तरल नाइट्रोजन के साथ एक मर्ट स्टेज कैसे करें

अगर आप उस बदसूरत और कष्टप्रद मस्तिष्क के थक गए हैं, तो इसे फ्रीज करने का प्रयास करें मौसा रक्त वाहिकाओं द्वारा खिलाया जाता है, और यदि आप तीव्र ठंड के साथ उत्तरार्द्ध को नुकसान पहुंचाते हैं, तो अंततः आपके मस्सा बंद हो जाएंगे। यदि आप इस उपचार के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ के पास जाते हैं, तो आपका डॉक्टर तरल नाइट्रोजन का उपयोग करेगा, एक पदार्थ जो बेहद कम तापमान तक पहुंचता है पता है कि आपको अपने घर पर तरल नाइट्रोजन का प्रयोग करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, क्योंकि अगर गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो यह बहुत दर्द होता है और ऊतक को नुकसान पहुंचाता है। इसके बजाय, एक किट खरीदने के लिए एक मसौदे को फ्रीज करें जिसे आप फार्मेसी में आसानी से पाते हैं, बिना किसी पर्ची की आवश्यकता के।

कदम

भाग 1

तैयारी
1
प्रक्रिया को समझें फार्मेसियों में बेचे जाने वाले किट डाइमिथाइल ईथर और प्रोपेन को मस्सा और आस-पास के ऊतकों को फ्रीज करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। सावधान रहें कि उपचार के तुरंत बाद मस्सा बंद नहीं आएगा। Neoformation धीरे-धीरे गायब होने से पहले, तीन या चार सप्ताह तक कई अनुप्रयोगों की आवश्यकता होगी।
  • मस्तिष्क वायरस के कारण होता है जो एपिडर्मिस के कोशिकाओं पर हमला करता है और उन्हें अनियंत्रित तरीके से दोहराता है। बर्फ़ीली वायरस को मारता है।
  • 2
    मस्सा के प्रकार की पहचान करें कुछ प्रकार ठंडे उपचार के लिए दूसरों की तुलना में बेहतर जवाब देते हैं। यदि आपके जननांग क्षेत्र में एक मस्सा है, कोशिश मत करो इस विधि के साथ घर पर इसे हटाने के लिए यह वायरस का प्रकटन है जिसे डॉक्टर द्वारा प्रबंधित और इलाज किया जाना चाहिए। यहां अन्य मस्सों की एक छोटी सूची है:
  • आम मौसा: वे छोटी सी मुश्किल त्वचा संरचनाएं हैं, आमतौर पर भूरे या भूरे रंग के होते हैं वे आम तौर पर उंगलियों, हाथों, घुटनों और कोहों पर विकसित होते हैं और किसी न किसी तरह की सतह होती है।
  • प्लांटर मौसा: इन कठोर वृध्दि हैं जो पैर के एकमात्र पर बढ़ते हैं चलते समय वे बहुत सी परेशानी पैदा करते हैं
  • फ्लैट मौसा: वे छोटे, चिकनी और सपाट हैं वे गुलाबी, भूरे या पीले हो सकते हैं और चेहरे, हाथ, घुटनों या हाथों पर विकसित हो सकते हैं। इस तरह के मौसा, सामान्य रूप से, समूहों में होता है
  • 3
    पता करें कि त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क कब करना है यदि आप घर के उपचार के साथ मस्सा से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो आपके पास अलग-अलग नतीजे हैं या दर्दनाक है, तो आपको विशेषज्ञ से मिलना होगा। यदि आपको लगता है कि प्रशिक्षण एक मस्सा नहीं है, भले ही यह चेहरे, जननांगों या पैर पर है, यदि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो गई है या यदि आप मधुमेह हैं तो आपको डॉक्टर को जाना चाहिए। त्वचा विशेषज्ञ अधिकतर सरल अवलोकन द्वारा मस्सा का निदान करेंगे, लेकिन परीक्षण भी आवश्यक हो सकते हैं। वे बायोप्सी के लिए आगे बढ़ सकते हैं, मस्सा से ऊतक के एक छोटे से टुकड़े को निकाल सकते हैं, जिससे वायरस का अध्ययन करने के लिए इसे पैदा किया गया।
  • याद रखें कि वायरस उत्पन्न होने वाला वायरस फिर से प्रकट हो सकता है त्वचीय संरचना हमेशा एक ही बिंदु या शरीर के दूसरे भाग में प्रकट हो सकती है। यदि आपको आवर्ती मौसा लेने में कठिनाई हो रही है, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करने में संकोच न करें।
  • भाग 2

