आँखों से शैम्पू कैसे निकालें

वॉशिंग एक दैनिक दिनचर्या का एक अभिन्न हिस्सा है। जब आप स्नान या स्नान लेते हैं, कभी-कभी आप अपने बाल भी धोते हैं कभी-कभी, ऐसा हो सकता है कि शैम्पू आपकी आँखों में गलती से समाप्त होता है, जिससे दर्द, जल और असुविधा महसूस होती है। क्या ऐसा होने से रोकने का एक तरीका है और स्थिति को हल करने के लिए क्या किया जा सकता है? थोड़ा ठंडा पानी और एक त्वरित प्रतिक्रिया के साथ, आंखों से शैम्पू निकालने के लिए संभव है।

कदम

भाग 1

आँखों से पानी के साथ शैम्पू निकालें
छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ द थ्रॉ आइज़ चरण 1
1
शांत हो जाइए। जब शैम्पू आपकी आंखों में आ जाता है, तो आप तीव्र जल या दर्द का अनुभव कर सकते हैं - कुछ मामलों में आप आतंकित हो सकते हैं शांत रहने के लिए यह सुनिश्चित करना है कि हम ऐसा कुछ नहीं करें जो स्थिति को और खराब कर सके। ऐसे कई तरीके हैं जो आप को शांत करने में मदद कर सकते हैं, जबकि आप बौछार की जगह तक सीमित हैं, लेकिन ऐसी स्थिति में आप खुद को शांत करने के लिए पहली चीज अपने श्वास को नियंत्रित करने के लिए है। जिस गति की आप श्वास और श्वास छोड़ते हैं, उसके बारे में जागृत रहें, फिर धीरे-धीरे और गहराई से साँस लेने से इसे धीमा करने की कोशिश करें, जबकि पांच तक गिना। यह बस धीरे धीरे और उसी समय समाप्त हो जाती है। शुरुआत से कम से कम तीन बार दोहराएं
  • आप शांति से भरी जगह में होने की कल्पना करने का प्रयास भी कर सकते हैं, जहां कुछ भी आपको दुख नहीं ला सकता है या आपको खतरे में डाल सकता है। उदाहरण के लिए, एक पृथक पर्वत के ऊपर खुद को देखने की कोशिश करें। अपने चेहरे पर हवा और आपकी त्वचा पर सूरज की गर्म गर्मी महसूस करने की कोशिश करें।
  • छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 2
    2
    अपनी आंखें रगड़ें मत आपकी आँखों में जब शैम्पू समाप्त होता है, तो दर्द और जलते हुए, सोडियम लॉरिल सल्फेट के कारण होता है: फोम बनाने के लिए एक एजेंट होता था। शैंपू को रगड़ना केवल आंखों के साथ सीधे संपर्क में फोम गठन की प्रक्रिया को प्रोत्साहित करेगा। इसके अलावा, डिटर्जेंट भी गहरा घुसना कर सकता है, परिणाम वांछित एक के ठीक विपरीत प्रदान करता है।
  • छवि का शीर्षकः शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 3
    3
    अपनी आँखें बंद करो पलकें एक-दूसरे तक पहुंचें - एक बार कड़ा हो जाने के बाद, आपको स्थिति से बचने के लिए बाजा शैम्पू बंद करना बंद हो जाएगा। जब तक आप शैम्पू को धोने के लिए तैयार न हों तब तक अपनी आँखें न खोलें
