चोट लगने के बिना कैसे गिर जाए

अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में, गिरने के लिए लगभग 8 लाख लोग हर साल आपातकालीन कक्ष में जाते हैं, दुर्घटना से संबंधित आघात के लिए 7,00,000 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। जल्दी या बाद में यह सब के लिए पर्ची या गिरने के लिए होता है और आप निश्चित रूप से आप को या किसी और को चोट पहुंचाने से रोकना चाहते हैं। यदि आप ठोकर खाएंगे, तो स्वयं की रक्षा करना और जितना संभव हो उतना सुरक्षित रूप से गिरना सीखें।

कदम

भाग 1

सुरक्षा में भूमि
1
यह रोल। जब आप गिर जाते हैं, तो आप अपने आप को कर्लिंग करके और रोलिंग करके आघात की रिपोर्ट करने की संभावना कम कर सकते हैं। इस तरह, न केवल शरीर के नाजुक हिस्सों की रक्षा करें, लेकिन जब आप जमीन को छूते हैं तो प्रभाव कम करें। सुरक्षित रूप से ऐसा करने के लिए कई तकनीकें हैं
  • जब आप व्यायाम को उल्टा करते हैं, तो आपको अपने हाथों को जमीन पर रखना चाहिए और अपनी ठोड़ी को अपनी छाती में ले जाना होगा - गिरावट की गति को रोल करने के लिए उपयोग करें आपको यह सुनिश्चित करना है कि शरीर चोट से बचने के लिए एक सममित स्थिति बनाए रखता है- अगर सही ढंग से किया जाए, तो यह आंदोलन आपको अपने पैरों पर खुद को खोजने की अनुमति भी देता है।
  • एक दूसरी विधि असामान्य रूप से चित्रकारी या से है "पार्कर"। उद्देश्य अपने आप पर रोल करने से पहले कंधे के साथ प्रभाव को अवशोषित करना है - आपको एक विकर्ण आंदोलन करने की कोशिश करनी चाहिए। विषमता वाली स्मारकों को मार्शल आर्ट विशेषज्ञों और पार्कर का पसंदीदा माना जाता है, क्योंकि यह हाथ और कशेरुकाओं की रक्षा करता है
  • 2
    खतरनाक वस्तुओं से बचें आप आते हैं और इस तरह टूट गिलास या अन्य तेज चीजों के रूप में खतरनाक तत्वों, को देखने के लिए जा रहे हैं,, उनसे दूर देखने के लिए शुरू करने रोलिंग या spingendoti- लेकिन यदि आप उन्हें टाल नहीं सकते, अपने हथियारों के साथ यह कवर करके चेहरे की रक्षा करना।
  • 3
    इन तकनीकों पर एक विशेषज्ञ बनने के लिए एक सुरक्षित वातावरण में अभ्यास करना आप जिम या एक मार्शल आर्ट स्कूल में जा सकते हैं ताकि आप खुद को नरम गद्दे या गद्देदार फर्श पर गिरने के लिए प्रशिक्षित कर सकें - जैसे कि कुछ और ही, आपको अपने आप को चोट पहुंचने के बिना गिरने का तरीका सीखना होगा! एक संरक्षित जगह में परीक्षण से पहले घायल होने का मौका कम करें
  • 4
    स्थिति को नीचे देखें और मूल्यांकन करें यदि आप सीधे खड़ी हो, तो खड़ी हो, सबसे अच्छी बात यह है कि नीचे की तरफ देखें और उसकी गणना करें "अवतरण"। आप जमीन को छूने या अपने रास्ते पर लोगों को चेतावनी देने के लिए एक सुरक्षित जगह की तलाश कर सकते हैं। कई तकनीकें हैं जो पैराट्रूप्टर्स द्वारा सुरक्षित रूप से उतरने के लिए उपयोग की जाती हैं
  • पैर की तरफ रखें और शरीर को गति के विपरीत दिशा में घुमाएं - घुटनों को एक साथ रखने की कोशिश करें।
  • जब आप जमीन को छूते हैं, तो मोड़ लें और बारी बारी से इतना है कि बछड़ों और जांघ की मांसपेशियों को सिर और कंधों से पहले जमीन मारा।
  • सुनिश्चित करें कि सिर छाती की ओर झुकाव के रूप में कस के रूप में संभव है - आपको हर कीमत पर सिर की चोट या गर्दन से बचना चाहिए।
  • 5
    रिलैक्स। मनुष्य को गिरने का एक सहज भय है - हालांकि, आंदोलन के दौरान करना सबसे अच्छा काम है अंग को आराम करना, खासकर निचले अंगों मांसपेशी संकुचन प्रभाव के बल को बिगड़ता है, प्रतिरोध को बढ़ाता है, मरोड़ और, परिणामस्वरूप, चोट की गंभीरता
  • यदि आप पीछे की ओर गिर रहे हैं, तो अपने घुटनों को मोड़ने और अपनी पीठ झुकाने की कोशिश करें - इस चाल से आप प्रभाव से पहले आराम करने की अनुमति दे सकते हैं, अचानक आंदोलनों को कम कर सकते हैं।
  • यदि आप बग़ल में गिर रहे हैं, तो अपने सिर को जमीन पर बाँधने से बचने के लिए, अपने शरीर को आराम से रखने और अपनी मांसपेशियों को संक्रमित करने से बचने के लिए साँस लें।
  • 6
    गिरावट के दौरान अपना चेहरा और सिर को सुरक्षित रखें कभी भी आंदोलन को रोकने की कोशिश मत करो! अपनी छाती को अपनी छाती से लाओ और इसे सुधारने के लिए अपने सिर को अपने सिर के साथ कवर करें।
  • गिरावट के दौरान एक आम चोट एक काटने के लिए जीभ का फाड़ है। आंदोलन के दौरान कृन्तक पीछे टिप धक्का द्वारा मुंह के आधार के खिलाफ आराम कर रख inferiori- इस व्यवस्था से बचा जाता है कि जबड़े पर पड़ने वाले प्रभाव का सामना पास शटर भाषा घायल हो गए।
  • 7
    त्रिकोणीय स्थिति में कैडी चेहरे या जीरो पर गिरने से बचने के लिए, त्रिकोणीय स्थिति को ग्रहण करने का प्रयास करें। ललाट गिरने को कम करने के लिए पुलिस बल द्वारा यह एक विधि है। आपको अपने सिर पर अपने हाथों से गिरने, थोड़ा अपने पैर फैलाने और अपने पैर की उंगलियों का सामना करना पड़ रहा है (जैसे कि आप धक्का-अप कर रहे थे) प्रभाव सतह को अधिकतम करना है।
  • भाग 2

