अपने डीएसएलआर के साथ वीडियो कैसे रिकॉर्ड करें

अपने डीएसएलआर के साथ वीडियो रिकॉर्ड करें यदि आप अपने DSLR का उपयोग करते हुए सिनेमाई शैली वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो इन सुझावों को पढ़ें।

कदम

अपने डीएसएलआर चरण 1 के साथ शूट वीडियो शूट करें
1
ऑटो सेटिंग को निकालें
  • अपने डीएसएलआर चरण 2 के साथ शूट वीडियो शूट करें
    2
    मैनुअल पढ़ें।
  • अपने डीएसएलआर चरण 3 के साथ शूट वीडियो शूट करें
    3
    निम्न स्तर पर आईएसओ विनियमन यदि आप प्राकृतिक प्रकाश में सड़क पर रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, तो अवांछित अनाज से बचने के लिए आईएसओ को निम्न स्तर पर सेट करना सुनिश्चित करें। यदि आप दानेदार प्रभाव के साथ एक छवि चाहते हैं, तो इसे बाद के उत्पादन में जोड़ना बहुत आसान है। जब आप बिजली की परिस्थितियों में रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, तो अपने व्यक्तिगत कैमरे के लिए एक स्वीकार्य मान के साथ प्रयोग और समायोजित करें।
  • अपने डीएसएलआर चरण 4 के साथ शूट वीडियो शूट करें
    4
    सफेद संतुलन सही ढंग से समायोजित करने के लिए सुनिश्चित करें यह बहुत महत्वपूर्ण है जब आप अंदर से बाहर और विभिन्न प्रकार के प्रकाश के बीच में जाते हैं। यदि आप इनडोर मोड में (3200K) बाहर रिकॉर्ड करते हैं, तो आपकी छवि में नीले रंग का प्रभाव होगा और त्वचा की टोन अप्राकृतिक दिखाई देगा। यह रंग तापमान को प्रभावित करता है हमारी आँखें रंग तापमान प्रबंधन में बहुत प्रभावी हैं, जबकि कैमरे के निर्देशों की आवश्यकता है रंग का तापमान डिग्री केल्विन में मापा जाता है, क्या आपके पास स्कूल में पढ़े गए केल्विन पैमाने की कोई अस्पष्ट यादें हैं? सूरज की रोशनी लगभग 5600 के उपाय है आप गलत रंग तापमान सेट करते हैं, जब तक कि आप सबसे उन्नत रंग सुधार उपकरण की जरूरत नहीं है, यह बहुत कठिन और महंगा सही करने के लिए किया जाएगा और आप उन्हें 100% के लिए एक प्राकृतिक रूप को प्रदान नहीं कर सकते।
  • अपने डीएसएलआर चरण 5 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    5
    शटर मैन्युअल रूप से समायोजित करें और, सामान्य नियम के रूप में, सामान्य शूटिंग के लिए फ्रेम दर को दो बार सेट करें, उदाहरण के लिए, अगर आप 25fps (यूरोपीय मानक) पर शूटिंग कर रहे हैं तो शटर को 1/50 सेकंड पर सेट करें शटर की गति बढ़ाना उच्च गति वाली कारवाई जैसे कि चलने वाली कारों के लिए उपयोगी है। बहुत अधिक शटर के साथ किए गए सामान्य कार्यों का अलग प्रभाव होगा और अप्राकृतिक दिखाई देगा। डरावनी फिल्में अक्सर इस प्रभाव का उपयोग करते हैं
  • अपने डीएसएलआर चरण 6 के साथ शूट वीडियो शूट करें
    6
    एक जीरोस्कोपिक तिपाई खरीदें यहां तक ​​कि अगर आपका कैमरा तय हो गया है, तो आपको कुछ वीडियो टूल और सहायक उपकरण का उपयोग करना होगा। एक गियो ट्राइपोड इनमें से एक है। यह आपको आसानी से शॉर्टकट की ओर और ऊपर से नीचे तक ले जाने की अनुमति देगा
  • अपने डीएसएलआर चरण 7 के साथ शूट वीडियो शूट करें
    7



