फ़ोटोशॉप में एक पैटर्न कैसे बनाएं

यदि आप फ़ोटोशॉप के एक नियमित उपयोगकर्ता हैं, तो एक ग्राफ़िक्स प्रोग्राम है, शायद आपने पहले से ही अपने `पैटर्न` का इस्तेमाल किया है, यह महसूस करते हुए कि कार्यक्रम में पहले से इंस्टॉल किए गए आपके काम के लिए पर्याप्त नहीं हैं एक प्रश्न सहज रूप से उठता है, आप अपने खुद के निजीकृत पैटर्न कैसे बना सकते हैं? यदि यह आपका मामला है, तो आप सही जगह पर हैं, यह ट्यूटोरियल आपको फ़ोटोशॉप में एक पैटर्न बनाने के लिए तैयार है।

कदम

1
फ़ोटोशॉप प्रारंभ करें और एक नया दस्तावेज़ बनाएं ऐसा करने के लिए, `फाइल` मेनू पर जाएं और `नया` चुनें चौड़ाई और लंबाई दोनों के लिए 3 पिक्सेल का आकार चुनें, और `पृष्ठभूमि सामग्री` फ़ील्ड के लिए `पारदर्शी` मान सेट करें। अधिक जानकारी के लिए चित्र देखें।
  • 2
    अपना स्वयं का पैटर्न बनाएं इस उदाहरण में हम एक तिरछा बनावट के साथ एक ग्रिड बनाना चाहते हैं (अधिक विवरण के लिए चित्र देखें)।



  • 3
    `संपादित करें` मेनू पर जाएं और `परिभाषित पैटर्न` आइटम चुनें।..`, तो अपने नए पैटर्न को एक नाम दें और` ओके `बटन दबाएं।
  • 4
    अपने नए पैटर्न का उपयोग करें फ़ोटोशॉप टूलबार से (खिड़की के शीर्ष पर स्थित), `बाल्टी` उपकरण का चयन करें, `अग्रभूमि` के बजाय `पैटर्न` आइटम चुनें, और नए बनाए गए पैटर्न का चयन करें फिर उस छवि का चयन करें जिसे आप फिर से काम कर रहे हैं। पिछले चरणों की तरह, अधिक विवरण के लिए ट्यूटोरियल छवि देखें।
  • 5
    आपका पैटर्न जहाँ भी आप चाहते हैं वहां उपयोग के लिए तैयार है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com