डीएसएलआर के साथ अच्छे तस्वीरें कैसे लें

अपने डीएसएलआर के साथ सही तस्वीर लें एक DSLR के साथ सही शॉट खोजने में आपकी सहायता करने के लिए मुख्य युक्तियां

कदम

एक डीएसएलआर चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए अच्छे फ़ोटो ले लो छवि शीर्षक
1
सुनिश्चित करें कि आपका लेंस साफ है और आप डिजिटल एसएलआर का प्रयोग कर रहे हैं - आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि संवेदक साफ है यह करना आसान है और अवांछित स्पॉट या डॉट्स दिखाने से आपकी छवियों को रोकेंगे। विशेष रूप से लेंस के लिए एक कपड़े का उपयोग करें सबसे पहले, लेंस पर साँस लें और फिर इसे एक परिपत्र दिशा में साफ करें। सेंसर के लिए, धूल को कम करने के लिए, हमेशा लेंस को बदलने से पहले मशीन को बंद कर दें और ऐसा करने के लिए `नियंत्रित` पर्यावरण जैसे कार की पीठ के रूप में ऐसा करने का प्रयास करें। असल में, अपने लक्ष्य को बहुत ही तड़के समुद्र तट या रेगिस्तान में बदलने की कोशिश न करें! कई डीएसएलआर मशीनों पर स्वचालित सेंसर की सफाई होती है जब आप उन्हें स्विच करते हैं और बहुत उपयोगी होते हैं! बेशक, आप हमेशा फ़ोटो में त्रुटियों को फ़ोटोशॉप कर सकते हैं, लेकिन वीडियो में यह अधिक जटिल हो जाता है - जब तक आपके पास बहुत से खाली समय न हो।
  • एक डीएसएलआर चरण 2 का इस्तेमाल करते हुए अच्छा फोटो ले लो छवि शीर्षक
    2
    निर्देश पढ़ें यह उबाऊ लगता है, लेकिन मैन्युअल और हाथ में आपकी कार के साथ कुछ घंटों में एक त्वरित समझ सुनिश्चित होगी जितनी जल्दी आप पूरी तरह से मैन्युअल फ़ंक्शन का उपयोग करने में सक्षम होंगे, उतना ही बेहतर होगा। आपके फ़ोटो कौशल को गहराई से शुरू करने का यह एकमात्र तरीका है।
  • एक डीएसएलआर चरण 3 का इस्तेमाल करते हुए अच्छा फोटो ले लो छवि शीर्षक
    3
    विषय को सही जगह पर रखें। अगर यह चित्र या लोगों का एक समूह है, तो उन्हें वहां रख दें जहां आप चाहते हैं कि उन्हें। सुनिश्चित करें कि उनके सिर के पीछे कुछ भी नहीं है, और पृष्ठभूमि पर विचार करें। विषयों से करीब या आगे बढ़ने के लिए कहें, और तैयार करने के संबंध में विकेंद्रीकरण भी काम कर सकता है। विषयों को हिलाने के बारे में कभी शर्मीली नहीं रहें, सीखने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • एक डीएसएलआर चरण 4 का इस्तेमाल करते हुए अच्छा फोटो ले लो छवि शीर्षक
    4
    फ़्रेमिंग एक तस्वीर का 80% बना देता है पत्रिकाओं में चित्रों को देखो, फिल्में देखें और शॉट्स को नोट करें आपको अपने सिर के ऊपर पर्याप्त जगह छोड़नी है, लेकिन बहुत अधिक नहीं है, या छवि खाली दिखाई दे सकती है शरीर के टुकड़े काट मत। लोगों को फ्रेम के सटीक केंद्र में न रखने की कोशिश करें अक्सर आपकी आंख इस अभ्यास के लिए इस्तेमाल हो जाएगी और आपको पता चल जाएगा कि क्या करना है सबसे अच्छा सबक यह है कि `अगर यह सुंदर लग रहा है, यह सुंदर है!`
  • एक डीएसएलआर चरण 5 का इस्तेमाल करते हुए अच्छा फोटो ले लो छवि शीर्षक
    5
    सही प्रकाश का उपयोग करें प्रकाश वास्तव में महत्वपूर्ण है और टोन और वातावरण को सेट करने में सहायता करता है। यद्यपि अतिरिक्त फ़्लेश का प्रयोग थोड़ा उन्नत हो सकता है, हालांकि, आप जो माहौल में हैं, उसके लिए सही स्तर पर अंतर्निहित फ़्लैश सेट करना, अंतर बना सकता है। यह वह जगह है जहां आप `कुख्यात` मैनुअल पढ़ने पर वापस जाते हैं। कई एसएलआर पर, फ्लैश नियंत्रण तक पहुंचने के लिए मेन्यू पर सिर्फ कुछ क्लिक। सीखना कैसे करना है यह निश्चित रूप से उपयोगी होगा। यदि आपके पास डीएसएलआर है, तो एक बाहरी फ्लैश लें और इसे कार के साथ प्रयोग करें।
  • एक डीएसएलआर चरण 6 का इस्तेमाल करते हुए अच्छा फोटो ले लो छवि शीर्षक
    6



