लापरवाह फाइब्रॉएड को खत्म करने के लिए

लापरवाही फाइब्रॉएड, कभी-कभी गलत तरीके से कहा जाता है, शरीर के अलग-अलग हिस्सों में बनाई जाने वाली त्वचा के छोटे स्ट्रिप्स होते हैं। आमतौर पर, वे दर्द का कारण नहीं है और खतरे नहीं हैं - ज्यादातर डॉक्टर उन्हें अकेला छोड़ने की अनुशंसा करते हैं, जब तक कि आप उन्हें निकालना नहीं चाहते। यदि आप उन्हें ले जाना चाहते हैं, तो अपने डॉक्टर को उन पर विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए जाना है, जैसे कि एक इलेक्ट्रोसर्जिकल यूनिट के साथ छांटना आप प्राकृतिक तेलों या मिश्रणों को भी लागू कर सकते हैं, उम्मीद कर सकते हैं कि वे सूखेंगे और स्वयं गिरेंगे

कदम

विधि 1

चिकित्सा उपचार से गुजरना
छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 1
1
त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें ज्यादातर लापरवाही फाइब्रॉएड दर्द का कारण नहीं बनते हैं, लेकिन अगर आपको लगता है कि वे आपके रंगों से गहरे रंग हैं, बड़े हैं या असामान्य आकार हैं, तो विशेषज्ञ से परामर्श करना उचित है। यदि आप उन्हें चिकित्सक से सलाह के बिना हटा देते हैं, तो आप मूल्यवान समय खो सकते हैं, यदि वे कुछ और गंभीर समस्या का संकेत हैं।
  • ये neoformations को पूरी तरह से रंग बदलना नहीं है - अगर ऐसा होता है, तो एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें - चिकित्सक शायद एक को हटा देगा, और यदि यह संदेह है, तो उसे विश्लेषण के लिए एक प्रयोगशाला में भेज दिया जाएगा।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 2
    2
    इसे डॉक्टर से निकालें व्यवसायी एक विशेष मरहम के साथ क्षेत्र सुन्न और त्वचा एक कट का उपयोग कर संभवतः इस प्रक्रिया affilate- चिकित्सा कैंची की एक जोड़ी, काटना कहा जाता है के साथ bisturi- कर सकते हैं के साथ विकास फ्लश समाप्त, आम तौर पर काफी तेज है और नहीं दर्द का कारण बनता है
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 3
    3
    ठंड के बारे में जानें यात्रा के दौरान, डॉक्टर फाइब्रॉएड पर एक छोटी मात्रा में नाइट्रोजन लागू करने के लिए एक जांच का उपयोग कर सकते हैं - इस पद्धति, जिसे क्रोनसर्जरी कहा जाता है, कभी-कभी मौसा को हटाने के लिए प्रयोग किया जाता है। जमे हुए होने के बाद, यह सहज रूप से आना चाहिए
  • त्वचा टैग के छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 4
    4
    उसे जला बनाने के लिए डॉक्टर पर जाएं। इस प्रक्रिया के दौरान, कहा जाता दाग़ना, डॉक्टर एक छोटे से जांच विद्युत प्रवाह से सीधे fibroma- गर्मी की सतह पर गर्मी के स्रोत लागू करने के लिए उपयोग करता है और यह एक त्वरित और आसान हटाने की अनुमति देता है जलता है।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 5
    5
    डॉक्टर को उसे रक्त की आपूर्ति से वंचित करना चाहिए। यह प्रक्रिया बंधाव कहा जाता है और डॉक्टर अपूर्णता के आधार पर एक पतली बैंड लागू होता है, ऊपरी हिस्से की आपूर्ति से खून रोकने के लिए और परिणाम है, जो स्वाभाविक रूप से त्वचा से गिर जाता है इस तरह से मारने के लिए। इस पद्धति को संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए कुछ दिनों का समय लगता है और साइट पर और लापरवाही फाइब्रोमा के आकार के आधार पर, यह थोड़ा और अधिक दर्दनाक भी हो सकता है।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 6
    6
    चिकित्सा उपचार के लाभों को पहचानें आप घर पर परिणाम की देखभाल करने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन विशेष देखभाल की अद्वितीय लाभ प्रदान करते हैं: वास्तव में, डॉक्टर बाँझ उपकरणों का उपयोग करता संक्रमण से बचने के लिए, यह भी त्वचा को सुन्न और के दौरान और प्रक्रिया के बाद दर्द को कम करने के लिए एक मरहम फैल सकता है - इसके अलावा, इन विधियों में से कुछ, जैसे कि दबंग, अब तकनीकी रूप से उन्नत हैं और शायद ही कभी दृश्यमान निशान छोड़ देते हैं।
  • साइट पर निर्भर करता है जहां लापरवाह fibroma स्थित है, विशेषज्ञ देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, यह आंखों पर है, इसे अक्सर एक आंख चिकित्सक द्वारा इलाज किया जाता है
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 7
    7
    कुछ भी मत करो आप हमेशा इसे त्वचा पर अव्यवस्थित छोड़ने का फैसला कर सकते हैं। अगर यह आपको परेशान नहीं करता है, तो आम तौर पर इसे निकालने के लिए कोई चिकित्सा कारण नहीं होते हैं - सबसे अधिक संभावना है कि चिकित्सक आपको इसे छूने के लिए सलाह देगा, जब तक कि इसमें कुछ असुविधा न हो।
  • यहां तक ​​कि अगर आप निजी स्वास्थ्य बीमा है, सर्जरी के इस प्रकार यह अक्सर प्रकृति, आवश्यक नहीं है और इसलिए खर्चों polizza- में शामिल नहीं हैं में कॉस्मेटिक माना जाता है अभी भी अपने अनुबंध की जांच देखने के लिए कि आपके मामले में हटाने की लागत प्रतिपूर्ति की जाती है ।
  • विधि 2

