कैसे कुत्ते में फाड़ से दाग को रोकने के लिए

आंसू के दाग जंगली रंग के क्षेत्रों हैं जो आप कुत्ते की आंखों के आसपास कभी-कभी देख सकते हैं। उनसे बचने के लिए, आपको सबसे पहले किसी भी अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या का इलाज करना चाहिए जो पशु की आँखों को प्रभावित करता है यदि यह संभव नहीं है, तो नाकाबंदी की नियमित सफाई, दाग के गठन को रोकने के लिए एक मास्टर को उपलब्ध सबसे प्रभावी हथियार है।

कदम

भाग 1

बुनियादी समस्याओं को पहचानें और ठीक करें
कुत्तों में रोकें रोकें स्टेप 1
1
आंसू दाग के बारे में जानें आँसू में पॉरीफिरिन नामक एक रासायनिक पदार्थ होता है जो वायु के संपर्क में होने वाले जंग के समान रंग लेता है - ऑक्सीकरण नामक घटना, कुत्ते के फर पर स्पॉट के विकास का कारण बनती है। जैसे ही रंगों के साथ होता है, यहां तक ​​कि पॉर्फिरिन को इसके रंग को स्थानांतरित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। आंसू के दाग आँखों की एक गैर-समय पर सफाई का नतीजा है।
  • लेकिन इस फाड़ के कारणों को जानना बहुत ज़रूरी है - एक स्वास्थ्य समस्या हो सकती है जिसे पशु चिकित्सक द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए।
  • कुत्तों में रोकें रोकें स्टेप 2
    2
    अपने पशुचिकित्सा को अपनी आंखों की जांच करें। आंखों की सतह को चिकना करने और धूल और मलबे के निशान हटाने के लिए आँसू का स्राव आवश्यक है। यह तरल तो अश्रु नलिकाओं के माध्यम से सूखा जाता है, जो सिंक कैप की तरह थोड़ा सा काम करते हैं - अगर वे तंग या अवरुद्ध होते हैं, तो चेहरे पर आँसू प्रवाह नहीं कर सकते हैं और अतिप्रवाह कर सकते हैं।
  • यदि धूल या किसी विदेशी शरीर ने कुत्ते की आँखों में प्रवेश किया है, तो शायद यह आकस्मिक अंक में बाधा पड़ी हो सकती है - पशु चिकित्सक उन्हें समाप्त करने में सक्षम है।
  • कभी-कभी संक्रमण के कारण नलिकाएं सूख जाती हैं डॉक्टर को इस समस्या की पहचान करने और एंटीबायोटिक उपचार लिखने में सक्षम होना चाहिए। यदि आपको किसी संक्रमण पर संदेह है, तो तुरंत कुत्ते को पशु चिकित्सा क्लिनिक में ले आओ, क्योंकि स्थिति में अल्सर हो सकती हैं और आंखों को अपर्याप्त रूप से नुकसान पहुंचा सकता है।
  • कुत्तों में रोकें रोकें स्टेप 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    खारा के साथ अश्रुड़ी नलिकाओं के धोने की दर कुत्ते संकीर्ण नलिकाओं के साथ पैदा हो सकता था, लेकिन इस सुविधा को पशुचिकित्सा द्वारा पुष्टि की जा सकती है, अन्य गंभीर कारणों को छोड़कर। यह नस्लों जैसे कि चिहुआहुआस, बम और बिचोन ए पॉयल फ्रिज़ जैसी लगातार दोष है। दुर्भाग्य से, प्रकृति से संकीर्ण नलिकाओं को खोलने के उपाय अक्सर असफल होते हैं - पशु चिकित्सक उन्हें खारा धोने के साथ फैलाने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन वे मूल कैलिबर में लौटने की संभावना है।
  • दुर्लभ मामलों में, प्रक्रिया में निशान ऊतक के गठन का कारण बनता है जो नलिकाओं के लुमेन को कम करता है।
  • समान रूप से दुर्लभ परिस्थितियों में, धुलाई दीर्घकालिक सुधार की ओर जाता है - अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि यह समाधान आपके कुत्ते के लिए भी मान्य है।
  • कुत्तों में रोकें टायर स्टैंनिंग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    हर दो घंटों में अपने फैलाने वाली आंखों को साफ करें कुछ नस्लें, जैसे कि प्राग और पेकिंगीज़, बहुत बड़े हैं, गोल आँखें जो कुछ हद तक थोड़ा फैलाने वाले हैं बड़ी आंखों में पानी की संभावना अधिक होती है, क्योंकि उनके पास एक बड़ी सतह होती है- बाहर निकलने वाले लोग पलकें आगे और बाहर धकेलते हैं, अश्रु नलिकाएं उखड़ते हैं, जो इस तरह से, उनके कार्य को ठीक से नहीं करते हैं।
  • आँखों से नियमित रूप से अपनी आंखों को साफ करें आप औषधीय धुंध का उपयोग कर सकते हैं, पालतू दुकानों में उपलब्ध है, जिसमें कुत्ते की आंखों के नीचे क्षेत्र की सफाई के लिए एक सुरक्षित समाधान होता है।
  • लगभग हर दो घंटे या जब भी आप नए आँसू की उपस्थिति नोटिस आगे बढ़ें
  • कुत्तों में रोकें रोकें चरण 5
    5
    पर्यावरणीय कारकों को दूर करता है जो आँख की जलन का कारण रखता है। जब आंखों में चिढ़ आती है, तो वे उनसे छुटकारा पाने के लिए आँसू पैदा करते हैं। परेशानियों में एलर्जी है, सिगरेट का धुआं, इत्र, दुर्गन्ध और वातावरण के लिए छिड़काव। यदि आपको संदेह है कि एक पदार्थ आपके प्यारे दोस्त की आंखों को रोता है, तो सुनिश्चित करें कि यह अब तक सामने नहीं आ रहा है और किसी भी सुधार को देखता है।
  • यदि आपको सकारात्मक परिणाम मिलते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये वास्तव में समस्या का कारण हैं, परेशानियों को फिर से शुरू करने का प्रयास करें - अगर आपको पुष्टिकरण मिलता है, तो कुत्ते को इन उत्पादों के संपर्क में आने से रोकता है।
  • जब किसी प्रकार के स्प्रे का उपयोग करते हैं, तो बीस मिनट के लिए पशु को दूसरे कमरे में रखें या फिर हवा फिर से साफ न हो जाए।
  • यदि आप एलर्जी से पीड़ित हैं, जैसे घास की बुखार, जिससे आप खुजली वाले इलाकों को खरोंच कर देते हैं, तो आपको एक निर्धारित दवा लेने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं।
  • कुत्तों में रोकें रोकें चरण 6



