कैसे एक कूल बिल्ली का इलाज करने के लिए

बिल्लियों में सर्दी एक छोटे से श्वसन संक्रमण है, लेकिन फिर भी उपचार की आवश्यकता है। इस अनुच्छेद में आपको बुराई के लक्षणों को पहचानने और अपनी बिल्ली का ख्याल रखना सिखाता है।

कदम

विधि 1

घरेलू उपचार
एक कोल्ड चरण 1 के साथ एक बिल्ली का इलाज करें
1
लक्षणों का पता लगाएं आम सर्दी एक संक्रमण batterica- कोर लक्षण है, जो, छींकने खाँसी, नाक बह, नाक टपकता, आंखों के आसपास मवाद की तरह मुक्ति, साँस लेने में कठिनाई और सुस्ती, सर्दी के सभी संकेतक शामिल हो सकते हैं पर ध्यान देना होता है।
  • एक कूल चरण 2 के साथ एक बिल्ली का शीर्षक चित्र
    2
    वातावरण को नम रखें हवा के नमी के स्तर में वृद्धि से बीमार होने के दौरान बिल्ली बेहतर साँस लेने में सहायता कर सकती है। एक डिस्पोजेबल का उपयोग करें, यदि आपके पास है, या एक दिन में कुछ समय के दौरान भाप से भरा स्नान में बिल्ली रखें, लगभग 10-15 मिनट के लिए।
  • कुछ बिल्लियों अकेले कई कराहना शुरू और / या uscire- से अधिक 3-5 मिनट के लिए इस तरह से अपने बर्ताव करता है, तो के लिए दरवाजा खरोंच, उसे बलपूर्वक नहीं है हो सकता है एक कमरे में ही सीमित होना पसंद नहीं है, अन्यथा आप और बदतर हो गयी stressarlo सकता है बीमारी और उपचार के समय का विस्तार।
  • एक कूल चरण 3 के साथ एक बिल्ली का इलाज करें
    3
    थूथन साफ़ करें जब बिल्ली बीमार हो जाती है, तो आप यह देख सकते हैं कि आँखें, नाक और कान के आसपास स्राव का निर्माण होता है एक नम तौलिया ले लो और धीरे नाक के आसपास कई बार एक दिन धोता है कुछ शब्दों को मीठा करने बिल्लियों अपने आवाज की टोन करने के लिए प्रतिक्रिया और उसे शांत रूप में आप इस कार्य के साथ आगे बढ़ना मदद कर सकता है, फुसफुसाहट जबकि, हालांकि यह उसके लिए दुर्भाग्य की बात है।
  • गर्म पानी का प्रयोग करें - सुनिश्चित करें कि यह बहुत गर्म या बहुत ठंडा नहीं है, अन्यथा आप को चौंका दिया जा सकता है।
  • एक कूल चरण 4 के साथ एक बिल्ली का इलाज करें
    4
    उसे खाने के लिए प्रोत्साहित करें जब वह बीमार होता है, तो उसे भोजन पसंद नहीं होता- हालांकि, यह आवश्यक है कि वह बीमारी के दौरान मजबूत रहने के लिए महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को ले लेते हैं। जब वे बीमार हैं, तो बिल्लियों अक्सर उनकी भूख को खो देते हैं और उन खाद्य पदार्थों से दूर चले जाते हैं, जो पहले दिन तक खुशी से भस्म हो जाते। यदि आपका छोटा मित्र कटोरे में दिलचस्पी नहीं लेता है, तो उसे अपना भोजन माइक्रोवेव में कुछ मिनटों तक गरम करने की कोशिश करें - यह एक अधिक तीव्र गंध पैदा करता है जिससे उसकी भूख को थोड़ा कम हो सकता है - आप भी कर सकते हैं "लुभाना" कुछ स्वादिष्ट और विशेष गिलास के साथ जो अधिक स्वेच्छा से खा सकते हैं
  • एक कूल चरण 5 के साथ एक बिल्ली का शीर्षक चित्र
    5
    अन्य पालतू जानवरों से अलग करें यदि आपके घर में अन्य पालतू जानवर हैं, तो आपको उन्हें बीमार नमूने से दूर रखना चाहिए - इस तरह की संक्रमण ऊष्मायन अवधि के दौरान संक्रामक होती हैं जो कि 2 से 10 दिनों के बीच हो सकती है।
  • बिल्ली भी सुस्त हो सकती है और सामान्य से धीमी खा सकती है। रोगग्रस्त बिल्ली कटोरे को खाली करने से पहले दूषित भोजन खाने के जोखिम को कम करने के लिए, अपने भोजन के दौरान अन्य जानवरों को दूर रखें।
  • एक कूल चरण 6 के साथ एक बिल्ली का शीर्षक चित्र
    6
    उसे बहुत पानी दो। जांचें कि यह ताजा, साफ और हमेशा उपलब्ध है। एक बीमार बिल्ली को हाइड्रेटेड रहने की जरूरत है - पानी के कटोरे पर ध्यान दें और इसे भरें और / या आवश्यक होने पर इसे साफ करें
  • विधि 2

