फ़ोटोशॉप का उपयोग करके आपकी फ़ोटो की उपस्थिति में सुधार कैसे करें I

फ़ोटोशॉप प्रसिद्ध है (कुख्यात?) तस्वीरों की उपस्थिति वास्तविकता की तुलना में बेहतर बनाने के लिए। कोई आश्चर्य नहीं है - उपकरण के उनके सुइट, सबकुछ कर सकते हैं, एक छवि को पूर्ण रूप से दोबारा बनाने के लिए कुछ जोड़ सकते हैं हम आपको कुछ सरल तकनीकों के साथ अपने डिजिटल शॉट्स या स्कैन को एक उच्च स्तर तक ले जाने के कुछ तरीके दिखाएंगे, जो अच्छे परिणाम देते हैं।

कदम

विधि 1

सफाई समय
फ़ोटो बनाएं, अपने फ़ोटो को बेहतर बनाएं फ़ोटोशॉप चरण 1 का उपयोग करना बेहतर बनाएं
1
एक तस्वीर खोलें एक बार फ़ोटोशॉप में खोले जाने पर, यह "पृष्ठभूमि" नामक एक परत के रूप में दिखाई देगा। किसी भी परिष्करण को लागू करने से पहले करने के लिए पहली चीज तस्वीर को काटने और छवि में intrudes कि कुछ भी हटाने के लिए है। इस ट्यूटोरियल के लिए, हम इस छवि से शुरू करेंगे
  • आप से उच्च संकल्प संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं यहां.
  • फ़ोटो बनाएँ, अपने फ़ोटो को बेहतर बनाएं Photoshop चरण 2 का उपयोग करना बेहतर बनाएं
    2
    क्रॉप टूल का चयन करें (सी) ज्यादातर समय, हमारे शॉट्स संरचना के बारे में ज्यादा सोचने के बिना ही किए जाते हैं चाहे हम एक पल को पकड़ रहे हों या "सही एक" खोजने की आशा में बहुत सारे शॉट्स कर रहे हों। फसल को विषय पर एक छवि को फोकस करने में मदद मिल सकती है और छवि को स्वयं को बहुत बल मिला सकता है।
  • अपने फ़ोटो को बनाने वाला चित्र, फ़ोटोशॉप चरण 3 का उपयोग करके बेहतर लग रहा है
    3
    इस छवि को "तीसरे पक्ष के नियम] "। सामान्य विचार यह है कि एक छवि तिहाई, क्षैतिज और लंबवत में विभाजित है छवि के महत्वपूर्ण तत्व इन लाइनों से घिरे होने चाहिए या निकटता में होना चाहिए।
  • आप देख सकते हैं कि पहाड़ी शिखर ऊर्ध्वाधर लाइनों के साथ अधिक या कम गठबंधन कैसे करते हैं, जबकि आकाश और पेड़ क्षैतिज लोगों द्वारा परिभाषित होते हैं। ऐसा लगता है कि इससे छवि को बीच में सब कुछ होने से रोचक बना देता है
  • पुरस्कार प्रस्तुत करना छवि को क्रॉप करने के लिए
  • फ़ोटो बनाएं, अपने फ़ोटो को बेहतर बनाएं फ़ोटोशॉप चरण 4 का उपयोग करना बेहतर बनाएं
    4
    सामग्री (जे) पर आधारित हटो ब्रश का चयन करें। उस छवि बिट्स को साफ करने के लिए इसका उपयोग करें, जो काटा नहीं गया है, लेकिन बहुत अधिक है। हमारी टेस्ट इमेज के लिए, हम नीचे के बाएं और ऊपर दाएं पेड़ों को निकाल देंगे।
  • अपने फ़ोटो को बनाने वाला चित्र, फ़ोटोशॉप चरण 5 का उपयोग करके बेहतर लग रहा है
    5
    अब आपकी छवि अगले चरण के लिए तैयार है: यह असाधारण बनाओ!
  • विधि 2

    सपना
    अपने फ़ोटो को बनाने वाला चित्र, फ़ोटोशॉप चरण 6 का उपयोग करके बेहतर लग रहा है
    1
    पृष्ठभूमि परत डुप्लिकेट पृष्ठभूमि परत पर राइट-क्लिक करें और चुनें डुप्लिकेट स्तर मेनू से, या पृष्ठभूमि परत को न्यू लेयर आइकन में खींचें और फ़ोटोशॉप स्वचालित रूप से एक डुप्लिकेट परत बना देगा।
  • फ़ोटो बनाएं शीर्षक से चित्र फ़ोटोशॉप चरण 7 का बेहतर उपयोग करें
    2
    सौम्य प्रकाश के लिए मिश्रण मोड सेट करें इससे छवि बहुत अंधेरा हो सकती है, लेकिन यह केवल एक मध्यवर्ती कदम है। एक बार मिश्रण विधि सेट हो जाने के बाद, छवि को उलटा करने के लिए कंट्रोल-आई (कमांड I) का चयन करें, या चुनें सेटिंग मेनू से चित्र और फिर चयन करें पलटना.



