अपने आंखें मेकअप करने के लिए कैसे करें संपर्क लेंस पहने हुए

संपर्क लेंस (एलएसी) चश्मे के लिए एक अच्छा विकल्प है और आप अपनी आंखों को दिखाने के लिए अनुमति देते हैं। हालांकि, जब आप सुबह या विशेष शाम के अवसर के लिए मेकअप लागू करने का प्रयास करते हैं तो कभी-कभी उन्हें एक बाधा हो सकती है अपने संपर्क लेंस को परेशान किए बिना अपनी आँखें जल्दी और आसानी से बनाने के कई तरीके हैं

सामग्री

कदम

भाग 1

मेकअप को तैयार करने के लिए तैयार
1
अपने हाथ धोएं और सूखा आपके चेहरे पर कॉस्मेटिक लगाने या संपर्क लेंस लगाने से पहले, साबुन और पानी के साथ अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ करना महत्वपूर्ण है इस तरह, आप सुनिश्चित हैं कि बैक्टीरिया आपकी आंखों में नहीं आते हैं, जब आप चालें टूट देते हैं या एलएसी को छूते हैं।
  • 2
    आई ड्रॉप का उपयोग करें आंखों को सूखने से रोकने के लिए श्रृंगार लागू करते समय, आपको अक्सर अपनी आँखें लंबे समय तक खुली रखनी होती हैं - इसलिए वे सूखा या परेशान हो जाएं, खासकर अगर आप एलएसी पहनते हैं। लेंस डालने से पहले ही हॉर्मेंट के कुछ बूँदें खोलकर सूखापन का मुकाबला करें
  • आप अकसर झंकार की कोशिश कर सकते हैं, जबकि आपकी आंखों की तरफ रखने के लिए उन्हें हाइड्रेटेड रखें।
  • 3
    स्वच्छ संपर्क लेंस और उन्हें पहनना हमेशा मेकअप पर डालने से पहले उन्हें डाल दें इस तरह, मेकअप करने के दौरान आप अपने आप को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं और उन्हें बाद में डाल दिए जाने से बच सकते हैं, उन्हें सौंदर्य प्रसाधन के साथ गंदे होने का खतरा है जो आंखों में खत्म होगा। यदि ऐसा होता है, तो आपको बहुत अधिक असुविधा होगी और एक आँख संक्रमण हो सकता है।
  • जब आप शाम को अपनी आँखें निकालने के लिए तैयार हों, तो हमेशा अपना चेहरा धोने से पहले संपर्क लेंस को हटा दें।
  • भाग 2

    आंखों के लिए मेक-अप लागू करें
    1
    एक पलकें प्राइमर का प्रयोग करें यह एक हल्का जेल है जिसे आप अपनी पलकें पर पलकों पर पड़े हैं। इसका उद्देश्य कॉस्मेटिक, विशेष रूप से आंखों के छायाएं को ठीक करना है यह तकनीक दिन के दौरान या शाम को संपर्क लेंस पर समाप्त होने से श्रृंगार को रोकता है, खासकर जब यह गर्म या पसीना आ रहा है
  • 2



