कैसे घर पर जननांग मौसा से मुक्त हो जाओ

जननांग मौसा जननांगों पर बहुत अप्रिय दिखने वाले घाव हैं। जब आपको वायरस से मारा जाता है, तो सबसे मुश्किल बात यह है कि शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है जो इस स्थिति के साथ आता है। स्थिति को हाथ से बाहर होने से पहले, निम्नलिखित असतत और सस्ते घरेलू उपचार खोजने के लिए रसोई या बाथरूम में देखें।

कदम

विधि 1

क्रीम, तेल और विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करें
छवि Dz 1.jpg शीर्षक
1
बेंच समाधान की कोशिश करो पैपिलोमा वायरस उस बिंदु तक फैल गया है कि उत्पादों का इलाज हर जगह किया जा सकता है एक स्थानीय फार्मेसी पर जाएं और जांच लें कि उनके पास क्या उपलब्ध है।

  • कई लोगों की मुख्य शिकायत यह है कि इन उत्पादों को प्रभावी होने से पहले बहुत समय लगता है। आम तौर पर, परिणामों को देखने के लिए कुछ सप्ताह लगते हैं यदि आप जल्दबाजी में नहीं हैं, तो वे स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अनुमोदित दर्दरहित समाधान हैं।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाल वॉर्ट ए होम होम चरण 2
    2
    चिरायता एसिड के साथ उत्पादों के लिए देखो यह सबसे सुरक्षित और सबसे लोकप्रिय उपचारों में से एक है - लेकिन इसमें महीनों लग सकते हैं। ऐसे कई उत्पाद हैं जिनमें इस पदार्थ होते हैं, विशेषकर उन मुँहासे के खिलाफ इस्तेमाल होते हैं
  • सैलिसिलिक एसिड का उपयोग करते समय, सबसे पहले पानी में मस्सा डुबो देना अच्छा है, एसिड को लागू करें और इसे रातोंरात कार्य करें। पट्टी या कपड़ा के साथ क्षेत्र को कवर करें ताकि यह कवर के खिलाफ रगड़ें न हो।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाल वॉर्ट्स होम होम चरण 3
    3
    चिपकने वाली टेप का उपयोग करें 2007 में, यूएसए टुडे ने जननांग मौसा को हटाने के लिए इस उपकरण के इस्तेमाल पर एक लेख प्रकाशित किया - और यह विषयों के 20% के लिए काम किया। 5 में से 1 कुछ भी बेहतर नहीं है, है ना?
  • इस विधि में मौसा पर छह दिनों के लिए चिपकने वाली टेप के आवेदन शामिल हैं। इस अवधि के समाप्त होने के बाद, आपको टेप को हटाना होगा और सैंडपेपर के साथ मौसा को खत्म करना होगा। मसले गायब होने तक दोहराएं।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 4
    4
    एरंडर तेल की कोशिश करो इसका इस्तेमाल सदियों से कई चिकित्सा उद्देश्यों के लिए किया गया है। यदि आप गंध को खड़ा नहीं कर सकते हैं (यह बहुत मजबूत है!), एक अधिक सुखद सुगंध के साथ एक तेल के साथ मिलाएं, जैसे पुदीना। इसका उपयोग करने के कुछ अलग तरीके हैं:
  • तेल में एक कपास की गेंद भिगोएँ और मस्सा के खिलाफ इसे रोकने के लिए टेप का उपयोग करें। पैक को प्रति दिन तीन बार बदलें, या जब आप चाहें
  • बेकिंग सोडा के साथ एक पेस्ट तैयार करें और इसे मस्सा पर लागू करें। इसे कुछ घंटों के बाद दोबारा लागू करें पेस्ट को अपने कपड़े के दाग से रोकने के लिए, मस्सा को धुंध या पट्टी के साथ कवर करें।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 5
    5
    मेलेलाका तेल का उपयोग करें यदि आपने इसे मुँहासे के लिए एक उपाय के रूप में सुना है, तो पता है कि यह जननांग मौसा पर भी कार्य करता है - और सेब सिरका के मुकाबले कम जलती हुई सनसनी देती है शोध अभी तक समाप्त नहीं हुआ है, लेकिन यह एक आशाजनक उत्पाद है।
  • इसे एरंडर तेल की तरह लागू करें - एक कपास झाड़ू के साथ-साथ सभी दिन (और रात) मस्तिष्क को जब तक समस्या गायब नहीं हो जाती है, रखे। उपचार के लिए आवश्यक समय आमतौर पर मर्ट के आकार से निर्धारित होता है - कुछ हफ्तों से कुछ महीने तक आमतौर पर।
  • विधि 2

