कैट के ओरल अल्सर का निदान और उपचार कैसे करें

बिल्लियों में मौखिक अल्सर कई कारणों के कारण विकसित हो सकता है, जो प्लाक संचय से लेकर बिल्लीनू प्रतिरक्षाविहीनता वायरस (एफआईवी) तक हो सकता है। आम तौर पर, वे मौखिक गुहा की श्लेष्म झिल्ली पर छोटे खुले गले के रूप में प्रकट होते हैं जो रक्तस्राव और दर्द का कारण बन सकता है, खासकर अगर उनका इलाज नहीं किया जाता है। यदि आप देख रहे हैं कि आपका छोटा मित्र इससे ग्रस्त है या यदि आप अन्य लक्षणों का ध्यान रखते हैं जो आपको लगता है कि आपको अल्सर विकसित हो सकता है, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें ताकि वह मूल कारण का निदान कर सकें और उपचार शुरू कर सकें।

कदम

भाग 1

लक्षणों की जांच करें
बिल्लियों में निदान और उपचार मुंह अल्सर नाम वाली छवि चरण 1
1
मुंह में खुले घावों पर ध्यान दें। अल्सर आम तौर पर विभिन्न मौखिक समस्याओं के सबसे अधिक दिखाई देने वाले लक्षण होते हैं, जिसमें गिंगिवोस्टोमाटाइटीस, कोडाल स्टेमाटाइटीस और पुरानी अल्सरेटिव पीयरेन्डोलल स्टामाटाइटिस शामिल हैं। छोटे या मध्यम गोल या अंडाकार घावों के लिए मसूड़ों और गालों के अंदर की जांच करें, जो अंतर्निहित ऊतकों को भी खून कर सकते हैं और प्रकट कर सकते हैं।
  • अल्सर मुंह के विभिन्न बिंदुओं में गठन किया जा सकता बिल्ली के गाल पर प्रेस और मसूड़ों की जाँच करने के, गाल, जीभ और palato- भी किनारों और जीभ के नीचे की जांच सुनिश्चित करें के अंदर क्षेत्र एक उंगली का उपयोग करता है।
  • बिल्लियों के चरण 2 में निदान और उपचार मुंह अल्सर शीर्षक वाला चित्र
    2
    मौखिक गुहा में अन्य लक्षणों की निगरानी करें क्या आप वाकई के लिए समझ नहीं कर सकते हैं अगर बिल्ली एक अल्सर है, इस तरह के ध्यान से पूरे `पर बुरा सांस, सूजन मसूड़ों, लार के अत्यधिक उत्पादन, लार मोटी और रेशेदार, भूख और कठिनाई के नुकसान eat- में के रूप में अन्य संभावित लक्षण की पुष्टि मुंह क्षेत्र और अन्य सुरागों की तलाश में बिल्ली की खाने की आदतों पर ध्यान दें।
  • नियमित रूप से और ध्यान से दांत और gengivale- लाइन का निरीक्षण करता है, तो आप एक दांत, गोंद सूजन के आसपास सूजन और खून बह रहा नोटिस, पता है कि वे सभी लक्षण है कि एक अल्सर या कुछ बड़ी समस्या का संकेत हो सकता है।
  • बिल्लियों में निदान और उपचार मुंह अल्सर नामित छवि चरण 3
    3
    कैसीनिवायरोसिस के लक्षणों की जांच करें अल्सर इस गंभीर बीमारी का लक्षण हो सकता है, जिसमें बिल्ली के कैलीसिवायरस के कारण ऊपरी श्वसन प्रणाली का संक्रमण होता है और जो बिल्लियों में काफी आम है। यदि आप अपने पाखंडी मित्र के मुंह में घावों का ध्यान रखते हैं, इस रोग के अन्य संभावित लक्षणों पर ध्यान दें, जैसे छींकने, नाक की भीड़, आक्साइड सूजन, और आंख और नाक का उत्पादन।
  • यदि आप इस संक्रमण के लक्षणों को देखते हैं, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें - उन्हें बिल्ली में मिलने वाले लक्षणों के बारे में सूचित करें और जब वे प्रकट होने लगे
  • आपका डॉक्टर आपको जानवरों को अपने क्लिनिक में लेने के लिए कह सकता है या यह आपको घर पर देखभाल करने के निर्देश दे सकता है - इसकी सलाह सावधानी से पालन करें
  • भाग 2

    एक पशु चिकित्सा निदान प्राप्त करें
    बिल्लियों में निदान और उपचार मुंह अल्सर नामित छवि चरण 4
    1
    मौखिक परीक्षा के लिए एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। यदि आप ध्यान दें कि बिल्ली के मुंह में अल्सर या खुले घाव हैं, तो यात्रा के लिए पशु चिकित्सक की नियुक्ति करें - ये न केवल आपको बताएगा कि यह वास्तव में अल्सर है, लेकिन यह भी कारण की पहचान कर सकता है
    • यदि आप इन घावों को खोजते हैं, तो आप शायद एक्स-रे करने के लिए अनुमति के लिए पूछेंगे और जबड़े की अन्य क्षति की उपस्थिति का निर्धारण करेंगे।
    • लक्षण आपको लगता है कि सीधे चोट के साथ संबद्ध नहीं हैं उन सहित, का सामना कर रहे, सूजन या मुंह में है कि रास्ते में खून बह रहा है की अपने चिकित्सक को सूचित करें, तो आप बिल्ली की नाक में दम अंतर्निहित विकृतियों की एक और अधिक सटीक निदान करने में मदद कर सकते हैं।
  • बिल्लियों में निदान और उपचार मुंह अल्सर नामित छवि चरण 5
    2



