फ़ोटोशॉप के साथ चमक को कैसे समायोजित करें

कभी-कभी फ़ोटो जो शॉट्स नहीं आते हैं, जैसा कि आपने उन्हें सोचा था। वे आपके स्वाद के लिए बहुत हल्का या बहुत अंधेरा हो सकते हैं छवियों को देखने के लिए अधिक सुंदर बनाने के लिए, कभी-कभी आपको फ़ोटो संपादन प्रोग्राम, जैसे Adobe Photoshop, को चमक समायोजित करने की आवश्यकता है इस कार्यक्रम का उपयोग करके, आप इसे एक संतुलित और अंडरएक्सस्पॉन्टेड देखो, एक जीवंत उपस्थिति देकर अपने overexposed तस्वीर को बदल सकते हैं।

कदम

विधि 1

एडोब फोटोशॉप सीएस 3
फ़ोटोशॉप चरण 1 में चमक समायोजित छवि शीर्षक
1
अपने कंप्यूटर पर Adobe Photoshop CS3 प्रोग्राम खोलें। मॉनिटर के ऊपरी बाईं ओर मेनू पर जाएं, और पर क्लिक करें "फ़ाइल।" आदेश का चयन करें "खुला है" और जिस फ़ाइल को आप संपादित करना चाहते हैं उस फ़ाइल को देखें
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 में ब्राइटनेस समायोजित शीर्षक वाली छवि
    2
    मेनू खोलें "चित्र" कि आप मेनू पट्टी में, स्क्रीन के ऊपरी बायीं तरफ खोजते हैं। मेनू का चयन करें "चित्र", इसलिए "सेटिंग" और अंत में "चमक / कंट्रास्ट"। इस विकल्प पर क्लिक करें एक संवाद खुलेगा
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 में चमक समायोजित छवि शीर्षक
    3
    कर्सर को आगे और पीछे स्लाइड करके अपनी तस्वीर की चमक समायोजित करें। यदि आप इसे बाएं ओर ले जाते हैं, तो फ़ोटो गहरा हो जाता है, जबकि यदि आप उसे तस्वीर में बढ़ते हैं तो उसे दाईं ओर ले जाया जाता है। अपनी पसंद की चमक को चुनने के बाद, इसके विपरीत को समायोजित करना जारी रखें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 4 में चमक समायोजित छवि शीर्षक
    4
    कर्सर को आगे और पीछे ले जाकर फोटो के विपरीत समायोजित करें, जैसे आप चमक को समायोजित करने के लिए करते थे। कुछ परीक्षण करने के बाद, अपनी फोटोग्राफी के लिए सर्वश्रेष्ठ कंट्रास्ट चुनें आपके द्वारा इसके विपरीत समायोजित करने के बाद, मेनू पर जाएं "फ़ाइल" उपकरण पट्टी में चुनना "इस रूप में सहेजें ..." और सिर्फ संपादित तस्वीर को बचाओ
  • विधि 2

    एडोब फोटोशॉप सीएस 2
    फ़ोटोशॉप चरण 5 में चमक समायोजित करें चित्र शीर्षक
    1
    एडोब फ़ोटोशॉप CS2 को खोलें उस फ़ाइल को खोलें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं। मेनू पर जाएं "चित्र"। खोजने के लिए स्क्रॉल करें "सेटिंग"। इस विकल्प का चयन करें इससे सबमेनू खुल जाएगा वस्तुओं में से एक है "वक्र"। इस विकल्प का चयन करें इस बिंदु पर एक संवाद खुल जाएगा जो एक ग्राफ की तरह दिखता है, बीच में एक पंक्ति के साथ।
  • फ़ोटोशॉप चरण 6 में चमक समायोजित छवि शीर्षक वाला चित्र



    2
    ग्राफ़ के मध्य में रेखा पर क्लिक करके माउस का उपयोग करें। ऊपर की ओर बढ़कर, आप देखेंगे कि तस्वीर उज्ज्वल हो जाती है इसे नीचे ले जाने पर, तस्वीर गहरा हो जाती है
  • फ़ोटोशॉप चरण 7 में ब्राइटनेस एडजस्ट करें
    3
    जब तक आप तस्वीर की चमक से संतुष्ट न हो जाएं तब तक लाइन को ऊपर या नीचे ले जाएं। जब आप चाहते थे कि परिणाम प्राप्त किया है, तो मेनू पर जाएं "फ़ाइल" और विकल्प पर क्लिक करें "नाम के साथ हैलो ..."।
  • विधि 3

    एडोब फोटोशॉप का मुफ्त संस्करण
    फ़ोटोशॉप चरण 8 में ब्राइटनेस समायोजित छवि शीर्षक
    1
    फ़ोटोशॉप एल्बम स्टार्टर एडीशन का मुफ्त संस्करण खोलें। बटन पर जाएं "फोटो प्राप्त करें" कि आप मॉनिटर के शीर्ष पर उपकरण पट्टी में मिलते हैं बटन पर क्लिक करें "फोटो प्राप्त करें"। वह चित्र चुनें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 9 में ब्राइटनेस समायोजित करें छवि शीर्षक
    2
    इच्छित फ़ाइल पर क्लिक करें और उसे खोलें। बटन पर क्लिक करें "संपादित करें", जिसे आप स्क्रीन के शीर्ष पर, बटन के पास पाते हैं, "फोटो प्राप्त करें"।
  • फोटोशॉप में स्टेप 10 एडजस्ट ब्राइटनेस शीर्षक वाली छवि
    3
    मेनू तक स्क्रॉल करें जब तक आप आइटम नहीं ढूंढते "स्वत: सुधार पूर्ण करें"। यह आदेश चुनें यहां तक ​​कि अगर अन्य निर्देश उपलब्ध हैं, तो यह चुनें, जो आपको फोटो की चमक को सही करने देगा।
  • टिप्स

    • यदि आप एडोब फोटोशॉप के मुफ्त संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि उन्नत संपादन के लिए, आपको एक उच्च फोटो संपादन प्रोग्राम पर स्विच करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com