    गिरने से होने वाली चोटों से बचने या उनका मूल्यांकन करना
    1
    हड्डियों की जांच करें एक बहुत आम आघात फ्रैक्चर है, विशेष रूप से बुजुर्गों में श्रोणि और हथियारों में - इस मामले में, आप प्रभावित क्षेत्र में दर्द और सूजन महसूस करते हैं। टूटी हुई हड्डियों के कारण आपको चिल्लाना, तड़कना या तीखी आवाज भी महसूस हो सकती है। यदि आप फ्रैक्चर से डरते हैं, तो 118 पर कॉल करें और तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें



  • 2
    संरक्षक पहनें आप एक जोखिम भरा गतिविधि (साइकिल चलाना, लंबी पैदल यात्रा, निर्माण, हस्तशिल्प और इसी तरह) कर रहे हैं, उचित सुरक्षा उपकरण पहनने के लिए इसका मतलब है traumi- हेलमेट, घुटने पैड, कोहनी पैड और मुँह गार्ड पहनने संभव कम करने के लिए सुनिश्चित हो ।
  • 3
    सही उपकरण खरीदें आप गलत आकार की सुरक्षा पहनने या अनुपयुक्त का उपयोग करते हैं, तो आप विशेष रूप से जब आप निर्माण या नवीकरण में संलग्न बुरा पता है कि खरीदने के लिए, यह है कि यह कैसे उपयोग करने के लिए और कैसे पहनने के लिए प्राप्त कर सकते हैं,।
  • भाग 3

    खतरनाक स्थानों से बचना
    1
    मौसम का पूर्वानुमान देखें यदि मौसम खराब हो जाने पर आपको बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है, तो इसे से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। यदि आप एक क्षेत्र है जहां अक्सर snowfalls और ठंड देखते हैं में रहते हैं, कई बार ऐसा करके दैनिक अद्यतन या climatiche- शर्तों को पढ़ने के लिए, आप उचित रूप से पोशाक और गिरने के जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • 2
    सर्वोत्तम मार्ग की योजना बनाएं क्या काम करने की यात्रा के लिए एक ढलान के साथ चलना आवश्यक है? इस मामले में, वैकल्पिक मार्ग खोजने के लिए बेहतर है, खासकर अगर ढलान बारिश हो या बर्फ़ पड़ने पर फिसलन बन जाता है। सबसे सुरक्षित स्थितियों को खोजने के लिए पैर और कार द्वारा वैकल्पिक मार्ग लेने का प्रयास करें
  • 3
    आसपास के वातावरण से अवगत रहें लोगों को अक्सर अपने विचारों में खो दिया जाता है और उनके चारों ओर से ध्यान नहीं देता - वे गिरने से बचते हैं, असमान या असमान इलाके पर ध्यान देते हैं, प्रतिबंधों और अन्य खतरों के लिए।
  • 4
    सही उपकरण पहनें जांच लें कि आपके पास सही कपड़े और जूते हैं ताकि आप गलती से गिर न सकें - इसका मतलब है कि जब बारिश गीली होती है तो बारिश के बूट या मजबूत जूते का उपयोग करना नरम आधार पर महिलाओं को ऊँची एड़ी से बचना चाहिए।
  • 5
    पूर्व स्थापित समर्थन या सुरक्षा पथ के लिए खोजें चलने या चढ़ाई करते समय सुरक्षा रैंप या हैंड्रल्स का उपयोग करें - खतरनाक क्षेत्रों या सतहों के चेतावनी संकेतों पर ध्यान दें।
  • 6
    खतरों से मुक्त स्थान रखें। आप घर पर गंभीर गिरने का शिकार भी हो सकते हैं - आप किसी ऑब्जेक्ट को जगह या अपने पालतू जानवरों पर ठोकर खा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि पशु कटोरे और जूते दुर्घटनाओं से बचने के लिए होते हैं - घर को व्यवस्थित रखने के लिए गृह व्यवस्था के लिए नियमित रूप से व्यवस्थित करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com