कैसे एक कैमरा खरीदने के लिए

कैमरा मित्रों या परिवार के बीच उन विशेष क्षणों को कैप्चर करने के लिए मौलिक महत्व का एक उपकरण है सबसे अच्छे कैमरे की तलाश में एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है, खासकर क्योंकि अधिकांश लोग चाहते हैं कि उनकी तस्वीरें उनकी कुरकुरी और स्पष्ट रूप से उनकी यादें हों, लेकिन उचित कीमत पर। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सी कैमरा आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है, तो देखना बंद करें अपने कैमरे को चुनने के लिए इन सुझावों का पालन करें

कदम

भाग 1

सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं की पसंद
1
इसकी चमक और उपयोग में आसानी के कारण आप कॉम्पैक्ट एक चुन सकते हैं "फ़्रेम और शूट करें"। कुछ मॉडल बल्कि सरल, उपकरण हो सकते हैं "फ़्रेम और शूट करें" जो एक मोबाइल फोन का आकार है, जबकि अन्य में कई आदेश भी हो सकते हैं और अधिक विस्तृत फोटो तैयार कर सकते हैं।
  • कैमरे "फ़्रेम और शूट करें" वे सबसे कॉम्पैक्ट हैं जो बाजार पर पाए जा सकते हैं आम तौर पर उनके पीछे कुछ बटन होते हैं और परिणामस्वरूप, वे कुछ समायोजन और अनुकूलन की अनुमति देते हैं, जैसे फ़ोटो काटें या संभावित ज़ूमिंग हालांकि, ये जरूरी नहीं कि नकारात्मक तत्व हैं, क्योंकि स्वत: मोड में कम चिंताएं होंगी और कोई विशेष तकनीकी ज्ञान आवश्यक नहीं है।
  • कैमरा चुनने पर हमेशा समझौता होता है यदि आप बेहतरीन छवि गुणवत्ता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको महंगी, विशेष और बोझिल उपकरणों की आवश्यकता होगी। हालांकि, कैमरे जो कई समायोजन की अनुमति देते हैं (जैसे कि विभिन्न ज़ूम लेंस, विनिमेय लेंस, चौड़े कोण तस्वीर लेने की क्षमता) जरूरी है कि बहुत सी प्रयास और कई तकनीकी कौशल की आवश्यकता हो।
  • एक कैमरा "फ़्रेम और शूट करें" काफी सस्ता और अत्यधिक अनुशंसित है Canon Powershot A3500 IS (इसकी कीमत के साथ € 120.00 है)।
  • 2
    शूटिंग और उच्च छवि गुणवत्ता के बेहतर नियंत्रण के लिए, एक डिजिटल कैमरा चुना जाता है "एसएलआर"। अंग्रेजी परिपत्र के लिए खड़ा है "सिंगल लेंस रिफ्लेक्स", या एकल-लेंस पलटा, और इसका अर्थ है कि कैमरे, छवियों को कैप्चर करने के लिए, छोटे कैमरों के बजाय एक सुविधा, दो के बजाय केवल एक लेंस का उपयोग करता है
  • एक कैमरा जिसे इसे पकड़ने के लिए दो हाथों के साथ रखा जाना चाहिए, वह शायद एक एसएलआर है। ये कैमरे बड़े, भारी और दूसरों की तुलना में अधिक महंगे हैं। हालांकि, वे बड़े डिजिटल सेंसर (उच्च रिज़ॉल्यूशन के लिए) से सुसज्जित हैं, तेजी से फोकसिंग सिस्टम (एक्शन शॉट्स के लिए) के साथ और ज़ूम और ज़ूम को बेहतर नियंत्रण के लिए विस्तृत विविधताएं हैं प्रकाश जोखिम
  • जब एक DSLR लेंस के साथ एक दृश्य तैयार करते हैं, तो वह बिल्कुल उस छवि को देखता है जो कि कब्जा कर लिया जाएगा। कैमरे में दो लेंस के साथ, विज़िफ़ाइंडर जिसके माध्यम से दृश्य बनाया गया है वह लेंस से अलग है, जो वास्तव में छवि को कैप्चर करेगा। चूंकि डीएसएलआर उच्चतम संकल्प और त्रुटि के न्यूनतम मार्जिन वाली छवियों की पेशकश करते हैं, इसलिए वे आमतौर पर पेशेवर फोटोग्राफर द्वारा पसंदीदा कैमरा हैं।