    6
    आँखों से बाल निकालें यदि आपके चार-पैर वाला दोस्त लंबे बाल रहता है, तो यह आंखों में आ सकता है और वह जलन पैदा कर सकता है जो फाड़ को ट्रिगर करता है। यह एक दूल्हे की देखभाल करने के लिए अधीन है, ताकि आँखें खुली रहें और ड्रोपी बाल से मुक्त हो।
  • कुत्तों में रोकें रोकें चरण 7
    7
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आँखों के अंदर किसी भी तरह के बाल होते हैं। कभी-कभी, आँखों के आसपास आंखों के चारों ओर पतली आंखें, आंखों के अंदर बढ़ती हैं और कॉर्निया की मालिश होती हैं- इस मामले में, हर बार कुत्ते की आँखों में चीख पड़ जाती है- जैसे आपके पास कुछ होता है आँख में पाउडर
  • आप इन बालों को नग्न आंखों से नहीं देख सकते हैं, लेकिन डॉक्टर ने कुत्ते की आँखों की जांच करने के लिए विशेष उपकरण का इस्तेमाल किया है और यह बता सकता है कि क्या वे फाड़ने की समस्या का कारण हैं।
  • डॉक्टर इलेक्ट्रोलीज़ जैसे किसी प्रक्रिया के माध्यम से बाल को निकाल सकते हैं, जिसके दौरान बाल प्रवाह को मारने के लिए बिजली का उपयोग किया जाता है, जिससे कि बाल फिर से उगना न पड़े।
  • भाग 2

