चिंतित अल्सर से कैसे बचें

एक पेप्टिक अल्सर तब होता है जब पेट की परत या छोटी आंत का पहला भाग नष्ट हो जाता है। यदि आपको निदान किया जाता है, तो आपका डॉक्टर दर्द को कम करने के लिए एक एंटीसिड या एंटीबायोटिक लिख देगा। निम्नलिखित चिकित्सा नुस्खे के अलावा, यहां कुछ चीजें हैं जो आप भविष्य में दर्द को रोकने के लिए कर सकते हैं। उत्तेजित अल्सर से बचने के तरीके जानने के लिए, इन युक्तियों का पालन करें

कदम

छवि का शीर्षक, एक अल्सर कदम 1 से बचें
1
जानें कि कौन सी एंटी-इन्फ्लैमेटरीज को सुरक्षित रूप से लेना है एसिटामिनोफेन एस्पिरिन, नेप्रोक्सीन, इबुप्रोफेन और अन्य गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं (एनएसएआईडीएस) से बेहतर है। हालांकि, यदि आप इनमें से किसी एक का उल्लेख कर चुके हैं, तो आप पेप्टो बिस्मॉल जैसे प्रोस्टाग्लैंडिन के लिए एक विकल्प भी दे सकते हैं। एक प्रोटॉन पंप अवरोधक आपको उसी तरह मदद कर सकता है।
  • बनाओ चित्रित करें स्टारबक्स कॉफी चरण 2
    2
    शराब और कैफीन की खपत कम करें कुछ अध्ययनों से पता चला है कि ये दो पदार्थ पेट और उसके अस्तर को परेशान करते हैं और रक्तस्राव और सूजन पैदा कर सकते हैं। वे एसिड के स्तर को बढ़ा सकते हैं जिससे अधिक दर्द और ईर्ष्या हो सकती है।
  • कोपे विथ ए अल्सर स्टेप 3
    3
    धूम्रपान बंद करो और सेकंड वाला धुआं उठाओ सिगरेट में रसायन पेट की परत को कमजोर कर सकते हैं, अल्सर को परेशान कर सकते हैं या नए कारण बन सकते हैं। सिगरेट का धुएं पेट की अम्लता बढ़ जाती है जो फिर अल्सर को परेशान कर देगा।
  • मेक हेटिंग वेट फंक्शन चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाला इमेज



    4
    सही भोजन विकल्प बनाएं पेप्टिक अल्सर वाले मरीजों को लाल मांस से समृद्ध आहार या चिकना और परिष्कृत खाद्य पदार्थ जैसे कि आटे और शक्कर से बचने से बचना चाहिए। ऐसे खाद्य पदार्थों में समृद्ध आहार पेट की अल्सर और अम्लता को और अधिक परेशान कर सकते हैं। प्रचुर मात्रा में पूरे खाद्य पदार्थ और फाइबर के साथ, लेकिन कुछ डेयरी उत्पादों को इसके बजाय इसे शामिल करने में मदद मिलेगी।
  • एक टूना एग सैंडविच चरण 4 को बनाएं
    5
    अपने भोजन को नियमित समय पर लें पेप्टिक अल्सर से पीड़ित लोगों को अलग मात्रा में छिटपुट भोजन नहीं खाना चाहिए। उस मामले में, पेट में एसिड के सामान्य उत्पादन में गड़बड़ी हो सकती है, इस प्रकार अल्सर को परेशान करने के लिए समाप्त हो जाता है। एसिड का स्तर बनाए रखने के लिए नियमित अंतराल पर रोजाना 5-6 बार छोटे भोजन करें।
  • छवि को कम करें, भारी मासिक धर्म में कमी के चरण 4
    6
    जो आपको निर्धारित किया गया है वह ले लो यदि आपका चिकित्सक यह निर्धारित करता है कि आपका पेप्टिक अल्सर हेलिकॉबैक्टर पाइलोरी (एच। पाइलोरी) से है, तो आपको जीवाणु को समाप्त करने के लिए एंटीबायोटिक की आवश्यकता होगी। मेयो क्लिनिक के अनुसार, 70% से 90% अल्सर इस जीवाणु की उपस्थिति से संबंधित हैं। एच विशेष रूप से भोजन के बाद और रात में पिलोरी अल्सर की जलन का कारण बनती है।
  • इमेज का शीर्षक कम करें भारी मासिक धर्म ऐंठन चरण 8
    7
    तनाव कम करें यद्यपि वैज्ञानिक क्षेत्र में तनाव और अल्सर दर्द के बीच कम सहसंबंध होता है, पीड़ित एक भावनात्मक रूप से तनावपूर्ण जीवन की शिकायत करता है और तनाव के प्रत्येक चरम पर अल्सर जलन से मेल खाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com