  • सिंगल-लेन्स कैमरों का एक और फायदा यह है कि वे बिना किसी न्यूनतम समय के तुरंत ही एक चित्र ले सकते हैं। चलती वस्तुओं को चित्रित करने के लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण विशेषता है, जैसे कि बच्चों को खेल या खेल का अभ्यास करना।
  • व्यावसायिक उपयोग के लिए DSLR कैमरे सर्वश्रेष्ठ कैमरे हैं, उदाहरण के लिए, शादियों या समारोहों की तस्वीरें लेने के लिए, मुद्रित पेपर और पत्रिकाओं के लिए फोटोग्राफी के लिए।
  • 3
    लपटों के बलिदान के बिना एक उच्च गुणवत्ता के लिए, आप विनिमेय लेंस के साथ एक दर्पण कैमरा खरीद सकते हैं। दर्पणहीन कैमरे में फ़्रेमयुक्त दृश्य से प्रकाश को दर्शाते हुए दर्पण नहीं होते हैं। प्रकाश लेंस के माध्यम से गुजरता है और सीधे सेंसर पर पेश किया जाता है
  • इस प्रकार के कैमरे को डीएसएलआर कैमरों के हल्के और कम भारी संस्करण के रूप में विज्ञापित किया गया है। हालांकि ज़ूम और एक्सपोजर कंट्रोल के लिए उन्हें आमतौर पर विनिमेय लेंस की आवश्यकता होती है, फिर भी वे एक DSLR से हल्का और आसान उपयोग करते हैं।
  • ये कैमरे छोटे और उपयोग में आसान हैं क्योंकि उनके पास मिरर सिस्टम नहीं है, लेकिन वे उच्च संकल्प छवियां जैसे डीएसएलआर का उत्पादन करते हैं।
  • दुर्भाग्य से, प्रतिबिंब भी काफी महंगा हो सकता है (€ 2,000.00 से अधिक की कीमतों तक पहुंचने) सबसे उचित कीमत वाला दर्पणहीन कैमरा सोनी अल्फा 3000 (उस कीमत के साथ जो लगभग 300.00 है) होना चाहिए। हालांकि यह एक बुनियादी मॉडल माना जाता है "प्रवेश स्तर"हालांकि, यह एक उच्च गुणवत्ता वाला मॉडल है जो पीठ या वॉलेट पर भारी वजन नहीं करता है।
  • 4
    उच्च रिज़ॉल्यूशन के लिए, अधिक मेगापिक्सेल के साथ एक कैमरा चुनें यह कैमरों पर सबसे ज्यादा प्रचारित सुविधा है और इसका उपयोग चित्रित छवियों की परिभाषा से है।
  • सटीक होना, मेगापिक्सेल माप की इकाई है जो एक छवि के दस लाख पिक्सल का प्रतिनिधित्व करता है पिक्सेल उन छोटे रंग के डॉट्स हैं जो एक छवि बनाते हैं। इस प्रकार, अधिक मेगापिक्सेल उच्च संकल्प फ़ोटो का उत्पादन करते हैं।
  • केवल मेगापिक्सेल पर आधारित विपणन योजनाओं से सावधान रहना अन्य सभी सुविधाओं के साथ, अधिक मेगापिक्सेल उच्च लागत के बराबर हैं निर्माताओं के विज्ञापन अभियानों के अधिकांश, उपभोक्ताओं को अपने उत्पादों को खरीदने के लिए प्रेरित करने के लिए, एक बड़ी संख्या में मेगापिक्सेल के साथ कैमरे हैं "विशाल नवाचार" पिछले मॉडल की तुलना में हालांकि पिछले कुछ वर्षों में इस प्रकार के विचार का एक निश्चित महत्व था, वर्तमान कैमरों के अधिकांश "फ़्रेम और शूट करें" वे महान इज़ाफ़त के साथ फोटो प्रिंट करने के लिए पहले से ही पर्याप्त मेगापिक्सल हैं
