अपनी आँखें साफ कैसे करें

प्रत्येक व्यक्ति के पास अलग-अलग रंगों की आंखें हो सकती हैं, भूरे, हरे या नीले रंग के सुंदर रंग हैं। यद्यपि सुरक्षित तकनीक के साथ रंग को बदलना संभव नहीं है, लेकिन कुछ तरीके हैं जो आप अपनी आँखों के प्राकृतिक रंग को सुधारने या उसे उजागर करने के लिए लगा सकते हैं। पढ़ना जारी रखें यदि आप जानना चाहते हैं कि आपकी आँखें कैसे खड़े हो जाएं, जिससे उन्हें उज्ज्वल और उज्जवल बना दिया जाए

कदम

विधि 1

रंगीन संपर्क लेंस के साथ
अपनी आंखें हल्का चरण 1 बनाने वाला चित्र
1
नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें कॉन्टैक्ट लेंस पहनने से पहले हमेशा एक निवारक यात्रा से गुजरना अच्छा है, चाहे सौंदर्यात्मक या सुधारात्मक उपयोग के लिए। यात्रा के दौरान आपकी आवश्यकताओं और अपेक्षाओं के चिकित्सक को सूचित करें
  • अपनी आंखें हल्का चरण 2 बनाने वाला चित्र
    2
    एक संपर्क लेंस प्रकार और इच्छित रंग चुनें यदि नेत्र रोग विशेषज्ञ को इस तथ्य पर कोई आपत्ति नहीं है कि आप संपर्क लेंस पहन सकते हैं, तो समय उन लोगों को चुनने के लिए आया है जिन्हें आप चाहते हैं। आप उन्हें अलग-अलग रंगों, रंगों, पारदर्शी या पूरी तरह अपारदर्शी में मिल सकते हैं, और उनके लिए धन्यवाद, आप अपनी आंखों के रंग को बेहतर या पूरी तरह बदल सकते हैं।
  • पारस्परिक और थोड़ा रंगीन संपर्क लेंस आपके प्राकृतिक रंग की तीव्रता को बढ़ाते हुए इसे अधिक चमक देते हैं चूंकि वे पारदर्शी हैं, इसलिए वे आँखों की प्राकृतिक छाया पूरी तरह बदल नहींते हैं।
  • रंगीन संपर्क लेंस विभिन्न प्रकार के रंगों और रंगों में उपलब्ध हैं, जिनमें विशेष स्वर जैसे एमिथिस्ट, वायलेट और हरे रंग शामिल हैं चूंकि वे अपारदर्शी हैं, वे पूरी तरह से प्राकृतिक रंग को कवर करते हैं, केवल लेंस के दिखाते हैं।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 3 बनाने वाला चित्र
    3
    संपर्क लेंस को निर्देशित करें आँखों से लेंस लगाने और हटाने से आंखों के चिकित्सक के निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें।
  • संपर्क लेंस डालने या हटाने से पहले हमेशा अपने हाथों को धो लें
  • अपनी आँखों में लेंस के साथ कभी नहीं सो जाओ
  • जब आप तैरते या तैरते हैं तो उन्हें पहनना न करें।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 4 बनाने वाला चित्र
    4
    अच्छा संपर्क लेंस बनाओ यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपके द्वारा खरीदा गया मॉडल में हर दिन कीटाणुरहित होने की आवश्यकता है। यदि आप उचित देखभाल और सफाई नहीं करते हैं, तो आप आँखों के संक्रमण का कारण बन सकते हैं, इसलिए आपके चिकित्सक द्वारा निर्देशित लेंस को साफ और साफ करना महत्वपूर्ण है।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 5 बनाने वाला चित्र
    5
    नेत्र रोग विशेषज्ञ को बताएं कि अगर आपको कॉन्टैक्ट लेन्स के साथ कोई समस्या आती है यदि आप समस्याओं का अनुभव करते हैं या बस संपर्क लेंस के उपयोग के बारे में संदेह है और आप उन्हें स्पष्ट करना चाहते हैं, विशेषज्ञ से संपर्क करें
  • विधि 2

    मेक-अप के साथ
    अपनी आंखें हल्का चरण 6 बनाने वाला चित्र
    1
    अपनी आँखों के रंग को बढ़ाता है कि एक आँख छाया का प्रयोग करें कुछ मेक-अप कंपनियां विभिन्न रंगों और रंगों में आंखों के छायांकनों के साथ संकुल बेचती हैं, ताकि आपकी आंखों के लिए सही रंग चुनना आसान हो और यह आपके नज़र को तेज कर सके। आप अपनी आँखों को उज्जवल बनाने के लिए पूरक रंग चुन सकते हैं
    • यदि आपके पास नीली आँख है, तो टेराकोटा, कांस्य, तांबे, पीले या आड़ू आंखों के कांच की कोशिश करें।
    • हरे रंग की आंखों के लिए, बैंगनी, मोज़ या गुलाबी रंगों की कोशिश करें।
    • यदि वे भूरे रंग के होते हैं, तो यह रंग कांस्य, सोना या भूसी चमकदार टन के लिए अधिक अनुकूल होता है।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 7 बनाने वाला चित्र
    2
    आँखों के नीचे छिपाने वाले को लागू करें इस तरह आप काले घेरे को कवर कर सकते हैं, इसलिए आप नींद नहीं दिखेंगे। इसके अलावा, निचली पलक के नीचे आच्छादित एक आच्छादन आंखों के रंग को अधिक चमक देता है और आम तौर पर मेकअप को सुधारता है।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 8 बनाने वाला चित्र
    3
    एक नौसेना नीले काजल रखो क्लासिक ब्लैक चुनने के बजाय, अपनी आँखें उज्ज्वल और उज्ज्वल दिखने के लिए नौसेना नीले रंग की कोशिश करें। नीली मस्करा आँखों को एक जीवंत उपस्थिति देने में सक्षम है और श्वेतपंथी सफेद दिखाई देते हैं।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    4



