फ़ोटो में लोगों को जोड़ना

कुछ मामलों में, आपके पास एक लगभग संपूर्ण तस्वीर होगी, सिवाय एक लापता व्यक्ति को छोड़कर जिसे आप उपस्थित होना चाहते हैं। हर किसी को उसी जगह पर वापस लाने का प्रयास करने के बजाय, जो आप चाहते हैं उन सभी लोगों के साथ फोटो को फिर से बनाने के लिए, आप एडोब फोटोशॉप जैसे प्रोग्राम का उपयोग करके उन्हें अपनी तस्वीर में जोड़ सकते हैं। यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं, तो आप तस्वीर में किसी व्यक्ति को तस्वीर में जोड़ सकते हैं।

कदम

भाग 1

फोटो में व्यक्ति को सम्मिलित करें
1
फ़ोटो चुनें जब आप किसी व्यक्ति को किसी फ़ोटो में जोड़ने का प्रयास करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपके पास उस तस्वीर के समान अनुपस्थित व्यक्ति की फ़ोटो है जिसे आप जोड़ना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को समुद्र तट पर अपनी मित्र मित्रों की तस्वीर में जोड़ना चाहते हैं, तो क्रिसमस स्वेटर के साथ फोटो का उपयोग करने का प्रयास न करें। फोटो विश्वसनीय नहीं होगा और लोग समझेंगे कि आपने इसे संशोधित किया है।
  • आदर्श एक ऐसी तस्वीर है जहां आपके मित्र को एक सरल या बहुत जटिल पृष्ठभूमि पर चित्रित किया गया है। जितना अधिक पृष्ठभूमि उलझी, उतना ही आपको इसे हटाने के लिए काम करना होगा।
  • जिस व्यक्ति को आप जोड़ना चाहते हैं वह उसी आकार या तस्वीर में पहले से मौजूद चित्रों की तुलना में बड़ा होना चाहिए। अगर आपको उस व्यक्ति को जोड़ा जाना है, तो उसे पिक्सलेट किया जाएगा और यह स्पष्ट होगा कि इसे एक फोटोमैंटेज के साथ जोड़ दिया गया है।
  • समान रंग टोन और प्रकाश व्यवस्था के साथ एक तस्वीर ढूंढने का भी प्रयास करें। अगर तस्वीर को सही किया जाए तो समुद्र में, अपने दोस्त की तस्वीर को सूर्य में ढूंढने का प्रयास करें आप बाद में रंगों में हेरफेर करने में सक्षम होंगे, लेकिन इसका मतलब होगा कि कुछ अतिरिक्त काम करना होगा।
  • 2
    व्यक्ति का चयन करें उस व्यक्ति की तस्वीर को खोलना होगा जिसे आप बाहर करना चाहते हैं। उपकरण पट्टी में लस्सो टूल पर क्लिक करें। यह आइकन है जो लस्सो से बंधा रस्सी जैसा दिखता है, साइडबार की शुरुआत से तीसरा है व्यक्ति के पास एक बिंदु से प्रारंभ करें और, बाईं माउस बटन को पकड़कर, रूपरेखा तैयार करें। एक बार बाह्यरेखा पूरी हो जाने के बाद, तैयार की गई लाइनें चयन रेखाएं होंगी, अर्थात् आपके द्वारा बनाई गई पथ के साथ आगे बढ़ने वाली रेखाएं
  • आपको बेहद सटीक नहीं होना पड़ेगा, बस सुनिश्चित करें कि शरीर के कुछ हिस्सों में कटौती न करें। आप बाद में अनावश्यक पृष्ठभूमि वाले हिस्से को हटा देंगे।
  • 3
