कैसे कुत्ते की आंखों से स्राव को साफ करने के लिए

कुत्ते की आंखों से स्राव को साफ करना आपके वफादार दोस्त की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है। शुरू करने से पहले, आपको इस तरह के एन्स्ट्रस्टेशंस के कारणों को समझना चाहिए - इस प्रकार की गंदगी वास्तव में कुछ गंभीर विकृति का संकेत हो सकता है जो पशु चिकित्सक से उपचार की आवश्यकता होती है। एक बार कारण की पहचान हो गई है, आप एक नम कपड़े या कुत्तों के लिए विशिष्ट आंखों का उपयोग कर सफाई के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

कदम

विधि 1

कारण की स्थापना
अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 1
1
अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें यदि आपके बालों वाले मित्र को अपनी आँखों से स्राव हो रहा है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह गंभीर स्वास्थ्य समस्या नहीं है। अकेले विकार के इलाज की कोशिश करने से पहले, एटियलजि स्थापित करने के लिए अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें। हालांकि आपको लक्षणों का मूल्यांकन करना चाहिए, आपको अपनी खुद की पहल पर इस समस्या से निपटने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • लक्षणों का ध्यान रखें और कुत्ते को चेक के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
  • यदि आप आंखों में फंसे किसी भी विदेशी निकाय को देखते हैं, तो कृपया तुरंत अपने चिकित्सक को देखें।
  • अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 2
    2
    दौड़ को ध्यान में रखें। लघुशिरस्क सिर के साथ जो, बन्दर, बुलडॉग, मुक्केबाज और पेकिंग के रूप में, और अधिक, क्योंकि उनके फ्लैट चेहरे, protruded बल्ब, उथले कक्षाओं के आंख का स्राव पेश करने के लिए, संभावना है और इसलिए आँसू की जल निकासी के साथ जुड़े कुछ विकार से ग्रस्त कर सकते हैं और / या पलकें ठीक से काम नहीं करते हैं। San Bernardo, टेरियर, बीगल, कॉकर स्पैनियल और सेंट हुबर्ट थूथन कम सोडा की त्वचा और फिर पलकें (बहिर्वर्त्मता) बन जाते हैं - इन नस्लों की तुलना में अधिक आसानी से पीड़ित के लिए करते हैं "चेरी आँखें", एक विकार जो निक्सिटिंग झिल्ली ग्रंथि के आगे बढ़ने का कारण बनता है, जिससे यह अपनी प्राकृतिक स्थिति से निकल जाता है।
  • अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 3
    3
    अगर कुत्ते एपिफॉरा से ग्रस्त हो तो मूल्यांकन करें यह एक अत्यधिक आक्कोल फाड़ है जो बालों और चिपचिपा स्पॉटों के साथ त्वचा को गंदगी करते हैं। अगर आपके वफादार दोस्त की आंखें पानी भरती हैं और पानी भरती है, तो यह समस्या यह हो सकती है कई कारक हैं जो एपिफॉरा का कारण बन सकता है, जैसे कि एलर्जी, कॉर्नियल अल्सर, सूजन, असामान्य सिली, ट्यूमर, ग्लूकोमा और अश्रु नलिकाओं से खराब जल निकासी।
  • यदि आपको डर है कि कुत्ते ने इस शर्त को अनुबंधित किया हो, तो यह जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक की यात्रा करें।
  • अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 4
    4
    परिभाषित करें यदि आपके पास नेत्रश्लेष्मलाशोथ है आप पीले मवाद दिखाई देती है, हरे या पानी के रिसाव, इस विकार का एक संकेत है, जो होता है हो सकता है जब आंख की परत भड़काऊ ऐसी एलर्जी, व्यथा, ट्यूमर, घावों के रूप में कारकों की एक किस्म के कारण होता है , जन्म दोष, सूखी आँखें, आंसू नलिकाओं के साथ समस्याओं या विदेशी सामग्री का परिचय भी।
  • अगर जानवर ने नेत्रश्लेष्मलाशोथ के लक्षण दिखाए, तो जांच के लिए पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाएं।
  • अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 5
    5
    यह समझने की जांच करें कि क्या आपको सूखी आँख से पीड़ित है यदि स्राव चिपचिपा और निरंतर दिखाई देता है, तो यह इस विकार का हो सकता है, क्योंकि सामान्य लक्षण सिर्फ सूजन और बलगम गठन हैं। आंसू ग्रंथि की चोट, ऑटिइम्यून प्रतिक्रिया या व्याकुलता के कारण सूखने का कारण हो सकता है। पशु सूखी आंखें है, यह संक्रमण और / या अल्सर की एक गंभीर खतरा बना अगर corneali-, इस असुविधा से पीड़ित पशु चिकित्सक के पास एक नियुक्ति समस्या के कारण का आकलन करने और इस तरह के संक्रमण के रूप में भविष्य की समस्याओं को रोकने के लिए बनाने के लिए लगता है।
  • विधि 2

