बार जब आप इसे पार कर चुके हैं, तब से एक नदी सूज गई है, यह देखने के लिए एक नदी है।
    • कभी एक नदी के बिस्तर में तम्बू लगाओ या किसी अन्य सूखे हुई धारा को न छूएं। जैसे ही बारिश शुरू होती है और नदी का पानी भरना शुरू हो जाता है, जैसे ही आपको जागृत किया जा सकता है। यह भी घाटियों के किनारे से बचा जाता है अगर बारिश की कोई भी संभावना है, यहां तक ​​कि यहां से दसियों किलोमीटर भी।
    • बारिश के दौरान पाइपलाइनों, पाइपलाइनों, भूमिगत चैनलों और किसी भी अन्य जल नाली, प्राकृतिक या मानव निर्मित में जाने से बचें। आप जल्द ही जल स्तरों में वृद्धि से पहुंच सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैग
    • प्लास्टिक कवर
    • पनरोक नक्शा का मामला
    • लेगिंग
    • पनरोक पतलून
    • अभेद्य
    • जूते (मजबूत और जलरोधक)
    • रस्सियों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com