सूखी आँखों की देखभाल कैसे करें

सूखी, निरंतर प्रयुक्ति, चिढ़ या आंखें आंखों के कारण अपर्याप्त आंसू स्राव के कारण हो सकती हैं। संभावित कारणों में लंबे समय तक संपर्क लेंस, वायुमंडलीय स्थितियों और आपके शरीर में तरल पदार्थ के उत्पादन से संबंधित अन्य कारक हैं। यदि आपके पास सूखी आँखें एक या दो दिन से ज्यादा हो, तो डॉक्टर से जाएं कम गंभीर मामलों के लिए पैथोलॉजी के घरेलू उपचार का सहारा लेना संभव है।

कदम

देखभाल के लिए ड्राय आइज़ के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 1
1
कृत्रिम आँसू लागू करें आँख नमी के अपर्याप्त उत्पादन के कारणों को हमेशा से हटाया नहीं जा सकता है हालांकि, कृत्रिम आँसू के उपयोग से सूखापन और अप्रिय शुष्क आंख के लक्षणों को राहत मिली जा सकता है। यदि आप कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं, तो विशिष्ट कृत्रिम आँसू खरीदें
  • केयर फॉर ड्राय आइज़ स्टेप 2
    2
    आँखों को बार-बार मारो जितनी बार संभव हो उन्हें मारो। आंखों को मारने का कार्य आंखों को नमी प्रदान करता है।
  • देखभाल के लिए ड्राय आइज़ के चरण 3
    3
    एक वायु शोधक का उपयोग करें अक्सर, पर्यावरण की स्थिति शुष्क आँखों का कारण हो सकती है हवा में धूल और पराग आंखों में घुसना और जलन पैदा कर सकता है। एक वायु शोधक का उपयोग करके आप हवा को स्वच्छ रूप से साफ रख सकते हैं।
  • देखभाल के लिए ड्राय आइज़ के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 4
    4
    कंप्यूटर, टेलीविजन, सेल फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उपयोग से अपनी आंखों को आराम दें इन उपकरणों के लंबे समय तक उपयोग के कारण आंखें सूख सकती हैं अगर आपको उन्हें लंबे समय तक उपयोग करने की ज़रूरत है, तो स्क्रीन पर कम से कम हर 20 मिनट की तलाश करना बंद करो और एक वस्तु को देखो जो आपसे 6 मीटर दूर है। यह डिवाइस सूखी आँखों और अन्य नेत्र समस्याओं को भी लाभ लाता है।
  • देखभाल के लिए सूखी आंखें चरण 5
    5



    एक humidifier का उपयोग करें हवा में नमी की कमी के कारण आंखें शुष्क और चिड़चिड़ी बन सकती हैं। एक आर्मीडिफायर जरूरी हवा को फिल्टर या साफ नहीं करता है, लेकिन यह आपकी आँखें हाइड्रेटेड रखने के लिए नमी बनाता है।
  • देखभाल के लिए ड्राय आइज़ के चरण शीर्षक 6
    6
    वह धूप का चश्मा पहनता है जब आप बाहर या उन स्थानों पर होते हैं जिन्हें धूल या पराग से लादेन किया जा सकता है, तो इन अड़चनों से अपनी आंखों की रक्षा के लिए चश्मे पहनते हैं। यहां तक ​​कि सूरज और पवन एक्सपोजर आंखों को सूख सकते हैं।
  • देखभाल के लिए ड्राय आइज़ के चरण 7
    7
    बहुत पानी पीना वृद्धि हुई तरल पदार्थ सेवन आपके शरीर को आँसू स्राव बढ़ाने के लिए आवश्यक नमी प्रदान कर सकता है।
  • कोर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अपने संपर्क लेंस को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखें सो जाने से पहले, संपर्क लेंस को हटाने के लिए मत भूलें, और उन्हें विशेष डिटर्जेंट से साफ करें और फिर उन्हें रात भर में खारा समाधान में नमी रखें। संपर्क लेंस को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने से शुष्क आँखों की समस्या को हल कर सकते हैं।
  • देखभाल के लिए ड्राय आइज़ के चरण शीर्षक 9
    9
    विटामिन ए, सी और ई और ओमेगा -3 फैटी एसिड में समृद्ध पदार्थ खाएं। ये विटामिन और फैटी एसिड उन पोषक तत्वों के साथ आँखें प्रदान करते हैं जिन्हें उन्हें स्वस्थ और अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होना चाहिए।
  • देखभाल के लिए ड्राय आइज़ के चरण शीर्षक 10
    10
    प्रति रात कम से कम सात घंटे सो जाओ। एक पूरी रात की नींद शरीर को खुद की मरम्मत करने की अनुमति देता है और अपनी आँखों को पुन: हाइड्रेट करने में मदद करता है। जब, नींद के दौरान, आपकी आंखें बंद हो जाती हैं, पलकियां, आंखों के लिए आवश्यक जलयोजन बहाल हो जाते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com