    फ्री किट में एक किट के साथ
    1
    कार्य क्षेत्र और सामग्री तैयार करें हाथों और मस्सा के साथ क्षेत्र को ध्यान से धो लें ज्यादातर स्प्रे किट क्रायोजेनिक उत्पाद, अर्थात बहुत ठंडा तरल पदार्थ, में शामिल हैं। इसके अलावा, वहाँ एक फोम applicator होना चाहिए। उपचार लंबे समय तक नहीं लेता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी उंगलियों पर सब कुछ है
    • हमेशा पैकेज से जुड़ी निर्देश बहुत सावधानी से पढ़ें।
  • 2
    स्प्रे किट इकट्ठा आवेदनकर्ता को ले लो, आमतौर पर एक छोटी छड़ी को संभाल और फोम टिप के साथ रखें और डिवाइस को एक फ्लैट, मजबूत सतह पर रखें, क्योंकि आपको ऊपरी भाग में आवेदक डालना होगा।
  • बहुत सावधान रहें और अपने चेहरे के पास न रखें। निहित तरल बहुत ठंडा है, इसलिए आकस्मिक छिड़कों से बचने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें।
  • 3
    लोड कर सकते हैं डिवाइस को एक हाथ से पकड़ कर एक हाथ से पकड़ो - दूसरे के साथ, जब तक आप उसकी आवाज नहीं सुनते हैं, तब तक उस डिवाइस के हैंडल को दबाएं। क्रायोजेनिक तत्व के साथ applicator को बाधित करने के लिए दो या तीन सेकंड के लिए दबाव डालना जारी रखें। इस बिंदु पर आप applicator को निकाल सकते हैं और 30 सेकंड प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • Applicator को देखते हुए आपको इसे जमे हुए और तरल से भरा दिखना चाहिए, आपको डाइमिथाइल ईथर को भी गंध होना चाहिए।
  • 4
    मस्सा को क्रायोजेन उत्पाद लागू करें। इसे मस्सा पर बिना रगड़कर रखें, बस दबाएं अधिकांश किट के निर्देश मर्ज के आकार के आधार पर, 20 सेकंड या उससे कम समय के लिए आवेदनकर्ता को छोड़ने की सलाह देते हैं। त्वचा से आवेदक को छूने न दें, ध्यान दें। इसे फेंको और अपने हाथ धो लो।
  • अगर मस्सा उंगली की नोक पर है, तो यौगिक को लागू करते समय धीरे-धीरे आगे बढ़ें। आप शायद दर्द, खुजली या जलन महसूस करेंगे।
  • भाग 3

    तरल हाइड्रोजन के साथ


    1
    इस प्रकार के उपचार के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें। चूंकि तरल हाइड्रोजन गलत तरीके से लागू होने पर ऊतक क्षति पैदा कर सकता है, यह घर पर किया जा सकता है कि एक इलाज नहीं है। यदि आप घर पर अपने मस्सा के इलाज की योजना बनाते हैं, तो एक अलग विधि चुनें
    • कारण झुंझलाहट और दर्द का कारण बनता है, तरल हाइड्रोजन के साथ हिस्से को ठंडा करना एक ऐसी प्रक्रिया है जो बच्चों को बहुत कम सहन होता है
    • तरल हाइड्रोजन का उपयोग तंत्रिका क्षति और न्यूरोपैथी से बचने के लिए सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।
    • कभी इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल न करें जब आप अंधेरे रंग की त्वचा का इलाज करते हैं तो इसे सावधानी के साथ प्रयोग करें, क्योंकि इससे घबराहट होती है।
  • 2
    मस्सा रुकें डॉक्टर पॉलिएस्टर कप में एक तरल हाइड्रोजन की एक छोटी राशि डालना होगा इससे उचित स्वच्छता बनाए रखने की अनुमति मिलती है, खासकर यदि कई प्रयोग किए जाते हैं फिर यह मस्सा पर बाद में इसे लागू करने के लिए पदार्थ की एक कपास कली गर्भवती होगी। कपास कली सीधे मस्सा के केंद्र में लागू किया जाना चाहिए, थोड़ा दबाव लागू। इस प्रक्रिया को दोहराया जाता है जब तक क्षेत्र जमी नहीं हो जाता है, जो सफेद हो जाना चाहिए।
  • इस प्रक्रिया के दौरान एक अस्थिरता मरहम का उपयोग असुविधा और दर्द को दूर करने के लिए किया जा सकता है।
  • जमे हुए कपड़े कठोर हो जाते हैं, और पक्षों को बन्द कर देते हैं, आप अपनी उंगलियों के बीच इसे महसूस कर सकते हैं।
  • 3
    मसौदा छोड़ देना छोड़ दें। हालांकि शुरू में लगभग सफेद दिखाई देता है, फिर भी रंग को सामान्य रूप से धीरे-धीरे वापस करना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आपने पर्याप्त तरल हाइड्रोजन को लागू नहीं किया है, तो आप प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं। आप ठंड दर्द के छोटे प्रकोपों ​​का अनुभव करेंगे।
  • यदि आप गहन दर्द का अनुभव करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप बहुत अधिक स्वस्थ ऊतकों को बहुत गहरी और क्षतिग्रस्त कर चुके हैं।
  • भाग 4