    आम खाद्य पदार्थों का उपयोग करें
    जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 6
    1
    सेब सिरका की कोशिश करो खरीदारी के बाद, आप अपनी समस्या का ध्यान रखने के लिए तैयार हैं। यदि आप परेशानी को सहन कर सकते हैं, तो रात भर मस्सा के ऊपर सिरका में एक कपास झाड़ू लगाओ। निम्नलिखित सुबह धो लें मस्सा 2-3 हफ्तों में पूरी तरह से गायब हो जाना चाहिए (लेकिन आप पहले ही कुछ घंटों के बाद एक महत्वपूर्ण अंतर देख सकते हैं)।
    • यह विधि काफी दर्दनाक हो सकती है यदि आप मस्सा पर रात भर सिरका छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप जला नहीं खड़ा कर सकते हैं, इसे पूरे दिन 15 मिनट की अवधि में लागू करें।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 7
    2
    विटामिन ई तेल और लहसुन का उपयोग करें। लहसुन कई विकारों के लिए एक प्राकृतिक उपाय है। अगर आपके पास विटामिन ई तेल नहीं है तो आप मछली के तेल का उपयोग कर सकते हैं, जो इस विटामिन में समृद्ध है।
  • इस विधि में बहुत सारे तेल के साथ मस्सा को मालिश करना शामिल है फिर आपको कुचल लहसुन के साथ क्षेत्र को कवर करना होगा। मस्सा (और लहसुन) पर एक धुंध रखो और इसे 48 घंटों तक बैठने दें। दो दिनों के अंत में, धुंध हटा दें और प्रक्रिया को दोहराएं।
  • छवि शीर्षक जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 8
    3



    एक प्याज काटें रसोईघर में आम खाद्य पदार्थों के बीच का उपचार करने के लिए प्याज लहसुन के बाद दूसरा है। यहां तक ​​कि अगर विज्ञान सहमत नहीं है, तो लोकप्रिय ज्ञान ने हमेशा इस रहस्य को जाना है। मस्सा पर प्याज के कुछ स्लाइस को लागू करें और उन्हें एक पट्टी के साथ कवर करें, जिससे ये जूस अपना काम करते हैं। हर कुछ घंटे दोबारा दोबारा दोबारा
  • जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 9
    4
    दलिया में स्नान करें। यदि आप पहले से ही चमत्कार नहीं जानते हैं कि दलिया आपके स्वास्थ्य के लिए क्या कर सकता है, तो यह त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट उपाय है। यह मौसा गायब करने की सेवा नहीं करेगा, लेकिन जलन, दर्द और लगातार खुजली को कम करने में मदद करेगा।
  • यदि आपको अपने गर्म स्नान में डुबोने का विचार पसंद नहीं है, तो क्षेत्र को उखाड़ने के लिए दलिया और पानी की एक चम्मच से साफ़ करें। आपकी त्वचा को साफ और ताज़ा रखने से आपको भविष्य में मौसा रोकने में मदद मिल सकती है।
  • विधि 3

