फ़ोटोशॉप पर वर्षा को कैसे पुन: उत्पन्न किया जाए

फ़ोटोशॉप पर बारिश को फिर से तैयार करने के कई तरीके हैं, लेकिन शोर फ़िल्टर संभवत: सर्वाधिक उपयोग किया जाता है। यद्यपि सही आवाज़ की तलाश में मेन्यू तलाशने से शुरुआती समय लग सकता है, आप इस कार्यक्रम से अधिक परिचित होने पर ऑपरेशन आसान हो जाएगा।

कदम

विधि 1

जल्दी से बारिश जोड़ें
फोटोशॉप चरण 1 में मेक वर्षा बनाएं
1
एक नई परत बनाएं परतें पैनल के निचले भाग में स्थित न्यू लेयर आइकन पर क्लिक करें या शीर्ष मेनू में फ़ाइल → नई → लेयर पर जाएं। कोई मेनू नहीं दिखाई देता है, और ड्राप-डाउन मेनू को सेट करें तो भरें → संपादित करें पर क्लिक करें "उपयोग" पर "50% ग्रे"। नाम दें "बारिश" इस परत के लिए और ठीक पर क्लिक करें
  • यह विधि फ़ोटोशॉप CS6, CC या CC14 के संस्करणों के लिए सबसे अच्छा काम करती है। यह पिछले संस्करणों पर काम नहीं कर सकता है, और विकल्प थोड़ा अलग स्थिति में हो सकते हैं, जैसे स्टाइल पैनल के बजाय एक्शन पैनल में।
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 में मेक वर्षा
    2
    स्टाइल पैनल में छवि प्रभाव जोड़ें। यदि स्टाइल पैनल पहले से ही खुला नहीं है, तो शीर्ष मेनू में विंडोज → स्टाइल पर जाएं। शैलियाँ पैनल के शीर्ष दाईं ओर स्थित छोटे तीर पर क्लिक करें, फिर ड्रॉप डाउन मेनू से छवि प्रभाव चुनें। खुलने वाले संवाद में जोड़ें पर क्लिक करें आप स्टाइल पैनल में आइकन की एक नई श्रृंखला देखेंगे।
  • फोटोशॉप चरण 3 में मेक वर्षा
    3
    बारिश आइकन पर क्लिक करें यह ग्रे स्ट्राइप आइकन है, जब आप छवि इफेक्ट्स को जोड़ते हैं। अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि यह क्या है, माउस पर अपने माउस को स्थानांतरित करें और विवरण को प्रदर्शित होने के लिए प्रतीक्षा करें। सही आइकन का वर्णन है "बारिश"।
  • फ़ोटोशॉप चरण 4 में मेक वर्षा करें शीर्षक वाली छवि
    4
    मिश्रण विधि को ओवरले पर बदलें परत पैनल में, वर्षा परत को चुनने के बाद, विधि से पॉप-अप विकल्प को संपादित करें "साधारण" को "ओवरले"। यह आपको एक उच्च विपरीत बारिश बनाने और मूल फ़ोटो से बहुत अलग बनाने की अनुमति देगा।
  • फोटोशॉप चरण 5 में मेक वर्षा
    5
    बारिश के स्वरूप को समायोजित करता है अंतिम चरण के बाद, आपको वर्षा शब्द परत के नीचे ध्यान देना चाहिए "पैटर्न ओवरले"। इन शब्दों पर क्लिक करें और मेनू खुल जाएगा। अस्पष्टता को कम करें और फिर से फिर से दिखाई देने वाली मूल तस्वीर के साथ वांछित प्रभाव को प्राप्त करने के लिए परत स्केल बदल दें। ओके दबाएं
  • फ़ोटोशॉप चरण 6 में मेक वर्षा
    6
    नि: शुल्क परिवर्तन के साथ बारिश के कोण को बदलें। डिफ़ॉल्ट रूप से, बारिश 45 डिग्री तक गिर जाएगी, लेकिन आप परत को घूर्णन करके कोण को बदल सकते हैं। मुफ्त रूपांतरण को सक्रिय करने के लिए ^ CtrlT (मैक: ⌘ सीएमडीटी) का उपयोग करें। दिखाई देने वाले कोनों में से एक के बाहर माउस को तुरंत ले जाएं, नहीं कोने पर ही, कर्सर एक घुमावदार तीर बन जाता है। परत को पसंदीदा कोण पर रोटेट करने के लिए क्लिक करें और खींचें रोटेट की गई छवि अब पूरी तस्वीर को कवर नहीं करेगी, इसलिए ⇧ शिफ्ट Alt (मैक: ⇧ शिफ्ट ऑप्शन) दबाकर इसे सही रखें और छवि का आकार बदलने के लिए एक कोण बाहर खींचें। जब आप मुफ्त रूपांतरण मोड से बाहर निकलने के लिए तैयार हों तब Enter दबाएं।
  • यदि आपको कोनों नहीं मिल पा रहे हैं, तो ^ Ctrl0 दबाएं (मैक: ⌘ सीएमडी0)।
  • फ़ोटोशॉप चरण 7 में मेक वर्षा
    7
    अग्रभूमि में कुछ फजी बारिश जोड़ें (वैकल्पिक)। आपकी तस्वीर का बारिश प्रभाव पहले से ही अच्छा दिखना चाहिए, लेकिन आप बारिश को और भी यथार्थवादी बना सकते हैं और बारिश की दूसरी परत जोड़कर एक अलग सौंदर्य प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं "ध्यान से बाहर" अग्रभूमि में शॉर्टकट ^ CtrlJ (मैक के साथ मौजूदा बारिश की परत डुप्लिकेट: {keypressJ और पहले से वर्णित मेनू पैटर्न ओवरले का उपयोग अस्पष्टता को कम करने, और बड़े पैमाने में वृद्धि, एक और अधिक धुंधला और भारी बारिश है कि होने का प्रभाव देता है बनाने के लिए चित्र में अग्रभूमि में
  • प्रभाव बेहतर होगा यदि दो बारिश परत एक समान कोण पर हैं
  • विधि 2

