पूल फ़िल्टर में रेत कैसे बदलें

पूल निस्पंदन सिस्टम को ठीक से बनाए रखने के लिए, समय-समय पर फिल्टर में रेत को बदलना महत्वपूर्ण है। रेत कार्बनिक मलबे, त्वचा, बाल और तेल के साथ इतना संतृप्त हो जाता है कि यह पारदर्शी रखने के लिए पर्याप्त रूप से पानी को फिल्टर करने में सक्षम नहीं है।

सामग्री

कदम

1
फिल्टर के रेत को कभी भी बदलते नहीं होने के पीछे तर्क यह है कि गंदे रेत एक नए ब्रांड की तुलना में बेहतर है नकारात्मक पक्ष यह है कि कुछ समय बाद रेत पानी को अच्छी तरह से फिल्टर करने में सक्षम नहीं होगा। निर्माता के दृष्टिकोण से, हर 3-4 वर्षों में फिल्टर में रेत को बदलने की सिफारिश की जाती है - यह फिल्टर की प्रभावशीलता को अधिकतम करेगी और पानी को स्वच्छ और पारदर्शी बनाए रखने में आपकी मदद करेगी।
  • 2
    एक वैक्यूम क्लीनर के साथ रेत को हटाने से हाथ से या छोटे फावड़े के साथ खाली करना ज्यादा आसान होगा। पुरानी फिल्टर में रेत बैक्टीरिया से चार्ज किया जा सकता है, इसलिए रेत से सीधे संपर्क कम करना बेहतर होगा
  • 3
    पुरानी रेत को हटाने के बाद आपको नया फिल्टर रेत जोड़ने से पहले टैंक में पानी जोड़ने की आवश्यकता होगी। यह पानी रेत के किसी भी प्रभाव को अवशोषित करने में मदद करेगा जो पक्ष असेंबली पर गिर जाएगा। कई व्यावसायिक इंस्टॉलेशन इस चरण को छोड़ देते हैं, लेकिन यह पहली बार जब आप फ़िल्टर रेत को बदलते हैं तो यह अनुशंसित नहीं है।
  • 4
    आपके द्वारा फिल्टर में जोड़ दिया जाने वाला रेत का प्रकार # 20 सिलिका बाल होगा, जो विशेष रूप से फिल्टर के औसत के लिए तैयार किया जाता है। यह रेत 40 से 50 मिमी व्यास के बीच है और यह सबसे पूल सामान भंडार में उपलब्ध है। इसे अन्य प्रकार के रेत के साथ न बदलें, या आप लगभग निश्चित रूप से फ़िल्टर के साथ समस्याएं हैं और संभवतः पूल को नुकसान पहुंचा सकते हैं



  • 5
    आपके द्वारा फिल्टर में जो रेत जोड़ते हैं, वह आपके फ़िल्टर के आकार पर निर्भर करेगा। आपके फिल्टर में कितना रेत का उपयोग करना है, इस बारे में आपको सटीक जानकारी मिलनी चाहिए। फ़िल्टर को इसके कारण या अपर्याप्त से परे भरना, बहुत कम से कम, उसके गलत ऑपरेशन का कारण होगा। खराब स्थिति में, फ़िल्टर क्षतिग्रस्त हो जाएगा। फिल्टर रेत के आकार की सीमा आमतौर पर 45 या 70 से 270 किलोग्राम या अधिक बड़े पूल के लिए होती है।
  • 6
    सुनिश्चित करें कि आप खोलने में रेत खोलने नहीं देते हैं, जो कि व्यापक रूप से खुला होगा। फिल्टर में रेत को कंटेनर में रखने के बिना रखना मुश्किल है, इसलिए आपको कंटेनर के उद्घाटन को सील करना पड़ सकता है ताकि छिद्रों को रेत से छिद्रों की तर्ज से वापस लौटाया जा सके। यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि कंटेनर सीधे फिल्टर के केंद्र पर है, क्योंकि एक बार रेत को फिल्टर भरने शुरू हो गया है, अब आप कंटेनर की स्थिति को समायोजित करने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आप फ़िल्टर को केन्द्रित नहीं करते हैं, तो आप फिल्टर पर वाल्व सिर को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे और आपको फिर से शुरू करना होगा।
  • 7
    एक बार भरे, आप फ़िल्टर सिर को ठीक से कसने के लिए सुनिश्चित कर सकते हैं। इस आपरेशन में एक अच्छा हाथ उपयोगी होगा, क्योंकि अगर आप फ़िल्टर सिर को बहुत ज्यादा कसते हैं, तो आप शरीर का एक ही हिस्सा तोड़ सकते हैं और पूरे टैंक को बदलने के लिए आवश्यक होगा - जो कुछ आप निश्चित रूप से बचेंगे
  • 8
    एक बार वे एक बार फिर से मिलते हैं, तो आपको पहली चीज देना चाहिए जो फ़िल्टर को एक सटीक वॉश दे। आपको सामान्य से अधिक पूल भरकर इस ऑपरेशन को शुरू करना चाहिए और फिर लगभग 3-5 मिनट के लिए बैकवाशिंग करना चाहिए, इसके बाद फ़िल्टरिंग सेट अप करने से पहले 60 सेकंड का उपयोग करें।
  • चेतावनी

    • जब आप फिल्टर रेत को बदलते हैं, तो रेत के लिए पूल में वापस जाने या निकास लाइन के माध्यम से सामान्य होने पर आप रेत के भाग के रूप में कम हो सकते हैं, जो # 20 से कम हो जाएगा और यह छोटी रेत अंततः फ़िल्टर से दूर होगी। लंबे समय से प्रारंभिक बैकवाश, जो आप करते हैं जब आप रेत बदलते हैं, इस घटना को कम करने में मदद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com