    आंकड़ा कॉपी और पेस्ट करें अब जब आपने यह आंकड़ा चुना है, आपको इसे कॉपी करना होगा, ताकि आप इसे समूह फोटो में पेस्ट कर सकते हैं। मेनू पर क्लिक करें संपादित करें खिड़की के ऊपरी भाग में ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें प्रतिलिपि. अब, आपको समूह फोटो को खोलना होगा एक बार खोलने पर, इसकी खिड़की पर क्लिक करें। फिर, मेनू पर वापस जाएं संपादित करें और पर क्लिक करें चिपकाएं ड्रॉप डाउन मेनू से आप जिस समूह को पहले समूह फोटो में पहले चुना था उसे पेस्ट कर देंगे।
  • मेनू बार का उपयोग करने के बजाय, आप छवि की प्रतिलिपि बनाने के लिए कंट्रोल (या मैक पर कमांड) और सी दबा सकते हैं पेस्ट करने के लिए, आप कंट्रोल (या कमांड) और वी को दबा सकते हैं।
  • 4
    आंकड़े का आकार बदलें अब जबकि आपने छवि में चित्रा को चिपकाया है, आपको समूह के अन्य लोगों के बराबर बनाने के लिए उसका आकार बदलना होगा। ऐसा करने के लिए, आप उपकरण का उपयोग करेंगे नि: शुल्क परिवर्तन. सुनिश्चित करें कि आपने आकृति की परत का चयन किया है - आप इसे खिड़की से कर सकते हैं परत, जो आम तौर पर कार्य विंडो के दायीं ओर स्थित है। इच्छित परत का चयन करने के बाद, मेनू पर जाएं संपादित करें और चयन करें नि: शुल्क परिवर्तन. परत के बाहर एक बॉक्स दिखाई देगा शिफ्ट नीचे होल्डिंग, फ़्रेम के कोने पर क्लिक करें, और आंकड़ा के आकार को कम करने के लिए इसे नीचे खींचें। जब तक यह समूह फ़ोटो में लोगों का आकार न हो, तब तक इसे सिकुड़ते रहें।
  • शिफ्ट को दबाए रखें इस तरह से आप इस आंकड़े के अनुपात को बदल नहीं पाएंगे।
  • मेनू बार पर क्लिक करने के बजाय, आप टूल का उपयोग करने के लिए कंट्रोल (या कमांड) और टी दबा सकते हैं नि: शुल्क परिवर्तन.
  • 5
    अतिरिक्त पृष्ठभूमि को खत्म करें यह धारणा देने के लिए कि यह चित्र छवि से संबंधित है, आपको इसके चारों ओर मूल पृष्ठभूमि को हटाना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको इरेज़र टूल की आवश्यकता होगी। शुरू करने के लिए, परत विंडो से आकृति की परत पर क्लिक करें परत विंडो के निचले भाग में, आपको बीच में एक सफेद सर्कल के साथ एक ग्रे आयत के साथ एक बटन दिखाई देगा, जिसे कहा जाता है मुखौटा परत. छवि को अन्य परतों से अलग करने के लिए बटन पर क्लिक करें अब, बाएं पर टूलबार में इरेज़र टूल पर क्लिक करें, बार के बारे में आधे रास्ते पर क्लिक करें खिड़की के शीर्ष पर, आप इरेज़र विकल्प देखेंगे। डाउन एरो पर क्लिक करें और इरेर के आकार को 60 या 70 पिक्सल में बदलें, वांछित आकार में चयनकर्ता का प्रयोग करें या टाइप करें। इसके अलावा मेन्यू के निचले भाग में कठोरता को बदलकर 0 पर आइये। अब आप आंकड़े के चारों ओर की अधिकांश पृष्ठभूमि को मिटा सकते हैं।
  • आंकड़ा दृष्टिकोण, लेकिन इसके किसी भी भाग को नष्ट नहीं करते। छोटे ब्रश के साथ छोड़े गए छोटे भागों को हटा दें
  • यदि पृष्ठभूमि सफेद या एक समान रंग है, तो आप इसे अलग करने और हटाने के लिए जादू की छड़ी उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। जादू की छड़ी के उपकरण पर क्लिक करें, पृष्ठभूमि का रंग चुनें, फिर आप सभी को चुनने के बाद हटाएं दबाएं।