    मांस या सफेद रंग में आंखें लगानेवाला रखो निचले पलक की भीतरी छोर के साथ इन रंगों की आंखों के किनारों की एक परत को लागू करें, आंखों को तुरंत उज्जवल रूप दें। सफेद eyeliner आँखों को उज्ज्वल बनाता है और रंग पर जोर देती है, जबकि शरीर का रंग एक बहुत अधिक विपरीत बनाने के बिना उन्हें एक अधिक प्राकृतिक तरीके से चमक देता है
  • अपनी आंखें हल्का चरण 10 बनाओ चित्र का चित्र
    5
    एक नीली या नीली आइलिनर का प्रयोग करें। यह भी, ऊपरी और / या निचले पलकों पर लागू होता है, आँखें उज्ज्वल और चमकदार बनाने में सक्षम है जैसे ही काली आइलिनर और सभी गहरे रंग की तरह, आंखों के साथ भी नीले और नीलि विपरीत होते हैं, लेकिन इस मामले में वे सफेद सूक्ष्म बनाते हैं और हल्का प्राकृतिक रंग दिखाई देते हैं।
  • विधि 3

    लाइफस्टाइल बदलाव के साथ
    अपनी आंखें हल्का चरण 11 बनाने वाला चित्र
    1
    बहुत पानी पी लो यदि आप अपनी आंखों को उज्ज्वल और स्वस्थ दिखना चाहते हैं, तो अपने आप को हाइड्रेटेड रखना महत्वपूर्ण है। हाइड्रेटेड रहने के लिए पूरे दिन पानी भरना।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 12 बनाने वाला चित्र
    2
    बहुत सारे विटामिन सी लें यह पोषक तत्व आंखों के केशिकाओं और रक्त वाहिकाओं के लिए उत्कृष्ट है, इसलिए उन्हें पर्याप्त मात्रा में ले जाने से लालिमा के जोखिम को कम किया जा सकता है - और यह कि श्वेतपटल एक पीले रंग का रंग लेता है एक मल्टीविटामिन पूरक हर दिन ले लो या एस्कॉर्बिक एसिड में समृद्ध पदार्थ खाने, जैसे खट्टे फल
  • अपनी आँखें लाइटर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जंक फूड से बचें जिगर में इन खाद्य पदार्थों में मौजूद वसा और शर्करा की प्रक्रिया में अधिक कठिनाई होती है, इसलिए आँख लाल या पीले हो सकते हैं। इसके बजाय, पूरे साबुत अनाज, फलों और सब्जियों को खाने की कोशिश करें।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 14 बनाम छवि शीर्षक
    4
    ज्यादा कैफीन न लें कैफीन शरीर को निर्जलीकृत करता है और, निर्जलित शरीर में, आंखें लाल या नीरस बनने से ग्रस्त होती हैं। यदि आप अपनी आँखें उज्ज्वल और उज्ज्वल रखना चाहते हैं, तो कैफीनयुक्त पेय के खपत को समाप्त करें (या कम से कम सीमा)
  • अपनी आंखें हल्का चरण 15 बनाम छवि शीर्षक
    5
    धूप का चश्मा पहनें सूरज, हवा और धूल आँखों में परेशान कर सकते हैं, जिसके फलस्वरूप लाल हो जाते हैं। इसलिए उन्हें तत्वों से बचाने के लिए महत्वपूर्ण है, अगर आप चाहते हैं कि उन्हें उज्ज्वल और स्वस्थ दिखना चाहिए। इसके अलावा, धूप का चश्मा भी सूरज से आंखों के चारों ओर की त्वचा की रक्षा में मदद करते हैं, जिससे क्लासिक झुर्रियों की संभावना कम हो जाती है। "मुर्गी के पैरों में"।
  • मेक आइज़ लाइटर चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि आप ठीक से सोते हैं स्वस्थ रहने के लिए, वयस्कों को हर रात 7-9 घंटे सोना चाहिए उचित नींद न केवल आपके दिन के साथ सामना करने में आपकी सहायता करता है, लेकिन आपकी आंखों को उज्ज्वल और उज्ज्वल देखने की अनुमति देता है।
  • टिप्स

    • आई बूँदें अस्थायी रूप से शुष्क और लाल आँखों से छुटकारा दिला सकता है आप बाजार पर विशेष आंखों के बूंदों को भी ढूंढ सकते हैं जो श्वेत-चापी उज्जवल बनाते हैं।

    चेतावनी

    • यदि रंगीन संपर्क लेंस भी सुधारात्मक हैं, तो यात्रा के लिए सबसे पहले नेत्र रोग विशेषज्ञ को जाने के लिए सलाह दी जाती है और आपके दृष्टि दोष के लिए सही डायॉपर्स ढूंढें। इटली में आज आप ऑप्टिकल स्टोर में रंगीन लेंस खरीद सकते हैं, कुछ फ़ार्मेसी में और यहां तक ​​कि ऑनलाइन भी
    • आंखों का रंग बदलने के लिए सर्जरी अभी भी अध्ययन में है। तिथि करने के लिए, इटली में, कोई अस्पताल नहीं है जो इस तरह के हस्तक्षेप का प्रदर्शन करते हैं, अंधापन तक, संभवतः गंभीर दुष्प्रभावों के कारण भी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com