नीली आँखें कैसे करें

नवजात शिशुओं की तरह दो चमकदार प्राकृतिक नीली आँखों से प्यार नहीं करना कठिन है दुर्भाग्य से, जब तक कि आप पहले से नीली आँखों से पैदा नहीं होते हैं, आप चाहते हैं कि उन्हें बनाने का कोई स्वाभाविक तरीका नहीं है। हालांकि, भ्रम पैदा करने के कुछ तरीके हैं कि वे इस रंग के हैं या, यदि आप थोड़ा हिम्मत करना चाहते हैं, तो आप अपने इच्छित छाया की आंखों को प्राप्त करने के लिए शल्य चिकित्सा का पालन कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

आंखों के रंग को समझना
1
पता है कि आंख का रंग आनुवांशिक कारकों द्वारा निर्धारित किया जाता है। बस बाल और त्वचा के रंग की तरह, यहां तक ​​कि आईरिस के भी आनुवंशिक है इसका मतलब यह है कि यदि आप आनुवंशिक कोड या सेलुलर संरचना को तोड़ नहींते हैं, तो आंखों का रंग स्थायी रूप से नहीं बदला जा सकता है। वास्तव में, यह परितारिका में निहित मेलेनिन की मात्रा से निर्धारित होता है: जब यह छोटा होता है, आंखें नीली होती हैं, जबकि यदि यह बहुत कुछ होता है तो यह भूरी आँखों की ओर जाता है
  • जब सभी बच्चे पैदा होते हैं, तो सभी बच्चों के नीले आंखें होती हैं, क्योंकि उनके शरीर ने अभी तक बहुत मेलेनिन का उत्पादन नहीं किया है
  • कुछ लोगों में, आनुवंशिक उत्परिवर्तन के कारण आंखों का एक अलग रंग हो सकता है - उनमें दो अलग-अलग रंग की आँखें हो सकती हैं या दोनों आँखें अधिक रंगों के साथ हो सकती हैं
  • 2
    ध्यान रखें कि आंखों के रंग में परिवर्तन एक बीमारी या स्थिति का संकेत कर सकते हैं। यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि आपका सहज रंग बदल रहा है, खासकर भूरे रंग से नीला तक, तो आपको तुरंत एक डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए आंखों के रंग में परिवर्तन कई बीमारियों का लक्षण है, जिनमें से कुछ दृष्टि में अंधापन पैदा कर सकते हैं। यद्यपि यह एक नया रंग बनाने के लिए रोमांचक लग सकता है, यदि आप स्वस्थ रूप से बदलते हैं, तो आपको हमेशा नेत्र रोग विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए।
  • 3
    ध्यान रखें कि आंखों का रंग स्थायी रूप से बदलना संभव नहीं है। यद्यपि दुनिया के कुछ हिस्सों में कुछ अध्ययन किए गए हैं जो रंग परिवर्तन की व्यवहार्यता का समर्थन करते हैं, ऐसा करने का एक सख्त तरीके से स्थायी तरीका नहीं है। चूंकि यह एक आनुवांशिक कारक है, इसलिए वास्तव में यह केवल सतही साधनों के साथ बदलना संभव है। सर्जरी इसे बदल सकती है, लेकिन अध्ययन ने वास्तव में यह नहीं दिखाया है कि यह कैसा रहता है और दीर्घकालिक स्वास्थ्य प्रभाव क्या है।
  • किसी भी निर्णय करने से पहले "अंत में", आपको हमेशा सभी पेशेवरों और विपक्षों का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करने के लिए कुछ वक्त देना चाहिए
  • किसी भी कठोर निर्णय लेने से पहले गैर-स्थायी समाधानों का परीक्षण करें, जैसे शल्य चिकित्सा
  • विधि 2

