कैसे बिल्ली के एक नेत्र संक्रमण का इलाज करने के लिए

बिल्ली की आंखों की कलाई आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है और पशु मालिक के रूप में आपको इसे नियमित रूप से देखना चाहिए। यदि आपको संदेह है कि संक्रमण का विकास हुआ है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि लंबी अवधि की समस्याओं से बचने के लिए क्या कदम उठाए और कैसे कार्रवाई करें। विकार के शुरुआती पता लगाने से आपको यह समझने की अनुमति मिलती है कि आप अपने घर में संक्रमण का प्रबंधन कर सकते हैं या यदि आपको अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करने की ज़रूरत है अगर संदेह में, हमेशा चिकित्सा ध्यान रखना, क्योंकि कुछ समस्याएं खतरनाक हो सकती हैं और संभावित रूप से प्रभावित आंखों में दृष्टि का नुकसान हो सकती है।

कदम

भाग 1
इन्फेक्शन के लिए आँखें जांचें

ट्रीट कैट नेत्र संक्रमण चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
आँख के संक्रमण के लक्षणों के लिए देखो संकेतों की ओर ध्यान दें जो आंखों के विकार की ओर बढ़ते हैं लक्षण निम्न में से एक या अधिक हो सकते हैं:
  • निचोड़ या आंख बंद रखने के सामान्य व्यवहार नहीं है और संकेत हो सकता है कि परीक्षण बिल्ली दर्द या disagio- एक आघात (एक खरोंच), संक्रमण, वृद्धि की आंख का दबाव, एक विदेशी शरीर जो अटक गया है हो सकता है पलक के नीचे या यहां तक ​​कि एक सूजन-
  • पलकें सूजन: यह लक्षण खुद के लिए बोलता है, एडिमा स्पष्ट रूप से कुछ असुविधा का संकेत है - आम तौर पर एक आघात, संक्रमण या एलर्जी-
  • नेत्र स्राव: सभी बिल्लियों ने आँख के अंदरूनी कोने में एक चिपचिपा तरल छिपाना, खासकर जब वे जागते हैं और अभी तक साफ नहीं किए हैं जब यह सामान्य होता है, तो यह तरल आम तौर पर पारदर्शी या जंग रंग का होता है - वास्तव में, जब यह हवा के संपर्क में आता है तो यह सूख जाता है और इस लाल-नारंगी रंग पर ले जाता है, लेकिन यह एक पूरी तरह से सामान्य घटना है। जब यह पीला या हरा होता है, इसका मतलब है कि प्रगति में एक संक्रमण है-
  • सूजन श्वेतपटल: सफेद भाग ठीक bianca- अगर बजाय थोड़ा गुलाबी या रक्त वाहिकाओं है कि रक्त की आपूर्ति बहुत स्पष्ट बनने के लिए हो जाता है हो सकता है, वहाँ एलर्जी की वजह से कुछ गलत है, संक्रमण या मोतियाबिंद (वृद्धि हुई आंतरिक दबाव) -
  • चमकदार सतह का नुकसान: स्वस्थ आँखें बहुत ही चिंतनशील सतह होती हैं और जब आप उन पर गौर करते हैं कि प्रतिबिंबित छवियां निरंतर और समरूप हैं सतह के बजाय अपारदर्शी लग रहा है, प्रतिबिंब नहीं दिख रहा है या इन अनियमित और खुरदुरे हैं, तो इसका मतलब है कि वहाँ एक समस्याग्रस्त सुखाने हो सकता है या एक कॉर्निया अल्सर (वहाँ पर्याप्त आंसू द्रव नहीं है)।
  • ट्रीट कैट नेत्र संक्रमण चरण 2 नामक छवि
    2
    चमकदार रोशनी में अपनी आंखों की जांच करें यदि आपको डर है कि कुछ समस्या है, तो इसे अच्छी तरह से रोशनी वाले वातावरण में देखें जांच लें कि दो प्रस्तुतकर्ताओं में से कौन-सा अनुसंगण दूसरे के साथ इसकी तुलना करते हैं और यह ध्यान रखें कि यह क्या है। रोगग्रस्त आंखों की सावधानीपूर्वक जांच करें और जो आप देख रहे हैं उसकी एक मानसिक सूची बनाएं, उदाहरण के लिए स्राव का रंग, श्वेतपटल, डोनेज़िया और इतने पर संभव सूजन।
  • ट्रीट कैट नेत्र संक्रमण चरण 3
    3
    यदि पशु चिकित्सक को बिल्ली लाने के लिए उचित है तो मूल्यांकन करें। कुछ संक्रमणों का इलाज डॉक्टर द्वारा किया जाना चाहिए और घर पर नहीं। यदि आप निम्नलिखित लक्षणों को देखते हैं, तो आपको इसे स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा देखा जाना चाहिए:
  • स्पष्ट असुविधा (आंखें बंद) -
  • पीला या हरा स्राव -
  • कॉर्नियल अस्पष्टता-
  • आंखों की सतह पर रक्त वाहिकाओं का विस्तार हुआ।
  • भाग 2
    घर पर ऑकुलर संक्रमण का इलाज करना

