एचसीजी के स्तर को कैसे बढ़ाएं

कोरियोनिक गोनाडोट्रोपिन, या एचसीजी, एक हार्मोन है जो गर्भवती महिला के शरीर में इसे तैयार करने और इसके गर्भधारण का समर्थन करने के लिए विकसित होता है। आप परीक्षण किया है और यह इस हार्मोन का स्तर कम पाया गया है, इसका मतलब है कि आप अब तक गर्भावस्था के साथ आगे के रूप में आप सोचा था कि, आप एक अस्थानिक (ट्यूबल) गर्भावस्था है या कि आप भी एक aborto- है, लेकिन केवल परेशान न नहीं कर रहे हैं इस परीक्षा के परिणाम! गर्भवती होने में कठिनाई करने वाली महिलाओं की प्रजनन क्षमता में सुधार के लिए एचसीजी को दवाओं के साथ भी प्रशासित किया जा सकता है। स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ काम करें, उनकी निगरानी में विशेष दवाइयाँ लेने के द्वारा एकाग्रता को बढ़ाने के लिए, क्योंकि आप अपनी खुद की पहल पर सुरक्षित और प्रभावी तरीके से आगे नहीं बढ़ सकते।

कदम

विधि 1

गर्भावस्था के दौरान एचसीजी के निम्न स्तर का प्रबंधन करें
1
अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ मिले मूल्यों पर चर्चा करें कम या निम्न एचसीजी सांद्रता चिंता का विषय हो सकता है, लेकिन हमेशा नहीं - केवल चिकित्सक आपको निश्चित रूप से बता सकते हैं इससे पहले कि आप निराश या दिल टूट महसूस करने के लिए शुरू, अपने स्त्रीरोग विशेषज्ञ, जो जानना चाहेंगे के साथ बात की जांच करता है, तो कोई भी लक्षण, इस तरह के योनि से खून बह या पेट में ऐंठन के रूप में है कि चिंता का विषय है एक जोखिम भरा गर्भावस्था के कारण हो सकता। इस मामले में, यह बहुत संभावना है कि आप परीक्षा दोहराना चाहते हैं।
  • आप पूछ सकते हैं कि वास्तविक गर्भावस्था का चरण आपके द्वारा ग्रहण किए जाने की तुलना में कम है या नहीं।
  • यदि आपकी गर्भावस्था खतरे में है, तो आपका डॉक्टर आपको बिस्तर पर आराम करने की सलाह देगा जब तक कि स्थिति में सुधार न हो जाए - आप उससे भी पूछ सकते हैं कि क्या कोई सुरक्षित दवा है जो आप गर्भपात के खतरे को दूर करने के लिए ले सकते हैं।
  • 2
    परीक्षा दोहराएँ हार्मोन मान आमतौर पर केवल दिशानिर्देश के रूप में उपयोग किया जाता है और इसके बारे में चिंता करने वाला कोई भी औसत-औसत परिणाम न हो। स्त्री रोग विशेषज्ञ से प्रगति की जांच के लिए दो दिन बाद परीक्षा दोहराने के लिए पूछें।
  • 3
    अधिक सटीक चेक सबमिट करें यदि मूत्र परीक्षण से एचसीजी मूल्यों में निम्न स्तर या कमी आती है, तो आप एक रक्त परीक्षण कर सकते हैं, जो एकाग्रता का अधिक सावधानीपूर्वक पता लगाता है। गर्भावस्था के स्तर पर निर्भर करते हुए, आप भ्रूण की जांच के लिए भी एक अल्ट्रासाउंड से गुजर सकते हैं - यह छवि परीक्षण गर्भावस्था के 5-6 सप्ताह के बाद भी एचसीजी की तुलना में अधिक सटीक है।
  • 4
    एचसीजी सांद्रता बढ़ाने के लिए विज्ञापित उत्पादों से दूर रहें यह एक हार्मोन है कि आप अकेले सुरक्षित रूप से नहीं बढ़ सकते हैं या कमी कर सकते हैं और एक स्वस्थ गर्भावस्था नाजुक अंतरात्र संतुलन पर निर्भर करती है जिसे स्त्री रोग विशेषज्ञ द्वारा देखरेख किया जाना चाहिए। नहीं इन उत्पादों को ले लो, वे स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अनुमोदित नहीं हैं और भ्रूण को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • विधि 2

    प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए एचसीजी लें
    1



    स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ आपकी प्रजनन समस्याओं के बारे में बात करें गर्भवती होने के लिए इस हार्मोन को लेने वाले ज्यादातर महिलाओं ने पहले क्लोफिने के अलावा, विभिन्न प्राकृतिक तरीकों की कोशिश की है। स्त्री रोग विशेषज्ञ ने एचसीजी भी लेते समय गर्भधारण को प्रोत्साहित करने के लिए अन्य दवाएं लिखी हैं, जैसे मेनोट्रोपिन और यूरोफोलिट्रोपिन। जब आप अपने चिकित्सक से बात करते हैं, तो इन विवरणों को अपने ध्यान में लाने के लिए याद रखें:
    • ड्रग्स, खाद्य पदार्थ, रंजक, संरक्षक या जानवरों के लिए कोई एलर्जी;
    • जो दवाएं आप पहले से ही ले रहे हैं, यदि कोई हो;
    • यदि आप तंबाकू उत्पादों का उपयोग करते हैं या अल्कोहल पीते हैं;
    • यदि आपके पास अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हैं, जैसे असामान्य योनि खून बह रहा है, अस्थमा, दौरे, दिल या गुर्दा की बीमारी, माइग्रेन, डिम्बग्रंथि अल्सर या गर्भाशय फाइब्रॉएड।
  • 2
    एचसीजी इंजेक्शन को भेजें खुराक आपके शरीर पर निर्भर करता है, अन्य हार्मोन के स्तर पर, आपके द्वारा ली जा रही दवाओं पर और अन्य कारकों पर - औसतन, 5000-10000 इकाइयों की एक खुराक का उपयोग किया जाता है। स्त्री रोग विशेषज्ञ ने हाथ की मांसपेशियों में एचसीजी को संचालित करने के लिए हार्मोन के स्तर और आय के आधार पर इंजेक्शन के लिए सही दिन स्थापित किया है।
  • इंजेक्शन नहीं गर्भावस्था के दौरान उन्हें एचसीजी की कम एकाग्रता बढ़ाने के लिए किया जाता है क्योंकि गर्भ में जन्म दोष का खतरा होता है।
  • 3
    स्त्री रोग विशेषज्ञ के संपर्क में रहें उपचार शुरू होने के बाद, आपका डॉक्टर आपको इसे मापने के लिए कहता है बेसल तापमान. आपको रक्त परीक्षण करने और प्रगति की निगरानी के लिए शायद अल्ट्रासाउंड नियमित जांच-पड़ताल करनी होगी।
  • टिप्स

    • यदि आप प्रोमेथियान या किसी मूत्रवर्धक ले रहे हैं, तो एचसीजी परीक्षणों से गुजरने से पहले स्त्री रोग विशेषज्ञ को सूचित करें - इन सक्रिय तत्वों से झूठा कम परिणाम हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • गर्भवती नहीं हैं, जो महिलाओं में इस हार्मोन की उच्च सांद्रता कुछ प्रकार के कैंसर का संकेत हो सकता है - यदि आप गर्भवती नहीं हैं तो डॉक्टर के साथ नतीजे पर चर्चा करें।
    • नहीं वजन घटाने को प्रोत्साहित करने के लिए एचसीजी वाले उत्पादों का उपयोग करें, क्योंकि वे न तो सुरक्षित हैं ना प्रभावी हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com