    पंजीकरण करते समय, आलसी न बनें और लगातार रिकॉर्ड करें अंत में आपके पास समीक्षा और संपादित करने के लिए सामग्री के घंटे और घंटे होंगे। कार्य शुरू करने से पहले 4-5 सेकंड रिकॉर्ड करना और बाद में उन्हें काटने के लिए बेहतर है यदि आप किसी परिदृश्य में देख रहे हैं, तो एक स्थिर छवि के प्रारंभिक 5 सेकंड रिकॉर्ड करें, फिर पैन करें, फिर स्थिर छवि के अंतिम 5 सेकंड रिकॉर्ड करें। यह आपके पास सिर्फ एक की जगह 3 शॉट्स होगा।
  • अपने डीएसएलआर चरण 8 के साथ शूट वीडियो शूट करें
    8
    सुनिश्चित करें कि आप मैन्युअल फ़ोकस का उपयोग करते हैं। ऑटो फोकस स्थैतिक शॉट्स के लिए बहुत अच्छा हो सकता है, लेकिन छवियों को आगे बढ़ाने के लिए यह फ़ोकस निरंतर मांगने के लिए होगा ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कैमरा यह समझने की कोशिश करेगा कि किस पर फ़ोकस करना है। यह विशेष रूप से कम रोशनी की स्थिति में होता है जब आपके पास क्षेत्र की कम गहराई होती है गति में प्रैक्टिस शूटिंग, जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना ही आप मैन्युअल फ़ोकस का लाभ उठा सकेंगे।
  • अपने डीएसएलआर चरण 9 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    9
    कैमरा को ऑटो मोड से निकालें मैनुअल एक्सपोज़र जानें मैन्युअल रूप से खोलने को समायोजित करना बेहतर है (एफ-स्टॉप) इस तरह से आप का पर्दाफाश करें कि फ्रेम में क्या महत्वपूर्ण है और प्रकाश परिवर्तन के रूप में एक्सपोजर बदल जाएगा। एक्सपोजर का क्षेत्र की गहराई पर प्रत्यक्ष प्रभाव होता है। विषय के बारे में अधिक जानें और सीखें कि आप किस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और क्या नहीं। क्षेत्र की एक संकीर्ण गहराई आपकी छवि को बेहतर 3D गुणवत्ता प्रदान करेगी।
  • अपने डीएसएलआर चरण 10 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    10
    अच्छा फिल्टर का उपयोग करें तटस्थ घनत्व (एनडी) फ़िल्टर खरीदकर, आप कैमरे के लेंस में प्रवेश करने वाली प्रकाश की मात्रा को नियंत्रित कर सकते हैं और फिर एक्सपोजर को नियंत्रित कर सकते हैं। इससे आपको विस्तृत एपर्चर और नियमित वीडियो शटर का उपयोग करके ठीक से पर्दाफाश करने में मदद मिलेगी। 1/50 की शटर गति उच्च चमक की स्थिति में भी कम गहराई की गारंटी देती है।
  • अपने डीएसएलआर चरण 11 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    11
    जिनसे आप ठीक हो रहे हैं, उनके साथ सामूहीकरण करें। उन्हें पुनर्प्राप्त करने के दौरान उन्हें सहज महसूस करें। उन्हें प्रोत्साहित करके आप उन्हें अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकेंगे और इस प्रकार आप अंतिम उत्पाद की बेहतर गुणवत्ता प्राप्त करेंगे।
  • अपने डीएसएलआर चरण 12 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    12
    फ्रेम करने के लिए जानें फ़्रेमिंग फिल्म की शूटिंग करते समय सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। म्यूचुअल ऑडियो के साथ अच्छी गुणवत्ता वाली फिल्में और टीवी श्रृंखला देखें - ताकि आप इतिहास से विचलित किए बिना छवियों को कैसे चित्रित कर सकते हैं, इस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं देखें कि कैसे दृश्यों को शामिल किया गया है और कैसे कोण प्रबंधित किए जाते हैं
  • अपने डीएसएलआर चरण 13 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    13
    आनंद लें और अनुभव करें अपने हाथ में कैमरे के साथ रिकॉर्डिंग की कोशिश करो कैमरे से परिचित हो जाओ जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, उतना ही आपके रिकॉर्डिंग कौशल में सुधार होगा।
  • अपने डीएसएलआर चरण 14 के साथ शूट वीडियो शूट करें
    14
    चीजों को आसान बनाने के लिए मूल सामान का उपयोग करें एक फोकस कैप्चर यूनिट फोकस को अधिक सटीक बना देगा एक दृश्यदर्शी छवि को अधिक स्पष्ट रूप से देखने में आपकी सहायता करेगा ताकि आप फ़ोकस और एक्सपोजर को बेहतर समायोजित कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com