    एक्सपोजर की जांच करें जोखिम और शटर गति को मैन्युअल रूप से नियंत्रित करने में सक्षम होने का मतलब यह होगा कि जितना आप चाहें उतने खोल सकते हैं और जितनी मशीन आपको लगता है कि आप खोलना चाहते हैं मशीन स्वत: मोड में है, यह प्रमुख विषय पर ध्यान केंद्रित करेगा। उदाहरण के लिए, पृष्ठभूमि में एक झरना के साथ अपने विषय की तस्वीर में, कैमरा सफेद झरना में फिट होने के लिए डायाफ्राम को बंद करेगा, और नतीजतन, यह विषय नीचे-उजागर / अंधेरा होगा। डायाफ्राम और शटर मैन्युअल रूप से उपयोग करने के तरीके सीखने से (दोनों एक-दूसरे को प्रभावित करते हैं) आप को नियंत्रित करने और निर्णय लेने में सक्षम होंगे कि छवि के किस भाग को प्रकाश में उजागर किया जाएगा।
  • एक डीएसएलआर चरण 7 का इस्तेमाल करते हुए अच्छा फोटो ले लो छवि शीर्षक
    7
    क्षेत्र की गहराई का अध्ययन करें क्षेत्र की गहराई (पीडीसी) की बुनियादी बातें जानें और कैसे फोकस ("एफ-स्टॉप") बढ़ जाती है या घट जाती है, यह आपकी रचनात्मकता को अनन्तता तक बढ़ाएगी। शटर की गति सीधे आपके एफ-स्टॉप को प्रभावित करेगी। यह भी सीखना कि अलग-अलग शटर गति आपकी फ़ोटो को कैसे प्रभावित कर सकती है, आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी। विशिष्ट शॉट्स के लिए मैन्युअल फोकस पर स्विच करना बहुत उपयोगी है, खासकर मैक्रो (क्लोज-अप) में। इसका मतलब है कि आप तय कर सकते हैं कि किस बात पर ध्यान देना चाहिए।
  • शेयर फ़ोटो ऑनलाइन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    8
    कार को आसान रखें। फिर, यह स्पष्ट दिखाई दे सकता है, लेकिन फोटोग्राफी क्षण भरने के बारे में है, और एक पलों के लिए क्षणों में पिछले हैं ... तो अपनी कार को घर पर छोड़कर या बैग में दफन कर कभी भी जीत विकल्प नहीं मिलता है।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    9
    लाइट: यदि आप दिन के दौरान शूटिंग कर रहे हैं और आप सबसे अच्छा फोटो संभव चाहते हैं, तो अपने लाभ के लिए सूर्य का उपयोग करें। बैकलाइट फोटोग्राफी शानदार लग सकती है, और विषय को पृष्ठभूमि से अलग करने के लिए यह बहुत उपयोगी है, यह एक अधिक तीन आयामी प्रभाव दे सकता है तथापि, लेंस के अंदर प्रतिबिंब के बारे में जागरूक रहें और यदि आप उस प्रभाव को चाहते हैं तो यह चुनें आप एक सुरक्षा या बस अपने हाथ का उपयोग कर प्रतिबिंब सीमित कर सकते हैं जब संभव हो, तो विषय के चेहरे पर सीधे प्रकाश उछालने के लिए श्वेत पत्र या एक परावर्तक का एक टुकड़ा का उपयोग करें। यह आपको इस पद्धति की प्रभावशीलता को खोजने के लिए आश्चर्यचकित करेगा, और नाटकीय ढंग से अपनी तस्वीरों को सुधारने, विषयों के चेहरे से छाया को बढ़ाएगा।
  • एक डीएसएलआर चरण 10 का इस्तेमाल करते हुए अच्छा फोटो ले लो छवि शीर्षक
    10
    निश्चित लक्ष्यों का उपयोग करने की कोशिश करें इसका मतलब यह नहीं है कि सबसे महंगे लेंस खरीदने की दौड़ में, बस लेंस को लगभग 50 मिमी तक सेट करें, जो लगभग आंखों की जूम है। फिर, कार को ज़ूम करने के बजाय आगे बढ़ें, इसे अभी भी रखें और उसे स्थानांतरित करें। अपने विषयों से संपर्क करें और अपने स्तर पर जाएं। खड़े होने पर हमेशा शूट न करें, सिर्फ इसलिए कि यह अधिक आरामदायक है।
  • एक डीएसएलआर चरण 11 का उपयोग करते हुए अच्छा फोटो ले लो छवि शीर्षक
    11
    खड़ी गोली मारने के लिए मत डरो। विशिष्ट शॉट्स, विशेषकर चित्रों के लिए सटीक हो सकते हैं यह कोशिश करो!
  • एक डीएसएलआर चरण 12 का उपयोग करते हुए अच्छा फोटो ले लो छवि शीर्षक
    12
    जिन लोगों को आप नहीं जानते तस्वीरें हैं, सुनिश्चित करें कि आप मुस्कुराओ! यह सरल लगता है, लेकिन यह हमेशा सराहना की जाती है आप अपनी छवि का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए कम से कम आप कर सकते हैं यह उन्हें और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करेगा और वापस मुस्कुरा सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com