  • कैमरे "फ़्रेम और शूट करें" उच्च अंत में 12-18 मेगापिक्सल है और उच्च-रिज़ॉल्यूशन इमेज प्रदान करता है। यदि आप केवल अपने कंप्यूटर पर चित्र अपलोड करना चाहते हैं, तो 1-3 मेगापिक्सेल पर्याप्त से अधिक है क्योंकि यह सामान्य कंप्यूटर का औसत है 10 x 15 सेंटीमीटर तस्वीरों को प्रिंट करने के लिए, 2 मेगापिक्सल पर्याप्त हैं 20 x 25 सेमी या अधिक के प्रिंट के लिए उन्हें कम से कम 5-7 मेगापिक्सेल की आवश्यकता होगी।
  • 5
    यदि आप उन लोगों की तस्वीरें लेना चाहते हैं जो बहुत दूर हैं, तो आपको ज़ूम ज़ूम वाले कैमरों का चयन करना चाहिए, जैसे कि टेलीफोोटो लेंस अगर, दूसरी तरफ, आप बड़े संरचनाओं, जैसे कि पर्वतों, आकाश, या मायावी जानवरों को अमरत्वित करना चाहते हैं, वे लेंस के साथ एक चर फ़ोकल लंबाई के साथ सहज होंगे।
  • अधिकांश कैमरे "फ़्रेम और शूट करें" उनके पास अलग-अलग जूम विशेषताओं हैं, जो कि संक्षेप की तरह से दर्शाए जाते हैं "5x" या "7x"। यह संकेत केवल यह दर्शाता है कि कैमरे से इसकी वास्तविक दूरी के मुकाबले छवि को कितनी बार बढ़ाना होगा।
  • ज़ूम फ़ंक्शन के साथ छोटे कैमरों के लिए, 28 मिमी की फोकल लम्बाई के साथ चौड़े-कोण लेंस की सिफारिश की जाती है। इसका कारण यह है कि बड़े लेंस में सबसे दूर के विषयों को विकृत नहीं किया जाता है, जिससे वे बड़े-बड़े कोणों को स्पष्ट और सटीक बनाते हैं, जैसे समूह फोटो या परिवार के चित्र के लिए बने होते हैं।
  • कार्रवाई के करीब लाने के लिए, लेंस वाले कैमरे भी उपलब्ध हैं "Superzoom"। ये 50x तक ज़ूम फ़ंक्शन को अनुमति देते हैं और बड़े DSLR कैमरे की तरह दिख सकते हैं यह कैमरे के बीच एक अच्छा समझौता है "फ़्रेम और शूट करें" और डीएसएलआर, क्योंकि अंतर्निर्मित ज़ूम विनिमेय लेंस की आवश्यकता के बिना अधिक रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। एक सस्ती सुपरज़ोम कैमरा Fujifilm FinePix SL1000 है (जो कि € 260.00 के आसपास होता है)।
  • 6
    एक तस्वीर के लिए करीब, एक कैमरा चुना जाना चाहिए "ज़ूम बिना"। इन कैमरों में आम तौर पर बड़े सेंसर होते हैं और आपको अधिक से अधिक कैमरे के कोण के साथ चित्र लेने की अनुमति मिलती है, जबकि छवि गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए DSLRs की तुलना करते हैं।
  • यदि आप फ़ोटोग्राफ़ी को निकटता से देखते हैं, तो ज़ूम के बिना सबसे अच्छा विकल्प कैमरा है। ज़्यादा ज़ूम फ़ंक्शंस के लिए अनावश्यक रूप से पैसा खर्च करना और विनिमेय लेंस की जटिलता से बचने के लिए आवश्यक नहीं होगा।
  • उच्च छवि गुणवत्ता की पेशकश करते समय, ज़ूम के बिना कैमरे के पास कॉम्पैक्ट कैमरों का लाभ होता है "फ़्रेम और शूट करें"। हालांकि, इन सुविधाओं के कारण, ये कैमरे बहुत महंगा हैं (€ 600.00 से € 1.800.00 तक)
  • सस्ते ज़ूम के बिना कैमरे में से एक रिको जीआर है, जो आमतौर पर € 600.00 के आसपास खर्च होता है। इस कैमरे के पास एक महान 28 मिमी चौड़े कोण हैं, जबकि अभी भी आपकी जीन्स जेब में फिट होने के लिए पर्याप्त पतली है।
  • 7
    यदि आपके पास कैमरे के साथ पर्याप्त अनुभव नहीं है, तो ऑटो फोकस के साथ एक कैमरा चुनना बेहतर है शब्द वास्तव में इसकी विशेषता का वर्णन करता है, यानी कैमरा स्वतः विषय पर ध्यान देने के लिए लेंस को समायोजित करता है।
