कैसे एक उल्टा नीचे बनाने के लिए

दरवाजे पर छह पीठ, स्थिति से बाहर और अच्छी तरह से चिह्नित - कुछ बिंदु पर आप चुंबन के लिए एक क्रॉस मिलता है सब खो नहीं है! पेले से वेन रूनी तक, कई लोगों ने प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद गोलकीपर को विस्थापित कर दिया, एक पूर्ण क्रॉस में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। आप इस तकनीक को अपने दम पर भी सीख सकते हैं, प्रशिक्षण में अभ्यास कर सकते हैं और खेल में इसका इस्तेमाल करने का सही मौका तलाश सकते हैं।

कदम

भाग 1

मूल बातें जानें
1
जहां से आप गेंद को निर्देशित करना चाहते हैं वहां से पीछे मुड़ें एक उल्टा सबसे अधिक बनाने के लिए, आपको वापस आना और अपने सिर के ऊपर की गेंद को लात करना होगा, जिससे आप सामना कर रहे हैं उसके विपरीत दिशा में निर्देश करेंगे। यह उलटा एक अप्रत्याशित और अत्यधिक शानदार खेल बनाने के लिए पीछे की ओर लात करने का तथ्य है।
  • क्रॉस या दूसरे प्रकार के पास के बाद पेनल्टी क्षेत्र में अधिकतर उलटा होता है अक्सर यह एक सहज, सहज खेल है।
  • 2
    उस पैर से पुश दें जिसे आप आमतौर पर किक करने के लिए इस्तेमाल करते हैं आंदोलन शुरू करने के लिए, गैर-प्रभावी पैर के घुटने को ऊपर उठाएं और पैर से कूच करके आप को किक करने के लिए जमीन से अलग करें। जितना ऊंचा आप गैर-प्रभावशाली पैर के पैर बढ़ाते हैं उतना ही बेहतर होगा, क्योंकि इससे आपको लात मार के साथ सही आंदोलन करने के लिए आवश्यक गति मिलेगी।
  • क्षेत्र में स्थिति और गेंद से शरीर की दूरी पर निर्भर करते हुए, आपको सही या बाएं हिट करना पड़ सकता है, लेकिन पैर हमेशा कष्ट के साथ दिया जाना चाहिए।
  • 3
    पुश सिर और कंधे पीछे की ओर जब आप अपना लेग उठाते हैं, तो पीछे हटें जैसे कि आप मैदान पर पीछे की ओर फेंककर गेंद से भागने की कोशिश कर रहे थे। आंदोलन को गति न दें और सावधान रहें कि इसे पूरी तरह से फ्लिप न करें। उस वक्त फोकस करें कि आप गेंद को किक करने जा रहे हैं और जल्दबाजी में नहीं हो
  • के दृश्य के बारे में सोचो मैट्रिक्स जहां निओ को पीछे की तरफ झुका करके गोलियों की घबराहट को चकमा देने की कोशिश करता है। यह आपको करना है, लेकिन जल्दी से
  • 4
    जैसा कि आप गिरते हैं, आपके लात काली उठाएं पीछे की गति का फायदा उठाते हुए, वह अपने पैरों से कैंची बना देती है, पैर फेंकती है, जो कि किक नहीं करता और जो कि किक करता है, गेंद को जाने और गेंद को हिलाता है
  • पैर की यह रोटेशन एक ऐसा आंदोलन है जो इस प्रकार के किक का नाम देता है- दूसरे चरण का उपयोग करके आपको पुश दिलाता है और गेंद को पीछे की ओर लात करने के लिए पर्याप्त ताकत मिलती है
  • 5
    गेंद को मारो सिर पर किक करने के लिए पैर के पीछे का प्रयोग करें और गेंद को विपरीत दिशा में इंगित करें जिसकी आप सामना कर रहे हैं। आपको बॉल टॉवर ऊपर की तरफ से भेजने से बचने के लिए गेंद को पूरी तरह से मारा जाना चाहिए, बहुत दूर नहीं।
  • उलट के दौरान गेंद को अच्छी तरह से हिट करना मुश्किल होता है, इस कारण से इसका इस्तेमाल केवल एक चरम संसाधन के रूप में किया जाता है। गेंद पर अपनी आँखें रखें और सर्वोत्तम संभव तरीके से मारने का प्रयास करें।
  • 6
    जमीन के साथ प्रभाव के लिए तैयार करें अपनी बाहों को पतन और अप्रैल को जितना संभव हो उतना संभव है कि आप अपनी पीठ के प्रभाव को कम करें और जमीन से कूल्हे को कम करें। बहुत तेज़ नहीं घुमाएं
  • कुछ खिलाड़ी अपनी पीठ की बजाय अपनी तरफ गिरना पसंद करते हैं। विभिन्न रूपों का अनुभव करें और पता करें कि आपके और आपके खेलने की शैली के लिए सबसे अच्छा क्या है।
  • भाग 2