    पाउडर वाले के बजाय क्रीम आँख छाया चुनें इसकी एक अधिक कॉम्पैक्ट स्थिरता है, इसलिए आवेदन के दौरान आंखों में प्रवेश करने का यह कम मौका है। पानी आधारित क्रीम आँख छाया की तलाश करें, क्योंकि वे आंखों में प्रवेश करते हैं, क्योंकि वे तेल में जलन पैदा कर सकते हैं।
  • यदि आप पाउडर आइसाडोज पसंद करते हैं, तो अपने पलकों को बंद कर दें, जब आप उन्हें साफ ब्रश के साथ ब्रश करते हैं। आप किसी भी अवशेष को पकड़ने और इसे अपनी आँखों में प्रवेश करने से रोकने के लिए गालिका के ऊपर एक ऊतक भी रख सकते हैं। अंत में, चेहरे के लिए ऊतक के साथ अतिरिक्त श्रृंगार को हटा दें।
  • 3
    केवल पलकों के बाहर eyeliner को लागू करें मेक-अप गाइड्स आमतौर पर इसे फ़िशर रिम के तहत या पलक रीम पर प्रयोग करने की सलाह देते हैं। हालांकि, यदि आप संपर्क लेंस पहनते हैं, तो इस तकनीक का पालन करके आप मेकअप एलएसी पर और शायद आंख के अंदर स्थानांतरित कर सकते हैं। केवल पलक के बाहर पेंसिल रखो और तरल या जेल आइलाइनर का उपयोग न करें क्योंकि वे सूख सकते हैं और छील कर सकते हैं।
  • 4
    एक हाइपोलेलगेंनिक और तेल मुक्त मस्करा लागू करें यद्यपि उत्पाद जो लंबे समय तक आंखों के झिल्ली से वादा करता है, एक निर्विवाद प्रलोभन होते हैं, वे सूक्ष्म अवशेष बनाते हैं जो आंखों में प्रवेश कर सकते हैं, एलएसी गंदे और जलन उत्पन्न कर सकते हैं। आपको पानी से नफरत रखने वाले लोगों से भी बचा जाना चाहिए क्योंकि वे आसानी से पानी से नहीं निकाल सकते हैं और लेंस को दाग सकते हैं। इसके बजाय एक हाइपोलेरगेनिक मस्करा चुनें, बिना तेल और बिना इत्र।
  • एलएसी पहनने पर इसे लागू करने के लिए, यह केवल पलकों के अंतिम छमाही पर फैलता है, जड़ से दूर है, ताकि आंखों को छू नहीं सके।
  • ब्रश पर ब्रश को थोड़ा रगड़ें और ब्रश में उत्पाद की मात्रा बढ़ाने के लिए बोतल में कई बार इसे मत डालें, क्योंकि इससे कंटेनर में प्रवेश करने वाली हवा और मलबे की मात्रा बढ़ जाती है। सुनिश्चित करें कि आप अपने पलकों पर ढक्कन नहीं छोड़ते, क्योंकि वे आ सकते हैं और अपनी आंखों में प्रवेश कर सकते हैं।
  • याद रखें कि स्थायी बरौनी रंगों से गंभीर आंखों की क्षति हो सकती है और कई लोगों को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अनुमोदित नहीं किया जाता है। वे संपर्क लेंस पहनने वालों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • 5
    एलएसी का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए सुरक्षित कॉस्मेटिक्स चुनें इस ऑप्टिकल सुधार के वाहकों में से लगभग दो तिहाई महिलाएं हैं, इसलिए कई निर्माताओं ने विशिष्ट युगों के जरिये ग्राहकों की इस विस्तृत श्रृंखला की जरूरतों के अनुरूप बनाया है। जब आप अभी भी सौंदर्य प्रसाधन खरीदने के लिए सुगंधशाला में जाते हैं, तो आपको उत्पादों को दिखाने के लिए क्लर्क से पूछें "ऑप्थाल्मोलॉजिकल परीक्षण" या "संपर्क लेंस वेयरर्स के लिए अनुमोदित"।
  • यदि आप हर दिन आँख मेकअप पहनते हैं, तो आपको डिस्पोजेबल दैनिक एलएसी का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। ऐसा करने से, आपके पास हर दिन नए नए लेंस होंगे। अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात करें
  • 6
    सौंदर्य प्रसाधन हर तीन महीने में बदलें हालांकि कुछ उत्पादों को हमेशा के लिए लगता है, वे वास्तव में एक समाप्ति की तारीख के अधीन हैं आँखों में जाने से बैक्टीरिया को रोकने के लिए हर तीन महीनों में आंखेंचर और मस्करा को बदलें।
  • एक अन्य सुराग जिससे आप समझ सकते हैं कि मस्कारा बदलने का समय आ गया है, गैसोलीन की थोड़ी गंध की मौजूदगी है इसका मतलब यह है कि मिश्रण अपमानजनक है, गांठ और फ्लेक्स के गठन के लिए प्रवण होता है।
  • यदि आप अपनी आँखों के आसपास मेकअप ब्रश का उपयोग करते हैं, तो उन्हें एक बार एक बार धो लें और उन्हें फिर से उपयोग करने से पहले उन्हें हवा में सूखने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com