कैसे जननांग मौसा से मुक्त हो जाओ

जननांग मौसा की एक उपस्थिति आपको डरा सकती है, लेकिन पता है कि इसे आसानी से इलाज किया जा सकता है आपको शारीरिक परीक्षा के लिए अपने चिकित्सक से पूछना और सर्वोत्तम चिकित्सा सलाह प्राप्त करने की ज़रूरत है - आप एक मरहम, एक मेडिकल जेल लिख सकते हैं या आउट पेशेंट हटाने के लिए विकल्प चुन सकते हैं। जननांग मौसा के अधिकांश मामलों मानव पेपिलोमा वायरस (एचपीवी) के कारण होते हैं और मौसा से छुटकारा पाने का तथ्य इसका मतलब यह नहीं है कि वायरस का इलाज करना। संक्रमण के अपने यौन साझेदारों को सूचित करें, अपने बाकी सेक्स जीवन के लिए सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करें और जब आप चिकित्सा पर रहते हैं या भविष्य के अनुभवों के दौरान अंतरंग संबंधों से बचें।

कदम

विधि 1

एक मेडिकल पोमेड लागू करें
1
अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित दवा प्राप्त करें अन्य प्रकार के मौसा के लिए आपको ओवर-द-काउंटर उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहिए। यदि आपका मस्तिष्क बाहरी है, तो अपने चिकित्सक से फ़ैमिली डॉक्टर या एक त्वचा विशेषज्ञ पर जायें, वे एक मेडिकल मरहम लिख सकते हैं
  • बाहरी मौसा त्वचा की सतह को प्रभावित करते हैं। कि तरल नाइट्रोजन के साथ मौसा ठंड में होते हैं एक प्रक्रिया - - डॉक्टर cryotherapy सलाह दे सकते हैं या मामले में एक भिन्न तरीके से एक क्षेत्र है कि मरहम के साथ इलाज नहीं किया जा सकता है शामिल, आंतरिक श्लेष्मा झिल्ली, मूत्रमार्ग के रूप में या योनि के अंदर।
  • अगर मौसा एक बड़े क्षेत्र को संक्रमित है या यदि आप अन्य विकारों से पीड़ित हैं, जैसे कि एक ऑटोइम्यून बीमारी, कभी-कभी सबसे अच्छा उपाय शल्य चिकित्सा की छांटना है
  • 2
    चिकित्सक से मरहम को सही ढंग से लागू करने के लिए आपको सिखाने के लिए कहें कई प्रकार की सामयिक दवाएं हैं, जिनमें से प्रत्येक को एक अलग अनुप्रयोग तकनीक की आवश्यकता होती है। अपने विशिष्ट मामले के लिए आपको उचित विधि दिखाने के लिए डॉक्टर से पूछें और सुनिश्चित करें कि आप अपने क्लिनिक से पहले जाने से पहले निर्देशों को समझते हैं।
  • यह महत्वपूर्ण है कि डॉक्टर आपको दिखाता है कि कैसे आगे बढ़ना है - यदि आप गलत तरीके से मरहम को रगड़ते हैं, तो आप दुष्प्रभावों को बढ़ा सकते हैं, जैसे त्वचा की जलन, या उपचार को अप्रभावी भी बना सकते हैं।
  • तीन मुख्य प्रकार के मरहम या चिकित्सा जैल, इंपिमिओमोड, पॉडॉफ्लोटॉक्सिन और साइनेटेचिन पर आधारित हैं। अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित दवा के लिए विशिष्ट निर्देशों पर चिपकाएं - उससे पूछें कि प्रभावी होने के लिए आपको इसे कब लागू करना होगा
  • 3
    अपने हाथों को धो लें दवा लगाने से पहले गर्म पानी और साबुन के साथ 20 सेकंड के लिए अच्छी तरह से सेवन करें और फिर अच्छी तरह सूखें। सुनिश्चित करें कि मरहम या जेल को संभालने से पहले वे पूरी तरह से सूख रहे हैं और ड्रेसिंग समाप्त हो जाने के बाद उन्हें धोने के लिए याद रखें।
  • दवा के इस प्रकार के त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं, तो यह उपचार के अंत में हाथ से किसी भी अवशेषों को हटाने के लिए, कि यदि आप मौसा के उपचार के बाद शरीर के अन्य भागों को छूने, आप रोगाणुओं फैल सकता है का उल्लेख नहीं करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • 4
    दवा लगाने से पहले प्रभावित क्षेत्र को धो लें और सूखें। एक शॉवर ले लो या बस प्रभावित क्षेत्र धो - गर्म पानी और साबुन के साथ साफ करें और फिर इसे सावधानी से सूखें मरहम के साथ आगे बढ़ने से पहले भी त्वचा, हाथों की तरह पूरी तरह से सूखे होना चाहिए।
