कैसे एक तस्वीर की पृष्ठभूमि को धुंधला करें

कैसे पेशेवर फोटोग्राफर उन खुलकर पोर्ट्रेट्स करते हैं, जहां विषय सही फ़ोकस में है लेकिन पृष्ठभूमि फ़ोकस से बाहर है? निर्देशों का पालन करें और आप इसे भी कर सकते हैं!

कदम

विधि 1

आरंभिक फोटो

एक या दो बंद के साथ पूरी तरह से खुला और बंद लेंस के साथ छवियों की एक श्रृंखला ले लो। विभिन्न अवसरों के साथ क्लिक करना, आप सबसे सुखद छवि चुन सकते हैं।

एक तस्वीर के पृष्ठभूमि को ब्लर शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
विषय के साथ फोटो के शरीर को भरें (विशेष रूप से सिर और कंधे)
  • आँखों पर सीधे ध्यान केंद्रित करें
  • नोट: नाक, कान और आंखें अग्नि के विभिन्न स्तरों पर होंगी। छोटे एपर्टर्स (एफ 16, उच्च फोटो) पर, एक तस्वीर की पृष्ठभूमि फोकस में होगी। बड़े उद्घाटन (एफ 1.8, कम फोटो) पर, पृष्ठभूमि फ़ोकस से बाहर हो जाएगी।

विधि 2

ज़ूम का उपयोग करें
एक तस्वीर के पृष्ठभूमि को ब्लर शीर्षक वाली छवि चरण 2
1
छवि में ज़ूमिंग करके क्षेत्र की गहराई को और भी ज्यादा सिकोड़ें संभव के रूप में उथले के रूप में गहराई बनाने के लिए, पूर्ण ज़ूम पर लंबे या दूरबीन लेंस का एक सेट का उपयोग करें। यथासंभव विषय के करीब रहें।
  • नोट: यदि आप बहुत लंबे लेंस का उपयोग करते हैं, तो यह अभी भी काफी दूरी हो सकता है।

विधि 3

कड़ाही
एक तस्वीर के पृष्ठभूमि को ब्लर शीर्षक वाली छवि चरण 3
1
चलती विषय का पालन करें इस तरह मशीन के रूप में विषय चलता है, उस छवि में देखा जाता है, आदेश, विषय है, जो ध्यान केंद्रित में दिखाई देगा पालन करने के लिए है, जबकि पृष्ठभूमि फोकस से बाहर हो जाएंगे कैमरे ले जाते हैं।
  • एक तस्वीर की पृष्ठभूमि को ब्लर शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    विषय के साथ पृष्ठभूमि को धुंधला करने के लिए अलग शटर गति का प्रयास करें।
  • शुरू करने के लिए 1 125 सेकंड की गति की कोशिश करें
  • एक तस्वीर की पृष्ठभूमि को ब्लर शीर्षक से चित्र चरण 5



    3
    अपने शरीर और कमरे को यथासंभव स्थिर रखें। लेंस के माध्यम से विषय का पालन करें और सुनिश्चित करें कि कैमरा विषय पर सही ढंग से केंद्रित है। विश्वास के साथ चित्र लें
  • इस तकनीक को विषय के आंदोलन को उजागर करने के ब्लर पृष्ठभूमि का उपयोग करता है, जबकि पृष्ठभूमि कलंक क्षेत्र के एक कम गहराई के माध्यम से महसूस किया कि यह आसपास के वातावरण से अलग दिखाने के लिए कार्य करता है।
  • विधि 4

    फ़ोटोशॉप
    एक तस्वीर की पृष्ठभूमि को ब्लर शीर्षक से चित्र चरण 6
    1
    आप एक विकल्प के रूप में फ़ोटोशॉप का उपयोग कर सकते हैं। बस पृष्ठभूमि का चयन करें और धुंधला फिल्टर का उपयोग करें। याद रखें कि यह तकनीक सच गहराई नहीं पैदा करती है - यह लेंस से दूरी के अनुसार, समान रूप से पृष्ठभूमि में सब कुछ ब्लर करती है। फोकस से ली गई छवि को एक प्रभाव मिलता है जिसे फ़ोटोशॉप के साथ कभी भी पुन: प्रस्तुत नहीं किया जाएगा, क्योंकि डेटा मौजूद नहीं है। कैमरे के साथ ली गई छवि अधिक यथार्थवादी और जैविक है
  • एक तस्वीर के पृष्ठभूमि को ब्लर शीर्षक से चित्र चरण 7
    2
    यदि आप फ़ोटोशॉप के अद्यतित संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो विकल्प का उपयोग करने का प्रयास करें "स्मार्ट ब्लर"। यह फिल्टर पृष्ठभूमि और अग्रभूमि में पिक्सेल की रेंज का मूल्यांकन करता है, और आपको छवि पर अधिक नियंत्रण देता है। फ़िल्टर भी समायोज्य है, और उपयोगकर्ता को और भी अधिक फ़ोटो को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देता है।
  • एक तस्वीर का ब्लर द पृष्ठभूमि, जिसका शीर्षक चित्र है
    3
    तुमने किया
  • टिप्स

    • यह प्रभाव क्षेत्र की उथले गहराई के कारण होता है छवि आकार और विस्तृत एपर्चर के अतिरिक्त, अन्य कारक हैं जो विषय की गहराई को प्रभावित करते हैं, जिसमें लेंस की फोकल लम्बाई और विषय के लिए दूरी शामिल है।
    • उनके छोटे चित्र आकार, बिंदु-और-शूट कैमरे और डिजिटल कैमरों के कारण इन परिणामों को हासिल करना मुश्किल हो जाता है इसे 35 मिमी कैमरा, एक डिजिटल एसएलआर कैमरा, या एक पेशेवर वीडियो कैमरा, जो ऊपर वर्णित लेंस से लैस है, के साथ करना आसान है। लंबे समय तक ज़ूम के साथ कुछ बिंदु और शूट कैमरे के साथ, आप अभी भी एक अच्छा पृष्ठभूमि धब्बा पा सकते हैं। ज़ूमिया और अधिकतम संभव मूल्य के लिए खोलने को सेट करें
    • क्षेत्र की गहराई के मास्टर चार्ट को डाउनलोड करें और पृष्ठभूमि से विषय की दूरी के लिए उपयुक्त खोलने का चयन करें। आदर्श रूप से विषय सीधे एक तिहाई (आग की वास्तविक दूरी) पर होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बड़ी छवि के साथ एक कैमरा
    • एक लेंस "उपवास", यानी अधिकतम एपर्चर के साथ एफ 2.8 या बड़ा। छोटा संख्या एफ, बड़ा एपर्चर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com