कैसे एक फ़ोटोशॉप का उपयोग कर एक छवि से एक व्यक्ति को हटाएँ

यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि किसी फ़ोटो को किसी व्यक्ति से हटाने के लिए फ़ोटोशॉप का उपयोग कैसे करें।

कदम

1
उस छवि को खोलें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं छवि परत की प्रतिलिपि बनाएँ, जिसमें पृष्ठभूमि को `परतों` पैनल में `पृष्ठभूमि` वस्तु के साथ चुनकर पृष्ठभूमि को शामिल किया गया हो, फिर से दिखाई मेनू से `डुप्लिकेट` विकल्प का चयन करें। अब `क्लोन स्टाम्प` टूल का चयन करें।



  • 2
    उपयोग करने के लिए ब्रश के मॉडल, आकार और आकार को बदलें। यह बदलाव उस व्यक्ति के आकार और आकार के आधार पर भिन्न होता है, जिसे आप तस्वीर से हटाना चाहते हैं।
  • 3
    `क्लोन स्टैंप` टूल का उपयोग करते समय `Alt` कुंजी को दबाए रखें। क्षेत्र का नमूना करने के लिए अपनी छवि में कहीं भी चुनें। इस बिंदु पर माउस कर्सर पूरी तरह से छवि में `गठबंधन` होगा। फिर आप छवि में किसी भी बिंदु पर नमूना क्षेत्र को पूरी तरह से दोहराने में सक्षम होंगे। ड्राइंग के दौरान, एक नमूना के रूप में उपयोग किया जाने वाला क्षेत्र चयनित छवि क्षेत्र को `कवर` करेगा - इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि किसी छवि का नमूना चुनना जरूरी है, जितना संभव हो उतना ही संभव है जितना उस व्यक्ति को हटाए जाने के लिए आसपास की पृष्ठभूमि। आप `Alt` कुंजी दबाकर और वांछित छवि बिन्दु को चुनकर बस इस्तेमाल की गई छवि का नमूना बदल सकते हैं। इस चरण को दोहराएं जब तक कि छवि में परिवर्तन पूर्ण न हो जाए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com