  • डीएसएलआर आमतौर पर (भी) मैनुअल फ़ोकस रखते हैं, इसलिए प्रत्येक विनिमेय लेंस की एक अंगूठी होती है, जब तक कि छवि ध्यान केंद्रित नहीं होनी चाहिए यद्यपि यह प्रणाली उच्च गुणवत्ता वाले चित्रों को प्राप्त करने की अनुमति देती है, इसमें बिना अपरिहार्य फ़ोटो लेने के कई मौके खोने की संभावना शामिल होती है, जैसे कि किसी बच्चे द्वारा किए गए लक्ष्य या उसकी डिग्री के लिए हाथ मिलाना
  • कैमरे के फायदे में से एक "फ़्रेम और शूट करें" यह सिर्फ ऑटो फोकस नहीं है, लेकिन यह भी जैसी विशेषताएं हैं "चेहरे की मान्यता"। यह फीचर फ़्रेम वाले लोगों के चेहरे को बौद्धिक रूप से पहचानता है और रंगीन फ़्रेमों के साथ उन पर प्रकाश डाला जाता है ताकि उन्हें सर्वश्रेष्ठ चित्रों की अनुमति मिल सके।
  • 8
    यदि आप एक्शन शॉट्स लेना चाहते हैं, तो आपको एक फास्ट शटर स्पीड के साथ कैमरा चुनना होगा। शटर की गति उस समय के सापेक्ष है जब कैमरे को प्रकाश पर कब्जा करने की आवश्यकता होती है। तेज़ समय में कम धूमिल और अधिक विस्तृत चित्र शामिल हैं
  • उदाहरण के लिए, 1/125 की शटर स्पीड वाला कैमरा, प्रकाश को कैप्चर करने के लिए एक सौ और इक्कीस सेकेंड लेता है। अंश के निचले हिस्से जितने अधिक होंगे, उतना ही तेज कैमरा शॉट बना सकता है।
  • एक कम गति आपको अधिक से अधिक प्रकाश को पकड़ने की अनुमति देती है, एक महत्वपूर्ण कारक यदि आप रात को या अंधेरे वातावरण में शूट करते हैं हालांकि, यदि आप खेल के दौरान दिन के दौरान तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो धीमे शटर गति के परिणामस्वरूप धुंधला और धुँधला हुआ विषयों होंगे।
  • भाग 2

    सामग्री मूल्य पर अच्छी गुणवत्ता खोजें
    1
    कैमरों से संबंधित ऑफ़र ब्राउज़ करने के लिए आप अमेज़ॅन और पिक्समिया जैसी वेबसाइटों पर जा सकते हैं ये साइटें इलेक्ट्रॉनिक लेखों में विशेष होती हैं, जहां आप डिजिटल कैमरों के विभिन्न ऑफ़र भी पा सकते हैं।
    • Pixmania ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए केवल एक साइट नहीं है, लेकिन अपने ग्राहकों के लिए ऑफ़र और छूट के साथ एक विशिष्ट अनुभाग है भौतिक भंडार में कुछ साइटें या विक्रेता आम तौर पर वाणिज्यिक चाल का उपयोग करते हैं, जैसे किसी उच्च मूल्य वाली सूची मूल्य से शुरू होने वाली वस्तु पर एक अतिरंजित 50% प्रकार की छूट को लागू करना, जिसे कभी-कभी संकेत नहीं दिया जाता है। Pixmania जैसी साइटों पर, इसके बजाय, लेखों की मूल कीमतें सूचीबद्ध हैं और, जब छूट लागू की जाती है, तो प्रतिशत स्पष्ट रूप से संकेत मिलता है (उदाहरण के लिए एक 34% छूट) और पूरी कीमत के अलावा छूट मूल्य।
    • कुछ वेबसाइट जैसे कि अमेज़ॅन एक विश्वसनीय उपयोगकर्ता मूल्यांकन और समीक्षा प्रणाली प्रदान करती है, जिसके माध्यम से आप किसी निश्चित सौदा के बारे में जानकारियों का निर्णय ले सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप विशेष रूप से आकर्षक कीमत वाले कैमरे को देखते हैं, लेकिन विक्रेता को 800 अलग-अलग खरीदारों से केवल एक स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है, तो यह मानना ​​उचित होगा कि यह संभवतः सौदा समाप्त करने के योग्य नहीं है।
