हरपीज अल्सर के प्रसार को रोकना

हरपीज अल्सर, जिसे बुखार भी कहा जाता है, दाद सिंप्लेक्स वायरस के कारण होता है। वे दर्दनाक फफोले हैं जो होंठ, नाक, गाल, ठोड़ी और मुंह के अंदर दिखाई देते हैं। एक बार संक्रमित होने पर, इस वायरस का कोई इलाज नहीं होता है, और बार-बार आने वाली बार-बार होने वाली जानकारी अक्सर होती है। जब एक मूत्राशय मौजूद होता है, तो वायरस शरीर के अन्य हिस्सों और अन्य लोगों तक फैल सकता है।

कदम

विधि 1

शरीर के अन्य भागों से संभोग को रोकना
इमेज का शीर्षक कर्इर कोल्ड सोरेस विथ केयर चरण 4
1
छाले को छूने से बचें अगर जरूरत नहीं है शारीरिक संपर्क संदूषण का प्राथमिक साधन है। इसके अलावा, घावों को पहले ठीक नहीं किया जाता है, न तो छूता है और न ही teases।
  • केयर के साथ देखभाल के इलाज चरण 2 नामक छवि
    2
    क्षेत्र धोएं ठंडे पानी का उपयोग 1-3 बार एक दिन अगर मवाद बच जाता है। गर्म या गर्म पानी वायरस के प्रसार को बढ़ावा देता है। एक मुलायम कपड़े के साथ क्षेत्र Tampon
  • छवि को कम करें शीत सोराल स्वाभाविक रूप से चरण 1
    3
    अक्सर अपने हाथ धोएं यह बहुत महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से बुखार को छुआ और अपनी आंखों, नाक या जननांगों को छूने से पहले। वायरस श्लेष्म झिल्ली के साथ संपर्क के माध्यम से फैलता है
  • स्टेप 4 फैलाने से रोकथाम को एक ठंडा सूजन शीर्षक वाली छवि
    4
    ओवर-द-काउंटर दवा को लागू करें इस तरह अल्सर का उपचार तेजी से और संदूषण की संभावना कम है।
  • छवि का शीर्षक है एक अधिक बीयरable अवधि चरण 3
    5
    विस्फोट के कारणों को खत्म करना यदि अल्सर चौड़ा हो और सिर्फ 1 या 2 नहीं हो, तो कारणों को समझने की कोशिश करें वे अक्सर तनाव, खराब आहार या बीमारी की अवधि के परिणामस्वरूप खुद को प्रकट करते हैं अल्सर को सीमित करने के लिए इन स्थितियों को ठीक करने का प्रयास करें
  • छवि को कम करें कोल्ड सॉरेस को स्वाभाविक रूप से चरण 2
    6



    टूथब्रश फेंक जब बुखार चंगा और एक नया एक खरीदते हैं। हर्पीस वायरस कई दिनों तक टूथब्रश पर जीवित रह सकता है और इसे फिर से पुन: संयोजित कर सकता है।
  • कंट्रोल अस्थमा चरण 7 नामक छवि
    7
    एक डॉक्टर से संपर्क करें यदि अल्सर 7-10 दिनों में फैलते हैं या स्वस्थ रूप से ठीक नहीं करते हैं, तो आपको डॉक्टर की जरूरत है
  • विधि 2

    अन्य व्यक्तियों से संभोग रोकना
    एक ठंडा चरण 4 से बचें छवि शीर्षक
    1
    अक्सर अपने हाथ धोएं अल्सर को छूने और अन्य लोगों को स्पर्श करने से पहले यह बहुत महत्वपूर्ण है। माताओं अक्सर अपने हाथों को धोने के बिना उनको ख्याल करके उनका ख्याल रखकर उनके बच्चों को वायरस स्थानांतरित करते हैं।
  • एक ठंडा चरण 3 से बचें छवि शीर्षक
    2
    आपके रूमाल में छींकें छींकने, खाँसी या नाक को उड़ाने के साथ-साथ अल्सर के मवाद में भी हाथ धो लें, वायरस भी लार और श्लेष्मा तरल पदार्थ में रहता है।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 6
    3
    संदूषित वस्तुओं को साझा करके संभोग से बचें कांच जिसमें आप पीते हैं, कटलरी, रेजर, तौलिए, टूथब्रश और अन्य मदों को साझा नहीं करते जब आपके अल्सर होते हैं
  • छवि का शीर्षक है, अगर आपके पास कोल्ड बनाम इन फिवर चरण 3
    4
    जब आपको बुखार आता है तो चुंबन न करें और अन्य मौखिक सेक्स न करें। हालांकि मुंह में फफोले का कारण बनने वाला वायरस जननांगों को मारने वाले वायरस से अलग तनाव का होता है, संक्रमण संभव है।
  • चेतावनी

    • मौखिक हर्प्स अधिक आसानी से फैलता है जब अल्सर मौजूद होते हैं। हालांकि घाव विकसित होने से पहले लार के दिनों में वायरस सक्रिय होता है और उपचार के बाद भी कई दिनों तक होता है।
    • मौखिक दाद वाले अधिकांश लोग बुखार को अपने होंठों में विकसित करते हैं। हालांकि, जननांग दाद की तरह, कुछ कोई भी लक्षण नहीं दिखाते हैं। लेकिन यह संक्रामक नहीं होने का मतलब नहीं है, और वायरस लार और श्लेष्म तरल पदार्थ के माध्यम से फैल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com