लेंस फ़िल्टर कैसे चुनें

कैमरे के लेंस फ़िल्टर का उपयोग विभिन्न प्रकार के उद्देश्यों के आधार पर हो सकता है, जिस प्रकार आप उपयोग करना चाहते हैं। बाद में बड़े बदलावों की आवश्यकता के बिना, अपनी तस्वीरों को सुधारना महत्वपूर्ण है। फिल्टर प्रकार के निर्णय का उपयोग करने, उद्देश्य यह है कि पर निर्भर करता है विषय और लेंस के आकार से। अधिक जानने के लिए नीचे पढ़ें

कदम

विधि 1

प्राथमिक प्रयोजन के अनुसार फ़िल्टर चुनें
एक लेंस फ़िल्टर चुनें चरण 1 छवि का चित्र
1
तीव्रता में सुधार करें और लेंस की रक्षा करें। एक यूवी फिल्टर की कोशिश करो इसका उपयोग कैमरे के लेंस को संरक्षित करने के लिए किया जाता है। टूटी हुई लेंस को बदलने की तुलना में यूवी फिल्टर की जगह बहुत कम खर्चीली और आसान है।
  • एक लेंस फ़िल्टर चुनें
    2
    प्रतिबिंब कम करें और संतृप्ति में सुधार करें एक सीपीएल फिल्टर, या परिपत्र ध्रुवीकरण की कोशिश करो सीपीएल फिल्टर आकाश को अस्पष्ट कर सकता है, प्रतिबिंब को नियंत्रित कर सकता है, और पानी की चमक को दूर कर सकता है। एक समान फिल्टर एक साधारण छवि बहुत बदल सकता है।
  • एक लेंस फ़िल्टर चुनें
    3
    जोखिम समय बढ़ाएं एक एनडी फिल्टर, या तटस्थ घनत्व की कोशिश करो। यह फिल्टर लेंस में प्रवेश करने वाली प्रकाश की मात्रा कम कर देता है यह आपको प्रभाव पैदा करने की क्षमता देता है जैसे कि मैदान की उथले गहराई या धुंधला आंदोलन।
  • लेंस फ़िल्टर चुनने वाला छवि चरण 4
    4
    सफेद संतुलन बदलें गर्म रंग या ठंडे रंगों के लिए एक फिल्टर की कोशिश करें। ये फिल्टर हल्के स्रोत पर आधारित सफेद शेष राशि इस तरह से वास्तविकता की तुलना में छवि का एक अलग रंग होगा
  • व्हाइट बैलेंस आसानी से बाद के संशोधनों के साथ भी प्रदर्शन किया जा सकता है, खासकर डिजिटल कैमरों के साथ।
  • विधि 2

    विषय के अनुसार फ़िल्टर चुनें
    एक लेंस फ़िल्टर चुनें



    1
    फोटोग्राफिंग परिदृश्य और प्रकृति सीपीएल फिल्टर आकाश, पानी, पत्ते और अन्य समान विषयों के लिए उपयुक्त हैं। वे इन प्राकृतिक तत्वों को बहुत बदल सकते हैं, छवियों को बेहतर बना सकते हैं।
  • एक लेंस फ़िल्टर चुनिए चित्र का शीर्षक चरण 6
    2
    जलीय तत्वों का चित्रण करना एन डी फिल्टर नदियों, झरने और अन्य पानी सुविधाओं, खासकर जब उज्ज्वल प्रकाश के साथ फोटो खींच करने के लिए उपयुक्त हैं। एक लंबे जोखिम समय बीत रहा है, इस फिल्टर पानी के आंदोलनों को सहज बनाता है, क्षेत्र की गहराई कम हो जाती है और आंदोलन अधिक सूक्ष्म बनाता है।
  • एक लेंस फ़िल्टर चुनिए चित्र का शीर्षक चरण 7
    3
    एक विशेष प्रकाश के साथ स्थानों को फ़ोटोग्राफ़ करना गर्म या ठंडे रंग के लिए फ़िल्टर्स हल्के स्रोत के अनुसार सफेद संतुलन समायोजित करते हैं। वे गर्म या ठंडे रंग बनाते हैं जो लेंस में प्रवेश करने के लिए प्रकाश की भरपाई करते हैं।
  • विधि 3

    लेंस की परिमाण के अनुसार फ़िल्टर चुनें
    एक लेंस फ़िल्टर चुनिए चित्र का शीर्षक चरण 8
    1
    लेंस की परिमाण देखें यह अपने व्यास द्वारा व्यक्त किया गया है, और लेंस के शीर्ष पर इसका आकार पाता है। माप मिलीमीटर में है
    • फ़िल्टर लेंस आकार से मेल खाना चाहिए।
  • एक लेंस फ़िल्टर चुनिए चित्र का शीर्षक चरण 9
    2
    फ़िल्टर एडाप्टर लेने पर विचार करें ये आपको अपने लेंस पर विभिन्न आकार के फिल्टर का उपयोग करने की अनुमति देते हैं हालांकि आपको पता होना चाहिए कि वे छवि को एक फ्रेम बना सकते हैं, क्योंकि प्रकाश को पक्षों पर अवरुद्ध किया जा सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com