  • फ़ोटो बनाएँ शीर्षक से चित्र फ़ोटोशॉप चरण 8 का बेहतर उपयोग करें
    3
    एक्स्टेंटा पास फ़िल्टर का उपयोग करें। मेनू से फिल्टर, चुनना अधिक ... एक्स्टेंटा पास ... सुनिश्चित करें कि पूर्वावलोकन चुना गया है, फिर इच्छित चयन के रूप में त्रिज्या चयनकर्ता को समायोजित करें ध्यान दें कि छवि एक सुखद, नरम प्रभाव से बदलती है त्रिज्या वास्तव में छवि के संकल्प पर निर्भर करता है। यदि इसकी एक बहुत ही उच्च संकल्प है, तो आप कम रिज़ॉल्यूशन छवि से एक व्यापक त्रिज्या का उपयोग करेंगे। अपने स्वाद से मार्गदर्शन करें।
  • यहां तक ​​कि अगर हम इसे एक परिदृश्य के साथ उपयोग कर रहे हैं, यह प्रभाव चित्रों के साथ भी बहुत सुखद है
  • फ़ोटो बनाएं, अपने फ़ोटो को फ़ोटोशॉप चरण 9 का उपयोग करके बेहतर बनाएं
    4
    टोनल एडजस्टमेंट के स्तर को बनाता है चयनित पृष्ठभूमि की कॉपी परत के साथ, समायोजन विंडो में परतें आइकन पर क्लिक करें।
  • बटन पर क्लिक करें कारें यह स्वचालित रूप से छवि के हल्के और अंधेरे भागों के बीच के स्तर को संतुलित करेगा। आप छवियों को ठीक-ठाक करने के लिए स्लाइडर्स का उपयोग कर सकते हैं, या प्रॉपर्टीस विंडो के शीर्ष पर स्थित पूर्व निर्धारित मानों में से किसी एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • फ़ोटो बनाएं शीर्षक से चित्र अपने फ़ोटो को बेहतर बनाने के लिए फ़ोटोशॉप चरण 10 का उपयोग करना
    5
    एक वक्र समायोजन स्तर बनाता है फिर Regolazini लेबल पर क्लिक करें और Curves आइकन (दाएं पर, तानवाला मान आइकन के बगल में) पर क्लिक करें। यह आपको छवि विपरीत को ठीक करने की अनुमति देगा
  • रेखा के करीब ¼ पर क्लिक करें और इसे थोड़ा नीचे लाएं। लाइन के ¾ के बारे में फिर से क्लिक करें और थोड़ा ऊपर खींचें। यह एक प्रकार का "एस" आकार होना चाहिए और छवि अधिक नाटकीय होना चाहिए
  • फ़ोटो बनाएं, अपने फ़ोटो को बेहतर बनाएं फ़ोटोशॉप चरण 11 का उपयोग करें
    6
    चमकता समायोजन परत की मिश्रित विधि को चमक में बदलें। इससे छवि की रंग जानकारी के साथ हस्तक्षेप करने से इसके विपरीत असर पड़ेगा।
  • फ़ोटो बनाएं आपका फ़ोटो बनाएं फ़ोटोशॉप चरण 12 का बेहतर उपयोग करें
    7
    परतों में शामिल हों से परतें विंडो मेनू का चयन करें दृश्यमान मर्ज करें या एक नई परत बनाने के लिए नियंत्रण-Alt-Shift-E (Shift-Option-Command-E on Mac) को दबाएं, जो सभी जानकारी को एक परत में विलीन कर देता है।
  • फ़ोटो बनाएं, अपने फ़ोटो को बेहतर बनाएं फ़ोटोशॉप 13 का उपयोग करके बेहतर देखें
    8
    फ़ेंसिंग टूल (हे) का चयन करें बाड़ लगाना और जला उपकरण एक छवि के प्रकाश और छाया पर बल देने के लिए आदर्श हैं। फ़ोटोशॉप विंडो के शीर्ष पर, नियंत्रण सेट करें: डॉज टूल के लिए, एक्सपोजर 5% और इंटरवल टू लाइट्स सेट करें।
  • ब्रश को काफी छोटा आकार (छवि रिज़ॉल्यूशन के आधार पर) पर सेट करें, और रोशनी को उजागर करने के लिए डॉज टूल का उपयोग करें। चीजों को बहुत हल्का बनाने के बिना, एक छवि से विवरण प्राप्त करने के लिए यह बहुत अच्छा काम करता है
  • बर्न टूल कुछ चीज़ों को अंधेरा करेगा, और छवियों को और अधिक गहराई देने के लिए छाया में इस्तेमाल किया जाएगा।
  • फ़ोटो बनाएँ शीर्षक से चित्र फ़ोटोशॉप चरण 14 का बेहतर उपयोग करें
    9
    छवियों की तुलना करें ऊपर मूल छवि है, संशोधित संस्करण के बाद।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com