कैसे हाथों की उंगलियों पर मौसा से छुटकारा पाने के लिए

मौसा, मानव पापीलोमा वायरस (एचपीवी) के कारण होता है और इसमें विभिन्न आकार, रंग और आकार हो सकते हैं। वे शरीर के किसी भी हिस्से में विकसित कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर पैर, चेहरे और हाथों को प्रभावित करते हैं। इनमें से अधिकतर बीमारी या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का कारण नहीं बनते हैं, हालांकि कभी-कभी वे दर्दनाक हो सकते हैं (इस मामले में वे अपने पेटेरेसियो के बारे में बात करते हैं) - हालांकि, कई बार वे समय बीतने के साथ खुद से गायब हो जाते हैं। आप उन लोगों से छुटकारा पा सकते हैं जो उंगलियों से अधिक उपचार वाली या चिकित्सीय उपचार के साथ उंगलियों पर बनते हैं - आप कुछ सावधानियों को लेकर संक्रमण को भी रोक सकते हैं। यह आलेख बताता है कि आम मौसा कैसे निकालें, जो कि केवल हाथों पर ही बनते हैं और उनको नहीं संबोधित करते हैं गुप्तांग

.

कदम

विधि 1

बेंच उपचार
छवि का शीर्षक, गेट रड ऑफ़ वॉर्ट ऑन फिंगर्स चरण 1
1
एक प्लास्टर या सैलिसिलिक एसिड जेल लागू करें। यह आपके उद्देश्य के लिए मुफ्त बिक्री में एक उत्पाद है और यह कि आप फार्मेसी या पैराफर्मैसिया में पा सकते हैं - सक्रिय संघटक मौसा के प्रोटीन और उनकी चारों ओर की मृत त्वचा को भंग करने में मदद करता है। किट, पैड, जैल या बूंदों की तलाश करें जिनमें 17% सैलिसिलिक एसिड समाधान या 15% पैच होते हैं।
  • आपको उस उत्पाद को लागू करना चाहिए जिसे आपने कई हफ्तों के लिए दिन में एक बार चुना है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, त्वचा नरम करने के लिए 10 से 20 मिनट के लिए गर्म पानी में उंगली प्रभावित (या एक से अधिक) डुबकी, तो आप पर या एक कील फ़ाइल या एक तीर से मस्सा के आसपास किसी भी शेष मृत त्वचा दाढ़ी बनाने के लिए है कुस्र्न। मृत कोशिकाओं को हटा दिए जाने के बाद, पैलेट, जेल, बफर या सैलिसिलिक एसिड का धुंध लागू करें।
  • आप एक उपचार और दूसरे के बीच में मृत त्वचा को हटाने के लिए चूने या पमिस का पत्थर का उपयोग कर सकते हैं- इन उपकरणों को किसी के साथ साझा न करें और जब आप मस्सा समाप्त कर लें तो उन्हें फेंक दें।
  • जब तक वृद्धि बाहर समतल नहीं है और svaniscono- अगर वे चिढ़, चोट, या लाल होने तक शुरू तुम्हें पता है, 12 सप्ताह या उससे अधिक समय के लिए इस इलाज के साथ आगे बढ़ने के लिए आवश्यकता हो सकती है, आप उपचार बंद करो और अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक
    2
    नि: शुल्क बिक्री के लिए ठंड उत्पादों का उपयोग करें। यह मौसा को खत्म करने के लिए एक वैकल्पिक तरीका है आप बेंच एयरोसोल के फार्मेसियों या पाराफैक्चर्स से खरीद सकते हैं जिन्हें इलाज के लिए क्षेत्रों पर छिड़काया जा सकता है - वे उत्पाद हैं जो -68 डिग्री सेल्सियस पर वृद्धि को स्थिर कर देते हैं।
  • ध्यान रखें, हालांकि, ये समाधान चिकित्सक द्वारा लागू किए गए तरल नाइट्रोजन उत्पादों के रूप में प्रभावी नहीं हैं। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) जब आप इस उद्देश्य के लिए उत्पादों का उपयोग करने के बाद से वे ज्वलनशील होते हैं और आग या किसी गर्मी स्रोत के मामले में नहीं किया जाना चाहिए चाहते हैं बहुत सावधान रहने की सलाह दी।
  • विधि 2