    अतिरिक्त आँसू द्वारा बायीं ओर चिन्हों को कम करें
    कुत्तों में रोकें टायर स्टीनिंग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    समझे कि आंसू के दाग से कुत्ते को नुकसान नहीं होता है। फर के दृश्य "ज़ंग खाया हुआ" यह आपके लिए अप्रिय हो सकता है, लेकिन कुत्ते अत्यधिक परेशान होने के अलावा किसी भी परेशानी की शिकायत नहीं करता है। कभी-कभी, यह जानवर की शारीरिक रचना के लिए एक पूरी तरह से सामान्य घटना है, उदाहरण के लिए अगर यह आँखों से उभरा है इन दागों के उपचार में केवल सौंदर्य उद्देश्य हैं, इसलिए यदि आप समस्या को हल करना चाहते हैं या नहीं, तो यह आपके लिए निर्भर करता है।
  • कुत्तों में रोकें टायर स्टैंनिंग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    अपनी आँखें नियमित रूप से साफ़ करें कुछ साफ सूती कद्दू को आसान रखें और जब भी आप अपने वफादार दोस्त की आँखों के कोने में एक चमकदार बूंद देखते हैं, तो इसे सूखें। तरल सूखने न दें, अपनी आँखों में उलझें या निर्माण करें- आम तौर पर आप अपनी अंगुलियों से इन encrustations को निकाल सकते हैं, लेकिन कुछ मामलों में वे इतना मुश्किल हो जाते हैं कि आप उनसे छुटकारा नहीं पा सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो कपास झाड़ू को उबला हुआ और ठंडा पानी में डुबो दें और जब तक यह नरम न हो जाए तब तक भिगो दें, इस बिंदु पर आप इसे अपनी उंगलियों से हटा सकते हैं।
  • कुत्तों में रोकें टायर स्टीनिंग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    दाग हटाने के लिए उत्पादों का उपयोग करते समय सावधान रहें आप के व्यापार में पा सकते हैं "कुत्ते के उपयोग के लिए सौंदर्य प्रसाधन" जो आंसू के दाग को मिटाने या कम करने का वादा करता है - आपको पशु का दौरा करने के बाद ही इसका इस्तेमाल करना चाहिए, यह देखने के लिए कि क्या आप घर पर फाड़ का इलाज कर सकते हैं।
  • लेबल को सावधानी से पढ़ें यह जानने के लिए कि क्या उत्पाद को पतला होना चाहिए, इसे कुत्ते के चेहरे पर लगाने से पहले।
  • इनमें से कुछ "दाग पदच्युत" ऐसी सामग्री शामिल होती है जो आंखों में जलन पैदा कर सकती हैं - स्थिति को बिगड़ने से बचने के लिए डॉक्टर से पूछो।
  • चेतावनी

    • घरेलू तकनीकों के साथ बाधित आंसू नलिकाओं को खोलने का कभी प्रयास न करें - पशु चिकित्सक इस प्रकार की प्रक्रिया को करने के लिए विशेष उपकरण का इस्तेमाल करता है और निष्पादन के दौरान कुत्ते के आराम को सुनिश्चित करने के लिए।
    • विभिन्न युक्तियों में आप पाएंगे कि आप कैल्शियम सामग्री के लिए कुत्ते को एक एंटीसिड देने की क्या उम्मीद करते हैं। हालांकि, इन दवाओं में अन्य सामग्रियां भी हैं जो जानवरों के लिए हानिकारक हो सकती हैं - इसके अलावा, इन पदार्थों ने आँसू के पीएच को अधिक अम्लीय स्तर तक कम करने के आपके प्रयासों को रद्द कर दिया है। इन प्रकार के उपचारों को संचालित करने से पहले पशु चिकित्सक से परामर्श करना हमेशा अच्छा होता है।
    • अत्यधिक तेज़ को कम करने के लिए एंटीबायोटिक थेरेपी के बारे में विवादित राय है पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित होने पर, इन दवाओं को संयम में इस्तेमाल किया जाना चाहिए और कभी भी रोकथामकारी चिकित्सा के रूप में लंबे समय तक नहीं किया जाना चाहिए। बैक्टीरिया सक्रिय तत्वों के लिए प्रतिरोधी हो सकता है जब उन्हें गलत तरीके से प्रशासित किया जाता है - परिणामस्वरूप, आप कुत्ते को अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की एक पूरी मेजबानी के लिए उजागर करेंगे। कभी भी पिल्लों को एंटीबायोटिक दवाइयां न दें, जब तक कि वे विशिष्ट आयु के तहत कुत्तों के लिए विशेष दवाइयां न हों। यह सुनिश्चित करने के लिए सामग्री की सूची पढ़ें कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रत्येक उत्पाद में एंटीबायोटिक नहीं होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com