    प्राकृतिक तेलों और घर का मिश्रण का उपयोग करें
    त्वचा टैग के छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 8
    1
    अजवायन की पत्ती तेल लागू करें एक कटोरा लें और इस तेल के 2 या 3 बूंदों को 4 या 6 नारियल के तेल के साथ मिलाएं। एक कपास झाड़ू को डुबो दें और इसे दिन में तीन बार मलाना पर रखें - आपको पता होना चाहिए कि यह धीरे-धीरे सूख जाता है इस पद्धति में आम तौर पर एक महीने का समय लगता है इससे पहले परिणाम निकलता है।
    • ऑरगानो जैसे प्राकृतिक तेलों को लागू करते समय सावधानी से आगे बढ़ो, क्योंकि वे त्वचा को परेशान कर सकते हैं - अगर आपको लालिमा दिखाई देती है, तो तुरंत इस प्रक्रिया को रोकें - इस तरह से आंखों के समोच्च का इलाज न करें।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 9
    2
    मेलेलाका तेल का उपयोग करें यह अपने एंटिफंगल गुणों के लिए एक प्रसिद्ध उपाय है। एक कपास की गेंद ले लो, इसे पानी से गीला करें और इस तेल के तीन बूँदें जोड़ें। लटकाने वाला फाइब्रोमा के क्षेत्र और लगभग 2 सेमी की त्रिज्या के भीतर आसपास की त्वचा को धो लें- दिन में तीन बार उपचार को दोहराएं। जब तक आप अनुप्रयोगों में संगत नहीं होते, तब तक विकास को सूखने के लिए यह एक प्रभावी तरीका है
  • उंगलियों सहित, त्वचा को परेशान करने के जोखिम को कम करने के लिए पानी को जोड़ने के लिए सुनिश्चित करें - यदि जरूरी हो, तो आप जैतून के तेल के साथ मेलेलेका तेल को पतला कर सकते हैं।
  • कुछ लोग यह भी सुझाव देते हैं कि जब तक फांसी लगाने वाला फाइब्रोमा एक बार सूख हो जाए, तब तक बैंड-सहायता के साथ क्षेत्र को कवर करने की आवश्यकता होती है।
  • आँखों के आसपास के क्षेत्र का इलाज करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि तेल जलन पैदा कर सकता है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 10
    3
    मुसब्बर वेरा रगड़ो आप एक संयंत्र से एक पत्ता हटाने और जेल का एक सा `निचोड़ या असली supermercati- में मुसब्बर जेल के एक बॉक्स की खरीद इस विधि संयंत्र के उपचारात्मक गुणों पर आधारित है चुन सकते हैं, लेकिन यह हमेशा काम नहीं करता।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 11
    4
    अरंडी का तेल का मिश्रण का प्रयोग करें। एक मोटी पेस्ट बनाने के लिए एक छोटी कटोरी में बेकिंग सोडा के साथ मिलाएं। एक कपास झाड़ू लें, मिश्रण में इसे डुबकी और इसे लागू करें - आप जितनी चाहें इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जलन के मामले में सावधान रहें। प्राकृतिक उपचार का उपयोग करने वाले लोगों में इसका प्रभाव व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 12
    5