  • 5
    6-10 घंटों के बाद क्षेत्र को सोने और धोने से पहले इम्यूकिमोड पर आधारित एक मरहम लगाएं। यदि आपके डॉक्टर ने इस दवा का सुझाव दिया है, तो अपनी उंगलियों का उपयोग करें मौसा पर एक पतली परत फैलाने के लिए - 6-10 घंटे बाद, प्रभावित त्वचा को गर्म, साबुनी पानी से धो लें। अनुप्रयोगों की आवृत्ति सक्रिय संघटक की एकाग्रता पर निर्भर करती है, इसलिए अपने डॉक्टर से पूछें कि आप इसे कितनी बार इस्तेमाल करना चाहते हैं
  • बिस्तर पर जाने से एक सप्ताह में तीन बार एक मजबूत मलम लागू करें;
  • यदि यह कम एकाग्रता है, तो हर शाम को बिस्तर पर जाने से पहले उपयोग किया जाना चाहिए;
  • उपचार के बाद 6-10 घंटे त्वचा धोने के लिए आवश्यक है, चाहे आप प्रयोग किए जाने वाले नशीले दवाओं की परवाह किए बिना।
  • 6
    यदि आपकी चिकित्सक इसे निर्धारित करता है तो तीन दिनों के लिए रोज़ाना एक पॉडोफिलोटॉक्सिन औषधि दो बार लागू करें। दवा एक समाधान के रूप में उपलब्ध है, जिसे आप कपास की कली के साथ, या जेल में लागू कर सकते हैं कि आप अपनी उंगलियों के साथ फैल सकते हैं Usane सिर्फ इस समय के बाद सब में तीन दिनों के लिए एक पतली परत के मौसा को कवर वितरित करने के लिए और आगे बढ़ना 2 बार एक दिन, चार दिन के लिए उपचार स्थगित करता है, तो तीन और के लिए आवेदन पत्र के चक्र को दोहराने के लिए पर्याप्त।
  • 3 दिनों के आवेदन और निलंबन के 4 दिनों से मिलकर 4 चक्र पूर्ण करें;
  • अपने चिकित्सक से पूछें कि उपचार के कुछ घंटों के बाद आपकी त्वचा को धोने की जरूरत है;
  • याद रखें कि डॉक्टर केवल एक ही प्रकार की दवा का सुझाव देते हैं पॉडॉफ्लोटेक्सिन को लागू करने के लिए केवल आपके निर्देशों का पालन करें, यदि आपको इस विशिष्ट दवा के बारे में बताया गया है।
  • 7
    एक दिन में 3 बार सिनेसटिन पर आधारित दवा डालें, अगर आपके डॉक्टर ने इसकी सिफारिश की है प्रत्येक वर्रूका पर एक प्रकाश परत फैलाने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें- यह प्रति दिन 3 बार 16 सप्ताह तक लागू करें या आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित उपचार के अंत में आपको क्षेत्र धोने की जरूरत नहीं है।
  • ध्यान रखें कि आप केवल एक ही प्रकार के मरहम को लागू कर सकते हैं - यदि आपको सिनेकाटेचिन निर्धारित किया गया है, तो आप इमिक्विमोड या पॉडोफिल्लोक्सिन का उपयोग नहीं कर सकते हैं
  • यदि आवश्यक हो, तो आप एक प्रकार की दवा की सिफारिश कर सकते हैं और किसी अन्य उपचार पर जा सकते हैं।
  • 8
    सांस कपास के साथ आपकी त्वचा को केवल कवर करें मरहम लगा या जेल केवल कपास अंडरवियर traspirante- पहनने के बाद जाली के साथ त्वचा को कवर करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन अगर त्वचा आसपास के क्षेत्र के खिलाफ रगड़ जाता है और अधिक आरामदायक हो सकता है। यदि आप इसे संरक्षित करना चाहते हैं, केवल कपास धुंध का उपयोग करें और पनरोक पैच लागू नहीं करें।
  • यदि आप एक पट्टी डाल करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे दिन में कम से कम दो बार या स्नान करने के बाद बदलें;
  • आप एक सैनिटरी नैपकिन या पैन्टी लाइनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे आवश्यकतानुसार दिन के दौरान बदल सकते हैं।
  • 9
    अगर आपको कोई प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें। इन मलहमों के कारण सबसे सामान्य साइड इफेक्ट्स में आप आवेदन की साइट पर लालिमा, जल और दर्द देख सकते हैं - यदि इनमें से कोई भी लक्षण विशेष रूप से गंभीर है, तो डॉक्टर को एक अलग उत्पाद या कम से कम एकाग्रता का उपयोग करने के लिए कहें।
  • विधि 2