    सुरक्षा में ट्रेन
    1
    केवल घास पर ट्रेन जाहिर है, पीठ पर लैंडिंग खतरे पेश कर सकते हैं। चोट पहुंचाने के जोखिम को कम करने के लिए, गिरावट को अवशोषित करने के लिए घास पर प्रशिक्षित करना बेहतर होता है। असमान जमीन पर या ठोस पर पीछे से गिरने से चोट लग सकती है। यह घर के अंदर इस्तेमाल होने वाली तकनीक नहीं है
  • 2



    अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना गिरना सीखें जब आप उल्टा करते हैं, तो हथियार फैलाने के लिए एक सहज आंदोलन बनने के लिए गिरावट को अवशोषित करने के लिए।
  • 3
    मूल सिद्धांतों के लिए अधिक समर्पित एक खिलाड़ी के लिए, सीखना कैसे उल्टा करने के लिए केक पर टुकड़े करना माना जा सकता है, लेकिन इसे लगातार प्रशिक्षण देने के लिए एक तकनीकी संकेत नहीं होना चाहिए। प्रशिक्षण सत्र की समाप्ति पर कुछ समय व्यतीत करने की कोशिश करना ठीक है, लेकिन प्राथमिकता हमेशा बुनियादी तकनीकों (गुजरती, फुटबॉल, आदि) को दी जानी चाहिए।
  • 4
    किसी और के द्वारा गेंद को प्राप्त करें अकेले प्रशिक्षण ही मुश्किल है, क्योंकि आपको खुद को गेंद मिलनी है एक टीम के साथी होने के कारण गेंद को अलग-अलग दिशाओं से फेंकता है, बहुत अधिक उत्पादक है। मक्खी पर लात मारना काफी जटिल है, और यह सबसे अनुभवी खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में कठिनाई है, न कि केवल, इस तकनीकी इशारा को पुन: प्रयास करने और पुनः प्रयास करने के लिए।
  • यदि आपको किसी के साथ काम करने के लिए कोई नहीं मिल रहा है, तो दीवार के खिलाफ गेंद को उछालने का प्रयास करें ताकि आप वापस आ सकते हो या इसे एक चूने के साथ बढ़ाएं.
  • भाग 3

    एक मैच में एक मैच बनाओ
    एक साइकल किक कदम 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    सबसे पहले, गेंद को पारित करने का अवसर पर विचार करें. शानदारता के बावजूद, एक उल्टा प्रयास सफलता की थोड़ी संभावना है - गेंद को मिस होने की संभावना अधिक है, एक प्रतिद्वंदी फूला हुआ है या गेंद गायब है। जब आप क्षेत्र में हों, तो लक्ष्य पर वापस जाएं, तो देखें कि आपके पास बॉल पास करने के लिए एक नि: शुल्क साथी है या नहीं।
    • यदि आपके पास एक मुफ्त साथी नहीं है, तो विचार करें कि गेंद को रोकना है और फिर रक्षकों पर खरोंच करने की कोशिश करें या कम जटिल शॉट का प्रयास करें। एक उलट के साथ नेट पर गेंद को निर्देशन करना अच्छा हो सकता है, लेकिन जमीन से लात मारने पर आपको अधिक शक्तिशाली शॉट मिलते हैं।
  • एक साइकल किक कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऑफसाइड मत जाओ. ज़्यादातर उलट किए जाते हैं जब पेनल्टी क्षेत्र में और उनकी टीम गेंद के कब्जे में होती है जब भी आप स्कोर करने के प्रयास में आगे बढ़ते हैं, तो जांच लें कि आपके साथी के पास के समय, आपके और लक्ष्य रेखा के बीच एक विरोधी खिलाड़ी (गोलकीपर के अतिरिक्त) है।
  • एक साइकल किक कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप तंग चिह्नित नहीं हैं यहां तक ​​कि अगर आप एक झुकाव का प्रयास करने के लिए एक अच्छी स्थिति में हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक प्रतिद्वंद्वी नहीं है, जिसे आप हिट कर सकते हैं अपने पैर को इतना ऊंचा उठाने की सच्चाई, खतरनाक प्ले बनाने की संभावना बढ़ जाती है। अपने आप को चेतावनी देने के लिए सावधान रहें!
  • एक साइकल किक कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    फुटबॉल जितना संभव हो उतना शक्ति दें। शक्ति के साथ मार डालो! सटीकता की तलाश करना संभव होगा यदि आपके पास गेंद पर पूरा नियंत्रण होता है, लेकिन उल्टा अचानक अचानक फेंक होता है जिसे सत्ता से किया जाना चाहिए - गेंद को रखने के बजाय, लक्ष्य की मिरर को मारना महत्वपूर्ण बात है
  • टिप्स

    • अपनी पीठ पर विनाश से गिरने से बचने के लिए अपनी बाहों के साथ संतुलन। गिरावट को बेहतर ढंग से अवशोषित करने के लिए आप पक्ष पर भी उतर सकते हैं

    चेतावनी

    • उत्क्रमण एक तकनीकी संकेत है जो खतरनाक हो सकता है, केवल अनुभवी खिलाड़ियों द्वारा और किसी की देखरेख में किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com