महिलाओं में जननांग मौसा का इलाज कैसे करें

जननांग क्षेत्र में बढ़ने वाले भयानक त्वचा के घावों को जननांग मौसा कहा जाता है। वे पैपिलोमावायरस या एचपीवी के कारण होते हैं

सामग्री

कदम

चित्र शीर्षक महिला जननांग युद्ध में कदम 1 चरण
1
लक्षण। वे बहुत ही संक्रामक होते हैं और त्वचा और जननांगों के संपर्क के माध्यम से संक्रमित व्यक्ति द्वारा आसानी से संचारित होते हैं। वायरस जननांग, मौखिक या गुदा सेक्स के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है एक बार वायरस त्वचा में प्रवेश कर लेता है, यह लंबे समय तक शरीर में रहता है। पहले लक्षण संक्रमण से महीनों या सालों के बाद भी दिखाई दे सकते हैं यदि आपके जननांगों में मौसा है, तो आप सूजन और खुजली महसूस करेंगे और जननांग क्षेत्र सूखा जाएगा।
  • चित्र शीर्षक में जननांग मौसा महिलाओं चरण 2
    2



    गोपनीयता। Papillomavirus के लिए एक विशेष इलाज अभी तक नहीं मिला है और, यदि आप भाग्यशाली हैं, वायरस अपने आप से दूर जाना होगा अभी के लिए, वे लक्षणों का इलाज करते हैं और मौसा को हटा देते हैं। इस प्रकार की चोट के इलाज के कई तरीकों से कोशिश की गई है और कई डॉक्टरों का कहना है कि उनका इलाज घर पर किया जा सकता है। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास अन्य प्रकार के एचपीवी नहीं है जो आपके स्वास्थ्य के लिए अधिक जोखिम भरा है, एक स्त्री रोग विशेषज्ञ को जांचना हमेशा सबसे अच्छा होता है। जननांग मौसा हटाया जा सकता है, लेकिन संभावना है कि वे फिर से प्रकट हो सकते हैं क्योंकि वायरस शरीर में रहता है।
  • आमतौर पर, क्रीम या जैल जननांग मौसा के उपचार के लिए उपयोग किया जाता है। नीचे उन वायरस वाले लोगों के लिए सुझाए गए उपचार के विभिन्न तरीकों की एक सूची है।
  • पॉडोफिलॉक्स एक जेल है जो चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया गया है। यह दिन में दो बार चोट के लिए तीन दिनों तक लागू किया जा सकता है, जिसमें चार दिन का ब्रेक होता है। आम तौर पर 3 या 4 सप्ताह का चक्र किया जाता है।
  • पॉडोफिलम राल एक मलम है जो कि घावों पर लागू होता है और पॉडोफिलॉक्स की तुलना में कम जलन होता है। यह उपचार कई हफ्तों के लिए निर्धारित है।
  • वहाँ भी विशिष्ट काट रहे हैं जो जल्द ही महिलाओं के लिए उपलब्ध होगा।
  • जननांग मौसा को दूर करने के लिए एक अन्य तरीका Cryotherapy है। हर 1 या 2 सप्ताह में तरल नाइट्रोजन के साथ मवाद जमी होते हैं। सर्जरी के साथ हटाना एक और समाधान है लेजर हटाने आमतौर पर आखिरी विकल्प होता है, यदि अन्य उपचार प्रभावी नहीं होते हैं - यह घाटे की मात्रा के आधार पर स्थानीय या यहां तक ​​कि कुल संज्ञाहरण के साथ किया जाता है।
  • भावनात्मक चरण 5 होने से रोकें
    3
    धैर्य रखें। जननांग मौसा से छुटकारा पाने के लिए कोई सरल इलाज नहीं है। आपको बहुत धैर्य होना चाहिए, क्योंकि इसमें बहुत समय लगेगा और आपको इसे से छुटकारा पाने के लिए खुद को कम करना होगा। यदि आपको लगता है कि आपको यह है, तो तत्काल डॉक्टर पर जाएं
  • टिप्स

    • जननांग मौसा को दूर करने के लिए एक अन्य तरीका Cryotherapy है।
    • लेजर सर्जरी आमतौर पर विधि है जो अनुशंसित है अगर अन्य प्रभावी नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com