    रासायनिक या सर्जिकल निकालना


    1
    यदि आपके मूत्रमार्ग या ग्रीवा में मौसा है, तो आप उन्हें चिकित्सा परीक्षा के दौरान शल्य चिकित्सा से निकाल सकते हैं। जब वे एक ऐसे इलाके में होते हैं जिनका इलाज मल्हार या जैल से नहीं किया जा सकता है या वे उस क्षेत्र में हैं जो बहुत बड़ा है, तो डॉक्टर आमतौर पर एक रासायनिक या शल्य चिकित्सा प्रक्रिया से हटाने की सिफारिश करेंगे विभिन्न विकल्पों में क्रोनोथेरेपी (फ्रीजिंग द्वारा), चीरा द्वारा लेजर हटाने और सर्जरी पर विचार करें।
    • शायद चिकित्सक आपको एक संवेदनाहारी प्रदान करता है, इसलिए आप सर्जरी के दौरान दर्द महसूस नहीं करते - अंत में, आप थोड़ी सी दर्द और सूजन से ग्रस्त हो सकते हैं, लेकिन कुछ दिनों के भीतर गायब हो जाते हैं। लेजर हटाने के साथ, आपको कुछ असहज महसूस हो सकता है, लेकिन प्रक्रिया दर्दनाक नहीं है
    • यदि आपने किसी विशेषज्ञ से संपर्क किया है, जैसे कि त्वचा विशेषज्ञ, मूत्र रोग विशेषज्ञ या स्त्री रोग विशेषज्ञ, तो वह पहली यात्रा के दौरान मौसा हटाने के साथ आगे बढ़ सकता है।
    • यदि आपके परिवार के डॉक्टर ने आपको देखा है, तो आपके पास इस इलाज के लिए जरूरी अनुभव या उपयुक्त उपकरण नहीं हो सकता है - यदि आवश्यक हो, तो आप इसे एक विशेषज्ञ को भेज सकते हैं।
    • जननांग मौसा हटाने के लिए, आप कुछ क्लिनिक या केंद्र से संपर्क कर सकते हैं जो यौन संचारित रोगों में माहिर हैं।
  • 2
    सर्जिकल साइट को दिन में दो बार धो लें और इसे एक पट्टी के साथ कवर करें। हटाने के बाद के बाद, आप डॉक्टर के निर्देशों, जो शायद अंत में साबुन और गर्म पानी के साथ क्षेत्र में दो बार एक दिन धोने के लिए सलाह देंगे का पालन करना होगा एक साफ, सूखे ड्रेसिंग के साथ कवर।
  • अपने घावों को औषधीकृत करने से पहले और बाद में अपने हाथ धोने के लिए याद रखें
  • 3
    किसी भी मूत्राशय के खरोंच या रगड़ से बचें जो हो सकता है। आप cryotherapy को जमा करें, तो यह काफी सामान्य है कि आप trattata- के क्षेत्र पर फफोले विकसित है उन्हें अबाधित छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए आप चिढ़ाने या उन्हें कुचलने के लिए, के रूप में इसे दूर कुछ दिनों के बाद अनायास जाना होगा कोशिश मत करो।
  • दुर्लभ मामलों में छाले की छाती या साइट संक्रमित हो सकती है - अगर आपको लालिमा दिखाई देती है, 24-48 घंटों के बाद सूजन बढ़ जाती है या मस्तिष्क या अन्य स्राव के बारे में जाना जाता है, तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • 4
    इंटरफेरॉन थेरेपी का मूल्यांकन करें, यदि अन्य तरीकों से परिणाम न हो। यदि अन्य सभी विकल्प असफल होते हैं, तो कुछ डॉक्टर पीड़ित क्षेत्र पर सीधे प्रदर्शन करने वाले इन प्रोटीन या एंटीवायरल ड्रग्स के आधार पर इंजेक्शन की सलाह देते हैं। दुष्प्रभाव में इन्फ्यूशन साइट पर बुखार, मांसपेशियों में दर्द, ठंड लगना और दर्द जैसे फ्लू जैसी लक्षण शामिल हो सकते हैं।
  • इंजेक्शन के प्रकार के आधार पर, आपको 3-8 सप्ताह के लिए सप्ताह में 2 या 3 बार उपचार करने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करना पड़ सकता है।
  • विधि 3