    • अन्य ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए ऑनलाइन खोजें, बहुत से हैं, लेकिन केवल सबसे विश्वसनीय विकल्प चुनें
  • 2
    अमेज़ॅन और ईबे जैसे सम्मानित विक्रेताओं से आप एक प्रयोग किए गए कैमरा खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। माइक्रोफ़ोन और स्टीरियो हेडफ़ोन के विपरीत, जो काफी नाजुक होते हैं, कैमरे आमतौर पर काफी टिकाऊ होते हैं और जब तक उनका अच्छा लेंस होता है तब तक इसका उपयोग हमेशा किया जा सकता है।
  • अमेज़ॅन लेख के पहनने और आंसू की सटीक स्थिति को उजागर करता है। उदाहरण के लिए, वस्तुओं को इस प्रकार वर्गीकृत करें "उत्कृष्ट स्थिति" या "नए की तरह"। यह ठीक स्थिति है जिसे आप देखना चाहते हैं। आम तौर पर वर्गीकृत लेख "नए की तरह" सबसे अधिक संभावना है कि वे वास्तव में नए हैं लेकिन तकनीकी रूप से माना जाता है "प्रयुक्त" क्योंकि पैकेजिंग खोली गई है।
  • ऑनलाइन विक्रेता कभी-कभी उपयोग की गई वस्तुओं पर अन्य जानकारी भी प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, "कैमरा केवल 7 दिन का है और इसे केवल पैकेजिंग से निकाला गया है। यह बिक्री पर है क्योंकि मुझे बेहतर कीमत पर बेहतर मॉडल मिला है।" या "कैमरा लगभग नया है मैंने इसे केवल एक सप्ताह का इस्तेमाल किया शटर के पास केवल छोटे खरोंच हैं लेकिन लेंस बिना निशान हैं"।
  • इसके बजाय, बेहिचक विक्रेताओं या मूल्यांकन के बिना उपयोगकर्ता द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री की खरीद से बचा जाना चाहिए। आम तौर पर ऐसे उपयोगकर्ता जिनके पास अच्छे रेटिंग्स हैं, वे बिक्री के लिए वस्तुओं को ठीक उसी तरह का वर्णन करते हैं जैसे वे हैं, और यह काफी दूर है कि वे क्षतिग्रस्त उत्पाद बेचकर धोखा दे सकते हैं।
  • वेब प्लेटफार्म जैसे कि ईबे घोषणाएँ, किजिजी, सबिटियो। के पास विक्रेता मूल्यांकन प्रणाली नहीं है, और कभी-कभी उपयोगकर्ताओं के बीच घोटालों का सामना करना पड़ता है। यदि आप इन पोर्टलों के माध्यम से खरीदारी करने का निर्णय लेते हैं, तो यह जांचने की सलाह दी जाती है कि लेख बिक्री के लिए मदों की तस्वीरें प्रकाशित कर दिए गए हैं - यह जोरदार फोन से विक्रेता से संपर्क करने की सलाह दी जाती है और विनिमय सार्वजनिक स्थान पर किया जाता है
  • 3



    खरीद पर निर्णय लेने से पहले, कैमरे की कोशिश करने के लिए सलाह दी जाएगी। एक भौतिक दुकान में खरीदने का लाभ यह है कि कुछ इलेक्ट्रॉनिक स्टोर आपको यह देखने के लिए लेख देखने की अनुमति देते हैं कि आपको यह पसंद है या नहीं।
  • दुकान में, अक्सर चोरी से रोकने के लिए कैमरे अक्सर जंजीरों से बंधे होते हैं। हालांकि, बस एक तस्वीर सहायक को संपर्क करने के लिए स्वतंत्र रूप से चित्र लेने में सक्षम हो।
