फ़ोटोशॉप रंग मिलान सुविधा का उपयोग कैसे करें

यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि किसी छवि के ऑब्जेक्ट के साथ रंग को दूसरी छवि में लागू करने के लिए फ़ोटो को `रंग मिलान` सुविधा का लाभ लेने के लिए कैसे खोजें।

कदम

फोटोशॉप चरण 1 में मैच रंग शीर्षक वाली छवि
1
फ़ोटोशॉप का उपयोग करके दो छवियां खोलें। हमारे उदाहरण में हम बाएं छवि में उपयोग किए गए रंग को सही छवि पर लागू करना चाहते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 में मैच रंग शीर्षक वाली छवि
    2
    पृष्ठभूमि के सापेक्ष परत के एक डुप्लिकेट बनाता है। मूल छवि पर सीधे काम न करने का चयन करना बेहतर है, इस तरह त्रुटियों के मामले में आप इसे आसानी से ठीक कर पाएंगे। इस बिंदु पर उचित चयन उपकरण चुनें (इस उदाहरण में `Polygonal lasso`) और ऑब्जेक्ट जिसका रंग आप बदलना चाहते हैं का चयन करें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 में मिलान रंग वाला चित्र



    3
    नमूना छवि पर जाएं आप चाहते हैं कि चयन उपकरण का उपयोग करें (इस उदाहरण में हमने `जादू की छड़ी` का इस्तेमाल किया है) और उस ऑब्जेक्ट के भीतर एक बड़े क्षेत्र का चयन करें जिसमें आप उपयोग करना चाहते हैं। जिस छवि को आप संपादित करना चाहते हैं उसे वापस ले जाएं और `छवि` मेनू पर पहुंचें आइटम `समायोजन` का चयन करें और अंत में `मिलान रंग ...`
  • फ़ोटोशॉप में मैच रंग शीर्षक से चित्र 4
    4
    छवि का रंग बदलें `रंग मिलान` संवाद बॉक्स में दो मुख्य भाग होते हैं: `लक्ष्य छवि`, शीर्ष पर स्थित है, और `छवि आंकड़े`, जो नीचे स्थित है। `गंतव्य छवि` अनुभाग उस छवि को संदर्भित करता है जिसके लिए आप रंग बदलना चाहते हैं। `छवि आंकड़े` अनुभाग में, आपको `मूल` नामक एक विकल्प मिलेगा इस क्षेत्र में आपको सूची में दूसरी छवि को स्रोत छवि के रूप में सेट करना होगा। सेटिंग्स में परिवर्तन करने के बाद, `ओके` बटन दबाएं
  • फ़ोटोशॉप फाइनल में मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    5
    समाप्त हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com