  • अपने आँखों को पूरी तरह बंद कर रखते हुए शेष शैम्पू को धो लें। क्लीनर्स से अपने बालों को कुल्ला और आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि वह आपकी आंखों को फिर से नहीं खत्म कर सकता है
  • छवि आकृति शैम्पू आउट ऑफ़ द फॉर आइज़ चरण 4
    4
    पानी के साथ अपनी आँखें कुल्ला यह मानते हुए कि आप शॉवर में हैं, पानी के तापमान को समायोजित करें ताकि यह ठंडा हो जाए। अपनी आँखें खोलें, फिर अपने चेहरे को ऊपर की ओर झुकाएं ताकि जेट उन्हें सीधे संभव के रूप में पहुंच सके। अपने सिर को एक तरफ पहले और फिर एक बार में एक आँख कुल्ला करने के लिए बारी पानी की बहती है और शैम्पू धोने के दौरान आप उन्हें खुले रखने के लिए क्या कर सकते हैं लगभग 2-3 मिनट तक जारी रखें
  • मध्यम तीव्रता के जेट का उपयोग करें यदि पानी का दबाव बहुत मजबूत है, टैंक का टैप खोलें और हाथों के खोखले में पानी इकट्ठा करें। आँखों पर बार-बार इसे स्प्रे करें, कुछ मिनट के लिए।
  • छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ द थ्रॉ आइज़ चरण 5
    5
    रोने की कोशिश करो शॉवर की सीधी जेट के साथ अपनी आँखों को धोने के बाद, समस्या लगभग पूरी तरह से हल होनी चाहिए। यदि आपको लगता है कि अभी भी कुछ शैम्पू छोड़ दिया गया है, तो आप संदूषक के किसी भी अवशिष्ट निशान को हटाने की कोशिश करने के लिए रोने की कोशिश कर सकते हैं। विदेशी आँखों की प्राकृतिक प्रतिक्रिया की वजह से आपकी आँखें पहले से ही पानी में पड़ी रहेंगी - अगर ऐसा नहीं है, तो रोने की कोशिश प्राकृतिक रूप से अपनी आँखों को धोने से हर विष को दूर करने में सक्षम होगी।
  • आदेश पर रोना बहुत अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन एक बहुत ही दुखद क्षण को याद करने के लिए, उदाहरण के लिए, जब आप एक बच्चे के रूप में जंगल में खुद को खो चुके हैं, तो आप सही प्रेरणा प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक से शैंपू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 6
    6
    यदि जलन या दर्द कम नहीं होता है या यदि आप देखते हैं कि रगड़ने के बाद आपके पास दृष्टि धुंधला है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें ज्यादातर मामलों में ठंडे पानी सभी परेशानियों को दूर करने में सक्षम हो जाएगा और कुछ ही मिनटों में स्थिति सामान्य हो जाएगी। अन्यथा, यदि आपको अभी भी बहुत दर्द महसूस हो रहा है या दृष्टि धुंधला हो रही है, तुरंत मदद की तलाश करें आप क्या अनुभव कर रहे हैं शैम्पू में एक विशिष्ट घटक के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है। अधिक गंभीर लक्षण, जैसे लीक या रक्त के थक्के या पीस शैम्पू के साथ संपर्क के बाद, एक ही अलार्म को ट्रिगर करना चाहिए और एक चिकित्सक द्वारा तत्काल जांच की जानी चाहिए।
  • भाग 2