    पशु चिकित्सा देखभाल


    एक कूल चरण 7 के साथ एक बिल्ली का इलाज करें
    1
    अगर पशु चिकित्सक के पास ले जाना उचित है तो उसका मूल्यांकन करें। सामान्य तौर पर, संक्रमण 7 से 21 दिन तक रह सकते हैं और कम तीव्रता वाले रोगियों को स्वस्थ रूप से हल करना चाहिए - कुछ मामलों में यह आवश्यक है कि चिकित्सा की तलाश करें
    • यदि ठंड 5-7 दिनों के भीतर ही गायब नहीं हो जाती तो बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
    • यदि बिल्ली खाती है या गंभीर साँस लेने में कठिनाई नहीं होती है, तो डॉक्टर के दफ्तर जाने के लिए संकोच न करें।
  • एक कूल चरण 8 के साथ एक बिल्ली का शीर्षक चित्र
    2
    अंतर्निहित कारणों को समझने के लिए इसे परीक्षाओं में जमा करें बिल्लियों में असंख्य रोगों में इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षणों का ट्रिगर होता है पशु दिखाता है और उसके जोखिम कारकों के आधार पर, डॉक्टर विभिन्न रोगों के लिए परीक्षण कर सकते हैं। इन परीक्षणों के पशुचिकित्सा के साथ बात करने में संकोच न करें, जो कि विकार के निदान और व्यवहार का इलाज करता है, जो कि बिल्ली पर निर्भर करता है।
  • खून की बीमारियों को खत्म करने के लिए एक पूर्ण रक्त गणना की जाती है;
  • प्रयोगशाला परीक्षण यकृत और किडनी जैसे अंगों के कार्य का मूल्यांकन करते हैं;
  • इलेक्ट्रोलाइट्स के परिणाम हाइड्रेशन और खनिज लवण की असंतुलन की समस्याओं को दर्शाते हैं;
  • मूत्रविज्ञान मूत्र पथ के संक्रमण और गुर्दे की समस्याओं का पता लगाने की अनुमति देता है;
  • अगर पशुचिकित्सक को अधिक गंभीर बीमारी का संदेह है, तो उसकी मां बिल्लीगत इम्युनोडिफीसिअन्सी वायरस (एफआईवी) और बिल्ली के समान ल्यूकेमिया (फेएलवी) के लिए जांच कर सकती है।
  • छवि को एक कोल्ड स्टाइल 9 के साथ ट्रीट एट करें
    3
    याद रखें कि बिल्ली को आपकी ज़रूरत वाली सभी दवाइयां देनी चाहिए लक्षणों के कारणों पर निर्भर करता है, पशु चिकित्सक दवाओं को लिख सकता है और इस मामले में आपको उनको बिल्कुल निर्देशित किया जाना चाहिए। अगर आपको ड्रग थेरेपी के बारे में कोई संदेह है, तो क्लिनिक छोड़ने से पहले अपने डॉक्टर को बताएं - सुनिश्चित करें कि बिल्ली को इलाज का पूरा कोर्स प्राप्त होता है भले ही लक्षण गायब हो गए हों।
  • विधि 3

    रद्दी रोकना
    एक कूल चरण 10 के साथ एक बिल्ली का शीर्षक चित्र
    1
    विटामिन सी दें लोगों के विपरीत, बिल्लियों और कुत्तों को उनके आहार में मौजूद ग्लूकोज चयापचय के जरिये विटामिन सी के संदर्भ में अपनी पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होते हैं या यकृत से उत्पन्न होता है। हालांकि, कुछ शोध में पाया गया है कि इस विटामिन की खुराक कुछ विकारों की उपस्थिति में लाभ की पेशकश कर सकती है।
    • अपने पशु चिकित्सक से पूछें कि यह पूरक देने के लिए उचित है, बशर्ते कि बिल्ली कैल्शियम oxalate (क्रिस्टल) का मूत्र पथरी के पिछले समस्याओं में था नहीं किया गया है -, हालांकि वे आम तौर पर उत्कृष्ट चिकित्सकीय आहार पूरक हैं सभी पालतू जानवरों के लिए अच्छा नहीं कर रहे हैं।
    • पहले अपने पशुचिकित्सा से बात करने के बिना, अपनी बिल्ली को विटामिन सी न दें, खासकर यदि आपकी पागल दोस्त कुछ अंतर्निहित बीमारी से ग्रस्त है या पहले से ही अन्य दवाओं को ले रहा है
  • छवि शीर्षक एक बिल्ली के साथ एक ठंडा कदम 11
    2
    वैक्सीन करें कॉल कैलेंडर का सम्मान करें - ये इंजेक्शन हैं जो रोगों और संक्रमणों को रोकने में मदद करते हैं जो सर्दी और फ्लू जैसे लक्षणों के लिए संभावित रूप से जिम्मेदार हैं। बिल्ली को साल में एक बार पशु चिकित्सक के पास ले जाने के लिए ले जाइए अगर उसे टीके मिलनी चाहिए।
  • छवि को एक कोल्ड स्टाइल 12 के साथ ट्रीट एट करें
    3
    इसे घर के अंदर रखें ये घरेलू फैली आमतौर पर अन्य बिल्लियों के संपर्क के कारण ठंड पकड़ते हैं - इस बीमारी को रोकने का सबसे अच्छा तरीका इसलिए अन्य समान लोगों के निकटता को कम करना है। इसे घर पर और अज्ञात और संभावित रूप से अप्रकाशित नमूनों से दूर छोड़ें - हालांकि, अगर आपको समय-समय पर निकलने की आवश्यकता है, तो इसे जांचें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com