    एचपीवी प्रबंधित करें
    1
    दोषी महसूस न करें और न सोचें कि आपने कुछ गलत किया है। मानव पेपिलोमा वायरस व्यापक है और बीमार होने के लिए ऐसा दुर्लभ नहीं है। अकेले अमेरिका में, उदाहरण के लिए, यौन रूप से सक्रिय लोगों में से लगभग 80% इस संक्रमण उनके जीवन-ज्यादातर लोगों में कभी न कभी अनुबंध कोई भी लक्षण प्रकट नहीं करते हैं और बीमारी अक्सर अपने आप में गायब हो जाता है।
    • पुरुषों में संक्रमण का निदान करना अधिक मुश्किल है, क्योंकि कई बार संक्रमण लसीरोधी है। जब आप एक नए यौन साथी होने पर विचार कर रहे हैं, तो आप दोनों को यौन संचारित बीमारियों के अधीन बनाएं।
    • शोधकर्ताओं ने अभी तक पूरी तरह से नहीं समझा है कि वायरस कैसे निष्क्रिय हो जाता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली इसे एक से दो वर्षों में रोक सकती है।
  • 2
    यदि आप जननांग मौसा से पीड़ित हैं, तो अपने यौन साथी को सूचित करें। यदि आपको एचपीवी के साथ निदान किया गया है, तो आपको इसे अपने वर्तमान या पिछले साझेदारों के लिए अवश्य अवश्य अवश्य अवश्य देना चाहिए। यह पता होना संभव नहीं है कि वायरस कब करार है - मौसा शुरुआती एक्सपोजर के बाद सप्ताह, महीनों या साल भी विकसित कर सकते हैं। आउटलेट्स का इलाज जड़ में रोग का इलाज नहीं करता है, इसलिए आपको अपने भविष्य के साझेदारों को भी सतर्क करना चाहिए।
  • अपने चिकित्सक से आपको वायरस के विशिष्ट तनाव के बारे में सूचित करने के लिए कहें, जिसने आपको प्रभावित किया है इस वायरस के 100 से अधिक उपभेद हैं, लेकिन इनमें से बहुत से कैंसर प्रजनन अंगों में पैदा हो सकते हैं - इसलिए यदि आप इस गंभीर जटिलता के विकास के जोखिम में हैं तो डॉक्टर से पूछें।
  • यह निस्संदेह एक संवेदनशील मुद्दा है और आपको अपने पार्टनर के साथ चर्चा करना मुश्किल हो सकता है - हालांकि, प्रत्यक्ष और ईमानदार होने की कोशिश करें तुम उसे पता है कि तुम हाल ही में मानव पैपिलोमा वायरस के लिए एक इलाज है, जो आप को पता है कि कब और कैसे आप अनुबंध में सक्षम नहीं हैं, लेकिन जो सिर्फ उसे सूचित कर रहे हैं कि वह के बारे में पता है और बदले में जांच करने के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं आया यह बताने के लिए है ।
  • आप जरूरी नए साथी अपने अतीत यौन इतिहास के हर विस्तार के साथ साझा करने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप खासकर यदि आप एक इलाज से गुजरना, इससे पहले कि आप आप के साथ एक अंतरंग संबंध है उन्हें एक बेहतर निर्णय लेने के लिए अनुमति देने के लिए किया है।
  • 3
    मस्तिष्क के दाने या उपचार के दौरान यौन संभोग से बचें। इस स्तर पर वायरस फैलाना आसान है - इसके अलावा, उपचार के क्षेत्र में अधिक परेशान है, इसलिए आपको यौन संपर्क से बचना चाहिए। चिकित्सक से पूछें कि आप अंतरंग रिश्तों को फिर से करने से पहले कितनी देर तक प्रतीक्षा करें।
  • निरसन की अवधि उस प्रकार के उपचार पर निर्भर करती है जो आप कर रहे हैं;
  • मौसा पर हस्तक्षेप करने से एचपीवी फैलाने का खतरा कम हो जाता है, लेकिन पूरी तरह से नष्ट नहीं हो रहा है।
  • 4
    संभोग के दौरान कंडोम का प्रयोग करें, भले ही कोई मौसा मौजूद न हो। कंडोम के प्रसार के जोखिम को कम रोग लेकिन भले ही आप इसे उपयोग करते हैं, वहाँ त्वचा के संपर्क के माध्यम से संक्रमण की संभावना का एक निश्चित प्रतिशत बनी हुई है, क्योंकि कंडोम के द्वारा कवर नहीं त्वचा क्षेत्रों संक्रमित हो सकता है और उसके बाद वायरस संचारित।
  • 5
    यदि आप एक और विस्फोट विकसित करते हैं तो डॉक्टर को जाएं जननांग मौसा के लिए प्रारंभिक उपचार के बाद, तीन महीने के भीतर एक और भारोत्तोलन पेश करना काफी सामान्य है - यदि आवश्यक हो, तो उपचार के दूसरे कोर्स के लिए चिकित्सक द्वारा अनुवर्ती नियुक्ति स्थापित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com