    स्थिति में सुधार
    जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम 10 कदम
    1
    ध्यान दें कि आप अपने उपचार को कहाँ लागू करते हैं अगर आप मस्सा हटाने के लिए क्रीम और विशिष्ट उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें केवल मस्सा पर ही प्रयोग करें. यदि आप उन्हें स्वस्थ त्वचा पर लागू करते हैं तो आप फफोले, लालिमा, सूजन और अन्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी समस्या एक वास्तविक जननांग मस्सा है जैसे कि इसे इलाज करने से पहले सेब के सिरका लगाने से पूरी तरह से बचें और पूरे रात के लिए सिर्फ एक बुरा इनवर्ग बालों के लिए जलाएं।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाल वॉर्ट्स होम होम चरण 11
    2
    मौसा खरोंच मत करो यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप उन्हें ब्रेकिंग और खोलने का जोखिम उठाते हैं, जिसके कारण बैक्टीरिया फैलता है और अन्य मौसा की उपस्थिति होती है। खुजली से छुटकारा पाने के लिए ओटमील, सुखदायक स्नान लवण या एक ठंडा संपीड़न के साथ स्नान करें।
  • जीवाणुओं का प्रसार आपको चिंता करनी चाहिए। अपने अंडरवियर को अलग से और गर्म पानी से धो लें, और 6-8 घंटों से अधिक के लिए एक ही कपड़े पहनने से बचें।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम स्टेप 12 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने जननांगों को सूखा रखें बैक्टीरिया के प्रसार के लिए एक आर्द्र वातावरण आदर्श है यदि आप इस क्षेत्र को सूखा नहीं करते हैं, तो आप समस्या को बढ़ा सकते हैं सभी नमी को हटाने के लिए तौलिया या हेयर ड्रायर का उपयोग करें यदि मौसा सूख रहे हैं, तो वे तेज़ी से ठीक करेंगे।
  • यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो इसे न्यूनतम तापमान पर रखें अपने आप को जलने का खतरा न हो!
  • जीन रिट ऑफ जीनटाटल वॉर्ट्स होम होम चरण 13
    4
    स्वस्थ आहार का पालन करें किसी भी संक्रमण के साथ, शरीर को लड़ना होगा ज्यादातर मामलों में, पपिलोमा वायरस हस्तक्षेप के बिना समाप्त हो जाएगा। अगर मगर मैंने कुछ नहीं करने का निर्णय लिया, ठीक होने से पहले आपकी स्थिति बहुत खराब हो सकती है अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली के स्वास्थ्य के लिए जोखिम और देखभाल न करें।
  • स्वस्थ आहार का पालन करें इसका अर्थ है कि बहुत सारे फल, सब्जियां, साबुत अनाज खाने और कई विटामिन और खनिजों का सेवन करना। आप जितना बेहतर महसूस करेंगे, उतना तेज़ आपके शरीर को ठीक कर सकता है।
  • हमेशा अपने हाथ धोने और अपनी स्वच्छता का ख्याल रखने से रोगों से बचें। यदि आपके शरीर को अन्य संक्रमणों से लड़ने की ज़रूरत नहीं है, तो यह वर्तमान समस्या पर ध्यान केंद्रित कर सकता है, जिससे मसालों के उपचार में तेजी आ सकती है।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाल वॉर्ट्स होम होम चरण 14
    5
    अपने चिकित्सक से परामर्श करें जननांग मौसा का इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका दवाओं के पर्चे का इस्तेमाल करना है ये सुरक्षित समाधान हैं जो समस्या को कम समय में ठीक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आपका डॉक्टर आपको इस स्थिति को संभालने के लिए काफी सलाह दे सकता है, जो मानसिक और भावनात्मक दृष्टिकोण से बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकता है।
  • इसके अलावा, याद रखें कि इस आलेख में उल्लिखित घरेलू उपचार के समर्थन में कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। डॉक्टर की एक यात्रा की दृढ़ता से सिफारिश की जाती है, क्योंकि अगर आप मूत्राशय से छुटकारा पा सकते हैं, तो आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि वायरस खत्म हो गया था।
  • टिप्स

    • इनमें से अधिकतर, यदि सभी नहीं, तो तरीकों में लंबा समय लगता है। जब आप कोई विधि चुनते हैं, तो उसका उपयोग करना जारी रखें। केवल इस तरह से आप परिणाम प्राप्त कर सकते हैं

    चेतावनी

    • हर घर उपाय सामान्य ज्ञान के साथ लागू किया जाना चाहिए। कुछ लोगों को नतीजे मिलते हैं जबकि अन्य लोग उन्हें मिथकों के रूप में मानते हैं याद रखें कि जो भी विधि आप कोशिश करते हैं, वहाँ संभावना है कि यह काम नहीं करेगा।
    • पैपिलोमा वायरस एक गंभीर चिकित्सा समस्या है और इसका इलाज एक डॉक्टर द्वारा किया जाना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि एक मस्सा गायब हो जाता है इसका मतलब यह नहीं है कि कोई दूसरा अपना स्थान नहीं लेगा।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com