    टेट कैट आई इन्फेक्शन स्टेप 4 नामक छवि
    1
    साफ आँख स्राव यदि आपकी आँखें पानी या स्राव छोड़ देती हैं, तो सिकुड़ा हुआ कपास झाड़ू का उपयोग करें और पुष्ठीय मलबे को दूर कर दें। अक्सर आवश्यक रूप से आगे बढ़ें, यह जानकर कि गंभीर संक्रमण के मामलों में इसका अर्थ हर घंटे भी हो सकता है।
    • जब समाप्त हो जाए, तो उसे डब करके आंखें सुखा लें।
    • जब घास गंदगी से भिगोया जाता है, तो इसे एक नए के साथ बदलें - प्रत्येक आँख के लिए अलग-अलग अस्तर का उपयोग करने के लिए सावधान रहें।
  • ट्रीट कैट नेत्र संक्रमण चरण 5



    2
    यदि यह एक पिल्ला है तो अधिक सावधानी बरतें। यह इतना दुर्लभ नहीं है कि आँख के संक्रमण से पीड़ित बहुत छोटे नमूनों में उनकी पलकें बंद हो जाती हैं "चिपकाया" स्राव के कारण - उनकी आंखों को साफ करना महत्वपूर्ण है क्योंकि संक्रमण पलक के पीछे जमा हो सकता है और अंधापन हो सकता है।
  • अगर ये फंस गए हैं, तो एक उबले हुए पानी में एक कपास ऊन की गेंद को डुबकी (और फिर ठंडा किया जाता है) - बार-बार गीली कपास को अंदर से बाहर जाने के लिए आंखों पर रगड़ें। इसी समय, विपरीत हाथ के तर्जनी और अंगूठे का उपयोग करें और दोनों पलकें पर उन्हें खींचने की कोशिश करने के लिए थोड़ा पुल लागू करें।
  • ट्रीट कैट नेत्र संक्रमण चरण 6
    3
    परेशानी के लिए बिल्ली की आँखों को उजागर करने से बचें। आपके सामने लंबे बालों को काट लें और सुनिश्चित करें कि इसका एक साफ चेहरा है - यह एरोसोल उत्पादों के इस्तेमाल से बचा जाता है, जब आस पास होता है, क्योंकि यह बहुत ही संवेदनशील आँखें हैं और पानी पिलाया जा सकता है।
  • भाग 3
    दवाओं के साथ संक्रमण का इलाज

    ट्रीट कैट नेत्र संक्रमण चरण 7
    1
    अद्यतन टीकाकरण यह आपके लिए अजीब लग सकता है, लेकिन टीकाकरण कुछ आंखों के रोगों के विकास को रोका जा सकता है - बिल्लीगत फ्लू और क्लैमाइडिया आंख के संक्रमण के दो सामान्य कारण हैं जो इस तरह से बचा जा सकते हैं।
  • टेट कैट नेत्र संक्रमण चरण 8
    2
    बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाइए ताकि वह विकार का मूल्यांकन और इलाज कर सके। नेत्र संक्रमण आम तौर पर बैक्टीरिया या वायरस वायरल लोगों के कारण होता है स्वयं को सीमित कर रहे हैं, बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रणाली जबकि जो जीवाणु एंटीबायोटिक आंखों से चला जाता है या नेत्र मलहम इलाज किया जाना चाहिए, उन्हें मुकाबला करने के लिए सक्षम है।
  • वायरस है कि आंखों बिल्ली दाद प्रभावित करते हैं और कर रहे हैं कर सकते हैं calicivirus- कुछ पशु चिकित्सकों एक सामयिक एंटीबायोटिक चिकित्सा की सलाह है, भले ही उन्हें लगता है कि रोग, वायरस के कारण होता है, क्योंकि यह और अधिक जटिल संक्रमण संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया साथ जोड़ा जा सकता माध्यमिक।
  • बैक्टीरिया में जो आंखों को प्रभावित कर सकता है और संक्रमण का कारण होता है, Staphylococci, ई। कोली, जीनस प्रोटीस और स्यूडोमोनस- यह बिल्ली के चिपचिई आँखों को छूने के बाद हमेशा अपने हाथों को बहुत सावधानी से धोने के लिए आवश्यक है, क्योंकि संक्रमण फैल सकता है।
  • टेट कैट नेत्र संक्रमण चरण 9
    3
    पशु चिकित्सक के निर्देशों के अनुसार दवा को लागू करें। उत्पाद तैयार करने के आधार पर, यह हर घंटे एक बार एक बार दो बार दिया जाना चाहिए। यह दुर्लभ है कि जब आंखों के संक्रमण के लिए मौखिक दवाओं का उपयोग किया जाता है, तब तक यह बिल्ली के अशिष्ट वर्ण के कारण कुछ मरहम का उपयोग करना असंभव है।
  • ड्रग थेरेपी आम तौर पर कम से कम 5 दिन तक रहता है और इस समय से पहले बंद नहीं होना चाहिए, ताकि एंटीबायोटिक प्रतिरोधी बैक्टीरिया का विकास हो सके।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com