    चिकित्सा उपचार
    छवि का शीर्षक शीर्षक गेट रिड ऑफ़ वॉर्ट ऑन फिंगर्स चरण 3
    1
    चिकित्सक द्वारा रासायनिक उपचार के बारे में बताएं। ये वायरस से संक्रमित कोशिकाओं को मारने की कोशिश करने के लिए अधिक आक्रामक उत्पादों की सिफारिश कर सकते हैं-वे ऐसे समाधान होते हैं जिनमें आमतौर पर फार्मलाडहाइड, ग्लूटार्लाडीहाइड और चांदी नाइट्रेट जैसे रसायनों होते हैं।
    • इन उपचारों के साइड इफेक्ट्स में आप मस्सा के क्षेत्र के आसपास भूरे रंग के धब्बे और संक्रमित क्षेत्र के आसपास की त्वचा के जलन पा सकते हैं।
    • डॉक्टर भी पर्चे सैलिसिलिक अम्ल, लेकिन समय के साथ और अधिक strong- के साथ किए गए दवाओं के आप सलाह दे सकते हैं, इन दवाओं dell`escrescenza परतों को हटाने और अक्सर जब (cryotherapy) ठंड साथ संयोजन में उपयोग प्रभावी साबित करने में सक्षम हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से छुटकारा पाने के उपाय
    2
    Cryotherapy के बारे में जानें। यह एक प्रक्रिया है जिसमें चिकित्सक प्रभावित क्षेत्र में तरल नाइट्रोजन लागू करता है, जिससे मूत्राशय के नीचे और मस्सा के आसपास होता है। मृत ऊतकों को उपचार के 7-10 दिनों के बाद हटाया जा सकता है - हालांकि, यह विधि वायरल न्यूफोर्ममेंट से लड़ने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रेरित कर सकती है और आपको पूरी तरह से समाप्त करने के लिए इलाज दोहराने पड़ सकते हैं।
  • कैरोथोरीशन सत्र आम तौर पर 5-15 मिनट तक चलता है और दर्दनाक हो सकता है। यदि आपके पास एक तरफ बड़ी मर्ट है, तो इसे पूरी तरह से हटाया जाने से कई बार जमी चाहिए।
  • ध्यान रखें कि इस प्रक्रिया में कई दुष्प्रभाव शामिल हैं, जैसे कि दर्द, छाले और आस-पास की त्वचा पर दोष।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक
    3
    लेजर हटाने से गुजरना की मुद्रा आपका डॉक्टर आपको विवेक में पतले रक्त वाहिकाओं को जलाने के लिए स्पंदित लेजर डाई के इलाज के लिए सलाह दे सकता है- संक्रमित ऊतक मर जाता है और प्रभावित भाग तब स्वस्थ होता है
  • ध्यान रखें कि यह उपचार सीमित परिणाम प्रदान करता है, साथ ही साथ प्रभावित क्षेत्र के आसपास दर्द और जलन पैदा करता है।
  • विधि 3

    अनुपचारित घरेलू उपचार
    उंगलियों पर कदम उठाने के बारे में जानें
    1
    चिपकने वाली टेप की विधि की कोशिश करो ऐसी त्वचा संरचनाओं को हटाने के लिए इस उपचार की प्रभावशीलता पर कई अध्ययन किए गए हैं - कई डॉक्टर मानते हैं कि यह एक प्लेसबो इलाज से ज्यादा कुछ नहीं दर्शाता है और यह प्रभावी नहीं है, हालांकि कुछ दस्तावेज सबूत मौजूद हैं।
    • तुम्हें पता है, इस समय के बाद छह दिनों के लिए डक्ट टेप चिपकने वाला के साथ मस्सा या इंसुलेटिंग सामग्री को कवर करके इस विधि की कोशिश पानी में प्रभावित क्षेत्र डुबकी और धीरे झांवां या एक साथ पर और all`escrescenza के आसपास मृत त्वचा को हटाने के लिए कोशिश कर सकते हैं नाखून फाइल
    • इसलिए आपको इसे 12 घंटे के लिए हवा में अवगत कराएं और प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आपको संतोषजनक परिणाम न मिले।