    ब्लू आइज़ का भ्रम बनाएँ
    1
    नीले संपर्क लेंस का उपयोग करें नीली आँखें प्राप्त करने का एकमात्र निश्चित और 100% साबित तरीका ब्लू कॉन्टैक्ट लेंस का उपयोग करना है। ये पतली प्लास्टिक की फिल्में हैं जो आंखों पर प्राकृतिक आईरिस को कवर करती हैं और एक अलग रंग का भ्रम देते हैं। लेंस के बारे में अच्छी चीज यह है कि वे सस्ते हैं और कई अलग-अलग रंगों में उपलब्ध हैं। यह आपके लिए सही लोगों को खोजने के लिए विभिन्न रंगों और प्रकार के लेंस का परीक्षण करना आसान बनाता है।
    • ध्यान रखें कि कुछ संपर्क लेंस और कुछ रंग दृष्टि को भ्रमित कर सकते हैं और इसे धुंधला कर सकते हैं।
    • आपको उन्हें पहनना सीखना होगा। सामग्री, कठोर या नरम, और लेंस के प्रकार के आधार पर, उन्हें लागू करने की कठिनाई व्यक्ति से भिन्न हो सकती है।
    • यदि आपके पास दृष्टि समस्याएं हैं तो आप रंगीन स्नातक किए हुए संपर्क लेंस प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    मेक-अप बदलें यदि आप आमतौर पर श्रृंगार पर डालते हैं, तो आप उन रंगों को बदल सकते हैं जो आप आंखों में नीले रंग के प्राकृतिक रंगों पर जोर देने के लिए उपयोग करते हैं, या आंखों पर नीली मेकअप लागू करते हैं, यदि वे अंधेरे हैं अगर आपके पास अपनी आँखों में नीले रंग के कुछ रंग हैं, तो तांबे या सोने की आंखों के झुंड की तलाश करें। कांस्य के गर्म टोन और छाया, इरेजेस में नीले रंग के पर्चे का प्रस्ताव करते हैं। अगर आपके पास भूरी आँखें हैं, तो ठंडे नीले आंखों के झुंड को लगाने का प्रयास करें - यह क्षेत्र में रंग जोड़ देगा, और दूर से यह नीली आंखों का भ्रम पैदा करेगा।
  • पूरे पलक पर हल्के ब्रश के साथ आंखों के छायादे को लागू करें और निचले पेप्रब्रल विदर के बाहरी कोने में।
  • आप एक समान प्रभाव प्राप्त करने के लिए एक हल्के नीले रंग की आंखों का उपयोग कर सकते हैं।
  • 3
    फ़ोटोशॉप के साथ अपनी आंखें नीली बनाओ. यदि आप देखना चाहते हैं कि आप कैसे नीले रंग के दिखेंगे, या अपनी तस्वीरों में अपनी आँखें चमकना चाहते हैं, तो आप रंग बदलने के लिए फ़ोटोशॉप का उपयोग कर सकते हैं। यद्यपि यह तकनीकी रूप से वास्तविक जीवन में आपकी आंखों के रंग को परिवर्तित नहीं करता है, यह आपको नवजात शिशुओं की प्राकृतिक नीली आँखों को दिखाने का मौका देता है और यह देखने के लिए अलग-अलग रंगों का प्रयास करें कि आपको सबसे अच्छा कौन पसंद है
  • आप फ़ोटोशॉप के विकल्प के रूप में अन्य फोटो संपादन प्रोग्राम का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • 4



    अपने भावनात्मक स्थिति को बदलें जब आप नाराज होते हैं, तो आप दुखी या विद्यार्थियों के अनुबंध को उत्साहित करते हैं, "चौड़ा" आईरिस के आकार नतीजतन, आँखें उज्ज्वल और अधिक रंगीन दिखती हैं जितनी वे वास्तव में जब आप बस खुश होते हैं। अगर आपकी आँखों में नीले रंग का रंग है, तो अपनी भावनाओं पर काम करें ताकि वे प्राकृतिक तरीके से नीला बना सकें। इसके अलावा, यदि आप रोते हैं, तो आपकी आँखें भी थोड़ा लाल हो जाती है, इस प्रकार उस नीले रंग के साथ विषमता हो सकती है जो मौजूद हो सकती है, और अपनी आंखों को अधिक गहन रंग दे रही है
  • हार्मोन में किसी भी परिवर्तन या पुतली के आकार में आंखों की उपस्थिति में थोड़ा बदलाव होता है।
  • इस तकनीक ने नीली आँखें केवल तभी दिखाई हैं जब वे हरे या हज्ज हों, और यदि उनके पास पहले से कुछ नीले रंग की हो तो
  • विधि 3