    विवरण में समायोज्य वर्षा जोड़ें
    फ़ोटोशॉप चरण 8 में मेक वर्षा करें शीर्षक वाली छवि
    1
    एक नई काली परत बनाएं परत पैनल के न्यू लेयर आइकन पर क्लिक करें या शीर्ष मेनू में फ़ाइल → नई → लेयर पर जाएं। संपादित करें → भरें का उपयोग करें, उपयोग परत की सेटिंग्स को नीरो पर बदलें और नाम दें "बारिश", फिर ठीक पर क्लिक करें
    • यदि आपने डिफ़ॉल्ट परत विशेषताओं को बदल दिया है, तो सुनिश्चित करें कि परत मोड पर सेट है "साधारण" और अपारदर्शिता 100% है
    • यह विधि फ़ोटोशॉप CS6, CC या CC14 के संस्करणों के लिए सबसे अच्छा काम करती है। पिछले संस्करणों में, कुछ मेनू विकल्प अलग-अलग स्थानों में हो सकते हैं। इसके अलावा, पिछले संस्करणों में गति प्रभाव फोटो के किनारों में अवांछित परिणाम उत्पन्न करता है। आप शुरू होने से पहले छवि के परे कैनवास स्पेस का विस्तार करके इस समस्या से बच सकते हैं, और उसके बाद इसे समाप्त करने के बाद इसे फसल कर सकते हैं
  • फोटोशॉप चरण 9 में मेक वर्षा बनाएं
    2