  • छवि का शीर्षक शीर्षक गेट रिड ऑफ़ वॉर्ट ऑन फिंगर्स चरण 7
    2
    कच्चे लहसुन का उपयोग करें यह घर उपाय इस तथ्य पर आधारित है कि लहसुन के कास्टिक प्रभाव मस्सा पर मूत्राशय का कारण बन सकता है और इसका कारण बन सकता है। ध्यान रखें कि इस विधि को वैज्ञानिक रूप से सत्यापित नहीं किया गया है और चिकित्सा उपचार के रूप में प्रभावी नहीं हो सकता है।
  • मोर्टार और मूसल में लहसुन के एक या दो लौंग को एक पेस्ट तक बनाये जाने तक काट लें - फिर उस इलाके पर इसे लागू करें और इसे प्लास्टर के साथ कवर करें ताकि लहसुन न्योरोफॉर्मेशन के निकट संपर्क में हो।
  • एक दिन में एक बार लहसुन लागू करें, लेकिन वर्रूका के आस-पास स्वस्थ त्वचा के किसी भी क्षेत्र में इसे रखने से बचें- आप प्रभावित इलाके के आसपास एपिडर्मिस की रक्षा के लिए कुछ वैसलीन आवेदन कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक गेट रड ऑफ़ वॉर्ट ऑन फिंगर्स चरण 8
    3
    सेब सिरका में संक्रमित त्वचा को भिगोएँ यह पदार्थ एचपीवी विषाणु को मारने के लिए ज़िम्मेदार नहीं है, लेकिन इसकी उच्च अम्लता मस्सा को छीलने और छोड़ने में मदद कर सकती है। यह जान लें कि सिरका लागू करने व्यथा और सूजन का एक सा `कोशिश कर सकते हैं, लेकिन गांठ किसी भी मामले में कुछ दिनों के भीतर आते चाहिए, यह ध्यान रखें इस पद्धति के प्रभाव के बारे कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं दिया गया है।
  • अतिरिक्त तरल निकालने के लिए सेब-सफेद सिरका में एक या दो सूती गेंदों को गीला करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह से भिगोए गए हैं।
  • प्रभावित त्वचा पर कपास ऊन रखें और इसे धुंध या चिकित्सा टेप के साथ लॉक करें - सिरका को रातोंरात काम करने के लिए छोड़ दें। कई दिनों के बाद मस्सा अंधेरा या काले दिखाना चाहिए - यह एक अच्छा संकेत है और इंगित करता है कि सिरका का प्रभाव होता है - आखिर में निओफॉर्मेशन स्वयं ही गिर जाएगा
  • छवि के शीर्षक से छुटकारा प्राप्त करें
    4
    तुलसी के पत्तों को लागू करें ताजा तुलसी में विभिन्न एंटीवायरल पदार्थ होते हैं जो मस्तिष्क को निकालने की प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इस पद्धति की प्रभावशीलता को प्रदर्शित करने के लिए कोई मेडिकल सबूत नहीं है और आपको इसे केवल अपने विवेकानुसार ही पालन करना चाहिए।
  • को कुचलने के लिए ताजा तुलसी के 30 ग्राम छोड़ देता है, जब तक वे एक प्यूरी umida- धीरे प्रभावित क्षेत्र के पेस्ट मला की स्थिरता पर लेने के लिए और एक पट्टी या साफ कपड़े के साथ कवर स्वच्छ हाथ या एक मोर्टार और मूसल का प्रयोग करें।
  • मस्सा बंद होने तक एक या दो सप्ताह के लिए उपचार दोहराएं।
  • विधि 4

    हाथ की उंगलियों पर मौसा की रोकथाम
    छवि का शीर्षक शीर्षक रिक्टर ऑफ़ वॉर्ट ऑन फिंगर्स चरण 10
    1
    तंग मत करो और अन्य लोगों के साथ सीधे संपर्क में नहीं आना। इन नए रूपों के लिए ज़िम्मेदार वायरस एक व्यक्ति से दूसरे में फैलता है जब मौसा छूता या पीस जाता है - हाथों को छोड़ दें और उन्हें खरोंच या चिढ़ाने से बचें।
    • आपको अपने विकास को परिमार्जन करने के लिए चूने या पमिस पत्थर को बांटने से बचना चाहिए - वायरस के प्रसार से बचने के लिए केवल इन पर और शरीर के किसी भी अन्य क्षेत्र में उपकरण का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक गेट रिड ऑफ़ वॉर्ट्स फिंगर्स चरण 11
    2
    अच्छा नाखून और हाथ स्वच्छता का अभ्यास करें संभवतः नाखून खाने से बचने - अगर त्वचा टूट जाती है, जैसे जब आप इसे मारते हैं या कुत्ते की तरह होते हैं, तो कुछ मस्सा बढ़ सकता है।
  • आपको ब्रशिंग, काटने या शेविंग क्षेत्रों से बचने चाहिए, जहां एक मौजूद है, अन्यथा आप परेशान हो सकते हैं और वायरस फैल सकता है।
  • अपने नाखून और हाथों को साफ रखें हमेशा मौसा या किसी भी साझा सतह को छूने के बाद इसे धो लें, जैसे जिम में खेल उपकरण या बसों पर हैंडल।
  • छवि रीड ऑफ वॉर्ट ऑन फिंगर्स चरण 12
    3
    जब आप पूल और सार्वजनिक बारिश में जाते हैं तो अपने फ्लिप फ्लॉप पहनें लॉकर रूम में प्लास्टिक की चप्पलें डालकर और इस प्रकार के सार्वजनिक क्षेत्रों में इन वृक्षों को बनाने या दूसरों को उन्हें संचारित करने का जोखिम कम करें।
  • यदि आपके पास मौसा है और एक सार्वजनिक पूल में तैराकी जाने की योजना है, तो संक्रमण फैलाने से बचने के लिए उन्हें एक जलरोधक पैच के साथ कवर करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com