    शारीरिक रूप से आंखों में फेरबदल करना
    1
    एक विशेष लेजर सर्जरी के लिए सबमिट करें बाजार पर लेजर थेरेपी का एक प्रकार है नीली आँखें स्थायी रूप से बनाता है. उपचार में आईने के हल्के नीले रंग के रंग का खुलासा करते हुए आंखों में मेलेनिन की ऊपरी परत को जलाने के लिए लेजर का उपयोग किया जाता है। हालांकि, इस अपेक्षाकृत नए उपचार के परिणामों पर अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं हैं, और यह प्रभाव दीर्घ अवधि में हो सकता है अज्ञात है हालांकि, आंखों पर लेजर का उपयोग हमेशा खतरनाक हो सकता है और यदि संभव हो तो बचा जाना चाहिए।
    • चूंकि लंबे समय तक कोई अध्ययन नहीं हुआ है, इसलिए यह जानना मुश्किल है कि अगर मेलेनिन को हटा दिया गया है तो बाद में इसे सुधार किया जा सकता है।
  • 2
    एक आईरिस इम्प्लांट के अधीन यह मूल रूप से गंभीर दृष्टि समस्याओं से ग्रस्त लोगों के लिए विकसित एक उपचार है, लेकिन आप आंखों के रंग को बदलने के लिए irises में प्रत्यारोपित एक छोटे सिलिकॉन डिस्क प्राप्त कर सकते हैं। लगभग एक स्थायी संपर्क लेंस प्राइमर के रूप में, यह रंगीन डिस्क आँखें उज्ज्वल नीले दिखती हैं हालांकि, इस प्रक्रिया में प्रमुख नुकसान शामिल हैं: सौंदर्य के कारणों के लिए प्रत्यारोपण के बाद एक से अधिक व्यक्ति अंधा हो गया है। आईरिस प्रत्यारोपण आम तौर पर केवल उन रोगियों पर किया जाता है जो अंधे बन रहे हैं या मोतियाबिंद गंभीर समस्याएं हैं, और अगर एकमात्र उद्देश्य आंखों के रंग को बदलना है तो इसे टालना चाहिए।
  • यदि आप इस उपचार से गुजरना चाहते हैं तो आप अपने आप को सबसे अच्छा कॉस्मेटिक सर्जरी केंद्रों पर सूचित कर सकते हैं।
  • 3
    आंतों की सफाई करना यद्यपि यह विधि वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं हुई है, कई लोग दावा करते हैं कि आंत्र सफाई ने आंखों के रंग में एक अर्ध-स्थायी परिवर्तन किया है। सिद्धांत इस तथ्य पर आधारित है कि जब आप बदलते हैं कि आप क्या खाते हैं और पीते हैं, और इसलिए आंत में प्रवेश करती है, हार्मोन भी बदलते हैं, इस प्रकार आंखों में मेलेनिन के उत्पादन को बदलते हैं। आपके पेट से स्वस्थ और सुरक्षित और आपकी जीवनशैली पर आधारित सफाई के लिए एक विधि खोजने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें।
  • बिना संभवतः अपने चिकित्सक से संभावित परिणामों के बारे में परामर्श किए बिना शरीर की सफाई करना कभी न करें
  • आंखों के रंग को बदलने की कोशिश करने के लिए अपने आहार को काफी न बदलें, क्योंकि आप अन्य अनजाने नकारात्मक परिणामों का कारण हो सकते हैं।
  • 4
    प्रतीक्षा करें। अगर आपने कभी भी लोगों की आंखों को थोड़ी सी उम्र में देखा है, तो आप देखेंगे कि हर कोई नीले रंग के दूध के समान छाया है। इसका कारण यह है कि उम्र के साथ शरीर मेलानिन को लगातार तरीके से पेश नहीं करता जैसा कि जब आप युवा होते हैं और सबसे अच्छा शारीरिक स्थिति में होते हैं, नतीजतन, आंखें गहरे नीले रंग में लेती हैं। यदि और कुछ नहीं, तो अपने जीवन के अंतिम वर्षों तक पहुंचने की प्रतीक्षा में आपको नीली आंखें प्राप्त करने की इजाजत मिलेगी अन्यथा नहीं हो सकता है।
  • टिप्स

    • रंगीन संपर्क लेंस दोनों प्राकृतिक और अधिक आंख को पकड़ने वाले रंगों में उपलब्ध हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपनी इच्छित शैली खरीद लें।

    चेतावनी

    • डॉक्टर से परामर्श के बिना आपको आंखों के साथ ही शरीर में कोई भी शारीरिक परिवर्तन नहीं करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com