  • कैमरे को पकड़ने में सक्षम होना एक छोटा लेकिन अमूल्य लाभ है जो वेबसाइटों की पेशकश नहीं कर सकते। समझना अगर कैमरा को आसानी से चुनौती दी जा सकती है, तो छवि की गुणवत्ता को सीधे जांचें, और उस विक्रेता को सुनो जो फायदे और दोष को हाइलाइट करता है, सबसे अच्छा निर्णय संभव बनाने के लिए बहुत मदद है
  • इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स आमतौर पर एक अतिरिक्त गारंटी और एक निश्चित अवधि के भीतर आइटम लौटने की संभावना भी देते हैं, ये अवसरों की वेबसाइट गारंटी नहीं देते हैं। अगर वे ऐसा करते हैं, तो एक बार सत्यापित किया गया कि ऑनलाइन खरीदा गया कैमरा हमारे लिए नहीं है, रिफंड लेने के लिए शिपिंग लागतें और शायद एक वसूली शुल्क भी होगा।
  • दो सिस्टमों में से प्रत्येक से सर्वश्रेष्ठ लेना, चुना हुआ कैमरा भौतिक स्टोर में परीक्षण किया जाना चाहिए। अगर यह वास्तव में ऐसा होता है कि हमारे लिए सही है, तो वेब पर सर्वश्रेष्ठ पेशकश की जाएगी।
  • 4
    यदि आप हमें एक समान ऑफर बना सकते हैं तो एक अच्छा सौदा ऑनलाइन स्टोर को इलेक्ट्रॉनिक स्टोर से पूछने के लिए प्रिंट किया जा सकता है
  • ऑफ़र केवल कुछ विशिष्ट वेबसाइटों तक ही सीमित हो सकता है या अन्य खंड भी हो सकते हैं, जैसे प्रति ग्राहक एक आइटम पर बोली लगाने की संभावना या केवल उन वस्तुओं पर जो वेबसाइट पर वास्तव में उपलब्ध हैं तुरंत।
  • विभिन्न धाराओं के बावजूद, यह कैमरा का परीक्षण करने का मौका होने के कारण भी आपको अच्छा सौदा करने का सबसे अच्छा मौका हो सकता है। एक अच्छी कीमत छीनने का प्रयास करने के लिए आप सौदा भी कर सकते हैं और दुकानदार के साथ सौदा
  • 5
    हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि कैमरे "फ़्रेम और शूट करें" और बिना ज़ूम वाले एक अनूठे और निश्चित खर्च के लिए उपलब्ध कराते हैं। चूंकि उनकी सुविधाओं को पहले से ही कैमरे में शामिल किया गया है, इसलिए शायद आप कंधे का पट्टा और मामला जैसे केवल माध्यमिक सामान खरीद लेंगे।
  • विनिमेय लेंस के साथ डीएसएलआर और मिररलेसलेस लेंस भी लेंस की खरीद को दर्शाते हैं और विभिन्न फोकल लम्बाई उपलब्ध कराने के लिए जूम करते हैं और प्रत्येक शॉट के साथ कब्जा कर लिया गया प्रकाश को नियंत्रित करने के लिए। यद्यपि लक्ष्य तकनीकी रूप से वैकल्पिक होगा, कुछ विशेषज्ञों के अनुसार यह है ज़रूरी एक DSLR के साथ सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कम से कम तीन लेंस अलग-अलग फोकल लंबाई वाले हैं।
  • सबसे बुनियादी और कम से कम महंगी उद्देश्यों में से एक € 100.00 से अधिक की कीमत है, इसलिए आपको एक कैमरा खरीदना होगा "फ़्रेम और शूट करें"। गुणवत्ता के उद्देश्य भी € 1,000.00 खर्च कर सकते हैं, और कुछ कुछ सर्वश्रेष्ठ डीएसएलआर की लागत से अधिक, € 10,000.00 से अधिक की कीमतों तक पहुंच सकते हैं।
  • उद्देश्यों के अतिरिक्त, डीएसएलआर को अन्य सामान की भी जरूरत है "अपरिहार्य" जैसे कि प्रकाश, तिपाई या फिल्टर के लिए रिफ्लेक्टर। केवल विशेषज्ञ फोटोग्राफर वास्तव में अंतर कर सकते हैं कि कौन से उपसाधन अपरिहार्य हैं और जो नहीं हैं। एक औसत उपयोगकर्ता, दूसरी तरफ, सहायक सामान खरीदने के लिए बाध्य है क्योंकि वह वास्तव में कभी भी उपयोग नहीं करेगा।
