अपनी आँखों को छूने के बिना संपर्क लेंस कैसे निकालें?

संपर्क लेंस उन सभी का सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है जो चश्मा पहनना पसंद नहीं करते। फिर भी ऐसे कई लोग हैं जो इनका उपयोग न करने का चयन करते हैं क्योंकि वे अपनी आँखों से संपर्क करने के विचार से डर गए हैं। यदि आप अपनी आँखों को छूने के बिना अपने लेंस को कैसे निकालना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

सामग्री

कदम

आपकी आंख को छूने के बिना संपर्क लेंस ले लो छवि शीर्षक 1
1
अपने हाथ को गर्म पानी और साबुन से धो लें आप त्वचा पर किसी बैक्टीरिया को समाप्त कर सकते हैं जो आंख क्षेत्र में स्थानांतरित किया जा सकता है, संभावित संक्रमण, लालिमा और सूजन का कारण बनता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके नाखियां साफ हों और यदि संभव हो तो उन्हें संचय के सभी निशानों को खत्म करने के लिए कम और आदेश दें। यह एक सुझाव है, एक आवश्यकता है, वास्तव में, इतने सारे लड़कियों है कि लंबे नाखूनों के साथ इस विधि का उपयोग, कॉन्टेक्ट लेंस दूर करने के लिए आंखों के साथ संपर्क में आने से चोट के जोखिम से बचने के लिए कर रहे हैं।
  • आपकी आंख को छूने के बिना संपर्क लेंस ले लो छवि शीर्षक
    2
    प्रमुख हाथ को एक आंख में लाओ एक उंगली के साथ (आम तौर पर अंगूठी या उंगली की अंगूठी), ऊपर की ओर किनारों को दिखाने के लिए चल पलक को ऊपर उठाएं दूसरी तरफ, निचले पलक पर एक ही ऑपरेशन करें।



  • आपकी आंख को छूने के बिना संपर्क लेंस ले लो छवि शीर्षक 3
    3
    पलकों को मजबूती से खींचें, फिर बाहरी ऊपरी रिम को ऊपर की तरफ खींचकर एक साथ दो आंतरिक गाया जाता है और बाहरी ऊपरी रिम नीचे की तरफ। संपर्क लेंस स्वचालित रूप से बाहर निकल जाना चाहिए।
  • आपकी आंख को छूने के बिना संपर्क लेंस ले लो छवि शीर्षक 4
    4
    दूसरी आँख के साथ दोहराएं आंखों के अंदर से संपर्क करने के बिना आपके संपर्क लेंस निकाल दिए जाएंगे।
  • टिप्स

    • इस ऑपरेशन को एक सपाट सतह पर ले जाने के लिए सलाह दी जाती है जो लेंस को मंजिल पर संभावित गिरने से बचाती है
    • अगर लेंस को निष्कासित नहीं किया जाता है, तो इसका मतलब है कि आप आंखों पर पर्याप्त दबाव नहीं लगा रहे हैं। निर्णय लेने से डरो मत, इस तरह आप अपने आप को चोट या चोट नहीं पहुंच पाएंगे। यह विधि आपके लेंस को चुटकी करने की योजना से अधिक सुरक्षित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com