एडोब फ़ोटोशॉप के साथ एक बिजनेस कार्ड कैसे बनाएं

एडोब फोटोशॉप दुनिया की नंबर एक इमेज वर्क प्रोग्राम है और इसका इस्तेमाल पेशेवरों और एमेच्योर्स द्वारा एक विस्तृत श्रेणी के उद्योगों में किया जाता है। हालांकि, यह प्रोग्राम नए उपयोगकर्ताओं को थोड़ी भ्रमित कर सकता है। फ़ोटोशॉप इंटरफ़ेस को नेविगेट करने और अपना स्वयं का व्यक्तिगत व्यवसाय कार्ड बनाने के बारे में जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

सामग्री

कदम

1
इस गाइड को पूरा करने के लिए, आपको एडोब फोटोशॉप प्रोग्राम प्राप्त करना होगा। इस कार्यक्रम को खरीदने के लिए बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन आप से एक पूर्ण डेमो डाउनलोड कर सकते हैं एडोब साइट.
  • 2
    टिकट के लिए सही आयाम के साथ एक नई छवि बनाएं आम तौर पर इन टिकटों में 3.375 इंच की चौड़ाई 2,125 इंच लंबा है। फ़ाइल मेनू से नई पर क्लिक करें माप की इकाई पिक्सल से इंच तक बदलें चौड़ाई क्षेत्र में 3.375 दर्ज करें, ऊँचाई क्षेत्र में 2.125 लिखें। आपके व्यवसाय कार्ड के लिए उपयोग की जाने वाली छवि गुणवत्ता के आधार पर, आप अपने रिज़ॉल्यूशन को 200 से 301 पिक्सल / इंच बढ़ा सकते हैं। भले ही छवि उच्च संकल्प के साथ स्क्रीन पर बड़ा हो, मुद्रित व्यवसाय कार्ड का आकार वही रहेगा
  • 3



    अपने व्यवसाय कार्ड के लिए एक अच्छी पृष्ठभूमि खोजें आपकी कंपनी का लोगो ठीक होगा सफेद पृष्ठभूमि परत भरें। पृष्ठभूमि छवि को इसके ऊपर एक नई परत पर कॉपी और पेस्ट करें और अस्पष्टता कम करें (आप परतों के ऊपर मेनू में यह विकल्प पाएंगे) जब तक आप वांछित प्रभाव हासिल नहीं कर पाते। पृष्ठभूमि छवि के आकार को बदलने के लिए, छवि परत पर क्लिक करें और संपादन मेनू (फ़ाइल मेनू के बगल में) पर क्लिक करें और निशुल्क रूपांतरण का चयन करें (या Ctrl + T कुंजी संयोजन का उपयोग करें)। इच्छित आकार तक पहुंचने तक किनारों को क्लिक और खींचें।
  • 4
    जिस व्यक्ति को आप चित्रित करना चाहते हैं उसकी तस्वीर आयात करें दूसरा पास के रूप में एक ही तरीके का उपयोग करना, व्यक्ति की तस्वीर को व्यवसाय कार्ड में कॉपी और पेस्ट करें और आकार बदलने के लिए नि: शुल्क रूपांतरण का उपयोग करें।
  • 5
    व्यक्तिगत डेटा और हस्ताक्षर जोड़ें व्यक्तिगत डेटा जोड़ने के लिए टेक्स्ट टूल का उपयोग करें यदि आप एक यथार्थवादी रूप से एक हस्ताक्षर जोड़ना चाहते हैं, तो आपको फ़ोटोशॉप में इसका उपयोग करने से पहले एक उपयुक्त फ़ॉन्ट ऑनलाइन डाउनलोड करना होगा और उसे इंस्टॉल करना होगा।
  • टिप्स

    • नकली दस्तावेज़ बनाने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इस WikiHow लेख को पढ़ें पहचान दस्तावेज़ को मिटाने का तरीका.
    • अपने पीसी पर नए चरित्र सेटों को कैसे स्थापित करें, यह समझने के लिए, इस विकीहाउ लेख को पढ़ें अपने पीसी पर फ़ॉन्ट्स को कैसे स्थापित करें.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com