  • 6
    केवल सामान जो बिल्कुल अपरिहार्य हैं खरीदे गए हैं पेशेवर फोटोग्राफर, जिसे नए डीएसएलआर खरीदने की ज़रूरत है, को ध्यान से उस प्रकार के फोटो को ध्यान में रखना चाहिए, जिसे वह शूट करना चाहते हैं, और उस सामान को खरीद सकते हैं जिसे तदनुसार इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको खेल प्रकाशन के लिए फुटबॉल मैच की तस्वीर लेनी है, तो आपको छवि में छाया की चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। इसके बजाय, एक मॉडल अनचाहे छाया को तस्वीर देने में मुख्य समस्याएं हैं, और आपको मुश्किल साये को खत्म करने के लिए एक छोटे से सॉफ्टबॉक्स की तरह कुछ खरीदना होगा।
  • यदि आपको पूरे दिन एक भारी कैमरा खींचना है, तो आपको संभवतः एक कंधे का पट्टा खरीदना चाहिए ताकि शॉट्स के बीच अपनी बाहों को आराम दिया जा सके। यद्यपि यह एक कैमरा का स्वरूप अधिक बनाता है "आधिकारिक"हल्का और दर्पण DSLRs के लिए कंधे का पट्टा आवश्यक नहीं है
  • दूसरी ओर, कुछ लेख, कैमरा रखरखाव के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं उदाहरण के लिए, एक ऐसा मामला जो परिवहन के दौरान इसे सुरक्षित रखने के लिए कैमरे को आसानी से रखता है। एक सफाई का कपड़ा लेंस को तब तक साफ़ करने में भी मदद करता है जब तक यह गैर-विशिष्ट कपड़ों के रूप में उतना मुश्किल नहीं है।
  • 7
    यदि आप गुणवत्ता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो ब्रांडेड उत्पाद खरीदना अच्छा है। संभवतः कैनन, सोनी और निकॉन अन्य अज्ञात ब्रांडों की तुलना में बेहतर गुणवत्ता के कैमरे का उत्पादन करते हैं।
  • गैर ब्रांडेड कैमरे आमतौर पर सस्ते होते हैं क्योंकि उनके पास ब्रैड किए गए कैमरे के समान गति, शक्ति और छवि गुणवत्ता नहीं होती है अगर यह हमेशा सच नहीं होता है, तो यह याद रखना चाहिए कि मशहूर ब्रांड इसलिए बन गए हैं क्योंकि वे निरंतर परिणाम प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।
  • सिर्फ एक ज्ञात दुकानदार से खरीद कर इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सबसे महंगा मॉडल खरीदना होगा। एक सस्ती Nikon ख़रीदना संभवतः एक प्रतीक चिन्ह खरीदने की तुलना में अधिक सुरक्षित है जो कि एक ही कीमत है।
  • भाग 3

    स्मार्टफ़ोन का उपयोग करना
    1
    आप कई मेगापिक्सेल के साथ भी एक स्मार्टफोन खरीद सकते हैं स्मार्टफ़ोन अधिक से अधिक प्रदर्शन कर रहे हैं, और ये उम्मीद है कि वे जल्द ही डिजिटल कैमरे को पूरी तरह बदल सकेंगे।
    • आईफोन 5 में 8 मेगापिक्सल का कैमरा और कुछ रोचक विशेषताएं हैं जैसे पैनोरमिक शॉट्स। एचटीसी वन में कम रोशनी वाले शॉट्स के लिए 5 अलग-अलग फ़्लैश तीव्रताएं और विस्तृत पैनोरमिक शॉट्स के लिए 28 मिमी लेंस भी हैं।
    • नोकिया ल्यूमिया 1020 अपने 41 मेगापिक्सेल के साथ अद्भुत है, जो एक कैमरा से अधिक है "फ़्रेम और शूट करें" मध्यम स्तर इसके अलावा, इस फोन में 1.5 इंच की इमेज सेंसर है, यह एक फीचर है जो 1.6 9 इंच के निक्यन डीएसएलआर के साथ प्रतिस्पर्धा में सीधे चलता है। संवेदक का आकार कैमरा को कैप्चर करने में सक्षम प्रकाश की मात्रा निर्धारित करता है और संक्षेप में, मेगापिक्सेल की संपूर्ण तीक्ष्णता को निर्धारित करता है।