  • 6
    आंकड़ा को अलग करना समाप्त करें अब जब आपने अधिकांश पृष्ठभूमि को समाप्त कर दिया है, तो आपको आंकड़ा अलग करने के लिए सभी पृष्ठभूमि को खत्म करना होगा। शीर्ष रबर विकल्पों में, ब्रश आकार को 20-30 पिक्सल में बदल दें। आपको कड़ी मेहनत को कम से कम 50 में बदलना होगा। एक बार इरेज़र सेटिंग्स ठीक हो जाने के बाद, प्लस चिह्न पर क्लिक करके या खिड़की के निचले हिस्से में प्रतिशत बदलकर छवि को बड़ा करें। आंकड़ा की रूपरेखा को जितना संभव हो उतना ज़ूम करें शेष पृष्ठभूमि को समाप्त करें
  • यदि आप गलती से गलती करते हैं या आकृति का हिस्सा हटाते हैं, तो आप बस मेनू में रद्द करें बटन को दबा सकते हैं संपादित करें.
  • भाग 2

    नई फोटो के लिए व्यक्ति को बदलें
    1
    परत को ले जाएं अब जब यह आंकड़ा समूह में बाकी लोगों के समान आकार है और पृष्ठभूमि से अलग हो गया है, तो आपको इच्छित स्थिति में परत को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपने चित्र की परत का चयन किया है हटो टूल पर क्लिक करें, पहले बाएं टूलबार पर। बटन पर क्लिक करने के बाद, बाईं माउस बटन को दबाकर आंकड़ा खींचें और आप जहां भी चाहें उसे स्थानांतरित करें।
  • 2
    चमक बदलें अब यह आंकड़ा दूसरों के समान आकार है, आपको अपने रंग को समायोजित करने की आवश्यकता होगी। आकृति की परत को चुनने के बाद, परत विंडो के नीचे मुखौटा बटन के आगे आइकन पर क्लिक करें। इसकी पहचान करने के लिए इसमें दो रंगों का एक चक्र है। एक विंडो खुल जाएगी विकल्प पर क्लिक करें वक्र, जो एक और खिड़की दिखाई देगा आप बीच में एक विकर्ण रेखा के साथ एक वर्ग देखेंगे। मध्य में रेखा पर क्लिक करें, लाइन के ऊपर आधा अंतरिक्ष और आधे रास्ते नीचे की जगह पर क्लिक करें। प्रत्येक बिंदु दिखाई देगा जो आपको रेखा को स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। अब आपको इस विकल्प के स्तर के साथ प्रयोग करना होगा। आप धीरे-धीरे प्रकाश और कंट्रास्ट जोड़कर लाइनों को ऊपर और नीचे ले जा सकते हैं परत के साथ प्रयोग समूह फोटो परत के बराबर बनाने के लिए।
  • यदि दो परत काफी समान हैं, तो आप मेनू बार से चमक और कंट्रास्ट को बदलने के लिए स्वयं को सीमित कर सकते हैं चित्र. पीछे की तरफ लाइनों को स्थानांतरित करें
  • जब आप एक परत बनाने का प्रयास करते हैं तो एक विंडो दिखाई दे सकती है वक्र आंकड़े पर पुरस्कार ठीक बनाने के लिए वक्र मुखौटा परत
  • आप मूल फ़ोटो की चमक भी बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, पृष्ठभूमि परत पर क्लिक करें और चित्रा की चमक बदलने के लिए वर्णित चरणों को दोहराएं।
  • 3
    रंग बदलें अब जब आंकड़ा की चमक सही है, तो आपको त्वचा की टोन दिखनी पड़ेगी। ऐसा करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपने चित्र की परत का चयन किया है परत विंडो के निचले भाग में एक ही दो-रंग सर्कल बटन दबाएं और चुनें ह्यू / संतृप्ति मेनू से खुलने वाली विंडो से, आप ह्यू, संतृप्ति और चमक को बदल सकते हैं। Tonality रंग बदलता है संतृप्ति रंगों की एकाग्रता में परिवर्तन करती है, जिससे उन्हें अधिक उज्ज्वल या नीरस होता है। चमक आंकड़े की समग्र चमक को बदलती है जब तक आप वांछित परिणाम प्राप्त नहीं करते, आपको चयनकर्ताओं को आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए।
  • टिप्स

    • आप फ़ोटोशॉप सीएस, तत्वों या फ़ोटोशॉप के किसी भी अन्य संस्करण का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपके पास फ़ोटोशॉप नहीं है, तो आप जिम्प जैसी एक मुफ्त प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com