    आँखों से संपर्क में आने से शैम्पू को रोकें
    छवि के शीर्षक से शैंपू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 7
    1
    जब आप शैम्पू को वापस अपने सिर झुकाएं जब यह आपके बाल साबुन का समय है, तो अपने सिर को पीछे की ओर झुकाएं, लगभग 45 डिग्री के कोण पर अपना चेहरा छत तक बदल दें। मान लें कि इस स्थिति में पीछे से शैम्पू और फोम स्लाइड करना है, उन्हें चेहरे से दूर रखना अपने सिर को आगे न झुकाना या इसे प्राकृतिक स्थिति में पकड़कर रखें, जो आपकी आँखों को सामान्य रूप से आगे का सामना करना पड़ रहा है। पानी के साथ शैम्पू धोने के दौरान भी पीछे की ओर झुकाव रखें।
  • छवि के शीर्षक से शैंपू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 8



    2
    अपनी आँखें बंद रखो जब आप शैम्पू अपनी आँखें बंद रखने के दौरान अपने सिर में जल्दी और कुशलता से इसे वितरित करने का प्रयास करें आप क्या कर रहे हैं यह देखकर बिना खुद को धोना कम से कम जटिल लगता है- अगर आप शॉवर या बाथटब में रिक्त स्थान से परिचित हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि कैसे चलें। अपने हाथ की खोखले में शैम्पू की एक छोटी राशि डालो, फिर अपनी आंखों को बंद करें और नियम के अनुसार इसे लागू करना शुरू करें। अपनी आंखों को न खोलें, जब आप अपने सिर को धोने के लिए फ्लश के नीचे रख देते हैं, तो आप केवल तब ही देख सकते हैं जब आपने साबुन के अंतिम निशान को भी धोया है।
  • छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ द फॉर आइज़ चरण 9
    3
    उपयोग करने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ें शैम्पू लेबल पर मुद्रित दिशानिर्देशों के बाद, आप इसे बेहतरीन तरीके से उपयोग करने की गारंटी देंगे। कुछ उत्पादों को विशिष्ट उपयोग की आवश्यकता होती है और कुछ मामलों में आंखों के संपर्क से बचने के लिए उपयोगी सुझाव उपलब्ध होते हैं। अपने बाल धोने का समय होने पर दिशानिर्देशों पर ध्यान दें।
  • छवि का शीर्षकः शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 10
    4
    शैंपू को छूने के बाद अपनी आँखें रगड़ें न। आम तौर पर, लोग दोनों हाथों से अपने बाल धोते हैं। सिर पर शैम्पू लगाने के बाद, हाथों की त्वचा पर डिटर्जेंट या फोम के अवशेष हो सकते हैं - आंखों में अपनी उंगलियों को चिपकाकर, आप उन्हें स्थानांतरित करने का जोखिम लेते हैं।
  • छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 11
    5
    शैंपूंग के बाद अपने हाथों को धो लें यदि आप अपना चेहरा या आंख क्षेत्र छूना चाहते हैं, तो पहले अपने हाथों को भरपूर पानी से कुल्ला दें। इस स्थिति में साबुन का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है। हथेलियों, पीठों और यहां तक ​​कि उंगलियों से शैम्पू (और साबुन को दूर करने के लिए सुनिश्चित करें यदि आपने इसका उपयोग किसी भी तरह से करने का फैसला किया हो) जब काम खत्म हो जाएंगे तो आप अपनी आँखों को खतरे के बिना छू सकते हैं
  • छवि के शीर्षक से शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 12
    6
    वह एक सुरक्षा पहनता है यदि आप जानते हैं कि शैम्पू आपको बहुत परेशान करते हैं, तो आप तैरने वाली चश्मे की एक जोड़ी पहनने पर एक शॉवर ले सकते हैं। आप आसानी से उन्हें अपने शहर में किसी भी स्पोर्ट्स स्टोर में पा सकते हैं। जब तक आप शैम्पू से अपने बालों को अच्छी तरह से धोया न लें, तब तक उन्हें पहनना जारी रखें, फिर अपना चेहरा धोने का मौका लें।
  • छवि के शीर्षक से शैंपू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 13
    7
    एक शैम्पू का उपयोग करने की कोशिश करें "कोई आँसू नहीं"। आजकल, कई शैंपू एक तटस्थ अम्लता है, जिसका अर्थ है कि उनके पीएच का मूल्य 7 है। आम तौर पर, इस प्रकार के उत्पादों का उपयोग करके आप आंखों के संपर्क में आते हैं तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी। जैसा कि उन नामों से सुझाया गया है जो उन्हें वर्णित करता है, शैंपू "कोई आँसू नहीं" वे शिशुओं और बच्चों के लिए एकदम सही हैं, जो अपने स्वयं के बाल नहीं धो सकते हैं और विशेष रूप से सामान्य शैंपू की हल्के अम्लता के प्रति संवेदनशील हैं। आकस्मिक रूप से आंखों के संपर्क में आने पर, इन उत्पादों में कम दर्द होता है।
  • छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ द पोल आइज़ चरण 14
    8
    अपनी आंखों को एक छज्जा के साथ सुरक्षित रखें ऐसे कुछ प्लास्टिक मॉडल हैं जो गोल्फ़ कोर्स पर इस्तेमाल होने वाले लोगों के समान हैं, जो सूरज से चेहरे की रक्षा के लिए हैं। इसे सिर पर ठीक करें, फिर पुष्टि करें कि टोपी का छज्जा माथे के अनुरूप है। इसे स्नान में पहने हुए, आपको यह निश्चित होगा कि शैम्पू फोम मंदिरों के बग़ल में गिर जाएंगे या प्लास्टिक की तरफ स्लाइड करेंगे। इस प्रकार का मुखिया शैम्पू को बच्चों की आंखों के संपर्क में आने से रोकने के लिए विशेष रूप से उपयोगी है।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने हाथ नहीं धो सकते हैं, तो अपनी आँखों को छू नहीं सकते।
    • नाक के पास आंखों के अंदरूनी कोने पर एक नम कपड़े रखो, फिर धीरे से दबाएं: जलती हुई गायब होनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com