    अगला नियंत्रण
    1
    ड्रेसिंग लागू करें अगर उपचारित मस्सा दर्द या असुविधा का कारण नहीं है, तो आप यह तय कर सकते हैं कि यह लपेटना है या नहीं। हालांकि, यदि यह एक तलवार मस्तिष्क है, तो आपको एक विशिष्ट ड्रेसिंग का उपयोग करना चाहिए, जो एक तकिया के रूप में कार्य करता है, जिससे आपको बिना परेशानी के चलने के लिए अनुमति मिलती है।
    • प्लांटर मट्स पैच के अधिकांश पैड वाले किनारों के साथ आकार में परिपत्र हैं। इसके बजाय मध्य भाग को परिशोधित नहीं किया जाता है, इसलिए यह इलाज क्षेत्र पर दबाव नहीं डालता है। इस तरह की ड्रेसिंग आपको अधिक आराम से चलने की अनुमति देती है।
  • 2
    मस्सा को तंग मत करो द्रव और रक्त से भरे मूत्राशय को कुछ ही घंटे में क्रोनोथेरेपी के भीतर बनाया जा सकता है। आपको जलन हो सकती है और मस्सा परेशान हो सकता है मूत्राशय को तोड़ न दें और मृत त्वचा को खरोंच न करें, अन्यथा आप वायरस के नीचे ऊतक का पर्दाफाश करेंगे, पलटाव की स्थिति बनायेंगे।
  • 3
    यदि आवश्यक हो तो उपचार दोहराएं यदि मस्सा आकार में सिकुड़ नहीं हुआ है, तो आपको फिर से क्रायोजेनिक एजेंट को लागू करना होगा। एक किट के साथ इसे दोबारा रिफ्रिज करने से पहले दो या तीन सप्ताह तक प्रतीक्षा करें, जिसे आप निःशुल्क बिक्री के लिए पा सकते हैं।
  • कभी-कभी मौसा हटाना मुश्किल हो सकता है प्रक्रिया की सुविधा के लिए चिकित्सक कई तरीकों से एक साथ प्रयास कर सकते हैं।
  • याद रखें कि इस प्रकार की किट में क्रायोजेनिक तरल मौजूद नहीं है, क्योंकि त्वचा विशेषज्ञ द्वारा उपयोग किए गए तरल नाइट्रोजन के रूप में ठंडा नहीं है। इस कारण से, परिणाम अलग होने से पहले कई उपचार आवश्यक होंगे।
  • चेतावनी

    • बर्फ क्यूब्स के साथ एक मर्ट फ्रीज करने की कोशिश मत करो क्योंकि वे मस्तिष्क को मारने के लिए पर्याप्त ठंडा नहीं हैं।
    • यह प्रक्रिया छोटे मौसा, एक मटर (4 मिमी) या उससे कम के आकार के साथ अधिक प्रभावी है सिद्धांत रूप में, बड़े मौसा सकता है किनारे के निकट एक समय में एक टुकड़े को काटकर इलाज किया जाता है, आसन्न खंड को फ्रीज करने से पहले क्षेत्र को पूरी तरह से चंगा (लगभग दो सप्ताह) का इंतजार कर रहा है। आपको कभी भी, किसी भी परिस्थिति में, बड़े सतहों को रोकना नहीं चाहिए, क्योंकि एक बड़े और दर्दनाक मूत्राशय संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील बनायेगा।
    • कुछ मौसा कैंसर हो सकते हैं या अधिक गंभीर विकृति का संकेत हो सकता है जिसके लिए चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है, जो कभी-कभी जीवन-बचत के लिए निकल जाते हैं मतभेद वास्तव में बहुत सूक्ष्म हैं और केवल एक त्वचा विशेषज्ञ उन्हें पहचान सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com