दो-टोन फ़ोटोशॉप कार्यक्षमता का उपयोग कैसे करें

यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि एक छवि में एक रंग छवि को केवल दो रंगों के साथ कैसे संशोधित किया जाए, जिससे कि यह एक अधिक लुभावना शैली प्रदान करे।

कदम

फ़ोटोशॉप चरण 1 में ड्यूओटोन बनाएं
1
उस फ़ोटो को खोलें जिसे आप फ़ोटोशॉप का उपयोग करके संपादित करना चाहते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 में ड्यूओटोन बनाएं
    2
    `छवि` मेनू में प्रवेश करें, `समायोजन` चुनें और `ब्लैक एंड व्हाइट` विकल्प चुनें।..`। अब अपने कस्टम काले और सफेद छवि बनाने के लिए `ब्लैक एंड व्हाईट` पैनल में स्लाइडर्स को संपादित करें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 में ड्यूओटोन बनाएं
    3



    `छवि` मेनू का चयन करें, `विधि` आइटम चुनें और `ग्रेस्केल` विकल्प चुनें। छवि में रंगों के बारे में जानकारी को हटाने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए `हटाएं` बटन चुनें। अब फिर से `छवि` मेनू का उपयोग करें, `विधि` वस्तु का चयन करें और `डुओटोन` विकल्प चुनें, संबंधित संवाद प्रदर्शित किया जाएगा। `दो-टोन विकल्प` पैनल से, आप उन छवियों के संयोजन को चुनने में सक्षम होंगे, जिन्हें आप छवि पर लागू करना चाहते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 4 में ड्यूओटोन बनाएं
    4
    डिफ़ॉल्ट रूप से चुना गया पहला रंग काला है, हालांकि आप एक दूसरे रंग को जोड़ने या दोनों को बदलने का फैसला कर सकते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 5 में डुओटोन बनाएं
    5
    रंग मिलान बदलने के लिए `टू-टोन वक्र` आइकन का चयन करें। एक उज्ज्वल छवि प्राप्त करने के लिए, आपको वक्र को दाईं ओर स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी, जबकि गहरे रंग की छवि के लिए, आपको इसे बाएं ओर ले जाने की आवश्यकता होगी रंग की तीव्रता को बढ़ाने के लिए, वक्र को ऊपर की तरफ बढ़ाना, इसके विपरीत, इसे कम करने के लिए, इसे नीचे की ओर ले जाएं समायोजन के अंत में, `ओके` बटन दबाएं
  • फ़ोटोशॉप चरण 6 में ड्यूओटोन बनाएं
    6
    समाप्त हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com