  • 2
    स्मार्टफोन का कैमरा अच्छी तरह से रोशनी वाले वातावरण में और अभी भी विषयों में तस्वीरें लेने के लिए उपयोग किया जाता है। यद्यपि मोबाइल फोन का रिज़ॉल्यूशन डिजिटल कैमरों के साथ प्रतिस्पर्धा में है और संभवतः उन्हें श्रेष्ठ कर रहा है, फिर भी कुछ विशेषताओं में कुछ खामियां हैं जो शॉट्स की समग्र गुणवत्ता से समझौता करती हैं।
  • सुविधाजनक सभी-इन-एक डिवाइस होने के बावजूद, स्मार्टफ़ोनों में अच्छी गुणवत्ता वाली लेंस और सेंसर नहीं है इसका मतलब यह है कि कम रोशनी की स्थिति में ली गई तस्वीरों को कभी भी पर्याप्त रूप से विस्तृत नहीं किया जा सकता है जैसे डिजिटल कैमरा के साथ लिया गया है।
  • शटर की गति को ठीक से नियंत्रित करना संभव नहीं है, जब विषय चल रहा है तो धुंधला फ़ोटो होने के जोखिम को चलाना।
  • कैमरे के लिए स्मार्टफ़ोन कैमरे एक वैध विकल्प हो सकते हैं "फ़्रेम और शूट करें"। चूंकि इन कैमरों को कभी-कभार और गैर-पेशेवर फोटोग्राफरों के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए यह संभव है कि स्मार्टफोन की तुलना में कुछ अतिरिक्त सुविधाओं को कभी भी उपयोग नहीं किया जा रहा है
  • किसी सेल फोन से ली गई तस्वीरों को कभी-कभी एक बदसूरत ऊर्ध्वाधर फ्रेमन बनाने की समस्या भी हो सकती है, क्योंकि एक कोण पर ली गई तस्वीरों को कभी-कभी छवि के चारों ओर अंधेरे सीमाएं मिल सकती हैं
  • 3
    इसके अलावा उल्लेखनीय तथ्य यह है कि स्मार्टफ़ोन में डिजिटल कैमरा के रूप में कई फोटो रिकॉर्ड करने की क्षमता नहीं है। यहां तक ​​कि अगर यह एक आर्थिक विकल्प है, तो स्मार्टफ़ोन एक वैध विकल्प नहीं हो सकता है, अगर आपको काम के लिए तस्वीरें लेनी होंगी।
  • डिजिटल कैमरों उच्च क्षमता मेमोरी कार्ड, दोनों एसडी और कॉम्पैक्ट फ्लैश का उपयोग करते हैं, जो 256 जीबी तक और उससे आगे के भंडारण में सक्षम हैं। यह 64,000 तस्वीरों को बचाने के लिए पर्याप्त है! सबसे बेहतरीन फोन के शीर्ष 32 जीबी संग्रहण से अधिक नहीं है, जिनमें से अधिकांश को फ़ोटो के अलावा अन्य फीचर स्टोर करने के लिए आवश्यक है।
  • टिप्स

    • आप किसी मित्र या परिचित से परामर्श के लिए पूछ सकते हैं, जो कि एक कैमरा है, यह पता लगाने के लिए कि यह कैसा है। अगर आपको लगता है कि ये सुविधाएं आपकी ज़रूरतों के लिए अच्छी हो सकती हैं, तो आप उस प्रकार के कैमरे या समान मॉडल खरीदने के बारे में सोच सकते हैं।

    चेतावनी

    • सिर्फ उन दोस्तों पर थोड़ा ध्यान दें जो आसानी से ईर्ष्या कर सकते हैं। वे परेशान हो सकते हैं क्योंकि हम उसी कैमरे को खरीदा है, जिनके पास भी उनके पास है!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैसे खर्च करने के लिए
    • बाजार पर उपलब्ध कैमरों के मॉडलों के साथ एक कैटलॉग
    • एक इलेक्ट्रॉनिक स्टोर
    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com