आंखों से गंदगी कैसे निकालें

अगर कोई चोट या आघात आँखों के दर्द या दृष्टि के साथ हस्तक्षेप का कारण है, तो अपनी आंखों को बंद करें और अपनी पलकें पर एक ठंडा संपीड़ित रखें, जब आप डॉक्टर से सहायता लेते हैं हालांकि, यदि एक छोटा विदेशी शरीर आपकी आंखों में समाप्त हो गया है, जैसे कि गंदगी कण, तो आपको डॉक्टर से संपर्क करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है। आंखों की रक्षात्मक तंत्र है जो स्थिति से निपट सकते हैं, लेख की सलाह का पालन करके उन्हें सहायता कर सकते हैं।

कदम

आपकी आंखों से गंदगी निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 1.jpg
1
अपनी पलकें धीरे से बंद करें और रूमाल लें। विदेशी शरीर से बचने में आपकी सहायता के लिए आंसू उत्पादन में वृद्धि हो सकती है आँखें गीला होने की अनुमति दें ताकि आँसू उन्हें साफ कर सकें। अपनी आँखें रगड़ें, आँखों से बाहर निकल जाने पर धीरे-धीरे किसी भी आँसू को तम्पा नहीं दो।
  • छवि का शीर्षक आपकी आँख के गंदगी से बाहर निकलें चरण 2.पीएनजी
    2
    गड़बड़ कण को ​​समाप्त करने के प्रयास में स्वाभाविक रूप से बढ़ने से नहीं रोने की कोशिश करें। किसी चीज के बारे में सोचना जिससे आपको रोने में आसानी हो।
  • छवि का शीर्षक आपकी आँखों से बाहर निकालना गलती चरण 3.पीएनजी
    3
    पलकें कई बार पलक करें प्रतिबिंब जो हमें आँखें झपकी लेती है आँसू के वितरण के पक्ष में है और बैक्टीरिया और विदेशी निकायों को आँख से बाहर निकालता है।
  • छवि का शीर्षक आपकी आँखों से गंदगी निकालें चरण 4.jpg



    4
    निचले पलक पर कम पलक को बढ़ाएं और फिर आंख को कई बार धमाके। निचली रिम की आंखें आंखों से गंदगी को आगे बढ़ाने की संभावना होगी।
  • छवि का शीर्षक आपकी आँख से बाहर निकालना गलती चरण 5.पीएनजी
    5
    एक सामान्य आंखों की बूंदों का उपयोग करके आँखों से गंदगी को समाप्त कर देता है। अपनी आंखों को अच्छी तरह से अपनी उंगलियों से खोलें और आँख के अंदर से गंदगी को निकालने के लिए तरल के प्रवाह का उपयोग करें। वैकल्पिक रूप से आप सरल साफ पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपकी आँख के गंदगी से बाहर निकलना चरण 6.jpg
    6
    यदि इन उपचारों में से कोई भी आपकी आंखों से गंदगी को समाप्त नहीं कर सकता, तो डॉक्टर से संपर्क करें
  • टिप्स

    • मैन्युअल गतिविधियों जैसे कि बागवानी, रेतीली वस्तुओं आदि के दौरान विदेशी वस्तुओं को अपनी आंखों से दूर रखने के लिए धूप का चश्मा या सुरक्षात्मक चश्मा पहनें

    चेतावनी

    • आंख में एक विदेशी वस्तु की उपस्थिति में, आप धुंधला या गंदे दृश्य हो सकते हैं गंदगी को हटाने के बाद भी आप इन लक्षणों को थोड़ी देर के लिए महसूस कर सकते हैं। यदि आपकी दृष्टि अगले 24 घंटों के भीतर सामान्य पर वापस नहीं आती है, तो डॉक्टर से संपर्क करें
    • आंख में कुछ होने की भावना एक या दो दिन तक लम्बी हो सकती है। इस मामले में आप विदेशी वस्तु द्वारा बनाए गए छोटे खरोंच महसूस कर रहे हैं। किसी भी स्थिति में, यदि दर्द बढ़ता है या यदि कुछ दिनों के भीतर सनसनी गायब नहीं हो जाती है, तो डॉक्टर या नेत्र रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com