    शोर फ़िल्टर जोड़ें शीर्ष मेनू में, वर्षा परत पर बिखरे हुए सफेद डॉट्स जोड़ने के लिए फ़िल्टर → शोर जोड़ें पर जाएं। खुलने वाले संवाद में, राशि को 25% (मध्यम तीव्रता की वर्षा के लिए) निर्धारित करें, वितरण को बदलने के लिए "गाऊसी" (एक कम वर्दी और अधिक प्राकृतिक उपस्थिति के लिए) और बॉक्स को चेक करें "एक रंग का"। ठीक क्लिक करें
  • यदि आपको परिणाम पसंद नहीं है, तो इस चरण के वैकल्पिक विकल्प के लिए नीचे सलाह अनुभाग पढ़ें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 10 में मेक वर्षा करें शीर्षक वाली छवि
    3
    बारिश स्केल बदलें सफेद डॉट्स शायद बहुत छोटे होंगे, तो देखते हैं कि उन्हें अधिक दृश्यमान कैसे करें। शीर्ष पर स्केल मेनू खोलें: संपादित करें → ट्रांसफ़ॉर्म करें = स्केल करें चौड़ाई (डब्ल्यू) को लगभग 400% और ऊंचाई (एच) को उसी मूल्य पर सेट करें। सफेद डॉट्स अधिक दिखाई देना चाहिए।
  • आप W और H मानों के बीच लिंक आइकन पर क्लिक कर सकते हैं ताकि उन्हें एक साथ बाँध सकें, ताकि उन्हें आनुपातिक रूप से संशोधित किया जा सके।
  • फ़ोटो मेकअप रेन इन फोटोशॉप चरण 11
    4
    स्कोलोरा के लिए मिश्रण मोड सेट करें मिश्रण विधि परत पैनल में पाई जाती है और इसकी संभावना सबसे अधिक होती है "साधारण"। उस प्रविष्टि में बदलें "स्क्रीन" और मूल छवि सफेद बारिश में दिखाई देनी चाहिए
  • फोटोशॉप चरण 12 में मेक वर्षा
    5
    बारिश को एक स्मार्ट ऑब्जेक्ट में कनवर्ट करें। बारिश परत चुनने के बाद, उस आइकन पर क्लिक करें जो छोटे नीचे तीर और क्षैतिज रेखा की एक श्रृंखला की तरह दिखता है, जो परत पैनल के शीर्ष दाईं ओर स्थित है। ड्रॉप डाउन मेनू से स्मार्ट ऑब्जेक्ट में कन्वर्ट चुनें यह आपको एक गैर-विनाशकारी तरीके से वर्षा परत को संशोधित करने की अनुमति देगा, यानी आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को आसानी से उलट या परिवर्तित किया जाएगा।
  • फोटोशॉप चरण 13 में मेक वर्षा
    6
    एक मोशन ब्लर जोड़ें फ़िलर्स → ब्लर → मोशन इफेक्ट चुनें। दिखाई देने वाली खिड़की में, जैसा कि आप चाहते हैं, बारिश के कोण को सेट करें मूल्य सेट करें "दूरी" 50 पिक्सल पर - यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है, लेकिन अगर आपको परिणाम पसंद नहीं है, तो आप एक अलग मान की कोशिश कर सकते हैं। कलर प्रभाव को लागू करने के लिए फ़ोटोशॉप के लिए ठीक क्लिक करें और कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें।
  • वर्षा मूल्य वर्षा डंडों को बनाने के लिए सफेद डॉट्स के विस्तार को निर्धारित करता है। अधिक दूरी वाले मूल्यों के साथ बड़ी तस्वीर बेहतर दिखाई देगी।
  • फोटोशॉप चरण 14 में मेक वर्षा बनाएं
    7
    एक परत समायोजन परत जोड़ें यह आपको वर्षा परत की चमक और इसके विपरीत को बदलने की अनुमति देगा, और परिणामस्वरूप बारिश की स्पष्ट तीव्रता में वृद्धि या कमी होगी। नीचे ⎇ Alt (मैक: ⌥ ऑप्शन) दबाकर और लेयर पैनल के निचले भाग में न्यू लेयर एडजस्टमेंट आइकन क्लिक करके प्रारंभ करें। जब आप आइकन पर क्लिक करेंगे तो एक संवाद दिखाई देना चाहिए। बॉक्स को चेक करें "क्लीपिंग मास्क बनाने के लिए पिछली परत का उपयोग करें" ताकि केवल बारिश परत पर ही बदलाव लागू हो, न कि मूल फ़ोटो पर।
  • वैकल्पिक रूप से, छवि → समायोजन → परतों पर क्लिक करें, फिर परत पर राइट-क्लिक करें (एक-बटन माउस के साथ: ^ Ctrl-click) और चयन करें क्लीपिंग मास्क बनाएं
  • फोटोशॉप चरण 15 में रेन में रेखांकित छवि
    8
    स्तरों को समायोजित करें अगर गुण पैनल पहले से ही खुला नहीं है, तो इसे शीर्ष मेनू में विंडोज → गुणों के साथ खोलें। अगर पैनल पर कोई चार्ट नहीं है, तो शीर्ष समायोजन दृश्य आइकन चुनें (यह एक सूचक चार्ट जैसा दिखता है)। बारिश की उपस्थिति बदलने के लिए अब ग्राफ के नीचे चयनकर्ताओं को समायोजित करें। बारिश गहरा बनाने के लिए काले चयनकर्ता को थोड़ी सी दाईं ओर ले जाएं, और इसके विपरीत को जोड़ने के लिए सफेद चयनकर्ता को थोड़ा बाईं ओर ले जाएं।
  • 75 को काले और 115 से सफेद करने का प्रयास करें, या तब तक प्रयोग करें जब तक आप अपनी पसंद की सेटिंग्स नहीं पाते
  • फ़ोटोशॉप CS5 या उससे पहले, इसके बजाय समायोजन पैनल की तलाश करें।
  • फोटोशॉप चरण 16 में मेक वर्षा
    9
    नवीनतम परिवर्तन करें यदि आप बारिश की उपस्थिति से खुश हैं, तो छवि को बचाएं और अपने आप को बधाई दीजिए। यदि नहीं, तो आप पहले से ही उपयोग किए गए स्तरों की गति ब्लर और समायोजन सेटिंग्स को संशोधित कर सकते हैं।
  • फिल्टर → बिगाड़ना → लहर (बड़े आकार, मात्रा 10%) और / या फिल्टर → धुंधला → गाऊसी कलंक (त्रिज्या 0.5 पिक्सल): यदि आप पसंद नहीं है कैसे बारिश सभी एक ही दिशा में झुका हुआ है, इन आदेशों का उपयोग करके देखें।
  • टिप्स

    • एक शोर शमन के बजाय, आप छवि → सेटिंग → परिवर्तन करने के लिए 4 या 5. जाओ सेल आकार सेट का उपयोग कर सकते फिल्टर प्रभाव पिक्सेल → → Pointillize, और 255 का प्रयोग करें मोशन कलंक को सीमा मूल्य सेट समायोजन पूरा करने के लिए। यह विधि आपको अधिक बारिश बनाने की अनुमति देगा "गाढ़ा" और शोर फिल्टर की तुलना में अधिक अनियमित

    चेतावनी

    • बादलों के साथ नीले आकाश और सूरज को बदलने के लिए मत भूलना
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com