चिपकने वाला टेप के साथ एक वार्ट कैसे निकालें

मौसा अप्रिय, परेशान और दुर्भाग्य से सभी बहुत आम हैं उन्हें खत्म करने के लिए सबसे अच्छी तरह से ज्ञात घरेलू उपायों में से एक (विशेष रूप से उन लोगों को तल का

) हर दिन कपड़े चिपकने वाला टेप लगाने के होते हैं प्रक्रिया के बाद कहा जाता है कपड़ा टेप रोपण के साथ चिकित्सा (डीटीओटी), प्रभावित व्यक्ति इस टेप के साथ अपेक्षाकृत लंबी अवधि के लिए मस्सा को कवर करता है और फिर उसे निष्पादित करता है क्षतशोधन. मस्सा पूरी तरह से गायब होने तक इस प्रक्रिया को दोहराया जाना चाहिए। डीटीओटी तकनीक ने वैज्ञानिक समुदाय के भीतर विश्वसनीयता हासिल की और डॉ द्वारा आयोजित एक अध्ययन। फॉख्त ने अपनी वैधता की स्थापना की, यह पाया कि यह ठंड से अधिक प्रभावी है। हालांकि, ध्यान रखें कि इस अध्ययन पर सवाल उठाया गया है - किसी भी मामले में, पता है कि इस तकनीक की प्रभावशीलता का समर्थन करने के लिए कई मौलिक स्रोत हैं।

कदम

छवि का शीर्षक एक वार्ट विद डक्ट टेप चरण 1
1
मस्सा के आसपास त्वचा को साफ करें इस उपाय से एक समय में लगभग एक हफ्ते तक नतीजा आसपास की त्वचा को कवर करने के लिए प्रदान किया जाता है - यह आगे बढ़ने से पहले यह उचित है कि त्वचा साफ है यह गंदगी या अन्य मलबे को रोकने के लिए है जो खामियों और pimples के कारण टेप के नीचे फंसे रह सकते हैं।
  • 2
    त्वचा को पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें बस के रूप में आप त्वचा और टेप के बीच गंदगी रहने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो आप भी नमी बनी हुई है पाएगा, अन्यथा आप दुर्लभ अवसरों, खमीर संक्रमण के कारणों पर त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं या,। हालांकि, नमी की वजह से आपको सबसे अधिक होने वाले संभावित परिणाम यह है कि चिपकने वाला टेप पकड़ को खो देता है और आती है। इसके बजाय, आपको यह सुनिश्चित करना है कि यह त्वचा से मजबूती से जुड़ा रहता है - इसलिए इसे धोने के बाद सुनिश्चित करें कि यह सूखा है।
  • 3
    चिपकने वाली टेप के साथ मर्ट को कवर करें। सामान्य कपड़े टेप का एक वर्ग कट करें - पूरी तरह से मस्सा को कवर करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन अधिक नहीं है - और धीरे से ऊपर की तरफ स्थान पर रखें - यह त्वचा पर यह सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से पालन करता है।
  • एक का उपयोग करें सामान्य कैनवास चिपकने वाला टेप. मानक पारदर्शी एक चांदी के रूप में प्रभावी साबित नहीं हुआ है - एक अध्ययन में वास्तव में पाया गया है कि यह बचाव पैच से बेहतर परिणाम नहीं लेता है। इसका कारण यह है कि पारदर्शी एक कपड़े की तुलना में एक अलग गोंद द्वारा कवर किया गया है और इस पदार्थ इसकी अप्रभावीता के लिए जिम्मेदार है।
  • 4
    छह दिनों के लिए टेप छोड़ दें इस तकनीक का समय लगता है, कुछ मामलों में यह दो महीने तक चलता है। पहले छः दिनों के लिए मस्सा पर टेप रखें - अगर यह बंद हो जाता है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके बदलें।
  • सटीक तंत्र जिसके द्वारा डीटीओटी ने मौसा नष्ट कर दिया था अभी भी अज्ञात है। बड़े पैमाने पर परिकल्पना है कि चिपकने वाला गोंद आधार कपड़ा टेप में मौजूद त्वचा परेशान है, जिससे एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया अनजाने sull`area- प्रतिरक्षा प्रणाली मानव पैपिलोमा वायरस (एचपीवी) कोशिकाओं के गुणन के लिए जिम्मेदार हमला करता है (यानी मस्सा)।
  • 5
    छठे दिन की शाम को टेप निकालें। अपेक्षित समय के बाद, इसे त्वचा से हटा दें और मस्सा की जांच करें। यदि इस बिंदु पर (या भविष्य की जांच के दौरान) आप जलन या बिगड़ती के किसी भी लक्षण पर ध्यान देते हैं, आवेदन को रोकें और अपने डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें



