फ़ोटोशॉप के साथ पाठ को कैसे बदलें

कभी किसी मित्र को मजाक बनाने के लिए किसी तस्वीर में एक संकेत के पाठ को बदलना है? कभी विद्यालय के सामने 20 किमी / घंटा से गति के संकेत को बदलना चाहते हैं, जैसे कि 130 किमी / घंटे? इस गाइड को पढ़ने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि यह कैसे करना है।

सामग्री

कदम

एडॉब फ़ोटोशॉप चरण 1 में टेक्स्ट को बदलें शीर्षक वाला छवि
1
सही छवि खोजें इसमें कुछ टेक्स्ट शामिल करना होगा जिस लेखन को आप बदलना चाहते हैं, उसे कोने नहीं होना चाहिए, या किसी विश्वसनीय तरीके से टेक्स्ट को बदलने में अधिक मुश्किल हो सकती है।
  • एडॉब फ़ोटोशॉप चरण 2 में टेक्स्ट को बदलें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक खाली कैनवास बनाएं जहां आप पाठ को बदलना चाहते हैं। आप इसे कई अलग-अलग तरीकों से कर सकते हैं ... यहां दो हैं
  • सबसे आसान तरीका यह है कि पृष्ठभूमि को चित्र के समान रंग में रंगना है। आप उपकरण का उपयोग कर इसे कर सकते हैं "ड्रॉपर" वांछित रंग की प्रतिलिपि बनाने के लिए रंग का चयन करने के बाद, उपकरण का सावधानीपूर्वक उपयोग करें "ब्रश" छवि को फिर से बदलने के लिए रंग को पुन: उत्पन्न करने के लिए एक छोटा सा टुकड़ा छोड़ना सुनिश्चित करें
  • दूसरी विधि अधिक जटिल है क्योंकि इसमें क्लोनिंग तकनीक का उपयोग शामिल है। आपको पृष्ठभूमि का एक छोटा सा हिस्सा कॉपी करना होगा और टेक्स्ट को कवर करने के लिए उसे क्लोन करना होगा। क्लोनिंग आदर्श है जब आप साइन या पृष्ठभूमि को संपादित करने की कोशिश कर रहे हैं पैटर्न या डिजाइन है।
  • एडॉब फ़ोटोशॉप चरण 3 में टेक्स्ट को बदलें शीर्षक वाला छवि
    3



    पाठ बनाएं यह करना बहुत सरल है आप टेक्स्ट का रंग प्राप्त करने के लिए आइडेप्रपर उपकरण का पुनः उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब आप रंग मिल जाए, तो आप लेखन शुरू कर सकते हैं। आप टूल का उपयोग कर सकते हैं "digita" पाठ बनाने के लिए छवि पर कहीं भी क्लिक करें और एक टेक्स्ट फ़ील्ड दिखाई देगा। फ़ील्ड में पाठ टाइप करें और आकार, फ़ॉन्ट और शैली समायोजित करें एक बार पूरा होने पर, ठीक दबाएं - आप फ़ोटोशॉप में एक नई परत बना लेंगे। अगर पाठ का आकार वांछित आकार नहीं है, तो आप संपादन में जा सकते हैं > परिवर्तन > स्केल, जो आपको छवि में टेक्स्ट के प्रकार और स्थिति को समायोजित करने की अनुमति देगा।
  • एडॉब फ़ोटोशॉप चरण 4 में टेक्स्ट को बदलें शीर्षक वाला छवि
    4
    नवीनतम परिवर्तन करें आप शायद यह ध्यान देंगे कि पाठ को बदलना होगा क्योंकि कार्टेल के संबंध में परिप्रेक्ष्य समस्याएं हैं। आप उन्हें पाठ परत पर राइट क्लिक करके और रास्टराइज चुनकर उन्हें ठीक कर सकते हैं। आप पाठ की एक बिटमैप छवि बना देंगे, और आप शब्द को बदलने में सक्षम नहीं होंगे। फिर संपादित करें का चयन करें > परिवर्तन > बिगाड़ना। एंकर पॉइंट खींचकर आप पाठ के परिप्रेक्ष्य को समायोजित कर सकते हैं।
  • एडॉब फ़ोटोशॉप चरण 5 में टेक्स्ट को बदलें शीर्षक वाला छवि
    5
    पिछले चरणों के लिए धन्यवाद, आप एक छवि पर पाठ को बदलने और आप पसंद करते हैं एक डालने के लिए सक्षम होना चाहिए। का आनंद लें!
  • टिप्स

    • यदि आप संपादन करते समय कोई गलती करते हैं, तो उसे सही करने का सबसे आसान तरीका Ctrl + Z कीबोर्ड शॉर्टकट का उपयोग करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com