फ़ोटोशॉप के साथ दो फ़ोटो कैसे मर्ज करें

दो या अधिक विभिन्न फ़ोटो के संयोजन से आप विभिन्न तरीकों से उपयोग करने के लिए सुंदर चित्र बना सकते हैं। फ़ोटोशॉप आपको वास्तव में विशेष प्रभाव पैदा करने देता है, लेकिन इस मामले में आप केवल एक ही सामंजस्यपूर्ण तरीके से दो छवियों को गठबंधन करने का तरीका देखेंगे।

कदम

फोटोशॉप चरण 1 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाली छवि
1
अपनी संरचना के लिए चित्र चुनें
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो का शीर्षक चित्र
    2
    एक नया फोटोशॉप दस्तावेज़ खोलें और इच्छित आयाम आवंटित करें। इस ट्यूटोरियल के लिए, 72dpi के साथ एक 35x20cm दस्तावेज़ बनाएं (या एक संकल्प जो आपकी छवियों में सबसे अच्छा फिट होता है) और एक सफेद पृष्ठभूमि
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाली छवि
    3
    नए दस्तावेज़ में तस्वीरें आयात करें ऐसा करने में, आपके पास 3 अलग-अलग स्तर होंगे: पृष्ठभूमि के लिए एक और प्रत्येक छवि के लिए एक यदि आप चित्रों में से किसी एक का आकार कम करना या बढ़ाना चाहते हैं, तो आप इसी परत को चुन सकते हैं और प्रेस कर सकते हैं कमांड + टी (Ctrl + T विंडोज के लिए) मुफ्त परिवर्तन शुरू करने के लिए
  • फ़ोटोशॉप चरण 4 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाली छवि
    4



    आयाम सेट हो जाने के बाद, आपको उस चित्र का हिस्सा हटाना होगा जो की आवश्यकता नहीं है। ऐसा करने के लिए, चयन करें "रबर" टूलबार से और आकार को 145px तक और कठोरता से 15% तक सेट करें। 30% पर अस्पष्टता रखें, जिससे कि इरेज़र कम मिटा देता है और उपयोग करना आसान होता है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही तरीके से हटाएं, आप मोड में स्तर सेट भी कर सकते हैं गुणा. इस तरह से स्तर अर्धविराम बन जाता है और आपको यह देखने की अनुमति मिलती है कि आपने नीचे दिए गए स्तर पर क्या किया।
  • फ़ोटोशॉप चरण 5 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बार ये किया जाता है, आप अनावश्यक भागों को हटा सकते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 6 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाली छवि
    6
    स्तर मोड में रिपोर्ट करके ऑपरेशन के परिणाम की जांच करें "साधारण"। उस इलाके के पास के हिस्सों को हटाने के लिए जहां दो छवियों को शामिल किया गया है, इरेज़र की सेटिंग्स को संशोधित करें और आकार 30px, अस्पष्टता को 100% और कठोरता को 40% तक सेट करें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 7 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाली छवि
    7
    उपकरण का चयन करें "ब्रश" उपकरण पट्टी से, आकार को 100px, 20% कड़ी मेहनत और 30% अस्पष्टता का उपयोग करते हुए रंगों का उपयोग करते हुए छवियों को फिट बैठता है इन मापदंडों के साथ कार्य करना आसान होगा चयनित इस ब्रश के साथ आपको रंग पृष्ठभूमि के शेष हिस्सों को इसे और अधिक परिभाषित रूप देने के लिए भरना होगा।
  • फ़ोटोशॉप चरण 8 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाली छवि
    8
    छोटे क्षेत्रों में काम करने के लिए, आपको ब्रश के आकार को कम करना चाहिए। दाएं माउस बटन के साथ क्लिक करें और एक छोटा आकार चुनें। एक बार जब आप हटाए जाने के लिए सभी भाग को हटा दिया जाए, तो आपको यह परिणाम मिलेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com