कैसे `आइसक्रीम माइग्रेन `से बचें

कुछ भी नहीं एक ताज़ा पेय या एक अच्छा आइसक्रीम के रूप में एक दर्दनाक दिन के रूप में गर्म की खुशी खंडहर आइसक्रीम माइग्रेन

, के रूप में भी जाना जाता है आइसक्रीम से सिरदर्द और दवा में जैसे स्पिओपैलाटैनेट गैंग्लिओरियनलजी (जिसका उच्चारण उसी सिरदर्द का कारण बनता है) सौभाग्य से, यदि आप इस बेचैनी से पीड़ित हैं, तो आप पूरी तरह से रक्षाहीन नहीं हैं।

कदम

स्टॉप ब्रेन फ्रीज चरण 1 नामक छवि
1
समझें कि मस्तिष्क के ठंड होने का कारण क्या है। जब ठंडा ऑब्जेक्ट तालु को छूता है, रक्त वाहिकाओं को शरीर के गर्मी के नुकसान को रोकने के प्रयास में, अनुबंधन द्वारा प्रतिक्रिया करता है। जब ठंड कम हो जाती है, रक्त वाहिकाओं वे आराम करते हैं फिर से, तेजी से रक्त के प्रवाह को बढ़ाना मस्तिष्क. यह अचानक रिलीज है जो तीव्र सनसनी का कारण बनता है सिर दर्द.
  • स्टॉप ब्रेन फ्रीज चरण 2 नामक छवि
    2
    यह ठंडे भोजन मुंह के तालू को छूने से रोकता है। बेशक, आप अपने मस्तिष्क को ठंड से बचने के लिए ठंडे भोजन पर नहीं छोड़ सकते। बल्कि, यह सुनिश्चित कर लें कि काटने या पीना जीभ पर थोड़ा ऊपर उठता है पहले पदार्थ को तालू को छूने के लिए अनुमति दें
  • 3
    जमे हुए मस्तिष्क की वजह से दर्द को राहत देता है जिससे तालू को तेज़ी से गरम किया जा सकता है (इसे नरम तालू और कठिन तालू के रूप में भी जाना जाता है - हार्ड पॉलीट हड्डी का हिस्सा है, जबकि नरम एक बिना) ठंडा हो गया है। यदि आप यह जल्दी करते हैं, तो आप मस्तिष्क को रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं:

  • को स्पर्श करें भाषा के साथ नरम तालु यदि आप इसे किसी गेंद में रोल कर सकते हैं, तो तालू पर जीभ के नीचे दबाएं। यह पक्ष वास्तव में ऊपरी तरफ से गर्म है, जो कि विशाल "मिलेलगास्टी" शंकु द्वारा ठंडा किया गया है जो आप आनंद ले रहे थे। (कुछ लोगों ने पाया है कि तालु के खिलाफ जीभ को दबाने से परेशानी कम हो जाती है, इसलिए अधिक दबाव डालने की कोशिश करें!)
    स्टेस्ट ब्रेन फ्रीज़ चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • पेय एक गर्म पदार्थ यहां तक ​​कि धीरे-धीरे कमरे के तापमान पर पानी पीता कुछ लोगों को मदद मिलती है
    स्टॉप ब्रेन फ्रीज चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • अपने मुँह और नाक पर दोनों हाथों को हाथ रखो। जल्दी से श्वास, मुंह के अंदर का तापमान बढ़ाना


    स्टॉप ब्रेन फ्रीज़ चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला इमेज
  • तालु के खिलाफ एक गर्म अंगूठे दबाएं।
    स्टॉप ब्रेन फ्रीज चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • स्टॉप ब्रेन फ्रीज चरण 4 नामक छवि
    4
    प्रतीक्षा करें। मस्तिष्क की बर्फ़ीली आमतौर पर 30-60 सेकंड के भीतर सहजता से उलट जाती है। कभी-कभी सदमे से ऐसा लगता है कि यह वास्तव में क्या है, यह सबसे खराब रुकती है, लेकिन अगर आप प्रतीक्षा करते हैं और जानते हैं कि इसके कारण क्या होता है, यह एक दर्दनाक अनुभव नहीं होगा।
  • स्टॉप ब्रेन फ्रीज चरण 5 नामक छवि
    5
    मस्तिष्क की स्थिरता से बचने का सबसे अच्छा तरीका मुंह के तालू के संपर्क में ठंडा तरल रखने के लिए है। मस्तिष्क को ठंड से जुड़ा दर्द तेजी से ठंडा और गर्म करने का परिणाम है, जो रक्त वाहिकाओं को तेजी से अनुबंधित करता है और फिर फैलता है। शरीर खतरनाक ठंड के माहौल के संकेत के रूप में मुंह में तापमान में तेजी से बदलाव को महसूस करता है, और इसलिए रक्त कोशिकाओं ने शरीर की गर्मी को संरक्षित करने के लिए अनुबंध किया है। जब पदार्थ सेवन किया जाता है, रक्त कोशिकाओं को उनके पिछले आकार में वापस आ जाता है, और यह दोलन है जो दर्द का कारण बनता है। क्या आपने कभी गौर किया है कि ठंड शुरू होता है के बाद कि तुमने अपने पेय को निगल लिया?
  • टिप्स

    • बिल्कुल ठीक है "हिचकी के लिए इलाज" ये विधियां आपके लिए कम या ज्यादा प्रभावी हो सकती हैं, लेकिन कोशिश करने के लिए यह चोट नहीं पहुंचाता है।
    • जब आप चम्मच के साथ आइसक्रीम खाते हैं, तो प्रत्येक चम्मच से पहले इसे फेंक दो।
    • ऊपर की प्रक्रिया का पालन करने से बचने के लिए, एक बार में बहुत अधिक ठंडे भोजन निगलने की कोशिश न करें। का आनंद लें और काटने के बीच साँस लें। वैकल्पिक रूप से, यदि संभव हो तो थोड़ा गर्म तापमान पर खाना खाएं

    चेतावनी

    • पैलेट नोजल को स्पर्श न करें ("दांतेदार घूंघट" गले के पीछे) यह आप का कारण हो सकता है उल्टी परिलक्षित.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com