  • 6
    एक मिनट के लिए गर्म पानी में मस्सा डुबकी। प्रभावित क्षेत्र को गीला करने के लिए एक नरम कपड़ा का प्रयोग करें या सीधे एक कटोरा, टब या टब में विसर्जित करें। अगले चरण को देखते हुए गर्म पानी त्वचा (और मस्सा) को मृदुता देता है जिसमें उतार-चढ़ाव का विघटन होता है।
  • 7
    हल्के ढंग से एक चूने, एक झांवां के पत्थर या कुछ अन्य नाजुक घर्षण उत्पाद के साथ मस्सा परिमार्जन। इस तरह, "silts" डेब्रिमिमेंट (मृत कोशिकाओं को हटाने) नामक एक प्रक्रिया में मृत ऊतक काफी हद तक। प्रक्रिया से प्रक्रिया को आसान बनाते समय त्वचा को गर्म पानी में भिगोने से पहले - यदि आप किसी भी समय दर्द का सामना करना शुरू करते हैं, तो तत्काल उपचार बंद करें
  • एक बार समाप्त हो जाने पर, चूने, पिमिस का पत्थर या यंत्र जिसे आप पानी और ब्लीच के समाधान में इस्तेमाल करते हैं, विसर्जित करते हैं। ऑब्जेक्ट पर छोड़ा गया मर्ट का ऊतक एचपीवी विषाणु से संक्रमित होता है, जो अन्य मस्तिष्क के गठन के कारण फैल सकता है - इसलिए प्रत्येक उपयोग के बाद उपकरणों को बाँझ करना बेहद महत्वपूर्ण है।
  • 8
    छठे दिन की रात को उजागर मस्सा छोड़ दो और अगले टेप को कपड़ा टेप दोबारा दोहराएं। इस के लिए धन्यवाद "ठहराव" त्वचा को सूखा और आराम करने के लिए समय दें - हालांकि सावधान रहें, न तो छूना, रगड़ना या न ही परिणाम को खरोंच करना, क्योंकि यह साधारण संपर्क के साथ फैल सकता है सुबह, टेप के दूसरे टुकड़े को लागू करें।
  • छठे दिन की शाम को, इसे देखिए - किसी भी सुधार के बारे में ध्यान दें: क्या यह छोटा लगता है? क्या यह पहले से कम फैला हुआ है?
  • 9
    जब तक यह नहीं चला जाता तब तक एक ही चरण दोहराएं। इस प्रक्रिया के समय-समय पर लागू करने के लिए जारी रखें, हर छठे दिन, शाम को टेप को दूर करने, कपड़े धोने की मस्सा debriding और त्वचा समय आराम करने के लिए, और उसके बाद चांदी टेप अगली सुबह पुन: लागू हो जाता है। समय के साथ, न्योरोफॉर्मेशन को धीरे-धीरे कम करना चाहिए - जब तक यह पूरी तरह से गायब नहीं हो तब तक उपचार में बाधा न करें। आपको धैर्य रखना होगा, क्योंकि इस पद्धति में बहुत समय लगता है - डॉ। फॉख्त द्वारा मूल अध्ययन यह इंगित करता है कि इसके बारे में दो महीने लगते हैं।
  • यदि आपको कोई सुधार नहीं दिखाई देता है या स्थिति खराब हो रही है, तो डॉक्टर पर जाएं - संभवतः आपके पास एक मस्सा है जो विशेष रूप से निकालना मुश्किल होता है। सौभाग्य से, हालांकि, इसे हटाने के लिए अन्य उपाय भी हैं, जिसमें सैलिसिलिक एसिड और क्रोनोरेपी के उपचार शामिल हैं।
  • टिप्स

    • अध्ययनों से पता चला है कि यह उपाय बच्चों पर अधिक प्रभावी है।
    • यदि मस्सा सुधार के कोई संकेत नहीं दिखाता है, तो एक और तकनीक का प्रयास करें

    चेतावनी

    • यह विधि हमेशा काम नहीं करती है - कुछ शोध में पाया गया कि यह अप्रभावी हो सकता है
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com