    लहसुन का मिश्रण लागू करें ताजा लहसुन, त्रिपोली के एक लौंग को जब तक आप एक मोटी पेस्ट नहीं लेते हैं और इसे एक छोटे कटोरे में डाल दें। एक कपास झाड़ू लें, लस की लत में डुबकी डालें और पिंड्युल फाइब्रोमा पर आटे की एक न्यूनतम मात्रा को लागू करें और इसे प्लास्टर के साथ कवर करें। एक बार एक बार उपचार का दोहराएं।
  • लहसुन का उपयोग करने का एक वैकल्पिक तरीका यह छोटा करना है "डिस्क"- लीक के शीर्ष पर एक डाल, एक प्लास्टर के साथ इसे फिक्सिंग। सुबह में इस उपचार को क्रियान्वित करें और शाम को लहसुन निकाल दें - परिणाम एक हफ्ते के भीतर आना चाहिए।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 13
    6
    सेब साइडर सिरका के साथ गुदगुदी फाइब्रोमा का इलाज करता है एक कपास की गेंद ले लो, यह सिरका के साथ bagnalo जब तक यह पूरी तरह से लथपथ है और कुछ के लिए प्रभावित क्षेत्र पर यह जगह मिनट-यदि आप चाहें तो आप परिपत्र आंदोलनों के साथ त्वचा, रगड़ कर सकते हैं इतना है कि यह बेहतर सिरका सोख लेती है। उपचार को दो बार दोहराएं, जब तक कि लीक आम तौर पर नहीं आती - यह एक काफी प्रभावी प्रक्रिया है।
  • सिरका त्वचा के संपर्क में आने पर थोड़ा सा खुजली करने की कोशिश करना सामान्य है - लेकिन अगर यह आपके लिए बहुत परेशान है, तो इसे अगले आवेदन से पहले थोड़ा सा पानी से कम करें।
  • विधि 3

    निकाले गए रस का उपयोग करें
    छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 14
    1
    डंडेलायस स्टेम रस को लागू करें इन फूलों में से एक हो जाओ और शीर्ष करने के लिए नीचे से स्टेम कुचलने, जब तक यह एक छोटे से बाहर आने के लिए शुरू होता है `succo- यह एक कपास पट्टी पर ले सकते हैं और बाद वाले क्षेत्र पर टिकी हुई है interessata- प्रक्रिया एक दिन में चार बार तक दोहराएँ। जब तक यह सहज रूप से गिर जाता है, तब तक रस को लापरवाह फाइब्रोमा शुष्क होना चाहिए।
    • यदि आप पौधे से एलर्जी हो, जैसे डंडेलायन, तो आपको एक अन्य विधि चुननी होगी।
  • त्वचा टैग के छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 15
    2
    नींबू का रस लागू करें यह बहुत एसिड है, और यह एक महान antisettico- एक फल निचोड़ने का प्रतिनिधित्व करता है, एक कटोरा में रस डालना, एक गुच्छा डुबकी यह व्याप्त है और यह sull`escrescenza जगह। उपचार को दिन में तीन बार दोहराएं - यह उपाय प्रभावी है अगर कई बार किया जाए
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 16
    3
    अंजीर के पेड़ के दाग के रस को लागू करें। कुछ मुट्ठी भर अंजीर लें और रस बनाने के लिए एक छोटे कटोरे में स्टालमैट्स हटा दें। फिर एक दिन में चार बार प्रभावित त्वचा पर आराम करने के लिए एक कपास की गेंद को गीला करने के लिए तरल का उपयोग करें। परिणाम लगभग चार सप्ताह में बंद होना चाहिए
  • वास्तविक साक्ष्यों के अलावा, इस समाधान की प्रभावशीलता का मूल्यांकन करना मुश्किल है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 17
    4
    अनानास के रस को लागू करें। एक सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं या ताजा अनानास काट कर रस निकाल सकते हैं। फिर रस में एक कपास की गेंद को लेटा हुआ फाइब्रोमा पर सीधे तीन दिन में भिगो दें- लगभग एक हफ्ते में आपको ध्यान देना चाहिए कि लीक को भंग करने और गायब करना शुरू हो जाता है।
  • इस विधि की प्रभावशीलता इस बात पर निर्भर करती है कि कैसे अनानस के रस की अम्लता पर त्वचा प्रतिक्रिया करता है।
  • विधि 4

