फ़ोटोशॉप में `टाई डाई `प्रभाव को कैसे पुनर्जीवित करें

यदि आप शर्ट पर `टाइ डाई` प्रभाव बना सकते हैं और इसे फ़ोटोशॉप में दोहरा सकते हैं, तो यह ट्यूटोरियल आपके लिए सही है। फ़ोटोशॉप में टाई डाई इफेक्ट बनाने के लिए इसके चरणों का पालन करें।

कदम

फ़ोटोशॉप चरण 1 में मेक टाई डाई का शीर्षक चित्र
1
अपने इच्छित आकार के एक नया दस्तावेज़ बनाएँ, जैसे `पत्र` या `ए 4` यह छवि में दिए गए निर्देशों का पालन करके रंग मोड और रिज़ॉल्यूशन को भी निर्दिष्ट करता है। `स्तर` मेनू का उपयोग करके एक नई परत बनाएं या `Shift + Ctrl + N` शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग करें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 में मेक टाई डाई शीर्षक वाली छवि
    2
    एक रंग चुनें और इसे `गीली मीडिया` ब्रश सेट का उपयोग करके लागू करें। `ब्रश` टूल का उपयोग करके नई दस्तावेज़ परत को लागू या रंग दें, `फैलाव` मोड चुनें और 1100 पिक्सल का आकार सेट करें। चुने हुए ब्रश के साथ नई परत को रंग दें, जब तक कि रंग पूरे पृष्ठ को कवर न करे।
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 में मेक टाई डाई शीर्षक वाली छवि
    3
    अगला कदम ब्रश के आकार को 700 पिक्स करने के लिए कम करना है, और फिर दूसरा रंग चुनें। नए रंग के साथ, एक फैलाव ब्रश का उपयोग करके पहले चरण में बनाई गई परत को पेंट करें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 4 में मेक टाई डाई शीर्षक वाली छवि



    4
    ब्रश आकार को 500 पिक्स करने के लिए और एक अलग रंग का चयन करके पिछले चरण को दोहराएं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 5 में मेक टाई डाई शीर्षक वाली छवि
    5
    पिछला चरण दो बार दोबारा दोहराएं ब्रश आकार को 300 पिक्सल में घट कर और रंग फिर से बदलकर।
  • फ़ोटोशॉप चरण 6 में मेक टाई डाई शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आपने चयनित चार रंगों के साथ दस्तावेज़ को पूरा कर लिया है, तो पहले निर्मित परत पर एक `रेडियल ब्लर` प्रभाव लागू करें। `फ़िल्टर` मेनू पर पहुंचें, `ब्लर` आइटम को चुनें और अंत में `रेडियल ब्लर` विकल्प चुनें। लागू करने के लिए इच्छित `फैक्टर` को निर्दिष्ट करें, `ब्लर विधि` अनुभाग में `ज़ूम` विकल्प चुनें और फिर `गुणवत्ता` अनुभाग में `सर्वश्रेष्ठ` विकल्प चुनें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 7 में मेक टाई डाई शीर्षक वाला चित्र
    7
    समाप्त, फ़ोटोशॉप में आपका टाई डाई इफेक्ट है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com