    एक नम कपड़े के साथ आंखों को साफ करें
    अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 6
    1
    अपने वाग्गिंग दोस्त को शांत रखें ज्यादातर कुत्तों को उनकी आंखों को स्राव से साफ़ करने में असहज महसूस नहीं होता, लेकिन यह हर किसी के लिए मामला नहीं है यदि आपका चार-पैर वाले दोस्त विशेष रूप से संवेदनशील है, तो आपको किसी अन्य व्यक्ति की सहायता करनी चाहिए - उसके पास कोई व्यक्ति जो पहले से ही जानवर से परिचित है, प्रक्रिया को बहुत आसान बना सकता है।
  • अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 7



    2
    एक मुलायम कपड़े या स्पंज को मिलाएं। स्राव ऐसी अश्रुपात या नेत्रश्लेष्मलाशोथ के रूप में कुछ गंभीर विकृति विज्ञान, के कारण नहीं हैं, तो आप इस रास्ता में आगे बढ़ सकते हैं कमरे के तापमान पर पानी का उपयोग करता है, कपड़ा गीला है और इसे बाहर मरोड़ अतिरिक्त तरल इस प्रकार से परहेज है कि यह भी गर्भवती है हटाने के लिए।
  • बहुत गर्म या ठंडे पानी का उपयोग न करें, अन्यथा आप आंखों से आगे जलन पैदा कर सकते हैं।
  • एक नैपकिन या एक कागज तौलिया का उपयोग न करें क्योंकि दोनों गीला होने पर पिघल सकते हैं और कुत्ते के लिए खतरनाक अवशेष छोड़ सकते हैं।
  • अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 8
    3
    कोमल आंदोलनों के साथ गंदगी निकालें। नम कपड़े या स्पंज लें और धीरे-धीरे अलग-अलग प्रकाश आंदोलनों के साथ स्राव को साफ करें - यदि आवश्यक हो, तो आप एक पास और दूसरे के बीच कपड़े को कुल्ला कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 9
    4
    साबुन या शैम्पू का उपयोग न करें ज्यादातर मामलों में आप सफाई के इस प्रकार के लिए किसी भी डिटर्जेंट, साबुन या शैम्पू का उपयोग नहीं करना चाहिए, अन्यथा यह आंखों all`animale- केवल पानी का उपयोग करता है और पूरी तरह से रसायनों से बचा जाता है जलन पैदा कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 10
    5
    कुत्तों के लिए बाँझ आँख समाधान के साथ आंखों को शुद्ध करें। अपने वफादार दोस्त किसी पुरानी या गंभीर बीमारी है जो स्राव के अत्यधिक रिसाव का कारण बनता है से पीड़ित है, पशु चिकित्सक एक विशिष्ट बाँझ उत्पाद का उपयोग की सलाह दे सकते। एक नरम कपास की गेंद या पट्टी समाधान के साथ नम रखते हुए, यह बहुत ज्यादा सोखने के लिए नहीं, और आँखें बाहर करने के लिए अंदर से शुरू साफ करने के लिए शुरू होता है।
  • दूसरी आंखों के लिए एक अलग कपास की गेंद का प्रयोग करें - अगर आपने दोनों के लिए एक ही प्रयोग किया है, तो आप एक से दूसरे तक बैक्टीरिया, वायरस और संक्रमण फैल सकते हैं
  • विधि 3

    आँखों की समस्या को रोकना
    अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 11
    1
    जानवर को अपने सिर को कार खिड़की से बाहर रखने की अनुमति न दें हालांकि यह बहुत अजीब लग सकता है, वास्तव में यह इशारा बहुत खतरनाक है - हवा गंदगी को जलन या यहां तक ​​कि एक संक्रमण के कारण आंखों में उड़ा सकती है।
  • अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 12
    2
    अपनी आँखें और कुत्ते का चेहरा साफ रखें आंखों के आसपास का फर बैक्टीरिया और वायरस के प्रसार के लिए एक आदर्श वातावरण हो सकता है, जो बदले में संक्रमण को जल्दी से ट्रिगर करेगा। जानवरों को नियमित रूप से धोने और नमी के कपड़े या विशिष्ट बाँझ धोने के साथ अपनी आँखें साफ करने के लिए सुनिश्चित करें
  • अपने कुत्ते से साफ गंक नाम वाली छवि`s Eyes Step 13
    3
    आँखों के चारों ओर फर कटो इसे पकड़कर आप एक संभव जलन और वायरल या जीवाणु मूल के रोगों के विकास को रोक सकते हैं। कुछ परिवार के सदस्य को जानवर को अभी भी रखने के लिए कहें, जब आप कुंद की एक जोड़ी का उपयोग करके बाल को कम करने के लिए मुंहतोड़ समाप्त होता है। अगर कुत्ते को प्रक्रिया के दौरान असहज महसूस होता है, तो घर पर ऐसा करने की कोशिश न करें, लेकिन आँखों के चारों ओर सौंदर्य संवारने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com