    निदान परीक्षणों के लिए बिल्ली सबमिट करें भौतिक परीक्षा के दौरान पशु चिकित्सक की समस्याओं के आधार पर, घावों के सटीक कारण को निर्धारित करने के लिए रक्त कोशिका या मूत्र का नमूना लेने के लिए आवश्यक हो सकता है और तदनुसार सबसे उपयुक्त उपचार को परिभाषित कर सकते हैं।
  • मूत्र परीक्षण आम तौर पर दर्दनाक नहीं होता है, जबकि रक्त परीक्षण केवल अल्पकालिक असुविधा का कारण बनता है।
  • अल्सर कुछ अन्य गंभीर संक्रमण, बीमारी या स्वास्थ्य समस्या, जैसे क्रोनिक किडनी रोग, बिल्ली के समान वायरल rhinopneumonia (एफवीआर) और बिल्ली के समान इम्युनोडिफिशियन्सी वायरस (एफआईवी) के लक्षण हो सकता है। उचित उपचार को खोजने के लिए और जानवरों के स्वास्थ्य की गारंटी के लिए उचित निदान पर पहुंचने के लिए आवश्यक है।
  • बिल्लियों में निदान और उपचार मुंह अल्सर नाम वाली छवि चरण 6
    3
    विभिन्न उपचार विकल्पों के बारे में जानें। यदि चिकित्सक अपने मुंह में घावों का निदान करता है या किसी बीमारी के कारण होता है, तो उसे अपने पागल दोस्त को ठीक करने के लिए उचित उपचार के बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछें आप उसे सीधे पूछ सकते हैं: "क्या बिल्ली को किसी सर्जरी की प्रक्रिया या अन्य विशेष देखभाल की ज़रूरत है?" और: "क्या मुझे लंबे समय तक देखभाल करने के लिए उसे उधार देना होगा?"।
  • विकार के प्रकार के आधार पर चिकित्सा का प्रकार व्यापक रूप से भिन्न होता है - पशुचिकित्सा की सिफारिशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और यदि आवश्यक हो तो उसके साथ और एक विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें।
  • अपने आप में अल्सर के लक्षण आम तौर पर, mouthwashes और / या दर्द की दवा के साथ इलाज किया, जबकि अंतर्निहित कारणों विभिन्न उपचारों और गहरा की जरूरत है अन्य मौखिक घावों के गठन से बचने के लिए कर रहे हैं।
  • भाग 3

    अल्सर की देखभाल करें
    बिल्लियों में निदान और उपचार मुंह अल्सर शीर्षक वाला छवि चरण 7
    1
    किसी भी संक्रमण का इलाज यदि आप स्राव, खराब गंध, या मसूड़ों के निकट लाल और दर्दनाक क्षेत्रों की उपस्थिति को देखते हैं, तो अल्सर संक्रमित हो सकता है - चिकित्सक के साथ तुरंत दवाखाने या एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग करने की संभावना के बारे में चर्चा करें।
    • इलाज सामयिक या प्रणालीगत हो सकता है लीफलेट पर दिए निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें और उन्हें खुराक और प्रशासनिक तरीकों के बारे में पत्र में पालन करें।
  • बिल्लियों में निदान और उपचार मुंह अल्सर शीर्षक वाला छवि चरण 8
    2
    बिल्ली के दालों को साफ करें प्लाक बिल्ड-अप और अल्सर उत्तेजना को रोकने के लिए दिन में दो बार नियमित रूप से उन्हें धो लें। एक नरम ब्रस्टल या सिलिकॉन टूथब्रश के लिए ऑप्ट को माइक्रो के लिए एक विशिष्ट टूथपेस्ट के साथ मिलाएं और अपने प्यारे दोस्त के दांतों को नियमित रूप से धो लें।
  • ब्रश गीला और टूथपेस्ट की एक छोटी मात्रा को लागू करें - बिल्ली के दांतों को धीरे से मालिश करने के लिए इसका उपयोग करें, जिंजिवल लाइन पर विशेष ध्यान दे।
  • आप इन उपकरणों को सबसे अधिक पालतू स्टोर्स और ऑनलाइन में खरीद सकते हैं
  • बिल्लियों में निदान और उपचार मुंह अल्सर नाम वाली छवि चरण 9
    3
    पेशेवर दांतों की सफाई के लिए नियमित अंतराल पर नियुक्तियों का समय निर्धारित करें। अपने दांतों को ब्रश करने के अलावा, वह पशु चिकित्सा दंत चिकित्सक के दौरे के नियमित दिनचर्या को सेट करते हैं। आवृत्ति के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें जिसके साथ आपको इस उपचार से गुजरना चाहिए और शेड्यूल का सम्मान करना चाहिए।
  • ये नियमित प्रक्रियाएं पशु चिकित्सक को रोगग्रस्त दांतों को फैलाने या अल्सर के बिगड़ने से बचने की अनुमति देती हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपको डर है कि बिल्ली चोटों से ग्रस्त है, तो अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि दर्द निवारक उपचार के लिए दवाओं का इस्तेमाल करना शामिल है।
    • यदि बिल्ली को खाने में परेशानी होती है, तो नरम खाना पेश करें, जिसे लंबे समय तक चबाया नहीं जाना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com