    कुछ और क्रांतिकारी तरीकों की कोशिश करें
    छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 18
    1
    नेल पॉलिश के साथ गुदगुदी फाइब्रोमा को कवर करें। एक स्पष्ट ले लो और एक दिन में कम से कम दो बार इलाज के लिए क्षेत्र पर एक एकल परत फैलाएं, यह सुनिश्चित कर लें कि हर समय तकलीफ़ पूरी तरह से ढक गई है - समय के साथ, यह त्वचा से अलग करना शुरू कर देना चाहिए।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 1 9
    2
    चिपकने वाला टेप के साथ सूखी लगभग 2-3 सेमी की एक व्यास से टेप का एक टुकड़ा कट और सिर्फ रेशेदार pendulo- अभिनय पत्ते ऊपर और कहा कि रसौली धीरे-धीरे सूख गया, जब तक यह अनायास नहीं आता है के रूप में डाल दिया। आप हर दिन टेप की जगह ले सकते हैं, इसमें एक नया टुकड़ा लगा सकते हैं - एक दर्जन से अधिक दिनों के भीतर आपको परिणामों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 20
    3
    उसे टाई। आप एक लाइन, एक दंत फ्लॉस या पतली कपास स्ट्रिंग का प्रयोग कर सकते हैं - लटकाने वाला रेशेदार के आधार के आसपास एक तेज और निकट तरीके से लपेटें, लेकिन दर्द के बिंदु तक नहीं। अतिरिक्त धागे को काट लें और इसे अपना काम करने दें - समय के साथ, परिणाम अपने आप से दूर हो जाना चाहिए, क्योंकि यह अब खून से छिड़काव नहीं है। यह संस्करण है "गृहिणी" तकनीक की है कि डॉक्टर बाँझ उपकरणों के साथ अपनी सर्जरी में इस्तेमाल कर सकते हैं
  • आश्चर्य न करें कि त्वचा इस उपाय के साथ रंग बदलती है- यह पूरी तरह से सामान्य है और इस तथ्य के कारण है कि रक्त की आपूर्ति में बाधित किया गया है।
  • इस प्रक्रिया का पालन करने में सावधानी के साथ आगे बढ़ें - सुनिश्चित करें कि रक्त परिसंचरण को केवल लापरवाह फाइब्रोमा की तरफ न करें और आस-पास की त्वचा की ओर नहीं। यदि आप दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, तो आपको तुरंत रोकना होगा और डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 21
    4
    घर के समाधान के साथ इसे काटने से बचें आप इस तरह से हटाते हैं, तो आप अपने आप को संभावित गंभीर संक्रमण को बेनकाब और emorragia- भी छोटे वृद्धि के जोखिम को एक बहुत खून बहाना कर सकते हैं `और एक डॉक्टर के ध्यान में लाया जाना चाहिए। तुम भी scarring पैदा कर सकता है और hyperpigmented क्षेत्रों के विकास को प्रोत्साहित।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 22
    5
    काउंटर रिमिडीज की कोशिश करें कई फ्री-बिक्री उपचार जो एक या दो अनुप्रयोगों के साथ लापरवाही फाइब्रॉएड को खत्म करने की उनकी क्षमता के लिए विज्ञापित होते हैं। अधिक जानकारी के लिए फार्मासिस्ट से पूछें - वह कुछ क्रोनोथेरेपी उत्पादों को लीक पर लगाने के लिए सिफारिश कर सकता है ताकि इसे गिर सके। सावधानी के साथ प्रयोग किया जाता है, वे आम तौर पर काफी प्रभावी उपचार कर रहे हैं।
  • पैकेज पर वर्णित निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें, क्योंकि पदार्थ संभावित रूप से आसपास की त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और निशान या दाग पैदा कर सकता है।
  • टिप्स

    • अनुचित शब्द के अलावा "लीक", गुदगुदी fibroma भी कहा जाता है "acrochordon" या "नरम फाइब्रोमा"।
    • कभी-कभी एक लापरवाह फाइब्रोमा मस्सा की तरह लगती है और इसके ठीक विपरीत। दो विकासों को पहचानने में सक्षम होने के लिए, याद रखें कि फाइबॉइड की चिकनी सतह है, बाहरी त्वचा की परत से लटकती है और संक्रामक नहीं है।
    • यह जानना दिलचस्प है कि ये विकास कुत्तों को भी प्रभावित कर सकते हैं। घर-निर्मित समाधानों के साथ आगे बढ़ने से पहले अपने चार-पैर वाले मित्र को एक पशु चिकित्सा यात्रा में भेजें

    चेतावनी

    • अपने हाथों को गर्म पानी और साबुन से छूने या पीडित्यल फाइब्रोमा के उपचार से पहले धोने के लिए सावधान रहें - अगर आप कुछ घर उपाय करने की कोशिश कर रहे हैं, तो किसी भी संक्रमण के अनुबंध के खतरे से अवगत रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com