कंप्यूटर पर एक वीडियो रिकॉर्ड कैसे करें

कई तरीके हैं जो आपको एक वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं। सबसे सुविधाजनक में से एक कंप्यूटर का उपयोग करना है, जिसके साथ आप तुरंत आपके द्वारा रिकॉर्ड की गई सभी चीज़ों को संपादित और देख सकेंगे। आपको फ़ाइलों के बीच फ़ाइलों को ट्रांसफर करने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि वीडियो फ़ाइल आपके कंप्यूटर पर स्वचालित रूप से सहेज ली जाएगी। आपको बस एक वेबकैम और एक माइक्रोफ़ोन (वैकल्पिक अगर वेबकैम या कंप्यूटर पहले से सुसज्जित है) की आवश्यकता है।

सामग्री

कदम

पहली फिल्म के साथ अपनी स्क्रीन रिकार्ड शीर्षक छवि 1 कदम
1
`शुरुआत` सॉफ्टवेयर प्राप्त करें इस लिंक को एक्सेस करके वीडियो कैप्चर प्रोग्राम `पदार्पण` डाउनलोड करें: `https://rchsoftware.com/capture/debutsetup.exe `.
  • अपनी पहली फिल्म के साथ अपनी स्क्रीन रिकॉर्ड करें शीर्षक चरण 2
    2
    आपके द्वारा डाउनलोड किए गए सॉफ़्टवेयर को इंस्टॉल करें रिश्तेदार प्रक्रिया शुरू करने के लिए माउस की एक डबल क्लिक के साथ `पहली फिल्म` की स्थापना फ़ाइल के आइकन का चयन करें।
  • अपनी पहली फिल्म के साथ अपनी स्क्रीन रिकार्ड शीर्षक छवि 3 कदम
    3
    यूएसबी केबल या आपके कैमरे द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी अन्य प्रकार के कनेक्शन का उपयोग करके अपने कंप्यूटर पर वेबकैम से कनेक्ट करें।
  • अपनी पहली स्क्रीन के साथ अपनी स्क्रीन रिकॉर्ड करें शीर्षक चरण 4
    4



    `शुरुआत` शुरू करें
  • अपनी पहली फिल्म के साथ अपनी स्क्रीन रिकॉर्ड करें शीर्षक चरण 5
    5
    ऑडियो कैप्चर डिवाइस को कॉन्फ़िगर करें यदि आपकी मूवी को भी ध्वनि घटक की आवश्यकता होती है एक पॉपअप विंडो स्क्रीन पर दिखाई देगी जिससे आप ऑडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक डिवाइस को कॉन्फ़िगर कर सकें। बस स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें, फिर `फिनिश` बटन दबाएं।
  • अपनी पहली फिल्म के साथ अपनी स्क्रीन रिकार्ड शीर्षक छवि 6 कदम
    6
    एक वीडियो रिकॉर्ड करें एक बार सॉफ्टवेयर और उपकरणों के प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन पूर्ण हो जाएंगे, तो आप अपने वीडियो को रिकॉर्ड करने के लिए तैयार होंगे। रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए बस `रिकॉर्ड` बटन दबाएं।
  • अपनी पहली फिल्म के साथ अपनी स्क्रीन रिकॉर्ड शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    पंजीकरण के अंत में, इसे रोकने के लिए `स्टॉप` बटन दबाएं।
  • टिप्स

    • यदि आप वीडियो कॉन्फ़िगरेशन को बदलना चाहते हैं, जैसे कि आकार या आउटपुट स्वरूप, टूलबार पर केवल `विकल्प` मेनू का चयन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com